खुल्लम-खुल्ला लूट रहे Whirlpool के ये Double Door Refrigerator को यूजर्स, 40,000 वाला मात्र 18 हजार में मिल रहा

क्या आप भी इस भीषण गर्मी में अपने घर के लिए बेस्ट रेफ़्रिजरेटर डबल डोर की तलाश कर रहे है तो यहां आपको Whirlpool Fridge के बारे में बताया जा रहा है। लाइट कट होने पर भी ये खाने को खराब होने से बचाएंगे। आपको ये रेफ़्रिजरेटर दुकानों से भी कम कीमत में ऑनलाइन मिल जाएंगे इसलिए अब तुरंत ऑनलाइन ऑर्डर करें।

By Sakshi Dubey Publish:Wed, 05 Jun 2024 02:34 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2024 02:34 PM (IST)
खुल्लम-खुल्ला लूट रहे Whirlpool के ये Double Door Refrigerator को यूजर्स, 40,000 वाला मात्र 18 हजार में मिल रहा
खुल्लम-खुल्ला लूट रहे Whirlpool के ये Double Door Refrigerator को यूजर्स, 40,000 वाला मात्र 18 हजार में मिल रहा

क्या आपका भी रेफ़्रिजरेटर इतनी भीषण गर्मी में खराब हो गया है और खाना भी खराब हो रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि आप बिल्कुल सही जगह पर है। यहां आपको व्हर्लपूल Double Door Refrigerator के स्पेशल फीचर्स और हाई कूलिंग के बारे में बताया जा रहा है। यकीन मानिए आप इन रेफ़्रिजरेटर को खरीदेंगे तो आपका पैसा वसूल हो जाएगा। रेफ़्रिजरेटर्स का इस्तेमाल वैसे तो सभी मौसम में किया जाता है, लेकिन गर्मी में इसकी आवश्यकता ज्यादा होती हैं क्योंकि खाना जल्दी खराब हो जाता है उसे फ्रेश और ताजा बनाए रखने के लिए अच्छे रेफ़्रिजरेटर की जरूरत सभी को होती हैं। लाइट कट होने पर भी ये खाने को खराब होने से बचाएंगे और ताजा रखेंगे।

यहां आपको व्हर्लपूल के बेस्ट Refrigerator के बारे में बताया जा रहा है। ये सभी रेफ़्रिजरेटर्स मजबूत क्वालिटी के ग्लास के साथ 3 और 2 स्टार में आ रहे है, इन्हें यूजर्स द्धारा टॉप रेटिंग लिस्ट में शामिल किया गया है। छोटी से लेकर बड़ी फैमिली के लिए ये रेफ़्रिजरेटर बेस्ट हैं। इनमें स्मार्ट इनवर्टर और डिजीटल इनवर्टर की सुविधा मिलती हैं, जिससे बिजली की खपत नहीं होगी।

बेस्ट व्हर्लपूल डबल डोर (Best Whirlpool Double Door Refrigerator) 

यहां बेस्ट व्हर्लपूल डबल डोर रेफ़्रिजरेटर्स की लिस्टिंग की गई हैं, जिनकी कीमत दुकानों से भी कम हैं। अगर आपकी फैमिली बड़ी हैं तो आप इसका चुनाव जरूर करें। इन Double Door Fridge में स्पेशल फीचर्स के साथ डिजाइन किया गया है।

1. Whirlpool 235 L 2 Star Frost Free Fridge Double Door

कुकिंग लवर्स के लिए व्हर्लपूल का डबल डोर रेफ्रिजरेटर बेस्ट साबित होने वाला है, ऐसा इसलिए कहा जा हा रहा है क्योंकि इसकी बॉडी काफी स्टाइलिश वाली है। इस व्हर्लपूल फ्रिज में 235 लीटर की क्षमता मिलती है, जो मध्यम आकार के परिवार के लिए बेस्ट है।

व्हर्लपूल के फ्रॉस्ट फ्री Whirlpool Fridge में इंटेलिसेंस इन्वर्टर टेक्नोलॉजी मिलती है यानी की लाइट कट होने पर ये सब्जी को फ्रेश रखेगा। इस फ्रिज में आप खासतौर पर 85 मिनट के अंदर बर्फ प्राप्त कर सकेंगे। ये हाई पावरफुल कुलिंग के लिए बेस्ट माना जाता है इसलिए यूजर्स ने इसे टॉप रेटिंग दी है। दुकानों से कम कीमत में आप बेस्ट रेफ़्रिजरेटर को ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 22,990.

व्हर्लपूल Double Door Fridge के स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 235 लीटर स्पेशल फीचर्स - 85 मिनट में बर्फ जमा देगा विशेष विशेषता - 160 V - 300V की क्षमता फ्रीजर क्षमता: 52 लीटर

क्यों खरीदें

-24C तक का सबसे ठंडा फ़्रीज़र बिजली की बचत होगी इंटेलिसेंस इन्वर्टर टेक्नोलॉजी बड़े परिवार के लिए उपयुक्त

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

2. Whirlpool 308 L 3 Star Inverter Double Door Fridge

व्हर्लपूल भारत की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक है, यही कारण है कि यह लोगों की पहली पसंद भी है।

इस फ्रीज की क्षमता 308 लीटर है, जो मध्यम और बड़े परिवार के लिए आदर्श विकल्प साबित हो सकता है। रेफ्रिजरेटर के अंदर यूआई की सुविधा मिलती है, जिससे अब के अंदर टच यूआई के साथ एक ही बार में अपने रेफ्रिजरेटर के तापमान को नियंत्रित कर पाएंगे।

खास फीचर्स की बात करें तो Whirlpool Refrigerator में माइक्रोब्लॉक टेक्नोलॉजी से 99 प्रतिशत की बैक्टीरिया को रोका जा सकता है। ये रेफ़्रिजटरेट -24C तक का सबसे ठंडा फ्रीजर है। आप भी घर के लिए एक बेस्ट डबल डोर फ्रीज की तलाश कर रहे है, तो आप इसका चुनाव कर सकते है। Whirlpool Double Door Refrigerator Price: Rs 32,490.

व्हर्लपूल Fridge Double Door के स्पेसिफिकेशन

विशेष सुविधाएँ- रेफ्रिजरेटर के अंदर टच यूआई एनर्जी स्टार - 3 स्टार क्षमता - 308 लीटर

क्यों खरीदें

40 प्रतिशत तक तेज़ बोतल कूलिंग 99.9 प्रतिशत तक बैक्टीरिया की रोकथाम इन्वर्टर फ्रॉस्ट फ्री डबल डोर

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

3.Whirlpool 235L 3 Star Double Door Fridge

ये रेफ़्रिजरेटर 3 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है, जो बिजली की बचत करता है। ये फ्रीज छोटे परिवार के लिए बेस्ट माना जाता है। ब्रांड के विशेष फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 घंटे तक ठंडा रखने की क्षमता है और 27 मिनट में फ्रिज को फ्रिजर में बदल देता है।

अगर आप Whirlpool Refrigerator खरीदेंगे तो बिजली की खपत होगी। साथ ही, इसमें 2 गुना तक विटामिन सुरक्षित रहते है। बेस्ट रेफ़्रिजरेटर में 10 इन 1 परिवर्तनीय मोड की सुविधा दी गई है। एनर्जी रेटिंग स्टार की बात की जाए तो इसे 3 स्टार का दर्जा दिया गया है। Whirlpool Fridge Price: Rs 26, 240.

व्हर्लपूल Fridge Double Door के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - व्हर्लपूल  ब्रांड विशेषता - 12 घंटे तक ठंडा रखने की क्षमता एनर्जी स्टार - 3 क्षमता - 235 लीटर

क्यों खरीदें

कन्वर्टिबल 10-इन-1 इंटेलीफ्रेश इन्वर्टर फ्रॉस्ट फ्री डोर लॉक की सुविधा बिजली की बचत होगी 2 गुना अधिक समय तक विटामिन संरक्षण की फेसिलिटी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

और पढ़ें: सैमसंग के सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (Samsung Single Door Refrigerator) कीमत और फीचर्स 

4. Whirlpool 259 L 3 Star Double Door Fridge

व्हर्लपूल के इस रेफ़्रिजरेटर में स्मार्च फीचर्स की सुविधा दी गई है। साथ ही, 259 लीटर के साथ आने वाले 3 स्टार फ्रीज को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इसे बनाने के लिए जर्मन स्टील का इस्तेमाल किया गया है। इस डबल डोर फ्रिज के अंदर टच यूआई की सुविधा मिलती है, जिसमें आप तापमान को अपने हिसाब से कम या ज्यादा करेंगे।

गर्मी में खाने को ताजा और खराब होने से बचाने के लिए आप इसका चुनाव कर सकते है। Whirlpool Fridge यूजर्स ने व्हर्लपूल के इस रेफिजरेटर की टॉप लिस्ट में शामिल किया है। ऊर्जा रेटिंग की बात करें तो ये मजबूत क्वालिटी के ग्लास के साथ आपको ऑनलाइन उपलब्ध होगा। Whirlpool Double Door Refrigerator Price: Rs 28,490.

व्हर्लपूल Fridge Double Door के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - व्हर्लपूल प्रोडक्ट डायमेंशन- 65.5D x 56.4W x 171.4H सेंटीमीटर क्षमता - 259 लीटर एनर्जी स्टार - 3

क्यों खरीदें

1 वर्ष उत्पाद की वारंटी और 10 वर्ष की कंप्रेसर वारंटी इंटेलीफ्रेश इन्वर्टर फ्रॉस्ट फ्री बिजली की खपत कम होगी मध्यम आकार के लिए उपयुक्त

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

5. Whirlpool 231 L 2 Star Inverter Frost Free Double Door Fridge

ब्लैक रंग में आना वाला व्हर्लपूल कंपनी का ये रेफ़्रिजरेटर को आप दुकानों से भी कम कीमत में ऑनलाइन खरीद सकते है। 231 लीटर की क्षमता के साथ आने वाला छोटे परिवार के लिए बेस्ट है। बेस्ट रेफ़्ररिजरेटर को खरीदेंगे तो घर में स्टेबलाइजर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा, लाइट कट होने पर भी ये आपकी सब्जियों को ठंडा होने से बचाएगा।

बता दें कि व्हर्लपूल डबल डोर रेफ़्रिजरेटर में बेहतर कूलिंग तकनीक फास्ट फ़्रीज़ सेटिंग के साथ फ़्रीज़र को -24C तक ठंडा कर सकती है। आप घर के लिए बेस्ट रेफ़्रिजरेटर की तलाश कर रहे है तो इस चुन सकत है। Whirlpool Fridge Price 25,450.

व्हर्लपूल Double Door Fridge के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - व्हर्लपूल प्रोडक्ट डामेंशन - 65.7D x 56.4W x 158.7H सेंटीमीटर रंग- काला एनर्जी स्टार - 3 क्षमता - 231 लीटर

क्यों खरीदें

बिजली की बचत होगी स्टेबलाइजर लगाने की आवश्यकता नहीं -24C का सबसे ठंडा फ्रीजर

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

व्हर्लपूल डबल डोर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

1. फ्रिज कितने स्टार का अच्छा होता है?

अगर आप फ्रिज खरीदने का विचार कर रहे हैं तो 3 स्टार रेटिंग वाला लेना बेहतर विकल्प होगा। यह फ्रिज ऊर्जा कुशल है और यह कम बिजली की खपत करता है क्योंकि इसे इंवर्टर के साथ भी चलाया जा सकता है।

2. फ्रिज कितने घंटे चालू रखना चाहिए?

जब आपका फ्रिज सुरक्षित रूप से आपके नए घर की रसोई में चला जाता है और वांछित स्थिति में आ जाता है तो आपको इसे कम से कम 4 घंटे तक दिन में बिना प्लग के बंद रखना चाहिए ताकि इसके कंप्रेसर का तेल जम जाए।

3. फ्रिज कितने पर रखना चाहिए?

आपके घर में फ्रिज है तो उसके डायल को मीडियम यानी 4 या फिर 5 नंबर पर रखा जा सकता है। वहीं जब तेज गर्मी पड़ने लग जाए तो फ्रिज के अंदर के टेम्प्रेचर को मेंटेन रखने के लिए इसे 6-7 तक रखना ज़रूरी हो जाता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey