बारिश हो या आंधी 24*7 घंटे दौड़ती हैं ये Best Smart Watch, स्ट्रैस, हार्ट रेट को करती हैं ट्रैक, कीमत 5 हजार से कम

हेल्थ को ट्रैक करने के लिए यहां पर आपको बजट फ्रेंडली स्मार्टवॉच मिल जाएंगी जो आपकी हेल्थ पर हर पल निगरानी रखती है। इनकी स्मार्टवॉच को आप 5 हजार से कम कीमत में ला सकते हैं। यहां आपको फायर बोल्ट बोट जैसे टॉप ब्रांड मिल जाएंगी। ये Best Smart Watch Under 5000 ब्लूटूथ कॉलिंग बड़ी डिस्ले हार्ट रेट स्लीप मॉनिटर मल्टीपल हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर्स से लैस हैं।

By Asha Singh Publish:Mon, 24 Jun 2024 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 08:11 PM (IST)
बारिश हो या आंधी 24*7 घंटे दौड़ती हैं ये Best Smart Watch, स्ट्रैस, हार्ट रेट को करती हैं ट्रैक, कीमत 5 हजार से कम
बारिश हो या आंधी 24*7 घंटे दौड़ती हैं ये Best Smart Watch, स्ट्रैस, हार्ट रेट को करती हैं ट्रैक, कीमत 5 हजार से कम

नई स्मार्टवॉच तलाश रहे हैं? जो हेल्थ ट्रैकिंग के साथ फैशन स्टेटमेंट का भी ख्याल रखें। आज जिसकी कलाई देखो वहीं स्मार्टवॉच पहने हुए है। ऐसे में आप भी अब लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टवॉच ला सकते हैं। इनकी कीमत के लिए आपको 5 हजार से कम ही रुपये पे करने होंगे। वैसे भी आज Smartwatch हेल्थी लाइफस्टाइल के लिए जरूरी गैजेट हो गया है।

कलाई से ही आप अपनी हार्ट बीट, ऑक्सीजन लेवल, स्लीपिंग, पीरियड्स साइकिल जैसे एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। ऊपर से स्मार्टवॉच को पहनने के बाद कलाई से ही जरूरी नोटिफिकेशन देख सकते हैं और उनका जवाब भी दे सकते हैं। यहां पर आपको 5 हजार से कम कीमत पर आने ववाली टॉप 5 ब्रांड की Smart Watch With Calling के बारे में डिटेल में बताया है, जिनका बैंड बेहद स्किन फ्रेंडली है। ऊपर से इन बिल्ट वर्कआउट और स्पोर्ट्स मोड से आप क्रिकेट, बैडमिंटन, साइकिलिंग जैसे गतिविधि को भी जान सकते हैं और पहले से कहीं ज्यादा सुधार कर सकते हैं। स्विमिंग या अन्य एक्टिविटी के लिए इन स्मार्टवॉच में 5ATM वाटर रेजिस्टेंस फीचर दिया हुआ है।

Best Smart Watch Under 5000 कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स और कीमत को ध्यान में रखते हुए यहां बताई गयी टॉप 5 स्मार्टवॉच में से किसी एक को आप ला सकते हैं। फीचर्स के चलते यूजर्स ने इन Best Smartwatches को बेहद पसंद किया है। कलर के बहुत सारे ऑप्शन है, जो लेदर और मेटल बैंड में आ रहे हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं।

1. Noise Biggest Launch Pro 5 Smart Watch 

इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में 1.85 इंच की AMOLED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है जो आपको आंकड़ों को एकदम क्लियरीटी से दिखाती है। 100+ स्पोर्ट्स मोड, इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट और एक ही टैप पर कई अन्य यूजफुल फीचर्स है।

साथ ही Calling Smart Watch से ही कॉल का जवाब देने के लिए ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर मौजूद है। SoS टेक्नोलॉजी के लिए आप इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में 5 इमरजेंसी नंबर सेव कर सकते हैं और जब भी आपको आवश्यकता हो, कुछ सेकंड के भीतर सहायता के लिए कॉल भी कर सकते हैं। Noise Smart Watch Price: Rs 3499.

Noise Smartwatch के स्पेसिफिकेशन:

मॉडल नाम - प्रो 5 स्क्रीन का साईज़ - 1.85 इंच कनेक्टिविटी प्रकार - ब्लूटूथ बैटरी पावर - 40 घंटे ऑपरेटिंग सिस्टम - एंड्रॉइड और आईओएस

खासियत :

ऑप्टिकल हार्ट रेट ट्रैकिंग, कैलोरी ट्रैकर, ऑक्सीमीटर (SpO2) पहनने में आसान

कमी:

कुछ नहीं।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स ने इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में मौजूद ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर को बहुत ही बढ़िया बताया है। इसकी मदद से आप कलाई से कॉल का जवाब दे सकते हैं और जरूरत न होने पर कट कर सकते हैं।

कस्टमर रेटिंग -

4.1

क्यों लेना चाहिए?

इस स्मार्टवॉच से आप अपनी हेल्थ पर हर पल नजर रख सकते हैं। वहीं पहनने पर भी स्टाइलिश लुक मिलता है।

टेस्टिंग रिव्यु -

इस नॉइज़ स्मार्टवॉच की मदद से आप मौसम, AQI और समय में वास्तविक समय के अपडेट देख सकते हैं, और अपनी स्मार्टवॉच को अपने आस-पास की दुनिया से अपडे रख सकते हैं। इसके लुक और स्टाइल की यूजर्स ने बहुत तारीफ की है।

2. Fire-Boltt 4G Pro Volte Calling Smart Watch 

फायर बोल्ट की इस दमदार स्मार्टवॉच को आप 5 हजार से कम कीमत पर ला सकते हैं। इसके साथ आपको 4G नैनो SIM इन बिल्ट जीपीएस मिलता है, जो आसानी से दौड़ने और वॉकिंग जैसी बाहरी गतिविधियों के लिए सटीक ट्रैकिंग करता है और जगह का भी ख्याल रखता है।

यह Fire-Boltt Smartwatch एक तरह से हेल्थ सूट है, जो आपकी हेल्थ का ख्याल रख, कुछ भी गड़बड़ होने से पहले ही आपको सूचित करता है। कलाई से ही 4G नैनो-सिम नेटवर्क पर वॉयस कॉल का आनंद लें सकते हैं। चाहे आप कहीं बाहर हों या घर पर, बिना किसी रुकावट के क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो का आनंद लें। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 2999.

Fire-Boltt Smart Watch के स्पेसिफिकेशन:

मॉडल नाम - 4G प्रो VoLTE कॉलिंग स्मार्ट वॉच स्क्रीन का साईज़ - 2.02 इंच कनेक्टिविटी प्रकार - सेलुलर, ब्लूटूथ, वाई-फाई IP67 वाटर रेसिस्टेंट ऑपरेटिंग सिस्टम - ‎स्मार्टवॉच

खासियत :

ऑप्टिकल हार्ट रेट ट्रैकिंग, कैलोरी ट्रैकर, ऑक्सीमीटर (SpO2) पहनने में आसान

कमी:

कुछ नहीं।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स ने इस फायर बोल्ट स्मार्टवॉच की बिल्ड क्वालिटी प्रीमियम है, स्ट्रैप बढ़िया है और लगभग सभी फीचर सपोर्टेड हैं। GPS, 4g LTE आदि आपको इन बिल्ट मिलते हैं, जिससे कॉल क्वालिटी अच्छी है, वॉल्यूम सही रहती है।

कस्टमर रेटिंग -

3.8

क्यों लेना चाहिए?

इस स्मार्टवॉच की मदद से आप हेल्थ फीचर्स की सुविधाओं के साथ अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर सकते हैं। अपने ऑक्सीजन के स्तर, हार्ट बीट, हार्ट रेट, कदम, नींद के पैटर्न और बहुत कुछ को ट्रैक कर सकते हैं, जिससे आप एक स्वस्थ जीवन शैली जीने में एक कदम आगे रहेंगे।

टेस्टिंग रिव्यु -

इस फायर बोल्ट स्मार्टवॉच की मदद से आप बिना किसी हिचकिचाहट के स्विमिंग कर सकते हैं, बारिश में भीग सकते हैं क्योंकि यह पानी में खराब नहीं होती है। हालांकि यूजर्स के अनुसार कंपनी इंटरफ़ेस, सॉफ़्टवेयर साइड पर सुधार कर सकती है।

2024 की सबसे न्यू Smart Watches का कलेक्शन! फीचर्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

3. Titan Smart 3 Premium Smart Watch 

टाइटन ने एनालॉग के बाद अब स्मार्टवॉच भी लॉन्च कर दी है, जो हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स के साथ आ रही है। इस Smart Watch With Calling की बैटरी एक बार की चार्जिंग पर आपको 7 दिन का बैटरी बैकअप देती है। यह स्मार्टवॉच ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हृदय गति, स्लीप ट्रैकर, Spo2 और महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी नजर रखती है।

200 + वॉच फेस की मदद से आप अपनी इच्छानुसार वाच फेस लगा सकते हैं। यह टाइटन वॉच कॉपर कलर के अलावा और भी कलर में मौजूद है। पहनने में कम्फर्टेबल इस स्मार्टवॉच को आप 5 हजार से कम कीमत पर ला सकते हैं। Titan Smartwatch Price: Rs 4990.

Titan Smart Watch के स्पेसिफिकेशन:

ब्रांड - ‎टाइटन मॉडल नाम - ‎टाइटन स्मार्ट 3 स्क्रीन का साईज़ - 1.96 इंच कनेक्टिविटी प्रकार - ब्लूटूथ ऑपरेटिंग सिस्टम - एंड्रॉयड

खासियत :

मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर, एक्टिविटी ट्रैकर, फोन कॉल, स्ट्रेस ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटर

कमी:

कुछ नहीं।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स ने इस टाइटन स्मार्टवॉच की काफी तारीफ की है। यह आपकी कलाई पर सिंगलसिंक BT कॉलिंग, एडवांस्ड 110+ मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर, 200+ वॉचफेस के साथ आपको आसान किट देते हैं।

कस्टमर रेटिंग -

3.9

क्यों लेना चाहिए?

इस स्मार्टवॉच में आपको 110+ स्पोर्ट्स मोड, 200+ वॉचफेस, इन-बिल्ट गेम्स, AI वॉयस असिस्टेंट और कई अन्य उपयोगी फीचर्स एक ही टैप पर मिलते हैं, जो इसको डेली लाइफ के लिए सूटेबल बनाते हैं।

टेस्टिंग रिव्यु -

इस टाइटन स्मार्टवॉच में सिंगलसिंक बीटी कॉलिंग की मदद से यूजर्स बिना मोबाइल फोन पॉकेट से निकालें बात कर सकते हैं। ऊपर से फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से मिनटों में बैटरी फुल चार्ज होती है।

4. CrossBeats Nexus 2.01” Smart Watch 

इस क्रॉसबीट्स नेक्सस स्मार्टवॉच में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले 2.01 इंच AMOLED फुल टच स्क्रीन के साथ आता है जिसमें अधिकतम 700 निट्स ब्राइटनेस है। 410*494 पिक्सल डिस्प्ले के साथ ब्राइट कलर को कड़ी धूप में भी आराम से देख सकते हैं। यह स्मार्टवॉच 5 हजार से कम कीमत पर कई हजारों के एडवांस फीचर्स के साथ यूजर्स के बीच बेहद पॉपुलर है।

ओपन AI पावर की मदद से Nexus आपको अपनी कलाई पर ही चैट GPT को एक वॉयस कमांड की दूरी पर यूज करने की अनुमति देता है। साथ ही इसमें आपको इनबिल्ट ई-बुक रीडर दिया हुआ है। बढ़ी हुई स्टोरेज क्षमता के साथ, आप अपनी पसंद की 10 किताबें तक स्टोर कर सकते हैं। CrossBeats SmartWatch Price: Rs 3999.

CrossBeats Smartwatch के स्पेसिफिकेशन:

ब्रांड - क्रॉस बिट्स मॉडल नाम - क्रॉसबीट्स नेक्सस स्क्रीन का साईज़ - 2.01 इंच कनेक्टिविटी प्रकार - ब्लूटूथ ऑपरेटिंग सिस्टम - आईओएस, एंड्रॉइड

खासियत :

मल्टीस्पोर्ट ट्रैकर, एक्टिविटी ट्रैकर, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले ब्लूटुथ कॉलिंग

कमी:

कुछ नहीं।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स ने इस क्रॉसबीट्स स्मार्टवॉच के एडवांस फीचर्स को देखते हुए अच्छी रटिंग दी है। इसको डेली यूज में इस्तेमाल कर अपनी हेल्थ पर नजर रख सकते हैं।

कस्टमर रेटिंग -

4

क्यों लेना चाहिए?

इस स्मार्टवॉच में आपको 2.01" सुपर एमोलेड़ डिस्प्ले स्मार्ट वॉच चैट के साथ GPT-पावर्ड, डायनामिक आइलैंड और 5.3 ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर दिया हुआ है, जो इसको बेस्ट च्वॉइस बनाता है।

टेस्टिंग रिव्यु -

यह स्मार्टवॉच एक बिल्ट-इन अल्टीमीटर, कंपास और बैरोमीटर के साथ आती है, आप बिना किसी परेशानी के नए इलाकों में नेविगेट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी में कोई समस्या नहीं है, टच रिस्पॉन्सिव और रंगीन है। हालांकि कुछ समय बाद इसके कनेक्शन में समस्या देखी गई है।

5. boAt Lunar Embrace Smart Watch 

4.2 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली इस बोट स्मार्टवॉच को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। इसकी मदद से आप पूरे दिन आपकी हृदय गति, रक्त-ऑक्सीजन लेवल, स्ट्रेस और स्लीप के स्तर की निगरानी कर सकते हैं। इस Smart Watch With Calling की ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर यह सुनिश्चित करता है कि आवश्यक जानकारी एक नज़र में आसानी से नजर आएं।

इनबिल्ट गेम की मदद से आप कहीं भी चलते -फिरते गेम खेल सकते हैं और बोरियत को कोसों दूर छोड़ सकते हैं। इस बोट स्मार्टवॉच का बैंड मेटल से बना हुआ है, जो स्टाइलिश लुक देता है। boAt Lunar SmartWatch Price: Rs 3499.

boAt Smart watch के स्पेसिफिकेशन:

ब्रांड - बोट मॉडल नाम - लुनार Embrace स्क्रीन का साईज़ - 1.51 इंच कनेक्टिविटी प्रकार - ब्लूटूथ ऑपरेटिंग सिस्टम - स्मार्ट वॉच

खासियत :

प्रीमियम मेटल डिज़ाइन तगड़ी बैटरी

कमी:

कुछ नहीं।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स ने इस बोट स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, वॉइस अस्सिटेंस और मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड को बेहद कारगर और जरूरी बताया है, जो लाइफ को काफी आसान बना देते हैं।

कस्टमर रेटिंग -

4

क्यों लेना चाहिए?

इस स्मार्टवॉच को स्टाइलिश लुक के साथ फिटनेस और मौज-मस्ती का आनंद लेने के लिए आज ही ले सकते हैं। चाहे वह आपकी एनर्जी हो या नींद के स्कोर हो या स्टेप काउंट मार्क को पूरा करना हो, सब आपको कलाई पर देखने को मिल जायेंगे।

टेस्टिंग रिव्यु -

प्रीमियम मेटल से बनी यह स्मार्टवॉच टिकाऊ और मजबूत बनावट के साथ आती है, जो इसे एक स्टाइलिश एक्सेसरी बनाती है। 1.51" सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ यह वॉच क्रिस्टल क्लियर लुक और आउटडोर इस्तेमाल के लिए अल्ट्रा ब्राइटनेस देती है।

Best Smart Watch Under 5000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Best Smart Watch Under 5000 पर पूछे जाने वाले सवाल

1. स्मार्टवॉच से आप क्या-क्या कर सकते हैं?

स्मार्टवॉच को फिटनेस बैंड के साथ कंबाइंड किया गया है, जिससे हम की हेल्प से अपने फिटनेश का पुरा ध्यान रख सकते हैं। स्मार्टवॉच को हम छोटा स्मार्टफोन भी कह सकते है, क्योंकि स्मार्टफोन को Calling Smart Watch से कनेक्ट कर के आप फोन में आने वाले नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं।

2. स्मार्ट वॉच कैसे चुनें?

ऐसे मॉडल की तलाश करें जो इन-बिल्ट पेडोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटर आदि के साथ आता हो। ये Best Smart Watches फीचर्स आपको उठाए गए कदमों, गति, खर्च की गई कैलोरी और हृदय गति जैसी गतिविधियों को मापने और ट्रैक करने में मदद करेंगी। कुछ हाई-एंड मॉडल आपको सीधे स्मार्टवॉच के माध्यम से फोन कॉल करने और प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

3. क्या स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग उपयोगी है?

आपको Smartwatch With Calling में अपनी जेब से फोन निकाले बिना आसानी से कॉल लेने और रिजेक्ट करने की अनुमति देती है। दूसरे शब्दों में, ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच उन लोगों के लिए एक बेहतरीन साथी है, जो छोटे-छोटे कार्यों के लिए बार-बार अपने फोन का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं। ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच खरीदना आजकल बहुत आसान और सस्ता हो गया है।

4. क्या स्मार्टवॉच के लिए सिम कार्ड की आवश्यकता होती है?

स्टैंडअलोन Smart Men's Watch स्वतंत्र रूप से काम करती हैं, लेकिन सेलुलर कनेक्शन के लिए जीएसएम सिम कार्ड की आवश्यकता होती है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh