अब नहीं होगा खाना खराब, ऑनलाइन मिल रहे Single Door Refrigerator कीमत 11,000 से शुरू

अगर इस भीषण गर्मी में आपके घर का रेफ्रिजरेटर खराब हो गया है तो घल ले आए सिंगल डोर का ये रेफ्रिजरेटर। दमदार कूलिंग के साथ-साथ आपके खाने को भी फ्रेश बनाए रखेगा। यहां आपको अलग-अलग ब्रांड के पांच Best Refrigerator को लिस्ट किया गया हैं जिनकी कीमत काफी कम है। जब सस्ते दाम में बढ़िया फ्रिज मिल रहे तो देर नहीं करनी चाहिए।

By Sakshi Dubey Publish:Thu, 06 Jun 2024 12:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2024 12:26 PM (IST)
अब नहीं होगा खाना खराब, ऑनलाइन मिल रहे Single Door Refrigerator कीमत 11,000 से शुरू
अब नहीं होगा खाना खराब, ऑनलाइन मिल रहे Single Door Refrigerator कीमत 11,000 से शुरू

आज के समय में घर की सबसे जरूरी चीजों में से एक रेफ्रिजरेटर हैं, जो काफी लोकप्रिय है। वहीं, आप भी घर के लिए हाई कूलिंग और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाले फ्रिज को लेना चाहते हैं, तो हम आपके लिए यहां लाए है व्हर्लपूल, गोदरैज, सैमसंग, लॉयड और एलजी जैसे पॉपुलर ब्रांडस के सबसे बेस्ट Single Door Refrigerator के ऑप्शन, जो अपनी हाई कूलिंग की वजह से काफी अच्छे माने जाते हैं। सिंगल डोर के ये रेफ्रिजरेटर छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए आदर्श विकल्प है।

यहां बताए गए सभी सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर हाई कूलिंग पावर के साथ आते हैं और गर्मियों में खाना, फल और सब्जियों को ताजा बनाए रखते हैं। इनमें लेटेस्ट फीचर्स होने की वजह से लोगों ने इन्हें काफी पसंद किया है। इनमें डिजीटल इन्वर्टर और स्मार्ट इन्वर्टर की टेक्नोलॉजी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट है। इन Single Door Fridge को बेस्ट क्वालिटी के मटैरियल से बनाया गया है, जो सालों तक खराब नहीं होगा। अब देर किस बात की, तो आइए इन रेफ्रिजरेटर की कीमत, क्वालिटी और फीचर्स पर नजर डालते है।

सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (Single Door Refrigerator) की कीमत और ऑप्शन

यहां आपको अलग-अलग ब्रांड्स के बेस्ट सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर के बारे में बताया गया हैं जो अपने लेटेस्ट फीचर्स के लिए बेस्ट माने जाते हैं। अगर इन Refrigerator की कीमत की बात करें तो दुकानों से भी कम कीमत में आप इन्हें ऑनलाइन जाकर परचेज कर सकते हैं।

1. Whirlpool 184 L, Single Door Fridge

ब्लू रंग में आने वाले व्हर्लपूल के सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर को लोगों ने खूब पसंद किया हैं। यही वजह है कि इसकी ऑनलाइन सबसे ज्यादा मांग हैं। यह फ्रिज 184 लीटर के साथ पेश किया जा रहा है, जो छोटे और बड़े परिवार के लिए बेस्ट माना जाता हैं। इंटेलिजेंस इन्वर्टर टेक्नोलॉजी वाला ये रेफ्रिजरेटर लाइट कट होने पर भी दमदार कूलिंग देगा। साथ में बिजली की खपत भी कम होगी।

बता दें कि लाइट कट होने पर भी 9 घंटे तक कूलिंग देगा। इस Refrigerator Single Door में इंसुलेटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी के साथ होम इन्वर्टर की सुविधा भी हैं। इसके अलावा, इसे ऑटो कनेक्ट भी कर सकते है। हालांकि इसमें हनी कॉम्ब लॉक इन टेक्नोलॉजी हैं। Price of Fridge Whirlpool Rs:12,590.

सिंगल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

एनर्जी स्टार - 2 रंग -ब्लू ब्रांड - व्हर्लपूल कैपेसिटी -184 लीटर 

क्यों खरीदें

इंटेलिसेंस इन्वर्टर तकनीक छोटे परिवार के लिए उपयुक्त बिजली की खपत कम होगी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

2. Godrej 180 L, Single Door Refrigerator

गोदरेज ब्रांड का ये हाई कूलिंग देने वाला ये रेफ्रिजरेटर 4 एनर्जी रेटिंग के साथ आ रहा है। इस सिंगल डोर फ्रिज में 180 लीटर की क्षमता मिलती हैं, जो छोटे परिवार के लिए उपयुक्त हैं। गर्मी में फल और सब्जियों को 24 दिनों तक फ्रेश बनाए रखता हैं। इस फ्रिज में जंबो वेजिटेबल ट्रे मिलती है, जो न केवल आपकी सब्जियों को समायोजित करती है, बल्कि उन्हें लंबे समय तक ताजा बनाए रखती हैं।

इस रेफ्रिजरेटर में सालाना बिजली खपत 149 किलोवाट घंटे होगी। इसके कंप्रेसर में 10 साल की और प्रोडक्ट पर 1 वर्ष की गारंटी मिलती हैं। Best Refrigerator की कीमत ऑनलाइन दुकानों से भी काफी कम हैं, इसलिए आप इन्हें ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। इस रेफ्रिजरेटर में मजबूत ग्लास के साथ प्रत्येक शेल्फ में 150 किलोग्राम वजन सहने की क्षमता मिलती है। Price of Fridge Godrej Rs:14,990.

सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- गोदरेज एनर्जी स्टार - 4 क्षमता - 180 लीटर सालना बिजली खपत - 149 किलोवाट घंटे

क्यों खरीदें

डायरेक्ट कूल रेफ्रिजरेटर छोटे परिवार के लिए उपयुक्त मजबूत ग्लास 24 दिन तक खाने को रखें फ्रेश

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

3. Samsung 183 L, Single Door Fridge

बेहद कम कीमत में आने वाला सैमसंग कंपनी के इस रेफ्रिजरेटर को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इस फ्रिज में डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर होने की वजह से 50 प्रतिशत तक बिजली की खपत होती है। इसकी बेहतर मटेरियल क्वालिटी होने की वजह से लंबे तक चलता है। जब कम कीमत में बेहतर स्टाइलिश पैटर्न में आने वाला ये रेफ्रिजरेटर मिल रहा हो तो देर नहीं करनी चाहिए।

सैमसंग ब्रांड के इस रेफ्रिजरेटर को 183 लीटर क्षमता के साथ पेश किया जा रहा है, जो छोटे परिवार के लिए बेस्ट माना जाता है। अगर इसकी एनर्जी स्टार रेटिंग की बात की जाए तो यह 4 स्टार के साथ आ रहा है। Refrigerator Single Door को ग्रांडे डोर डिजाइन किया गया है। कीमत कम होने की वजह से यूजर्स ने इसे काफी पसंद किया है। Price of Fridge Samsung Rs:16,390.

सिंगल डोर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन

एनर्जी स्टार - 4 फ्रीजर क्षमता - 183 लीटर फूड कैपिसीटी - 165 लीटर

क्यों खरीदें

छोटे परिवार के लिए बेस्ट बिजली की खपत कम होगी डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर 15 दिन तक खाना रहेगा ताजा

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

और पढ़ें: बेस्ट व्हर्लपूल डबल डोर (Best Whirlpool Double Door Refrigerator

4. LLOYD by Havells 92 L, Single Door Refrigerator

लॉयड बाय हैवेल्स ब्रांड के ग्रे कलर में आने वाले इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर में 93 लीटर की क्षमता है, जो सिंगल लोगों के लिए बेस्ट है। इसकी खासियत यह है कि ये बिना स्टेबलाइजर के काम करता है। इसे लेटेस्ट फीचर्स के साथ डिजाइन किया गया है।

कम कीमत में बेस्ट क्वालिटी के इस रेफ्रिजरेटर को 0 ℃ से 12 ℃ तक तापमान एडजस्ट कर सकते हैं। अगर आप फल, खाने और सब्जियों को ताजा बनाए रखना चाहते है, तो ये उसके लिए उपयुक्त है। इस Best Refrigerator में कठोर ग्लास की सुविधा है, जो भारी वजन को सहने की क्षमता रखता है। Price of Fridge LLOYD Rs:11,599.

सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर के स्पेसिफिकेशन

एनर्जी स्टार -1 ब्रांड - लॉयड बाय हैवेल्स फ्रिज क्षमता - 93 लीटर

क्यों खरीदें 

छोटे परिवार के लिए बेस्ट लेटेस्ट फीचर्स लंबे समय तक खाने को ताजा बनाए रखता साफ करने में आसानी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

5. LG 185 L 5 Star Single Door Fridge

एलजी ब्रांड के इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर को खाने को खराब होने से बचाने के लिए आप इस फ्रिज को घर में ला सकते है। इसमें अलग-अलग रंग के कई ऑप्शन मिलते है, जिन्हें यूजर्स ने काफी पसंद किया है। सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले इस रेफ्रिजरेटर को 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिली है और इन्वर्टर डायरेक्ट कूल देने वाले फ्रिज की कीमत ऑनलाइन काफी कम है।

अगर इस Refrigerator Single Door को घर में लाएंगे तो स्टेबलाइजर रखने की आवश्यकता नहीं होगी। बता दें एलजी के इस फ्रिज में आलू-प्याज आदि जैसे गैर रेफ्रिजरेटर खाद्य पदार्थों को रखने के लिए दराज के साथ बेस स्टैंड भी दिए गए है जो आपके खाने को फ्रेश रखता है। Price of Fridge LG Rs:17,690.

सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी फ्रिज क्षमता - 185 लीटर फ्रिजर क्षमता - 16 लीटर ट्रे सब्जी - 12.6 लीटर

क्यों खरीदें

इन्वर्टर डायरेक्ट कूलिंग विफायती और स्टाइलिश सुपर साइलेंट के ऑप्शन छोटे परिवार के लिए बेस्ट

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

FAQ: Best Single Door Refrigerator

1. क्या सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर अच्छा है?

यह Refrigerator Single Door सबसे ज़्यादा ऊर्जा कुशल रेफ्रिजरेटर हैं। इनमें बिजली की खपत काफी कम हेती है और इनमें डबल डोर की तुलना में 40 प्रतिशततक कम बिजली लगती है। बता दें कि 50 से 250 लीटर तक की क्षमता के साथ आने वाले फ्रिज छोटे परिवार के लिए बेस्ट माने जाते है। यहां बताए गे सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की कीमत सबसे ज्यादा विफायती है।

2. फ्रिज लेते समय इन बातों का ध्यान रखें?

अगर आप घर के लिए नया Single Door Fridge खरीदने जा रहे है, तो सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि फ्रिज कहां पर रखना है। इसके लिए पहले घर में मौजूद स्थान, उसकी लंबाई और चौड़ाई की जानकारी होनी चाहिए। घर में मौजूद स्थान के हिसाब से तय करना होगा कि आप किस तरह का फ्रिज लेना चाहते है। ट

3. कौन सा फ्रिज बिजली के लिए बेस्ट होता है?

आप यहां पर Best Refrigerator के बारे में बताया गया है। साथ ही, जिनका इस्तेमाल करने पर बिजली की खपत कम होती है। अगर 4 या 5 एनर्जी स्टार रेटिंग वाले फ्रिज खरीदेंगे तो बिजली की बचत आवश्य होगी।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey