गला नहीं सूखेगा, क्योंकि Refrigerator एलजी, व्हर्लपूल, सैमसंग मिल रहे कम रेंज में, हो गया गर्मियों का जुगाड़

Best Refrigerator Under 20000 - गर्मियों में ठंडा-ठंडा पानी पीना कितना ज्यादा खुशी देता है। फ्रेश सब्जियां या खाना खाना कितना बढ़िया रहता है। जमी हुई बर्फ को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करना हमें आनंद देता है और इन्हीं आनंद खुशी को आप एक सस्ते रेफ्रिजेरेटर के साथ बांट सकते हैं क्योंकि Fridge Single Door ऑनलाइन काफी सस्ता मिल रहा है जिसकी बिक्री खूब हो रही है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 08 May 2024 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 02:23 PM (IST)
गला नहीं सूखेगा, क्योंकि Refrigerator एलजी, व्हर्लपूल, सैमसंग मिल रहे कम रेंज में, हो गया गर्मियों का जुगाड़
गला नहीं सूखेगा, क्योंकि Refrigerator एलजी, व्हर्लपूल, सैमसंग मिल रहे कम रेंज में, हो गया गर्मियों का जुगाड़

Best Refrigerator Under 20000: बड़ी और अमीर फैमिली तो अपने मनपसंद फ्रिज और ब्रांड अपने अनुसार मार्केट या किसी ऑनलाइन बेवसाइट से खरीद ही लेती है, लेकिन छोटे परिवारों का क्या? ना उनके पास अच्छा बजट होता है और ना ही फ्रिज को रखने के लिए अधिक स्पेस, तो ऐसे में क्या छोटे परिवार के सदस्य गर्मियों में नॉर्मल और गर्म पानी से ही गुजर-बसर करेंगे। बिल्कुल नहीं.. क्योंकि छोटे परिवारों के लिए भी बजट में और बढ़िया फीचर्स वाले फ्रिज आ रहे बेहद सस्ते, जिन्हें वे मार्केट से नहीं ऑनलाइन ही फ्री होम डिलीवरी पर ऑर्डर कर घर मंगवा सकते हैं।

लेख में Fridge Single Door के बारे में हम महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए है, जिन्हें पढ़ते ही आपका दिल खुश हो जाएगा। सबसे पहले तो इन्हें आप मार्केट से आधे रेट पर खरीद सकते हैं। दूसरी बात, इनमें बिजली बचत के लिए एनर्जी रेटिंग भी दी गई है और खासतौर पर इन्हें अधिक स्पेस के साथ ज्यादा कम्पार्टमेंट में डिजाइन किया गया है, जिससे आप अपने अनुसार अधिक सामान रख सकते हैं। आपके खाने-पीने की वस्तुओं को ये 1 हफ्ते से ज्यादा तक फ्रेश रखेगा। एक नजर डालें किफायती Fridge Price पर।

20000 में आने वाले बेस्ट रेफ्रिजेरेटर (Best Refrigerator Under 20000) के ऑप्शन

यूजर्स को Refrigerator में भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड्स के ऑप्शन मिल रहे हैं, जिन्हें वे इस गर्मी में आसानी से बजट में ऑर्डर कर सकते हैं। स्टाइलिश डिजाइन और कम स्पेस में Whirlpool, Samsung, LG, Haier और Godrej ब्रांड्स के सिंगल डोर फ्रिज मंगवा सकते हैं।

1. Whirlpool 192L, Single Door Refrigerator

192 लीटर की कैपेसिटी व्हर्लपूल सिंगल डोर फ्रिज में मिलेगी। इसमें मजबूत स्टील की बॉडी दी गई है, जो एंटी ग्लेयर है। इसके ऊपरी तरह एक स्मार्ट डिस्प्ले आपको अपडेट करने के लिए दिया जा रहा है। ऑटो डिफ्रॉस्ट तकनीक बर्फ को अधिक जमने से रोकने के लिए बेस्ट मानी जाती है।

व्हर्लपूल Fridge Single Door में ग्रे कलर के अलावा कई स्टाइलिश डिजाइन के ऑप्शन भी आपको मिल रहे है। फ्रिज में रखे खाने-पीने की आइटम को 1 हफ्ते से ज्यादा तक फ्रेश रखा जा सकता है। पानी और दूध की बोतल के लिए अधिक स्पेस भी दिया गया है। ऑटोमेटिक फंक्शन फ्रिज के टेम्परेचर को मैनेज करती है। Whirlpool Single Door Fridge: Rs 15,490.

Whirlpool Refrigerator के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - व्हर्लपूल कैपेसिटी - 192 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - सिंगल डोर एनर्जी स्टार - 3 स्टार

खासियत -

ऑटोमेटिक डिफ्रास्ट टफ ग्लास शीट अधिक स्पेस के साथ डिजाइन किए गए कम्पार्टमेंट एंटी ग्लेयर बॉडी

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Samsung 215L, Single Door Refrigerator

215 लीटर की कैपेसिटी सैमसंग सिंगल डोर फ्रिज में आपको मिलेगी। इसमें डिजिटल टच कूल डिस्प्ले के साथ फ्रिज के टेम्परेचर को आप एडजेस्ट कर सकते हैं। इसमें मौजूद डिजिटल इंवर्टर कूलिंग बिजली जाने पर भी फ्रिज की आइटम को फ्रेश और ठंडा रखता है। 5 इन 1 मोड्स इसमें दिए गए है।

सैमसंग Fridge Single Door 24 घंटे चलने के बाद भी 50 प्रतिशत बिजली की बचत करता है। इसमें लॉक की सुविधा भी दी गई है, जिससे आप बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे लॉक कर सकते हैं। इसमें कनेक्ट इंवर्टर की ऑटोमेटिक फीचर दिया गया है। खाने को बैक्टीरिया से मुक्त रखने के लिए इसमें एंटी एयर फ्लो तकनीक भी शामिल है। Samsung Single Door Fridge Price: Rs 17,990.

Samsung Refrigerator के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - सैमसंग कैपेसिटी - 215 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रिजर ऑन टॉप एनर्जी स्टार - 3 स्टार

खासियत -

टच डिस्प्ले ऑटोमेटिक डिफ्रास्ट टफ ग्लास शीट अधिक स्पेस के साथ डिजाइन किए गए कम्पार्टमेंट एंटी ग्लेयर बॉडी

कमी -

कोई कमी नहीं

3. LG 185L, Single Door Refrigerator

185 लीटर की कैपेसिटी एलजी सिंगल डोर फ्रिज में आपको मिल रही है। इसमें फास्ट कूलिंग शामिल है, जो लंबे समय तक बनी रहती है। 40 प्रतिशत फास्ट कूलिंग के साथ पानी को बोतल को मिंटो में ठंडा कर देता है। स्टाइलिश डिजाइन आपके किचन को नया लुक दे सकता है।

एलजी Best Refrigerator Under 20000 को आप कम प्राइस पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। बिजली बचत के लिए इसमें 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग मिल रही है, जो 24 घंटे चलने के बाद भी नामात्र का बिल देती है। खाने की आइटम को 1 हफ्ते से ज्यादा तक फ्रेश रख सकते हैं। LG Single Door Fridge Price: Rs 17,690.

LG Refrigerator के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - एलजी कैपेसिटी - 185 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रिजर ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 3 स्टार

खासियत -

ऑटोमेटिक डिफ्रास्ट टफ ग्लास शीट अधिक स्पेस के साथ डिजाइन किए गए कम्पार्टमेंट एंटी ग्लेयर बॉडी

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Haier 190L, Single Door Refrigerator

190 लीटर की कैपेसिटी हायर सिंगल डोर फ्रिज में मिल रही है। इसमें मौजूद 3 टफ ग्लास सेल्फ अधिक भार वाले सामानों को आसानी से झेल लेता है। इसके गेट पर एक लॉकर भी दिया गया है, जिससे बच्चों की सेफ्टी आप कर सकते हैं। कम समय में फास्ट कूलिंग के साथ सभी आइटम को फ्रेश रखता है। नमी पैदा नहीं होने देता और कम समय में बर्फ को जमाने का काम करता है।

हायर Fridge Single Door को आप ऑनलाइन काफी कम प्राइस पर ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें आपको 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी और 10 साल की कंप्रेसर वारंटी मिल रही है। इसमें बोतल स्टोरेज कैपेसिटी के लिए 4 शेल्फ दिए गए है। Haier Single Door Fridge Price: Rs 14,790.

Haier Refrigerator के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - हायर कैपेसिटी - 190 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रिजर ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 4 स्टार

खासियत -

होम कनेक्ट इंवर्टर की सुविधा ऑटोमेटिक डिफ्रास्ट टफ ग्लास शीट अधिक स्पेस के साथ डिजाइन किए गए कम्पार्टमेंट एंटी ग्लेयर बॉडी

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Godrej 180L, Single Door Refrigerator

180 लीटर की कैपेसिटी गोदरेज सिंगल डोर फ्रिज में आपको मिल रही है। गोदरेज फ्रिज में जम्बो वैजिटेबल कम्पार्टमेंट दिया गया है, जो अत्यधिक सब्जियों रो इसमें रख सकता है। लार्ज स्टोरेज के लिए अलग-अलग कम्पार्टमेंट डिजाइन किए गए है। फ्रिजर टॉप में दिया गया है, जो कम समय में पॉवरकूलिंग के साथ बर्फ जमा देता है।

गोदरेज Fridge Single Door में 3 कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। बिजली जाने पर टेम्परेचर को कंट्रोल करके खाने-पीने की आइटम को अधिक समय कर फ्रेश रखता है। आपके किचन के लिए यूनिक लुक है। Godrej Single Door Fridge Price: Rs 12,590.

Godrej Refrigerator के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - गोदरेज कैपेसिटी - 180 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रिजर ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 2 स्टार

खासियत -

ऑटोमेटिक डिफ्रास्ट टफ ग्लास शीट अधिक स्पेस के साथ डिजाइन किए गए कम्पार्टमेंट एंटी ग्लेयर बॉडी

कमी -

कोई कमी नहीं

बेस्ट रेफ्रिजेरेटर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Best Refrigerator Under 20000

1. रेफ्रिजरेटर में सबसे भरोसेमंद ब्रांड कौन सा है?

इस राउंडअप के लिए जिन तीन उपकरण विशेषज्ञों से हमने बात की, उनमें से सभी तीन ने कहा कि Whirlpool और LG अपने स्थायित्व, विश्वसनीयता और मरम्मत में आसानी के कारण सबसे विश्वसनीय रेफ्रिजरेटर ब्रांड थे। Samsung और जीई का उल्लेख हमारे विशेषज्ञों द्वारा हाई क्वालिटी वाले फ्रिज के रूप में भी किया गया था।

2. नंबर 1 रेफ्रिजरेटर कौन सा है?

LG 242 एल 3-स्टार स्मार्ट इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर Refrigerator, अपनी असाधारण विशेषताओं और प्रदर्शन के लिए भारत में रेफ्रिजरेटर ब्रांडों के बीच सर्वश्रेष्ठ समग्र उत्पाद के रूप में खड़ा है।

3. किस प्रकार का फ्रिज सबसे अच्छा है?

फ्रेंच-डोर Fridge में अक्सर अन्य शैलियों के फ्रिज की तुलना में बेहतर उपयोगिता और फीचर सेट होते हैं। फ़्रेंच-डोर रेफ्रिजरेटर उपरोक्त डिज़ाइन तत्वों में से कई को एक इकाई में मिलाते हैं। नामित फ्रांसीसी दरवाजे ऐसे दिखते हैं जैसे वे अगल-बगल से हैं लेकिन एक ही बड़े प्रशीतित डिब्बे में खुलते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal