धड़ाधड़-धड़ाधड़ बिक रहे हैं ये Refrigerator Under 300 Liter, गर्मी ने बढ़ाई डिमांड

हम यहां पर उन Best Refrigerator Under 300 Liter के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कि आपके लिए आनलाइन उपलब्ध है। यहां जो फ्रिज सूचीबद्ध हैं वो आपको फ्लेक्सिबल सुविधा प्रदान करते हैं। साथ ही बिजली की बचत करते हुए दमदार कूलिंग देते हैं। ये आपके घर की शोभा में भी चार चांद लगाते हैं। इनमें आपको आकर्षक डिजाइन मिल जाता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 29 May 2024 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 02:23 PM (IST)
धड़ाधड़-धड़ाधड़ बिक रहे हैं ये Refrigerator Under 300 Liter, गर्मी ने बढ़ाई डिमांड
धड़ाधड़-धड़ाधड़ बिक रहे हैं ये Refrigerator Under 300 Liter, गर्मी ने बढ़ाई डिमांड

बताने की जरूरत नहीं है कि रेफ्रिजरेटर घर की सबसे जरूरी चीजों में से एक है और यह लगातार लोकप्रिय हो रहा है। यह आपको कुशलतापूर्वक कार्यक्षमता का अद्भूत संयोजन देता है और बहुत जरूरी है। वर्तमान में फ्रिज को सिंगल डोर, डबल डोर और मल्टीडोर यूनिट में पेश किया जाता है, जिसकी अपनी-अपनी खासियत होती है। ये फ्रिज न केवल आपकी पहुंच को बढ़ाता है, बल्कि किचन की सजावट में भी भूमिका निभाता है। आपको इन फ्रिज शानदार इंटीरियर देखने को मिल जाता है और इनके कम्पार्टमेंट फ्रेश फूड और पेय पदार्थों के लिए पर्याप्त स्पेस प्रदान करते हैं। ऐसे में अगर आप एक नए फ्रिज को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में Refrigerator खरीदने में हम आपकी मदद करने वाले हैं।

दरअसल हम यहां पर आपको उन Best Refrigerator Under 300 Liter के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए आनलाइन उपलब्ध है। यहां जिन फ्रिज के बारे में जानकारी दी गई है, वो आपको फ्लेक्सिबल सुविधा प्रदान करते हैं। साथ ही बिजली की बचत करते हुए दमदार कूलिंग देते हैं। ये आपके घर की शोभा में भी चार चांद लगाते हैं। इनमें आपको आकर्षक डिजाइन मिल जाता है ये आपके सभी खाद्य और पेय पदार्थों को सुरक्षित रखने का कार्य करता है।

300 लीटर के अंदर रेफ्रिजरेटर : Best Refrigerator Under 300 Liter

तो अब आपको बिल्कुल भी देर नहीं करना चाहिए और नीचे दिए गए विकल्पों को देखकर अपने बजट के अनुसार इनका चयन करना चाहिए।

1. Samsung 236 L 2 Star Double Door Refrigerator

सैमसंग भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे रेफ्रिजरेटर ब्रांड में से एक है और इसे 236 लीटर का स्पेस के साथ पेश किया जाता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 53 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 183 लीटर का स्पेस है। इसमें बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन दिया गया है।

यह बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग देता है। यह काफी कम शोर करने वाला है और ज्यादा टिकाऊ भी है। Samsung Fridge Price: Rs 23,190.

स्पेसिफिकेशन

स्पेस- 236 लीटर पावर रेटिंग - 2-स्टार डाइमेंशन - 63.7D x 55.5W x 154.5H सेमी नॉइज लेवल - ‎40 dB

सुविधाएं

डाइरेक्ट कूल रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

यूजर्स ने खास शिकायत नहीं है

2. Panasonic 260 L Double Door 3 Star Refrigerator

पैनासोनिक ब्रांड यह रेफ्रिजरेटर आपको स्टाइलिश डिजाइन, प्रभावी संचालन और आधुनिक फीचर्स का शानदार संयोजन देता है और यह आपकी सभी कूलिंग जरूरतों को पूरा करने का कार्य करता है। इसमें 260 लीटर का पर्याप्त स्पेस दिया गया है, जो कि इसे छोटे परिवारों के लिए बिल्कुल उपयुक्त बनाता है।

यह भारत के सबसे अच्छे फ्रिज में से एक है और इसे 6-स्टेज इन्वर्टर कंप्रेसर और बिजली की बचत के लिए एडवांस सेंसर आदि दिया गया है। Panasonic Refrigerator Price: Rs 27,989.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 260 लीटर फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 177 लीटर पेय पदार्थ के लिए स्पेस - 83 लीटर पावर रेटिंग - 3 स्टार

सुविधाएं

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन इंटेलिजेंट 6 स्टेज इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

यूजर्स ने खास शिकायत नहीं है

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे 5 स्टार फ्रिज (Best 5 Star Fridges).

3. LG 242 L 2 Star Double Door Refrigerator

एलजी के इस फ्रिज को 2 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है और इसकी कीमत काफी कम है। 242 लीटर के स्पेस के साथ आने वाला यह रेफ्रिजरेटर छोटी और मध्यम आकार की फैमिली व बैचलर के लिए उपयुक्त है।

इसमें 62 लीटर फ्रीजर के लिए और 181 लीटर फ्रेश फूड के लिए है। फीचर्स के रूप में इसे डोर कूलिंग प्लस, टेम्प्रेचर कंट्रोल, स्मार्ट डायग्नोसिस, स्मार्ट कनेक्ट, जेट आइस और चिलर जोन आदि मिलते हैं। LG Fridge Price: Rs 23,290.

स्पेसिफिकेशन

स्पेस - 242 लीटर पावर रेटिंग - 2 स्टार ‎वॉट - 230 Volts डाइमेंशन - 66.9D x 58.5W x 147.5H सेमी

सुविधाएं

डाइरेक्ट कूल रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

यूजर्स ने खास शिकायत नहीं है

4. Haier 237 L 3 Star Double Door Refrigerator

हायर ब्रांड के इस रेफ्रिजरेटर में आप अपने सब्जियों और फलों को कई दिनों तक फ्रेश रख सकते हैं, क्योंकि डबल डोर फ्रिज में 237 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 171 लीटर फूड के लिए और फ्रीजर के लिए ‎66 लीटर का स्पेस दिया गया है।

इस रेफ्रिजरेटर 1 हिट, ट्विन इन्वर्टर टेक्नोलॉजी, 2x की साइज वाला बड़ा वेज बॉक्स, सेमी इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल और ट्विस्ट आइस मेकर जैसे फीचर्स दिया गया है। इसका PUF इंसुलेशन बेहतर कूलिंग के लिए कम टेम्परेचर को कुशलतापूर्वक बनाए रखता है। Haier Refrigerator Price: Rs 25,490.

स्पेसिफिकेशन

स्पेस - 237 लीटर पावर रेटिंग - 3 स्टार ‎वोल्टेज - 220 डाइमेंशन - 61.5D x 54.8W x 156H सेमी

सुविधाएं

फोस्ट फ्री रेफ्रजरेटर स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

यूजर्स ने खास शिकायत नहीं है

5. Whirlpool 235 L 2 Star Frost Free Double Door Refrigerator

वर्लफुल ब्रांड अपनी मजबूत निर्माण क्वालिटी व टिकाउपन के लिए जाना जाता है और इसे भारत में खूब पसंद किया जाता है। इसमें 235 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 179 लीटर फूड के लिए और 52 लीटर फ्रीजर के लिए स्पेस है।

इसे 2 स्टार की रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि 12 दिनों तक सब्जियों और फलों को फ्रेश रखता है। फीचर्स के रूप में स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, आइस ट्विस्टर और कलेक्टर, फ्रेश फ्लो फ्लेक्सी वेंट्स, हर रोज फ्रेश-ईज़ी स्लाइड ट्रे और एंटी बैक्टीरियल फिल्टर्स आदि है। Whirlpool Fridge Price: Rs 21,990.

स्पेसिफिकेशन

स्पेस - 235 लीटर पावर रेटिंग - 2 स्टार वोल्टेज- 265 लीटर डाइमेंशन - 65.5D x 56.4W x 158.7H सेमी

सुविधाएं

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन फ्री फोस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर

कमी

यूजर्स ने खास शिकायत नहीं है

अमेजन पर सभी फ्रिज के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. डबल डोर फ्रिज की कीमत कितनी है?

भारत में गोदरेज फ्रिज की कीमत 23,190 रूपए से शुरू है।

2. डबल डोर में कौन सा फ्रिज अच्छा है?

डबल डोर में कैंडी, सैमसंग, हेयर, Whirlpool और गोदरेज जैसी कंपनियों के फ्रिज अच्छे हैं।

3.डबल डोर फ्रिज ब्रांड कौन है?

भारत में डबल डोर फ्रिज का निर्माण वोल्टास, एलजी, सैमसंग, हेयर, कैंडी और Whirlpool जैसी कंपनियां करती हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey