वॉयस असिस्टेंट और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे नए फीचर्स मिलते हैं Fire-Boltt Smartwatch में! बनी हर भारतीय यूज़र की पहली पसंद

इस लेख में आपको फायर-बोल्ट की Best Smartwatches के बारे में बताया जा रहा है जो ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती हैं। इनमें सोशल मीडिया नोटिफिकेशन स्पोर्ट्स ट्रैकिंग फिटनेस लेवल ट्रैक करने टाइम बताने म्यूजिक सुनने और बहुत कुछ के लिए यूज़ किया जा सकता है। इनमें बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट आता है जिससे वॉच को वॉयस से कंट्रोल किया जा सकता है।

By Sonali Publish:Fri, 24 May 2024 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2024 05:42 PM (IST)
वॉयस असिस्टेंट और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे नए फीचर्स मिलते हैं Fire-Boltt Smartwatch में! बनी हर भारतीय यूज़र की पहली पसंद
वॉयस असिस्टेंट और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे नए फीचर्स मिलते हैं Fire-Boltt Smartwatch में! बनी हर भारतीय यूज़र की पहली पसंद

यहां आपको फायर-बोल्ट की स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी दी जा रही है, जिनमें हार्ट बीट, ब्लड प्रेशर ट्रैक करने के साथ फोन के नोटिफिकेशन को भी देखा जा सकता है साथ ही इनमें कैलेंडर इवेंट्स, अलार्म, और टास्क लिस्ट जैसे ऑप्शन भी मिलते हैं। हेल्थ ट्रैकर, म्यूजिक प्ले, स्टेप्स काउंटिंग की सुविधा भी स्मार्टवॉच में दी गई है। वॉच में अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं। इनमें हार्ट रेट सेंसर के साथ हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर भी हैं। एक बार की चार्जिंग के बाद ये स्मार्टवॉच काफी दिनों तक चलती हैं। फोन कॉल पर बात करने के लिए ये स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती हैं।

HD डिस्प्ले के साथ आ रही स्मार्ट वॉच में हाई ब्राइटनेस है और ये वॉच इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे ऐप्स को भी सपोर्ट करती हैं। इनमें बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट आता है, जिससे वॉच को वॉयस से कंट्रोल किया जा सकता है। इनमें फोन के नोटिफिकेशन को भी देखा जा सकता है। वॉच का बहुत ही लाइटवेट और कंफर्टेबल डिजाइन है। इन पर कंपनी की तरफ से भी वारंटी दी गई है।

फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच (Fire-Boltt Smartwatch): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई परफॉर्म देने वाली Smartwatch को यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही इनमें बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफ़ोन का सपोर्ट दिया गया है।

1. Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus Best Smartwatch

HD डिस्प्ले के साथ आ रही स्मार्ट वॉच में 280 NITS पीक ब्राइटनेस है। इसे एक बार चार्ज करने पर लगभग 8 दिनों तक यूज़ किया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट आता है, जिससे वॉच को वॉयस से कंट्रोल किया जा सकता है। इस फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफ़ोन का सपोर्ट दिया गया है, जिससे आसानी से कॉल की जा सकती है।

वॉच इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे ऐप्स को भी सपोर्ट करती है। हार्ट बीट, ब्लड प्रेशर ट्रैक करने के साथ ही इसमें फोन के नोटिफिकेशन को भी देखा जा सकता है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 1,299.

Fire-Boltt स्मार्ट वॉच का स्पेसिफिकेशन

मॉडल: Ninja Call Pro स्क्रीन का साईज़: 1.83 इंच कलर: ब्लैक विशेष सुविधा: 280 NITS पीक ब्राइटनेस, बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट

खासियत

बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफ़ोन फोन के नोटिफिकेशन दिखते हैं

कमी

कोई कमी नहीं

2. Fire-Boltt Smart Watch Phoenix Pro

वॉच फुल टच स्क्रीन और हाई रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसका 280 NITS पीक ब्राइटनेस के साथ स्टाइलिश लुक है। इसे एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों तक चलाया जा सकता है। इसमें कैलेंडर इवेंट्स, अलार्म, और टास्क लिस्ट जैसे ऑप्शन भी आते हैं। स्मार्टवॉच से कैलोरी, कदम और बहुत कुछ ट्रैक किया जा सकता है। इसमें म्यूजिक को इंजॉय किया जा सकता है।

बेस्ट Smart Watches में शामिल इस मॉडल की मेटल बॉडी है जो लंबे टाइम तक चलने वाली है साथ ही इसका बहुत ही लाइटवेट और कंफर्टेबल डिजाइन है। इसमें हेल्थ और फिटनेस को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 1,499.

Fire-Boltt स्मार्ट वॉच का स्पेसिफिकेशन

मॉडल: Phoenix Pro स्क्रीन का साईज़: 1.39 इंच कलर: प्रो ब्लैक विशेष सुविधा: हेल्थ और फिटनेस ट्रैक हो सकती है

खासियत

फुल टच स्क्रीन 280 NITS पीक ब्राइटनेस

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Fire Boltt Watch Visionary AMOLED

1.78 इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ आ रही स्मार्ट वॉच में गानों को स्टोर करने और अपने ब्लूटूथ हेडसेट पर म्यूजिक सुनने के लिए 128MB की इन-बिल्ट स्टोरेज मेमोरी है। फायर-बोल्ट विजनरी स्मार्टवॉच में है और इसमें AI वॉयस असिस्टेंस फीचर सिया गया है। वॉच IP68 वाटर रेसिस्टेंट है। इसकी डिस्प्ले का 60Hz रिफ्रेश रेट है और वॉच में 100+ स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं।

इससे कॉल करना और रिसीव करना बेहद आसान हो जाते हैं। इसमें सोशल मीडिया से नोटिफिकेशन, कॉल नोटिफिकेशन, हेल्थ ट्रैकिंग, स्पोर्ट्स ट्रैकिंग और काफी कुछ किया जा सकता है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 2,499.

Fire-Boltt स्मार्ट वॉच का स्पेसिफिकेशन

मॉडल: Visionary स्क्रीन का साईज़: 1.78 इंच कलर: सिल्वर विशेष सुविधा: AMOLED डिस्प्ले, AI वॉयस असिस्टेंस

खासियत

IP68 वाटर रेसिस्टेंट डिस्प्ले का 60Hz रिफ्रेश रेट

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

4. Fire-Boltt Watch Newly Launched Quest

फुल टच डिस्प्ले के साथ आ रही इस स्मार्ट वॉच का मजबूत लुक है और इसका फिनिश डिज़ाइन भी काफी बेहतर है। वॉच का IP67 रेटिंग मिलती है और इसमें 100+ स्पोर्ट्स मोड आते हैं। इस वॉच के टॉप पर स्वाइप करके सभी फंक्शन को आसानी से नेविगेट किया जा सकता है, जिससे आपके लिए किफायती रहती है।

Best Smartwatch Brand का यह मॉडल में जीपीएस ट्रैकिंग और ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर दिया गया है। वॉच दौड़ने और वेट ट्रेनिंग जैसी कई एक्टिविटीज के लिए बेस्ट है और इसे यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 2,499.

Fire-Boltt स्मार्ट वॉच का स्पेसिफिकेशन

मॉडल: QUEST स्क्रीन का साईज़: 1.39 इंच कलर: एक्टिव ब्लैक विशेष सुविधा: मजबूत लुक, जीपीएस ट्रैकिंग

खासियत

ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर 100+ स्पोर्ट्स मोड

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

5. Fire-Boltt Ninja Call Pro Max Best Smartwatch Brand

मेटल बॉडी डिज़ाइन वाली इस वॉच की बड़ी डिस्प्ले है साथ ही इसकी क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो क्वालिटी है। इसमें फोटोज को भी क्लिक किया जा सकता है। Smart Watches में120+ स्पोर्ट्स मोड आते हैं साथ ही एडवांस्ड वॉयस असिस्टेंस फीचर मिलता है। इसमें सोशल मीडिया नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है साथ ही स्पोर्ट्स ट्रैकिंग, नींद ट्रैकिंग की जा सकती है।

इसके अलावा फोन कॉल पर बात करने के लिए यह स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। वॉच पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी आ रही है और यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 1,299.

Fire-Boltt स्मार्ट वॉच का स्पेसिफिकेशन

मॉडल: Ninja Call Pro स्क्रीन का साईज़: 2.01 इंच कलर: एक्टिव ग्रे विशेष सुविधा: स्पोर्ट्स ट्रैकिंग, नींद ट्रैकिंग

खासियत

क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो क्वालिटी मेटल बॉडी डिज़ाइन

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

Fire-Boltt Smartwatch : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच

1. स्मार्टवॉच को खरीदने टाइम किन फीचर्स पर फोकस करना चाहिए?

अगर आप Best Smartwatch को खरीद रहे हैं तो कुछ फीचर्स का ध्यान रखना जरुरी है, जैसे स्मार्टफोन के साथ कम्पैटिबिलिटी, डिस्प्ले टाइप, वॉटर रेसिस्टेन्स, बैटरी लाइफ, फिटनेस ट्रैकिंग कैपेसिटी, डिजाइन और थर्ड पार्टी ऐप्स सपोर्ट।

2. क्या स्मार्टवॉच एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस के साथ कम्पैटिबल होती है?

जी हाँ और आप Fire-Boltt Smartwatch या किसी भी ब्रांड की वॉच लेना चाहते हैं, जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस के साथ कम्पैटिबल हो, तो आपको ऑप्शन मिल जायेंगे।

3. क्या स्मार्टवॉच से फ़ोन कॉल हो सकती है?

जी हां, आजकल ज्यादातर Best Smartwatch Brand फोन कॉल करने वाली स्मार्टवॉच बना रहे हैं।

4. स्मार्टवॉच में कौन-से फीचर्स आते हैं?

Best Smartwatches में कॉलिंग, हेल्थ ट्रैकर, म्यूजिक प्ले, स्टेप्स काउंटिंग की सुविधा होती हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali