अमेज़फिट, फायर-बोल्ट जैसे ब्रांड की बेस्ट Smart Watch के नये कलेक्शन की हुई दुनिया दीवानी, देखें लेटेस्ट फीचर

Best Smart Watch Under 6000 स्मार्ट वॉच लेना है और बजट 6000 का है तो आप इस ल्सिट को चैक कर सकते हैं यहां हमने आपको अमेज़फिट फास्टट्रैक बोट फायर-बोल्ट और नॉइस जैसे फेमस बैंड की बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बताया है जो ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती हैं। इन बेस्ट स्मार्टवॉच को आप अमेज़न पर 6000 से भी कम कीमत में घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 25 Jan 2024 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jan 2024 06:45 PM (IST)
अमेज़फिट, फायर-बोल्ट जैसे ब्रांड की बेस्ट Smart Watch के नये कलेक्शन की हुई दुनिया दीवानी, देखें लेटेस्ट फीचर
अमेज़फिट, फायर-बोल्ट जैसे ब्रांड की बेस्ट Smart Watch के नये कलेक्शन की हुई दुनिया दीवानी, देखें लेटेस्ट फीचर

Best Smart Watch Under 6000: स्मार्ट वॉच पहनने का शौक है, और इसलिए ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर वाली अच्छी स्मार्टवॉच को लेना चाहते है, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां अमेज़फिट, फास्टट्रैक, बोट, फायर-बोल्ट और नॉइस जैसे फेमस बैंड की बेस्ट स्मार्टवॉच की जानकारी, जिन्हें आप अभी अमेज़न पर 6000 से भी कम कीमत में घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। ये स्टािलिश दिखने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच पहनने के बाद आपको भी स्टािलिश लुक देती है और आपके डेली रूटीन और हेल्थ का भी बराबर ध्यान रखती हैं।

यहां दी गई सभी Branded Smart Watch वाई-फाई कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती हैं, इसी वजह से इन बेस्ट स्मार्टवॉच को भारत ही नहीं दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता हैं। इसके अलावा इन बैंडेड स्मार्ट वॉच की बैटरी लाइफ काफी अच्छी है, जो 1 बार चार्ज करने पर 12 दिन तक बिना चार्ज करे काम करती हैं। इस Smart Watch की फआस्ट चार्जींग स्पीड भी लोगों को काफी पसंद हैं। ये लेटेस्ट फीचर वाली ब्रांडेड स्मार्ट वॉच आपकेहार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन लेवल की 24 घंटे की जानकारी देती हैं, इसी वजह से जिम और रनिंग जैसा स्पोर्ट्स एक्टिविटी करते समय आप इन बेस्ट स्मार्ट वॉच को असानी से यूज कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालते है यहा दिये गए बेस्ट Smartwatch Price की जानकारी पर।

और पढें:  Fire-Boltt Smartwatch हैं दुनिया में मशहुर, AMOLED डिस्प्ले ,10 दिन का बैटरी बैकअप और ब्लूटूथ कॉलिंग है खासीयत

Best Smart Watch Under 6000: कीमत और क्वालिटी

यहां दी गई Amazfit, Fastrack, Fire Boltt, boAt और Noise की सभी बेस्ट स्मार्टवॉच को आप ऑफिस में रेगुलर वियर और पार्टी फंक्शन में भी इन स्मार्ट वॉच को आसानी से पहनकर जाया जा सकता हैं। हल्के वजन की वजह से इन बैंडेड स्मार्ट वॉच को पूरे दिन पहने में कोी परेशानी नहीं होती। इन Bluetooth Calling Smartwatch में आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते है, जिसकी मदद से आप इन स्मार्टवॉच को अपने लापटॉप और स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। स्टाइलिश लुक देने के लिए भी ये 6000 से भी कम कीमत में मिल रही सभी बेस्ट स्मार्ट वॉच एकदम परफेक्ट चुनाव है।

1. Amazfit Pop 3R, 1.43' AMOLED Display Smart Watch For Men

यह अमेज़फिट स्मार्टवॉच एडवांस फीचर्स की वजह से भारत में सबसे ज्यादा खरीदीजाती हैं। इस बैंडेड स्मार्ट वॉच में आपको 1.43 की अल्ट्रा एचडी AMOLED डिस्प्ले मिलती हैं, जो इस पुरूषों की वॉच को स्टाइलिश लुक देती हैं। इस Amazfit स्मार्टवॉच को अमेज़न पर टॉप रेटिंग मिली हैं।

इस अमेज़फिट स्मार्टवॉच को आप ऑफिस लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आसानी से चुन सकते हैं। 6000 से भी कम कीमत में आ रही इस Branded Smart Watch में आपको ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ-साथ SpO2, 1 AI वॉयस असिस्टेंस, 100 स्पोर्ट्स मोड, 24H HR मॉनिटर और म्यूजिक कंट्रोल जैसे शानदार फीचर मिलते हैं। इसके अलावा यह अमेज़फिट स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर 12 दिन तक की बैटरी लाइफ के साथ आती है। Amazfit Smartwatch Price: Rs 7,999.

क्यों खरीदें? ब्लूटूथ कॉलिंग 24H HR मॉनिटर 100 स्पोर्ट्स मोड स्टाइलिश लुक 12 दिन तक की बैटरी लाइफक्यों ना खरीदें? कुछ यूजर्स ने कमी बताई है।

2. Fastrack Reflex Play, AMOLED Display Bluetooth Calling Smartwatch

इस फास्टट्रैक स्मार्टवॉच में आपको 3” AOD के साथ AMOLED डिस्प्ले स्मार्ट वॉच मलती हैं, जिसकी वजह से यह बैंडेड वॉच लोगों को काफी ज्यादा पसंद है। इस Fastrack स्मार्टवॉच को आप ऑफिस में रेगुलर वियर से लेकर पार्टी लुक के लिए भी चुन सकते है। अमेज़न पर इसे आप आसीन से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस फास्टट्रैक स्मार्टवॉच में आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस वॉच को अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा यह Best Smart Watch Under 6000 एनिमेटेड वॉचफेस, इन-बिल्ट गेम्स, बीपी और स्लीप के लिए मॉनिटर| और 24x7 के एचआरएम के साथ आती हैं। इतना ही नहीं इस बैडेड स्मार्ट वॉच में आपको मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड और 7 दिन तक की बैटरी लाइफ भी मिलती हैं। Fastrack Smartwatch Price: Rs 8,995.

क्यों खरीदें? 24x7 के एचआरएम 3” AOD के साथ AMOLED डिस्प्ले वाई-फाई कनेक्टिविटी ब्लूटूथ कॉलिंग इन-बिल्ट गेम्सक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने कमी बताई है।

3. Fire-Boltt Royale Luxury, AMOLED Display, Smart Watch For Men

यह फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच भारत ही नहीं दुनिया भर में काफी डिमांड में रहती हैं। इस ब्रांडेड स्मार्ट वॉच में आपको 1.43” AMOLED डिस्प्ले, मिलती है, जो इस पुरूषों की स्मार्ट वॉच को स्टाइलिश लुक देती हैं। इस Fire-Bolt स्मार्टवॉच में आपको 750 NITS पीक ब्राइटनेस 466 * 466 px रेजोल्यूशन भी मिलता है।

इसके अलावा यह स्टाइलिश फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती है, जिसकी वजह से 6000 से भी कम कीमत में आ रही ये इस Branded Smart Watch को अमेज़न पर यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली हैं। इस पुरूषों की स्मार्ट वॉच में आपको IP67 और 75Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है, जो इस फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच को फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देता है। इस फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच को आप जिम और रनिंग जैसा स्पोर्ट्स एक्टिविटी करते समय असानी से यूज कर सकते हैं। Fire Boltt Smartwatch Price: Rs 4309.

क्यों खरीदें? 75Hz का रिफ्रेश रेट 1.43” AMOLED डिस्प्ले ब्लूटूथ कॉलिंग लाइट वेट 750 NITS पीक ब्राइटनेसक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. boAt Lunar Comet with Advanced Bluetooth Calling Smartwatch

अपनी हेल्थ का ख्याल रखने के लिए यह बोट स्मार्ट वॉच सबसे बेस्ट चुनाव हैं। इस बैंडेडे ब्रांडेड वॉच की मदद से आप 24 घंटे अपने हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन लेवल की की जानकारी ले सकते हैं। जिम और रनिंग जैसा स्पोर्ट्स एक्टिविटी करते समय आप इस boAt स्मार्टवॉच को यूज करना अच्छा है।

इस बोट स्मार्ट वॉच का शानदार लुक आपको स्टाइलिश बनाने का काम करती है। इस Best Smart Watch Under 6000 में आपको ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ- साथ, फंक्शनल क्राउन, मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड, 100 वॉच फेस, HR और SpO2 मॉनिटरिंग भी मिलती हैं। इसके अलावा इस बैंडेड स्मार्ट वॉच की बैटरी लाइफ काफी अच्छी हैंस जिसकी वजह इस बोट स्मार्ट वॉच को यूजर्स द्वारा काफी अच्छी रेटिंग मिली हैं। boAt Smart Watch Price: Rs 1,399.

क्यों खरीदें? 5 एटीएम 7 दिन की बैटरी लाइफ 14 स्पोर्ट्स मोड स्ट्रेस मॉनिट लाइट वेटक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Noise Newly Launched ColorFit Pro 5 Max Smart Watch For Men

इस नॉइस स्मार्ट वॉच की फआस्ट चार्जींग स्पीड सिर्फ 15 मिनट 50% तक को वॉच को चार्ज कर के देती हैं। इसके अलावा इस बैंडेड स्मार्ट वॉच में आपको 1.96' AMOLED डिस्प्ले, जो इस Noise स्मार्ट वॉच के लुक स्टाइलिश बनाती हैं।

इस नॉइस स्मार्ट वॉच में आपको ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर मिलती है, जिसकी वजह से इसे काफी ज्यादा खरीजा जाता हैं। इसके अलावा इस 6000 से भी कम कीमत में आ रही इस Branded Smart Watch में आपको 5X तेज़ डेटा ट्रांसफर स्पीड मिलती है, जो इस नॉइस स्मार्ट वॉच को खास बनाती हैं। इस बेस्ट स्मार्ट वॉच को पहनने के बाद काफी स्टाइलिश लुक मिलती है। Noise Smart Watch Price: Rs 5,999.

क्यों खरीदें? 1.96' AMOLED डिस्प्ले ब्लूटूथ कॉलिंग रेपीड हेल्थ 5X तेज़ डेटा ट्रांसफर स्टाइलिश लुकक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई गई है।

FAQ: Best Smart Watch Under 6000 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. पुरूषों के सबसे अच्छी स्मार्टवॉच कौन सी कंपनी की है?

अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाली Smart Watch For Men की लिस्ट

Samsung Galaxy Bluetooth Calling Smartwatch Fire-Boltt Invincible Plus Bluetooth Calling Smartwatch Noise ColorFit Pro 4 Alpha, Bluetooth Calling Smart Watch

2. स्मार्टवॉच से क्या क्या कर सकते हैं?

स्मार्ट वॉच एक डिजिटल घड़ी है जो आपकी एक्टिविटी और हेल्थ को ट्रैक करती है और आप उस डेटा का विश्लेषण कर सकते हैं. आज के समय में लोग स्मार्ट वॉच का प्रयोग फिटनेस गोल्स तक पहुंचने, बर्न की हुई कैलोरी देखने, पैदल स्टेप्स काउंट करने, ब्लड प्रेशर चेक करने, नींद की एक्टिविटी नापने, हार्ट रेट पता लगाने आदि के लिए कर रहे हैं। अगर आप भी Best SmartWatches In India को खरीदना चाहते है, तो यहां दी गई लिस्ट देख सकते हैं।

3. क्या स्मार्टवॉच बिना फोन से काम करती है?

आमतौर पर Branded Smart Watch में टचस्क्रीन होती है और वे अक्सर आपकी हृदय गति और अन्य महत्वपूर्ण संकेतों को रिकॉर्ड करते हैं। स्टैंडअलोन स्मार्टवॉच में एक अंतर्निहित सेलुलर कनेक्टिविटी होती है जो स्मार्टफोन से कनेक्ट किए बिना कॉल करने या संदेश भेजने की अनुमति देती है।

4. भारत में कौन सी स्मार्टवॉच नंबर 1 है?

फिटनेस मॉनिटरिंग और विभिन्न प्रकार के वॉच फ़ेस के सबसे अधिक शुल्क वाले ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 सर्वश्रेष्ठ स्मार्टवॉच है।

Best Smart Watch Under 6000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma