Double Door Fridge under 30000: कम कीमत पर चाहिए बेस्ट कूलिंग? तो इन 7 Refrigerators को खरीदें

आज के जमाने में रेफ्रिजरेटर या फ्रीज के बिना किसी माडर्न किचन की कल्पना नहीं की जा सकती है। यह दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाने वाला बेहद आम होम अप्लायंस है। यही वजह है कि भारत में भी लोगों की आवश्यकताओं के अनुरूप आज आनलाइन माध्यम पर प्रीमियम रेंज से लेकर बजट रेंज में एक से बढ़कर एक Double Door Fridge उपलब्ध हैं।

By Publish:Fri, 22 Jul 2022 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 02:46 PM (IST)
Double Door Fridge under 30000: कम कीमत पर चाहिए बेस्ट कूलिंग? तो इन 7 Refrigerators को खरीदें
Double Door Fridge under 30000: कम कीमत पर चाहिए बेस्ट कूलिंग? तो इन 7 Refrigerators को खरीदें

Double Door Fridge Under 30000: आज के जमाने में रेफ्रिजरेटर या फ्रीज के बिना किसी माडर्न किचन की कल्पना नहीं की जा सकती है। यह दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाने वाला बेहद आम होम अप्लायंस है। यही वजह है कि भारत में भी लोगों की आवश्यकताओं के अनुरूप आज आनलाइन माध्यम पर प्रीमियम रेंज से लेकर बजट रेंज में एक से बढ़कर एक Double Door Fridge उपलब्ध हैं। हालाँकि आप में कई लोगों के लिए उत्पादों की भींड़ में अपने लिए किसी एक बेस्ट फ्रीज का चुनाव करने में समस्या हो सकती है।

इस तरह अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने घर के लिए एक फ्रिज खरीदना चाहते हैं, लेकिन बजट, फीचर्स और क्षमता के आधार पर निर्णय नहीं ले पा रहे हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि यहां भारत में आनलाइन माध्यम पर उपलब्ध उन 7 सबसे बेस्ट Double Door Fridge और Refrigerators Price के बारे में बताया गया है, जिन्हें बेहद ही आकर्षक कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Double Door Fridge under 30000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां भारत में उपलब्ध कुछ अच्छे डबल डोर रेफ्रिजरेटर की सूची दी गई है, जिसमें से एक की खरीददारी आप अपने बजट के अनुसार कर सकते हैं।

1. Haier 258 L 3 Star Inverter Frost-Free Double Door Fridge

हायर ब्रांड का यह रेफ्रिजरेटर 258 लीटर के स्पेस के साथ आता है और यह घरेलू बाजार में बहुत लोकप्रिय नाम है और यह अच्छी क्वालिटी में बेहद किफायती विकल्प है। इसकी जबरदस्त कूलिंक पावर आपके खाने को लंबे समय तक फ्रेश रखती है। इस Double Door Fridge में 258 लीटर का स्पेस है। फ्रेश फूड के लिए 190 लीटर और फ्रिजर 68 के लिए की जगह दी गई है। यह फ्रिज ट्विन इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें मोटर और कंप्रेसर दोनों डीसी करंट पर चलते हैं। Haier Fridge Price: Rs 26,050. 

2. Godrej 236 L Double Door Refrigerator 

सूची में सबसे पहला नाम Godrej Refrigerator का आता है, जो यहां दिए गए सभी Fridge में से सबसे सस्ता है। इस Double Door Fridge में 236 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 170 लीटर फूड के लिए और 65 लीटर की जगह फ्रीजर के लिए है। इस Double Door फ्रिज में 2.5 लीटर तक के बॉटल को रखने के लिए भी स्पेस है। एंटी-बी तकनीक के साथ आने वाला Godrej का यह फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर एक मध्यम आकार की फेमिली के लिए बेस्ट है। 2 स्टार प्रोडक्ट होने के बाद भी Godrej का यह रेफ्रिजरेटर कम उर्जा की खपत करता है और यूजर्स द्वारा इसे 5 में से 4 स्टार मिले हैं, जिसमें 150 किलो तक का भार वहन करने वाली कांच की आलमारियां दी गई हैं। Godrej Fridge Price: Rs 20,290.

3. Whirlpool 245 L Frost-Free Double Door Refrigerator 

फ्रीज की दुनिया Whirlpool ब्रांड का नाम अपनी मजबूत निर्माण गुणवत्ता व टिकाउपन के लिए जाना जाता है और नया Whirlpool Double Door Refrigerator इससे अलग नहीं है। Whirlpool के इस फ्रीज में 245 लीटर तक का स्पेस दिया गया है, ‎जिसमें 167 लीटर फूड के लिए और 75 लीटर फ्रीजर के लिए है। 2-स्टार की रेटिंग के साथ आने वाले इस Double Door Refrigerator में 12 दिनों तक सब्जियों और फलों को फ्रेश रखा जा सकता है। Whirlpool के इस फ्रिज का डिजाइन भी काफी आकर्षक है, जबकि स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, आइस ट्विस्टर और कलेक्टर, फ्रेश फ्लो फ्लेक्सी वेंट्स, हर रोज फ्रेश-ईज़ी स्लाइड ट्रे और एंटी बैक्टीरियल फिल्टर इसकी कुछ प्रमुख खासियत है। Whirlpool Fridge Price: Rs 21,690.

4. LG 260L Smart Double Door Refrigerator 

यह LG Double Door Refrigerator एक 3 Star वाला प्रोडक्ट है,जो मध्यम आकार की फैमिली या बैचलर के लिए बेस्ट है। LG के इस Fridge में 260 लीटर का स्पेस है, जिसमें 75 लीटर फ्रीजर के लिए और 185 लीटर फ्रेश फूड के लिए है। इसको डोर कूलिंग+, टेम्प्रेचर कंट्रोल, स्मार्ट डायग्नोसिस, स्मार्ट कनेक्ट, जेट आइस और चिलर जोन जैसे स्पेशल फीचर्स के साथ पेश किया जाता है और इस LG Fridge को 2-लीटर वाले बॉटल के स्टोरेज की क्षमता, डबल ट्विस्ट, एंटी रैट बाइट स्लीव, डोर अलार्म और लॉक आदि मिलता है। LG Double Door Refrigerator Pice: Rs 25,290.

5. Haier 256 L Double Door Refrigerator 

सब्जियों और फलों को ताजा रखने के लिए Haier Double Door Refrigerator का भी काफी इस्तेमाल किया जाता है और इस Haier Fridge की खरीद पर कंप्रेसर और फैन मोटर के लिए 10 साल की और उत्पाद के लिए 1 साल की वारंटी की वारंटी की भी पेशकश किया जा रहा है। Haier के इस 3-स्टार वाले Double Door Refrigerator में 256 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 179 लीटर फूड के लिए और फ्रीजर के लिए ‎77 लीटर की जगह है। इस Haier Refrigerator का PUF इंसुलेशन बेहतर कूलिंग के लिए कम टेम्परेचर को कुशलतापूर्वक बनाए रखता है। Haier Refrigerator Price: Rs 26,190.

6. Samsung 275 L 3 Star Double Door Refrigerator

रेफ्रिजरेटर की दुनिया में Samsung भी एक बड़ा नाम है और भारत में उपलब्ध 8 सबसे बेस्ट Double Door Fridge में Samsung Double Door Refrigerator भी एक प्रमुख दावेदार है। इस Samsung Fridge में 275 लीटर का बड़ा स्पेस दिया गया है। जहां फ्रिजर के लिए 69 लीटर और फ्रेश फूड के लिए ‎206 लीटर की जगह है। यह Double Door Fridge बिजली भी कम खाता है और डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है, जो कूलिंग डिमांड के हिसाब से रिस्पांस देता है। यह Samsung Refrigerator शोर भी कम करता है। Samsung Double Door Fridge Price: Rs 28,990.

7. Panasonic 307 L Double Door Refrigerator 

बेहद ही आकर्षक दिखने वाले इस Panasonic Double Door Refrigerator में 307 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 224 लीटर फूड के लिए और 83 लीटर फ्रीजर के लिए कैपिसिटी है। यह Panasonic Double Door Fridge सब्जियों व फलों को फ्रेश रखता है और फ्रिज के डिब्बे के अंदर 99.9% तक बैक्टीरिया और मोल्ड को निष्क्रिय करता है। 3-स्टार रेटिंग वाला Double Door Refrigerator ज्यादा टिकाउ होने के साथ-साथ बिजली की कम खपत करता है और शोर भी कम करता है। ज्यादा बड़े बॉटल बकेट, हाइट एडजेस्टेबल अलमारियां, मूवेबल आइस ट्रे और जेंटल सराउंड कूलिंग सिस्टम इसकी अन्य प्रमुख विशेषता है। Panasonic Refrigerator Price: Rs 29,490.

8. LLOYD 310L Double Door Refrigerator 

310 लीटर की क्षमता के साथ आने वाला LLOYD Double Door Refrigerator एक बेस्ट डील है और इसमें 225 लीटर फूड के लिए ‎85 लीटर फ्रीजर के लिए जगह है। इस Double Door fridge की पावर रेटिंग 3 स्टार है और इसे एडजस्टेबल शेल्व्स (फ्लेक्सिमैक्स डिजाइन), इन्वर्टर कंप्रेसर, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, बैक्टशील्ड और मूवेबल ट्विस्ट आइस ट्रे मिलता है। यह LLOYD Refrigerator टिकाउ होने के साथ-साथ बिजली की बचत भी करता है और कम शोर करता है। LLOYD Refrigerator Price: Rs 29,990.

Single Door Refrigerators Under 15000 को खरीदने के लिए यहां पर क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By