Best Smart Watch (2023): भारत में कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी? किसकी होती है ज्यादा बिक्री? यहां जानें

Best Smart Watch (2023) हेल्थ को ट्रैक करने के लिए स्मार्टवॉच बहुत ही मददगार साबित हुई है। इन Smart Watches मदद से आप बॉडी टेम्परेचर तक जान सकते हैं। ये बहुत सारे फीचर्स से लैस हैं। इनको महिलाएं और पुरुष दोनों ही पहन सकते हैं।

By Asha SinghPublish:Wed, 26 Apr 2023 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 26 Apr 2023 12:31 PM (IST)
Best Smart Watch (2023): भारत में कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी? किसकी होती है ज्यादा बिक्री? यहां जानें
Best Smart Watch (2023): भारत में कौन सी स्मार्टवॉच है सबसे अच्छी? किसकी होती है ज्यादा बिक्री? यहां जानें

Best Smart Watch (2023): मार्केट में बहुत सारी स्मार्ट वॉच मौजूद हैं, जो आपकी डेली फिटनेस एक्टिविटी को आसान बनाती है। लेकिन इसके बावजूद कौन सी स्मार्टवॉच सबसे अच्छी है? किस के फीचर्स कमाल के हैं? किसी भी स्मार्टवॉच को खरीदने से पहले ये सब सवाल अक्सर मन में घर कर लेते हैं।

यहां पर इन्हीं सवालों का जवाब दिया जा रहा है। इसके लिए टॉप 5 Smartwatch को लिस्ट किया है, जो बहुत ही प्रीमियम क्वालिटी की हैं। इनकी मदद से आप हार्ट रेट, बीपी, ऑक्सीजन लेवल जैसी डेली एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। वहीं महिलाएं स्मार्टवॉच की मदद से पीरियड्स तक ट्रैक कर सकती हैं। इन Best Smart Watch को पहनना भी बहुत कम्फर्टेबल है। ये काफी कलर ऑप्शन में आ रही हैं, जो लुक में भी सबसे आगे रहती है।

Smart Watch Under 2000: इतनी सस्ती कीमत पर आने वाली इन घड़ी ने लूट लिया है दिल, हो रही है धड़ाधड़ बिक्री।

Best Smart Watch (2023): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Smartwatch के फीचर्स बहुत ही कमाल के हैं। ये अमेजन पर बहुत ही किफायती कीमत पर आ रही हैं। इन Smartwatch With Calling में आपको अलेक्सा और वॉइस असिस्टेंस का भी फीचर मिलता है। यहां पर टॉप स्मार्टवॉच को लिस्ट किया है, जिनको यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है। चलिए जानते हैं इस लिस्ट में शामिल Smartwatch Price के बारे में।

Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus 1.83" Smart Watch

ब्लूटुथ कॉलिंग के साथ आने वाली यह Fire-Boltt Smart Watch बहुत ही बढ़िया है। इसमें आपको AI यानी आर्टिफिशियल वॉइस असिस्टेंट का फीचर मिलता है।


यहां देखें 

यह Smartwatch With Calling 100 स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है। इसकी डिस्प्ले 240 * 280 पिक्सेल हाई रेजोल्यूशन के साथ आती है। Fire-Boltt Ninja Call Pro Smart Watch Price: Rs 1799.

Noise ColorFit Pulse Grand Smart Watch

HD डिस्प्ले के साथ आने वाली यह स्मार्टवॉच 150 वॉच फेस के साथ आती है। इस Best Smart Watch की मदद से आप हार्ट रेट, स्लीप, ऑक्सीजन लेवल, स्ट्रेस लेवल पर निगरानी रख सकते हैं।


यहां देखें 

यह Noise Smart Watch वॉटरप्रूफ है, इसलिए इसको आप आसानी से पानी में यूज कर सकते हैं। इसमें आपको ब्लैक कलर के अलावा और भी कलर के ऑप्शन मिल रहे हैं। Noise ColorFit Smart Watch Price: Rs 1299.

boAt Wave Call Smart Watch

इस घड़ी की मदद से आप बिना फोन को पॉकेट से निकाले बात कर सकते हैं। यह Best boAt Smartwatch कॉलिंग फीचर के साथ आती है। इसकी 1.69 इंच की HD डिस्प्ले है, जो 150 वॉच फेस के साथ आती है।


यहां देखें 

इस Smartwatch With Calling में आपको मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं, जिनकी मदद से आप क्रिकेट, बैडमिंटन जैसी एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। boAt Wave Call Smart Watch Price: Rs 1599.

Samsung Galaxy Watch4 Smartwatch

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली यह Best Smart Watch है। इसकी स्क्रीन 42 मिलीमीटर है।


यहां देखें 

यह Samsung Smartwatch बायोइलेक्ट्रिकल इम्पीडेंस एनालिसिस सेंसर, ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर के साथ आती है। Samsung Galaxy Smart Watch Price: Rs 17490.

Apple Watch Series 8 Smart Watch

हमेशा ऑन रहने वाली डिस्प्ले के साथ आने वाली यह Apple Smart Watch पहनने में बहुत ही कम्फर्टेबल है। इसमें आपको स्टेप, डिस्टेंस और बर्न कैलोरी ट्रैकिंग भी मिलती है।


यहां देखें 

यह Apple Watch Series 8 टच कंट्रोल के साथ आती है। यह वॉटर प्रूफ है और पानी में गिरने पर भी खराब नहीं होगी। इस स्मार्टवॉच की मदद से आप ईसीजी भी कर सकते हैं। Apple Watch Series 8 Smart Watch Price: Rs 43900.

FAQ: Best Smart Watch

1. स्मार्ट वॉच का कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

यहां पर टॉप Smart Watches को लिस्ट किया है, जो बहुत ही पॉपुलर हैं।

Apple Watch SE 2nd Gen Smartwatch

Amazfit GTS 4 Mini Smartwatch

Fire-Boltt Ninja Call Pro Plus Smartwatch

Noise ColorFit Pulse Grand Smart Watch

Samsung Galaxy Watch4 Smartwatch

2. भारत में कौन सी स्मार्टवॉच नंबर 1 है?

फ़िटनेस मॉनिटरिंग और विभिन्न प्रकार के वॉच फ़ेस के हिसाब से Apple Watch Series 7 सबसे बेस्ट स्मार्टवॉच है।

3. दुनिया में नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड कौन सा है?

Apple Ultra Smart Watch दुनिया की सबसे अच्छी स्मार्टवॉच में से एक है।

4. क्या स्मार्टवॉच बिना फोन के काम कर सकती है?

यदि आपकी घड़ी और फ़ोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो आप साउंड और वॉइस कॉलिंग जैसे सुविधाओं का यूज नहीं कर पाएंगे। लेकिन फिर भी आप Smart Watch पर कुछ बेसिक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

Best Smart Watch (2023): स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh