Best Refrigerators with Water Dispenser: मकान के साथ दुकान में भी आएंगे काम, ज्यादा स्पेस वाले प्रीमियम फ्रिज

अगर आपसे यह पूछा जाए कि भारतीय बाजार में रेफ्रिजरेटर को पहली बार कब पेश किया गया था तो शायद आपमें से बहुत सारे लोगों के पास इसका जबाव नही होगा। दरअसल भारत में पहली बार फ्रिज 1970 के दशक में पेश किया गया था और तब लोग इसके प्रति काफी उदासीन रहते थे लेकिन आज के हालातों को देखा जाए तो यह अब हर रसोई का हिस्सा है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 10 Oct 2022 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 02:40 PM (IST)
Best Refrigerators with Water Dispenser: मकान के साथ दुकान में भी आएंगे काम, ज्यादा स्पेस वाले प्रीमियम फ्रिज
Best Refrigerators with Water Dispenser: मकान के साथ दुकान में भी आएंगे काम, ज्यादा स्पेस वाले प्रीमियम फ्रिज

Best Refrigerators with Water Dispenser: अगर आपसे यह पूछा जाए कि भारतीय बाजार में रेफ्रिजरेटर को पहली बार कब पेश किया गया था, तो शायद आपमें से बहुत सारे लोगों के पास इसका जबाव नही होगा। दरअसल भारत में पहली बार फ्रिज 1970 के दशक में पेश किया गया था और तब लोग इसके प्रति काफी उदासीन रहते थे, लेकिन आज के हालातों को देखा जाए तो यह अब हर रसोई का हिस्सा बन गया है। 

आज भारत में कई रेफ्रिजरेटर निर्माता अपना कारोबार कर रहे हैं और हर घर के लिए अलग-अलग आय समूहों के आधार पर रेफ्रिजरेटर की पेशकश की जाती है। इस तरह अगर आप उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने घर के लिए थोड़ी ज्यादा कीमत पर रेफ्रिजरेटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस लेख के साथ बने रहें, क्योंकि हम आपको इस लेख में Best Refrigerators with Water Dispenser और Refrigerators Prices के बारे में बताने जा रहे है।

Best Refrigerators with Water Dispenser: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सूची में Best Fridge with Water Dispenser को शामिल किया गया है, ताकि आपको इसकी खरीददारी करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

1. Haier 598L Frost Free Triple Door Refrigerator

यह रेफ्रिजरेटर 598 लीटर के भारी भरकम स्पेस के साथ आता है और यह रेफ्रिजरेटर बड़ी फैमिली के लिए उपयुक्त है। इसमें फ्रिजर के लिए 107 लीटर व फ्रेश फूड के लिए 521 लीटर का स्पेस है और इसे यूजर्स ने 4.1 स्टार की रेटिंग दी है। यह साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर आपकी जरूरतों और आवश्यकताओं के अनुसार आपके खाद्य पदार्थों को आसानी से स्टोर करने और ठंडा करने के लिए 83 प्रतिशत तक कनवर्टिबल फ्रिज स्पेस के साथ आता है। फीचर्स के रूप में इसे कनव्रिटबल जोन, वेडटेबल बॉक्स, फ्रुट बॉक्स, ट्विस आइस मेकर और एंटी बैक्टिरियल गास्केट दिया गया है। Haier Refrigerator Price: Rs 87,990.

क्यों खरीदें?

कनवर्टिबल नेचर एंटी बैक्टिरियल गास्केट 628 लीटर का भारी-भरकम स्पेस

2. Hisense 564 L Side-by-Side Door Refrigerator

हम Best fridge with Water Dispenser की सूची में सबसे पहली जानकारी इस Hisense Refrigerator के बारे में देंगे, जो आपके लिए सूची में सबसे सस्ता विकल्प होने वाला है। इस प्रीमियम रेफ्रिरेटर में बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो-डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन दिया गया है और बिजली की बचत करने के साथ-साथ शोर भी कम करता है। Hisense Refrigerator Price: Rs 55,990.

क्यों खरीदें?

564 लीटर का ज्यादा स्पेस स्लीक वॉटर डिस्पेंसर साइड बाइड साइड कॉन्फ्रिग्रेशन

3. LG 471L Water Dispenser Double Door Refrigerator

3-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह LG Double Door Refrigerator आपके लिए वॉटर डिस्पेंसर के साथ-साथ Wi-Fi की सुविधा के साथ भी पे्श किया जाता है और इसमें आपको बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन मिल रहा है। इस Refrigerators with Water Dispenser में 471 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें फ्रिजर के लिए 136 लीटर और फ्रेशफूड के लिए 335 लीटर की क्षमता मिलता है। LG Water Dispenser fridge Price: Rs 66,890.

क्यों खरीदें?

5 में से 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग ऑटो डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन Wi-Fi की सुविधा

4. Midea 584L Side By Side Refrigerator

इस Midea Refrigerator को भी आपके लिए Water Dispenser के साथ पेश किया जाता है और स्टेनलेस स्टील फिनिश के साथ प्रीमियम रेफ्रिजरेटर आपके किचन की साज-सज्जा को भी बढ़ाता है। यह फ्रिज बड़ी फैमिली या रेस्टोरेंट व होटल के लिए एकदम उपयुक्त है। Midea Refrigerator Price: Rs 55,990.

क्यों खरीदें?

584 लीटर का स्पेस 4 स्पिल प्रूफ टफ ग्लास शेल्फ 4 फ्रीजर डिब्बे और 1 रिमूवल रैक

5. Hisense 507 L Inverter Frost-Free Multi-Door Refrigerator

इस Hisense Multi-Door Refrigerator को भी आपके लिए Water Dispenser के साथ पेश किया जाता है और बड़ी फैमिली के लिए एक उपयुक्त प्रोडक्ट है। इस फ्रिज में 507 लीटर की क्षमता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 192 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 315 लीटर का स्पेस दिया गया है। Hisense fridge Price: Rs 63,290.

क्यों खरीदें?

507 लीटर का बड़ा स्पेस माय फ्रेश चोइस जोन डिजिटल इनवर्टर कंप्रेसर

6. LG 674 L Door-in-Door Side-by-Side Refrigerator

इस LG Refrigerator में आपको 674 लीटर तक का भारी स्पेस मिल जाता है और इसमें आपको डोर कूलिंग प्लस, हाइजिन फ्रेश, यूवी नैनो के साथ आइस डिस्पेंसर की सुविधा मिल जाती है। इसमें इंस्टा व्यू डोर-इन-डोर में एक चिकना मिरर ग्लास पैनल है जो दो त्वरित दस्तक के साथ प्रकाशित होता है, जिससे आप कभी भी दरवाजा खोले बिना आसान पहुंच वाले डिब्बे के अंदर देख सकते हैं। LG Multi Door Refrigerator Price: Rs 1,68,990.

क्यों खरीदें?

674 लीटर तक का भारी स्पेस एलजी का इन्वर्टर लीनियर कंप्रेसर 51 फीसदी तक एनर्जी की बचत

इसे भी खरीदें: 10 Best Refrigerators in India: ये हैं भारत के 10 सर्वाधिक बिकने वाले फ्रिज, देखिए Refrigerators Price लिस्ट

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey