कोड़ियो के दाम बिक रहे हैं LG के सबसे बेस्ट Double Door Fridge, एनर्जी सेविंग फीचर और शानदार लुक देख लोग हुए दीवाने

यहां आपको LG के सबसे बेस्ट Double Door Fridge के 5 ऑप्शन दिये है जो गर्मियों में पके हुए खाने को खराब होने से बचाते है और फल सब्जियों को भी लंबे समय तक फ्रेंश रखते हैं। इन हाई कूलिंग पावर वाले इन बेस्ट एलजी फ्रिज के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं इसी वजह से इन बेस्ट रेफ्रिजरेटर को यूजर्स द्वारा काफई पसंद किया जाता हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 13 May 2024 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2024 03:42 PM (IST)
कोड़ियो के दाम बिक रहे हैं LG के सबसे बेस्ट Double Door Fridge, एनर्जी सेविंग फीचर और शानदार लुक देख लोग हुए दीवाने
कोड़ियो के दाम बिक रहे हैं LG के सबसे बेस्ट Double Door Fridge, एनर्जी सेविंग फीचर और शानदार लुक देख लोग हुए दीवाने

अगर आप बड़े परिवार के लिए Double Door Fridge की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां LG के 5 सबसे बेस्ट डबल डोर फ्रिज के ऑप्शन, जो अपनी हाई कूलिंग से गर्मियों में पके हुए खाने को खराब होने से बचाते है और फल सब्जियों को भी लंबे समय तक फ्रेंश रखते हैं। इन बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया के यूज से बिजली की खपत बेहद कम होती हैं, इसी वजह से इन एलजी डबल डोर फ्रिज को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं।

यहां दिये गये एलजी फ्रिज का शानदार लुक आपके घर और रसोई को मॉर्डन और स्टाइलिश बनाने का काम करता हैं। इन डबल डोर फ्रिज में आपको कई अलग-अलग साइज ऑप्शन मिलते है, जिन्हें आप छोटी से लेकर बड़ी दोनों फैमिली साइज की सुविधा और पसंद के अनुसार अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट LG Refrigerator स्मार्ट इन डोर कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथा आते है, जिसकी मदद से आपको खाने पीने का समान रखने के लिए ज्यादा स्पेस का यूज कर सकते हैं। साथ ही ये बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया में आपको ऑटो डिफ्रोस्ट फीचर मिलता है, जो फ्रीजर के अंदर की बर्फ को पिघला कर फ्रिज के अंदर की की सफाई को बनाये रखने का काम करता हैं।

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज ( Best LG Double Door Fridge) कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गए सभी एलजी रेफ्रिजरेटर में आपको मजबूत ग्लास शैल्फ मिलते है, जिनकी मदद से आप अपने फ्रिज में आसानी से फल- सब्जियां और दुध दहीं आदी सभी समान आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा एलजी के ये Best Refrigerators In India में आपको स्मार्ट इन्वर्टर टक्नलॉजी मिलती हैं और 3 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जो बिजली की खप्त को कम करने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन एलजी डबल डोर फ्रिज को आप अमेज़न पर आसानी से खरीद सकते है।

1. LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

गर्मियों में खाने को खराब होने से बचाने के लिए यह एलजी रेफ्रिजरेटर सबसे बेस्ट हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आपको 42 लीटर की क्षमता मिलती है, जो बड़ी फैमिली के लिए एक दम बेस्ट हैं। हाई कूलिंग की वजह से इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को टॉप रेटिंग मिली है।

इस एलजी फ्रिज में आप बने हुए खाने को 1 से 2 दीन और फल सब्जियों को हफ्तेभर तक फ्रेश रख सकते हैं। इसके अलावा यह Best Refrigerators In India ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आता हैं जो फ्रीजर की बर्फ पिघला कर फिज के अंदर की सफाई को बनाये रखने का काम करते हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर की मदद से आप अपनी रसोई को मॉर्डन लुक दे सकते हैं। LG Refrigerator Price : Rs 25,990.

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 66.9D x 58.5W x 147.5H सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎179लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 63 लीटर स्पेशल फीचर - डोर कूलिंग

क्यों खरीदें?

3 स्टार एंर्जी रेटिंग 242 लीटर की क्षमता ऑटो डिफ्रॉस्ट एंटी-बैक्टीरियल गैस्के शाइनी स्टील बॉडी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है

2. 343 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door

तेज कूलिंग वाला यह एलजी रेफ्रिजरेटर आपके खाने को गर्मीयों में खराब होने से बचाता हैं। इसी वजह से इस डबल डोर फ्रिज को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं। इस बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया को आप आसानी से अमेज़न पर कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस एलजी फ्रिज में आपको 343 लीटर की क्षमता मिलती हैं, जो बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं। यह बेस्ट फ्रिज इन इंडिया में आपको -बैक्टीरियल गैस्के जैसा स्पेशल फीचर मिलता है, जो फ्रिज के अंदर के बैक्टीरिया और खाने की बदबू को खत्म करने में मदद करता है। इसके अलावा यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर 3 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है, जो बिजली की खपत कम करने के लिए सबसे बेस्ट है। LG Fridge Price: Rs 39,490.

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 71D x 60W x 172H सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎262लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 81 लीटर स्पेशल फीचर -कन्वर्टिबल मोड

क्यों खरीदें?

स्टाइलिश लुक 343 लीटर की क्षमता 3 स्टार एनर्जी रेटिंग ऑटो डिफ्रॉस्ट पावरफुल कूलिंग

क्यों ना खरीदें?

यूजर ने कोई कमी नहीं बताई है।

और पढ़े: बेस्ट एलजी रेफ्रिजरेटर इन इंडिया (Best LG Refrigerators In India)

3. LG 322 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door Refrigerator

एडवास फीचर्स वाले इस एलजी रेफ्रिजरेटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। इस डबल डोर फ्रिज की हाई कुलिंग आपकी फल सब्जियों को हफ्तेभर फ्रेश रखने का काम करती हैं। इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया का शानदार लुक आपकी रसोई को मॉर्डन बनाने का काम करता हैं।

इस एलजी फ्रिज में आपको एक्सप्रेस फ्रीजर मिलता है, जो तेजी से बर्फ जमाने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा यह Best Refrigerators In India में आपको मजबूत ग्लास शेल्फ मिलते हैं, जिस पर आप फल- सब्जियां और दुध दहीं आदी सभी समान आसानी से रख सकते हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर में आपको 3 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जिसकी वजह से इस फ्रिज के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती है। LG Refrigerator Price : Rs 36,490

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 71D x 60W x 164H सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎241 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 81 लीटर स्पेशल फीचर - स्टेबलाइजर मुक्त संचालन

क्यों खरीदें?

322 लीटर की क्षमता कन्वर्टिबल मोड 3 स्टार एनर्जी रेटिंग हाई कूलिंग पावर अट्रैक्टिव डिजाइन

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई है।

4. LG 272 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Compressor Double Door Refrigerator

पावरफुल कूलिंग वाला यह एलजी रेफ्रिजरेटर तेजी से बर्फ जमाने के साथ-साथ बेहद कम समय में पानी ठंडा करने का भी काम करता हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आपको 3 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से इस बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं।

यह एलजी फ्रिज 272 लीटर की क्षमता मिलती है, जो 3 से 4 लोगों की फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इसके अलावा यह बेस्ट फ्रिज इन इंडिया ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आता हैं, जो फ्रिज की अंदर की सफाई को बनाने के लिए बेस्ट है। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर को आप आसानी से अमेज़न पर कम कमीत में खरीद सकते है। LG Fridge Price: Rs 29,990

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.7 x 55.5 x 168 सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎214 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी-58 लीटर स्पेशल फीचर - एडजस्टेबल शेल्फ

क्यों खरीदें?

‎इन्वर्टर कंप्रेसर कन्वर्टिबल स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन एडजस्टेबल शेल्फ 3 स्टार एनर्जी रेटिंग

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

5. LG 335 L 3 Star Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

किफायती कीमत में आने वाला इस एलजी रेफ्रिजरेटर 335 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट है। इसके अलावा यह डबल डोर फ्रिज कन्वर्टिबल फीचर के साथ आता हैं, जिसे आप कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार बदल सकते हैं। यूजर्स ने इस इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को हाई कूलिंग की वजह से टॉप रेटिंग दी है।

इस एलजी फ्रिज में आपको एंटी बैक्टीरियल फिल्टर मिलता है, जो गर्मियों में खाने को जल्दी खराब होने से बचाता हैं। इसके अलावा यह Best Refrigerators In India ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आता है, जो फ्रीजर के अंदर की बर्फ को पिघला कर फ्रिज की सफाई को बनाये रखने के लिए बेस्ट हैं। इसके अलावा इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर के साथ आपको मजबूत ग्लास शेल्फ मिलती हैं, जिस पर दुध की बतल से लेकर कोई भी खाने का सामन आसानी से रख सकते है। LG Refrigerator Price: Rs 40,990

LG Refrigerator के स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट डायमेंशन - 59.1D x 63.8W x 124.7H सेंटीमीटर फूड कैपेसिटी- ‎248 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 87 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप स्पेशल फीचर - ट्रिमलेस टेम्पर्ड ग्लास

क्यों खरीदें?

कन्वर्टिबल मोड 355 लिटर की क्षमता इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी डोर लॉक अट्रैक्टिव लुक

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है

बेस्ट एलजी डबल डोर फ्रिज के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best LG Double Door Fridge के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. 2024 में डबल डोर फ्रिज का रेट क्या चल रहा है?

फ्रिज की कीमत 2024 में ₹9,000 से ₹70,000 के बिच में है। इस प्राइस रेंज में आपको बढ़िया क्वालिटी Double Door Fridge आसानी से मिल जाते है। जो बिजली बचाते है, हाई कूलिंग पावर देते है, और लंबे समय तक खराब नहीं होते।

2. सबसे अच्छा डबल डोर फ्रिज कोन सा है?

यहां देखें Best Refrigerator In India की लिस्ट

LG 272 Litre Single 3 Star डबल डोर रेफ्रिजरेटर. Whirlpool 215 L डबल डोर फ्रिज. LG Refrigerator 240 L 3 Star Inverter डबल डोर रेफ्रिजरेटर. Whirlpool 265 L डबल डोर फ्रिज Godrej 244 L 3 Star डबल डोर रेफ्रिजरेटर.

3. अच्छे एलजी फ्रिज की लाइफ कितने साल की होती है?

एक अच्छे LG Fridge की सामान्य जीवन प्रत्याशा 10 से 15 वर्ष तक की होती है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण/ के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण/हर जिंदगी उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma