Samsung का धमाका! घर बैठे ये Best Smartwatch बताएंगी दिल का हाल, कभी नहीं देखें होंगे इतने यूनिक डिजाइन

सैमसंग की टॉप 5 स्मार्टवॉच के बारे में जानने के लिए नीचे देख लें। इनमें आपको बड़ी डिस्प्ले पॉवरफुल बैटरी एडवांस फीचर्स मिल रहे हैं जिससे हेल्थ ट्रैकिंग बहुत ही आसान हो जाती है। बारिश और स्विमिंग के दौरान पानी में भीगने पर भी ये Galaxy Watch Samsung काम करना बंद नहीं करती है। डिटेल जानकारी के लिए नीचे देखें।

By Asha Singh Publish:Fri, 19 Apr 2024 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 04:32 PM (IST)
Samsung का धमाका! घर बैठे ये Best Smartwatch बताएंगी दिल का हाल, कभी नहीं देखें होंगे इतने यूनिक डिजाइन
Samsung का धमाका! घर बैठे ये Best Smartwatch बताएंगी दिल का हाल, कभी नहीं देखें होंगे इतने यूनिक डिजाइन

बेस्ट सैमसंग स्मार्टवॉच - फिटनेस का ख्याल रखने के लिए स्मार्टवॉच को तलाश रहे हैं? इसके लिए आप यहां बताई गई सैमसंग स्मार्टवॉच को ला सकते हैं। इनके एडवांस फीचर्स के चलते आप घर पर ही बैठे-बैठे ऑक्सीजन लेवल, हार्ट, स्लीप और स्ट्रेस को मॉनिटर कर सकते हैं। इन Smartwatch की बड़ी सी डिस्पले आपको पल-पल की खबर बताती है। वहीं कुछ भी गड़बड़ होने पर आपको नोटिफिकेशन मिलेगा।

इसके अलावा सैमसंग स्मार्टवॉच में आप कैलेंडर इवेंट्स, अलार्म, और टास्क लिस्ट जैसे ऑप्शन भी मिल जाते हैं। कनेक्टिविटी के लिए ये वॉच ब्लूटूथ फंक्शन के साथ आती हैं। अमेजन पर मौजूद सैमसंग के कलेक्शन से बढ़िया स्मार्टवॉच लेने के लिए आप यहां टॉप 5 पर नजर डाल सकते हैं। स्पोर्ट एक्टिविटी की ट्रैकिंग के लिए इन Samsung Smart Watch में आपको मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं, जो आपको कैलोरी के साथ अन्य खबर देते हैं। इनके बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे देखें।

Best Samsung Smartwatch : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

लिस्ट में शामिल टॉप 5 स्मार्टवॉच यूजर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए टॉप में चल रही है। इनकी पॉवरफुल बैटरी कई दिन का पॉवर बैकअप देती हैं। फीचर के साथ Samsung Smart Watch Price की जानकारी के लिए नीचे देखें।

1. Samsung Galaxy Watch4 Classic LTE Smartwatch 

ब्लैक कलर में आने वाली यह सैमसंग स्मार्टवॉच केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ कम्पैटिबल है। फिटनेस ट्रैकिंग के लिए इसमें आपको 90+ वर्कआउट ट्रैकिंग ऑप्शन मिलते हैं। इसका ब्लैक हर स्टाइल और ओकेजन के लिए बेस्ट ऑप्शन है। हार्ट बीट को कंट्रोल करने के लिए इस Samsung Galaxy Watch 4 में बायोइलेक्ट्रिकल चिप मिलती है।

इस सैमसंग वॉच की बैटरी एक बार चार्जिंग पर 40 घंटे तक का पॉवर देती है। यह गोल डायल के साथ आती है, जो स्टाइलिश लुक देती है। डेली एक्टिविटी को देखने के लिए 4.6 सेंटीमीटर साइज की स्क्रीन मिलती है। Samsung Galaxy Watch4 Price: Rs 10890.

खासियत:

90+ वर्कआउट ट्रैकिंग पहनने में कम्फर्टेबल

कमी:

कुछ नहीं।

2. Samsung Galaxy Watch6 LTE 

लेदर स्ट्रैप के साथ आने वाली यह सैमसंग स्मार्टवॉच पहनने में आरामदायक है। इस वॉच की मदद से आप बीपी को भी ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा अपनी कलाई पर आसानी से और अधिक सुविधाजनक तरीके से ईसीजी की निगरानी और ट्रैकिंग कर अपने स्वास्थ्य पर नज़र रख सकते हैं। यह Galaxy Watch Samsung आपकी लाइफ को काफी एडवांस बनाती है।

आप सैमसंग वॉलेट द्वारा एक साधारण टैप एंड पे फंक्शन से स्मार्टवॉच की मदद से ही पेमेंट कर सकते हैं। इसको पहनने के बाद आपको स्मार्टफोन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। आप चलते-फिरते कॉल, मैसेज, म्यूजिक स्ट्रीमिंग और बहुत कुछ तक आसानी से कलाई से ही कर सकते हैं। Samsung Galaxy Watch6 Price: Rs 31,249.

खरीदने का कारण:

नींद ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी ईसीजी करती है पहनने में कम्फर्टेबल टैप एंड पे फीचर

कमी:

कुछ नहीं।

हाईटेक फीचर्स से लैस ये beatXP Smart Watch हैं तगड़ी - के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. Samsung Galaxy Fit3 Smartwatch 

अगर आपको बजट में सैमसंग स्मार्टवॉच लेनी है, तो इसको ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी एलुमिनियम बॉडी बेहद मजबूत और टिकाऊ है, जिससे यह Samsung Galaxy 3 Watch ड्यूरेबल बनती है। फास्ट चार्जिंग के साथ 13 दिन तक का बैटरी बैकअप, वहीं फ़ास्ट चार्जिंग फंक्शन की मदद से 30 मिनट में 65% बैटरी चार्ज हो जाती है।

इस सैमसंग वॉच में आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास और एल्युमीनियम बॉडी के साथ बड़ी AMOLED डिस्प्ले दी गयी है। एडवांस फीचर के चलते यह वॉच ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हार्ट रेट, स्लीप ट्रैकर, Spo2 और महिलाओं की हेल्थ पर भी निगरानी रखने में सक्षम है। Samsung Galaxy Fit3 Smartwatch Price: Rs 4999.

खरीदने का कारण:

फास्ट चार्जिंग के साथ 13 दिन तक की बैटरी 5ATM वाटर प्रूफ एल्युमीनियम बॉडी

कमी:

कुछ नहीं।

4. Samsung Galaxy Watch5 Pro 

राउंड डायल के साथ आने वाली यह सैमसंग स्मार्टवॉच हेल्थ के साथ-साथ फैशन का भी ख्याल रखती है। स्लीप ट्रैकिंग फंक्शन की मदद से अपनी नींद पर नजर रखें। इस Samsung Watch 5 की मदद से अपने सोने के समय की योजना बनाएं, खर्राटों का पता लगाएं, समझें और अपनी नींद को समझें।

बीआईए माप की मदद से शरीर में फैट प्रतिशत (बीआईए) से लेकर कंकाल की मांसपेशियों के वजन तक हर चीज की निगरानी करें। ऑप्टिकल हृदय रेट सेंसर से अपनी हृदय गति की निगरानी रख, हार्ट हेल्थ को ट्रैक करें। वाटर रेजिस्टेंस के साथ प्रीमियम स्प्पेहाइयर क्रिस्टल से बने सख्त फ्रंट डिस्प्ले के साथ स्क्रैच के खिलाफ 1.6 गुना मजबूती मिलती है। Samsung Galaxy Watch5 Pro Price: Rs 26999.

खरीदने का कारण:

नींद मॉनिटर अलार्म घड़ी एक्टिविटी ट्रैकर, स्ट्रैस ट्रैकिंग

कमी:

कुछ नहीं।

5. Samsung Galaxy Watch6 Smartwatch 

इस सैमसंग स्मार्टवॉच की मदद से आप जरूरत पड़ने पर ईसीजी भी कर सकते हैं। यह एंड्राइड फ़ोन के साथ कम्पेटिबल है, जिसका डिजाइन बहुत ही प्रीमियम है। एडवांस फीचर के चलते यूजर्स ने इस Samsung Galaxy Watch6 को 4 स्टार की रेटिंग दी गयी है। यह हेल्थ ट्रैकिंग फीचर के लिए अच्छी स्मार्टवॉच है।

वहीं कलाई से ही आप टच एंड पे फीचर की मदद से पेमेंट भी कर सकते हैं। इस सैमसंग स्मार्टवॉच में आप सभी सोशल मीडिया के नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। अपनी फिटनेस को मॉनीटर को करने के लिए आज ही इस सैमसंग को ले आएं। Samsung Galaxy Watch6 Price: Rs 25499.

खरीदने का कारण:

आर्मर एल्यूमिनियम डायल प्रीमियम क्वालिटी बढ़िया डिजाइन एक्टिविटी ट्रैकर

कमी:

कुछ नहीं।

Best Samsung Smartwatch : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ : Best Samsung Smartwatch

1. सैमसंग की सबसे अच्छी स्मार्टवॉच कौन सी है?

सर्वे के अनुसार Samsung Galaxy Watch6 सबसे अच्छी स्मार्टवॉच है।

2. स्मार्टवॉच के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

यहां भारत की टॉप 5 Best Smartwatch ब्रांड इस प्रकार है -

ऐप्पल वॉच अल्ट्रा 2 स्मार्टवॉच सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 प्रो स्मार्टवॉच Google पिक्सेल वॉच 2 स्मार्टवॉच Amazfit GTS 4 मिनी स्मार्ट वॉच फास्ट्रैक लिमिटलेस FS1 स्मार्ट वॉच

3. क्या गैलेक्सी वॉच 6 वाटरप्रूफ है?

गैलेक्सी फिट, गैलेक्सी फिट2, गियर एस3, गैलेक्सी वॉच, गैलेक्सी वॉच3, Galaxy Watch Samsung, गैलेक्सी वॉच एक्टिव2, गैलेक्सी वॉच4, गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक, गैलेक्सी वॉच5, गैलेक्सी वॉच5 प्रो, गैलेक्सी वॉच6 और गैलेक्सी वॉच6 क्लासिक 5 फीट के नीचे रह सकते हैं। 30 मिनट तक पानी रेजिस्टेंस फीचर के साथ आती है।

4. स्मार्टवॉच से क्या-क्या कर सकते हैं?

स्मार्टवॉच को फिटनेस बैंड के साथ कंबाइंड किया गया है, जिससे हम Smartwatch With Calling की हेल्प से अपने फिटनेश का पुरा ध्यान रख सकते हैं। स्मार्टवॉच को हम छोटा स्मार्टफोन भी कह सकते है, क्योंकि स्मार्टफोन को स्मार्टवॉच से कनेक्ट कर के हम फोन मे आने वाले नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh