नींद, हार्ट बीट मॉनिटर और कॉलिंग सब मिलता है इन Best Smartwatch में, “हेल्थ लवर्स” यहां देखें टॉप 5 ब्रांड

Best Smartwatch Under 5000 इस स्मार्टवॉच लिस्ट में आपको टॉप 5 ब्रांडेड स्मार्टवॉच मिल रही हैं जिनको यूजर्स ने बेहद पसंद किया है। हेल्थ लवर्स के लिए इससे बढ़िया कोई Best Smartwatches हो ही नहीं सकती। हेल्थ ट्रैकिंग के साथ ये स्मार्टवॉच फैशन स्टाइल और पर्सनालिटी का भी ख्याल रखती हैं। 5000 से कम कीमत पर लेने के लिए लिस्ट देखें।

By Asha SinghPublish:Wed, 06 Dec 2023 12:52 PM (IST) Updated:Wed, 06 Dec 2023 12:52 PM (IST)
नींद, हार्ट बीट मॉनिटर और कॉलिंग सब मिलता है इन Best Smartwatch में, “हेल्थ लवर्स” यहां देखें टॉप 5 ब्रांड
नींद, हार्ट बीट मॉनिटर और कॉलिंग सब मिलता है इन Best Smartwatch में, “हेल्थ लवर्स” यहां देखें टॉप 5 ब्रांड

Best Smartwatch Under 5000: ऑफिस, कॉलेज हो या ट्रैवलिंग जिसकी भी कलाई देखो ज्यादातर स्मार्टवॉच ही देखने को मिलती हैं। इसका कारण है इनके एडवांस फीचर्स। क्या आप भी इन फीचर्स के मुरीद हैं और अपने लिए बढ़िया क्वालिटी की Phone Watch लेनी की सोच रहे हैं? लेकिन किसको लेना है? कुछ पता है? नहीं ना… कोई नहीं। यहां पर सभी जरूरी पॉइंट को ध्यान में रखते हुए बेस्ट स्मार्टवॉच को लिस्ट किया है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इनकी कीमत बहुत ज्यादा होगी। ऐसा नहीं है, इन Smart Watch With Calling को आप मात्र 5000 से कम कीमत पर ला सकते हैं। ये स्मार्टवॉच हेल्थ मॉनिटर के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग, गेमिंग, AI वॉइस अस्सिटेंस जैसे टॉप फीचर्स के साथ अमेजन पर मौजूद हैं। वहीं स्टाइल मारने के लिए ये Smartwatch कई अट्रैक्टिव कलर में मौजूद हैं। इनकी एमोल्ड डिस्प्ले हमेशा ऑन रहती है और सभी ट्रैकिंग को अच्छे से डिस्प्ले करती है।

यह भी पढ़ें - Best boAt Smartwatch: क्रिकेट हो या योगा, सबकी जानकारी होगी कलाई पर / Best Smartwatch Brands In India : नई स्मार्टवॉच खरीदने के लिए यहां देखें लिस्ट, ये हैं भारत के टॉप 10 ब्रांड

Best Smartwatch Under 5000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

लिस्ट में शामिल स्मार्टवॉच 2023 की टॉप ब्रांडेड Android Smartwatch हैं, जिनको यूजर्स ने बेहद पसंद किया है। पॉवरफुल बैटरी एक बार चार्ज करने पर 7 दिन तक चलेगी। वहीं कॉन्टैक्ट सेव करने के लिए इन वॉच में आपको स्टोरेज स्पेस भी मिल रहा है। चलिए Smart Watch Price और फीचर्स जानने के लिए नीचे देखते हैं।

1. Fire-Boltt Invincible Smart Watch With Calling 

स्मार्टवॉच में फायर बोल्ट वॉच की अपनी एक अलग ही पहचान है। इस Best Fire Boltt Smartwatch में आपको 1.43 इंच एमोलेड डिस्पले मिलती है, जो 460*460पिक्सेल हाई रेजोल्यूशन के साथ आती है। वहीं वॉच का यूजर फ्रेंडली अनुभव बढ़ाने के लिए 2.5D फुल लेमिनेशन कर्व डिस्प्ले को सपोर्ट करती है। घड़ी में 700 NITS पीक ब्राइटनेस है।

यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर लगभग 5 दिनों तक (बिना ब्लूटूथ कॉलिंग और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले) और ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ लगभग 2 दिनों तक काम करेगी। इस Men's Smart Watch में 300 स्पोर्ट्स मोड हैं जो कदमों, कैलोरी, किलोमीटर पर नज़र रखने, डांस क्लास और भी बहुत कुछ ट्रैक कर सकते हैं। Fire-Boltt Smartwatch with Bluetooth Calling Price: Rs 4499.

खरीदने का कारण:

300+ स्पोर्ट्स मोड AI वॉयस असिस्टेंट 4GB स्टोरेज

क्यों ना खरीदें?

बैटरी कम चलती है।

2. Fastrack FS1 Pro Smartwatch Calling 

ब्लूटूथ कॉलिंग वाली यह फास्ट्रैक स्मार्टवॉच 1.96 इंच डिस्प्ले के साथ आती है, जो 410x502 पिक्सेल रेजोल्यूशन देती है। इस Fastrack Smartwatch में मौजूद नाइट्रोफ़ास्ट चार्जिंग है, जिससे 10 मिनट के चार्ज से 1 दिन की बैटरी चलती है। इस स्मार्टवॉच में आपको 110+ स्पोर्ट्स मोड, 200+ वॉचफेस, इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट और एक ही टैप पर और भी फीचर्स मिलते हैं।

यह Smart Watch With Calling ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हृदय गति, स्लीप ट्रैकर, Spo2 और महिलाओं की हेल्थ पर भी निगरानी रखती है। इसके बैंड का मटेरियल स्किन फ्रेंडली है। Fastrack Smartwatch for Men Price: Rs 2999.

खासियत:

200+ वॉचफेस एआई वॉयस असिस्टेंट ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर

कमी:

वॉच यूआई धीमा है।

3. Amazfit Pop 3S Smart Watch with Bluetooth Calling 

अगर आपको हेल्थ के साथ स्मार्ट फीचर्स वाली वॉच चाहिए, तो इस अमेजफिट घड़ी को ला सकते हैं। स्टाइलिश लुक के लिए इस Men's Smart Watch में एक क्लासिक चौकोर डिज़ाइन मिलता है, जो हेल्थ के साथ आपके लुक को इन्हैंस करता है।

ब्लूटूथ कॉलिंग और एआई वॉयस असिस्टेंट के लिए इस Amazfit Smart Watch में एक माइक्रोफोन और स्पीकर शामिल है जिससे आप अपना मोबाइल फोन उठाने के लिए कलाई पर कॉल कर सकते हैं और जवाब दे सकते हैं। यह वॉच पूरे दिन आपकी हृदय गति, ब्लड-ऑक्सीजन और स्ट्रेस लेवल की निगरानी करती है, जिससे आप अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में अधिक जान सकते हैं। Amazfit Smart Watch Price: Rs 3999.

खासियत:

AI वॉयस असिस्टेंस 100 स्पोर्ट्स मोड म्यूजिक कंट्रोल

कमी:

बैटरी थोड़ा कम चलती है।

4. Cultsport Ace X 1.96" AMOLED Smartwatch for Men 

हाई रिज़ॉल्यूशन वाली यह कल्ट स्मार्टवॉच 1.96" AMOLED डिस्प्ले, क्रिस्टल-स्पष्ट दृश्यों के लिए 410x502 पिक्सल और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर से लैस है, जिसके चलते इसे यूजर्स ने 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। इस Smart Watch With Calling की मदद से आप कलाई पर ही क्रिकेट मैच और अन्य स्पोर्ट्स का स्कोर जान सकते हैं।

हेल्थ ट्रैकिंग के अलावा यह Smartwatch for Men अपग्रेड लाइफस्टाइल के लिए कैलकुलेटर, म्यूजिक कंट्रोल, 200+ वॉच फेस, वॉयस असिस्टेंट और बहुत कुछ जैसी अन्य फीचर्स के साथ आती है। Cultsport Smartwatch with Bluetooth Calling Price: Rs 3299.

खरीदने का कारण:

1.96" AMOLED डिस्प्ले ब्लूटूथ कॉल कल्टस्पोर्ट वॉच ऐप सूटेबल पहनने में कम्फर्टेबल

कमी:

कोई नहीं।

5. Noise ColorFit Ultra 3 Smart Watch With Calling

मेटालिक स्ट्रैप में आने वाली इस वॉच को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है और भर-भर कर ऑर्डर भी किया है। इस Noise ColorFit Smartwatch की प्रीमियम क्वालिटी डेली यूज के लिए बेस्ट है। ऊपर से यह पहनने में भी बहुत ही कम्फर्टेबल वॉच है। बिना किसी बाधा के कॉलिंग के लिए यह एमईएमएस माइक्रोफोन से लैस है।

इस Best Smart Watch की पॉवरफुल बैटरी एक बार चार्जिंग पर 7 दिन से ज्यादा चलती है। नॉइज़ फिट ऐप से कनेक्ट कर आप हेल्थ पर नजर रख सकते हैं। सेटिंग को चेंज करने के लिए इसमें फंक्शनल क्राउन मौजूद है। Noise Bluetooth Calling Smart Watch Price: Rs 3999.

खरीदने का कारण:

1.96 इंच एमोलेड डिस्प्ले एमईएमएस माइक्रोफोन ब्लूटूथ कॉलिंग

कमी:

लो स्पीकर वॉल्यूम

FAQ: Best Smartwatch Under 5000 पर पूछे जानें वाले सवाल

1. क्या स्मार्टवॉच बिना फोन के काम कर सकती हैं?

यदि आपकी घड़ी और फ़ोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो आप साउंड और वॉइस कॉलिंग जैसे सुविधाओं का यूज नहीं कर पाएंगे। लेकिन फिर भी आप Phone Watches पर कुछ बेसिक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

2. स्मार्ट वॉच कैसे चुनें?

ऐसे मॉडल की तलाश करें जो इन-बिल्ट पेडोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटर आदि के साथ आता हो। ये फीचर्स आपको उठाए गए कदमों, गति, खर्च की गई कैलोरी और हृदय गति जैसी गतिविधियों को मापने और ट्रैक करने में मदद करेंगी। कुछ हाई-एंड मॉडल आपको सीधे Smartwatch for Men के माध्यम से फोन कॉल करने और प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

3. स्मार्टवॉच के लिए कौन सा हाथ सबसे अच्छा है?

यह सलाह दी जाती है कि आप स्मार्टवॉच को अपने कम प्रभावी हाथ में पहनें। इसलिए लोग अपनी स्मार्टवॉच को बायीं कलाई पर पहनना पसंद करते हैं। एक घड़ी या Smart Watch With Calling सबसे आवश्यक गैजेट और आप इसे शानदार ढंग से पहनना चाहेंगे।

4. कौन सी बजट स्मार्टवॉच खरीदें?

भारत में 5000 से कम कीमत वाली Best Smart Watch under 5000 की सूची -

फायर-बोल्ट इनविंसिबल प्लस 1.43" AMOLED डिस्प्ले स्मार्टवॉच अमेजफिट बिप 3 प्रो स्मार्ट वॉच फायर-बोल्ट एज स्मार्टवॉच फास्ट्रैक एफएस1 प्रो स्मार्टवॉच

Best Smartwatch Under 5000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh