एडवांस फीचर वाली Best Smartwatch ने चुरा लिया है दिल, 5 हजार से कम दाम पर तगड़ी बैटरी और झन्नाटेदार परफॉर्मेंस

Best Smartwatch Under 5000 दाम कम लेकिन जबरदस्त परफॉरमेंस! जी हां ये स्मार्टवॉच अपनी कीमत से नेक्स्ट लेवल के फीचर के साथ आ रही हैं। इन Smart Watches में आपको तगड़ी बैटरी मल्टीपल गेम मोड मेटालिक बॉडी फ़ास्ट चार्जिंग हार्ट और ऑक्सीजन ट्रैकिंग जैसे कमाल के फीचर मिल रहे हैं। यहां पर बताई गई स्मार्टवॉच को यूजर्स भर-भर कर ऑर्डर कर रहे हैं।

By Asha SinghPublish:Thu, 23 Nov 2023 12:50 PM (IST) Updated:Thu, 23 Nov 2023 12:50 PM (IST)
एडवांस फीचर वाली Best Smartwatch ने चुरा लिया है दिल, 5 हजार से कम दाम पर तगड़ी बैटरी और झन्नाटेदार परफॉर्मेंस
एडवांस फीचर वाली Best Smartwatch ने चुरा लिया है दिल, 5 हजार से कम दाम पर तगड़ी बैटरी और झन्नाटेदार परफॉर्मेंस

Best Smartwatch Under 5000: हेल्थ के साथ ट्रेंड में भी रहना है, तो स्मार्टवॉच को आज ही अपनी लिस्ट में शामिल कर लें। ऑफिस, कॉलेज हो या डेली लाइफ आज कल इनका काफी ट्रेंड देखने को मिल रहा है। स्मार्टवॉच की मदद से आप डेली लाइफ की सभी एक्टिविटी को आराम से ट्रैक कर सकते हैं और समय से पहले हेल्थ की जानकारी ले सकते हैं।

लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि इतनी सारी Men's Smart Watches के बीच में से किसी एक को कैसे चुने? ऊपर से पॉकेट का भी ख्याल रखना है, तो अब ज्यादा ना सोचे और यहां दी गई लिस्ट की मदद लें। इस Smartwatch में आपको एक से बढ़कर एक स्मार्टवॉच मिल जाएंगी जिनके एडवांस फीचर्स आपकी लाइफ को आसान और ट्रेंडी बना देंगे। ये Phone Watches अपनी परफॉरमेंस के चलते चारों तरफ लोहा मनवा रही है। चलिए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।

यह भी पढ़ें: Best Smartwatch Brands In India नई स्मार्टवॉच खरीदने के लिए यहां देखें लिस्ट/ आ गई हैं सिम के साथ काम करने वाली Smartwatch With Sim Card, सब पर रखें पैनी नजर।

Best Smartwatch Under 5000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां दी गई लिस्ट में आपको Noise, Fastrack, Fire-Boltt, CrossBeats जैसी टॉप ब्रांड की स्मार्टवॉच मिल रही है। इनकी स्मार्ट डिस्प्ले आपको हर पल की खबर देगी। यूजर्स ने इन स्मार्टवॉच को अच्छी रेटिंग दी है और भर-भर ऑर्डर किया है। चलिए देखते हैं इन Smart Watch Price को।

1. Noise ColorFit Ultra 3 Bluetooth Calling Smart Watch 

मेटालिक स्ट्रैप में स्मार्टवॉच लेना चाहते हैं, तो इस नॉइज़ स्मार्टवॉच को ऑर्डर कर सकते हैं। इस Noise Smart Watch में आपको 1.96 इंच की अमोलेड डिस्प्ले मिल रही है। मौजूद ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर की मदद से आप कलाई पर ही कॉल का जवाब दे सकते हैं।

इस Smartwatch With Calling का सिल्वर कलर आपके लुक को मॉडर्न और स्टाइलिश करेगा। नॉइज़ फिट ऐप की मदद से आप अपनी डेली एक्टिविटी को ट्रैक कर हेल्थ का ख्याल कर सकते हैं। Noise ColorFit Smart Watch Price: Rs 3199.

क्यों खरीदें?

ब्लूटूथ कॉलिंग गेस्चर कंट्रोल पावरफुल बैटरी

क्यों ना खरीदें?

स्क्रीन पर करैक्टर लिमिट

2. Fastrack Limitless FS1 Pro Smart Watch 

एक बार की चार्जिंग पर यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच 7 दिन का बैटरी बैकअप देती है। इस Fastrack Smart Watch में आपको 110 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं, जिनकी मदद से आप स्पोर्ट्स एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं।

यह Phone Watch ब्लूटुथ कॉलिंग, नाइट्रो फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इसके अलावा इस वाच में आपको 200 से ज्यादा वॉच फेस और इन बिल्ट गेम मिलते हैं। Fastrack Smart Watch Price: Rs 2699.

खरीदने का कारण:

AI वॉइस असिस्टेंस ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर

कमी:

UI लैग करती है।

3. Fire-Boltt Invincible Plus Smartwatch with Bluetooth Calling 

यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच 4 GB स्टोरेज के साथ आती है, जिसमें आप मोबाइल नंबर सेव कर सकते हैं। यह Fire-Boltt Smartwatch कॉलिंग वॉच बहुत ही एडवांस फीचर के साथ आ रही है।

इस Men's Smart Watch में आपको 120+ स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं, जिनकी मदद से स्पोर्ट्स एक्टिविटी को ट्रैक करना आसान है। इस वॉच की मदद से ऑक्सीजन लेवल, हार्ट रेट, स्लीपिंग जैसी एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 4499.

क्यों खरीदें?

AMOLED 2.5D डिस्प्ले ब्लूटूथ कॉलिंग और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले TWS कनेक्शन

क्यों ना खरीदें?

ऐप में सुधार की आवश्यकता है।

4. cult.sport Ranger Smartwatch 

हेल्थ का ख्याल रखने वाले इस स्मार्टवॉच को अपनी लिस्ट में अवश्य शामिल करें। यह आउटडोर और इनडोर दोनों ही तरह की एक्टिविटी के लिए सूटेबल है। इसकी बैटरी एक बार चार्जिंग पर अच्छा बैकअप देती है।

इस Smartwatch With Calling की राउंड डिस्प्ले है, जो शानदार लुक देती है। क्रिस्टल क्लियर व्यू के लिए यह स्मार्टवॉच हाई रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.43" AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, जिसमें 850 निट्स ब्राइटनेस और एक इमर्सिव व्यू के लिए 466x466 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन मिलता है। cult.sport Smartwatch Price: Rs 3499.

खरीदने का कारण:

सटीक सेंसर 10 दिन तक चलने वाली बैटरी सीमलेस ब्लूटूथ कॉलिंग क्यूआर कोड के माध्यम से सोशल कनेक्ट

क्यों ना खरीदें?

स्ट्रैप की गुणवत्ता अच्छी है।

5. CrossBeats 1.43" AMOLED Bluetooth Smartwatch With Calling 

आपको विंटेज लुक पसंद है, तो इस घड़ी को आज ही ऑर्डर कर सकते हैं। इसके साथ आपको 15 तक चलने वाली बैटरी मिलती है, जो काफी पॉवरफुल है। इसके अलावा इस Best Smartwatch की 1.43" सुपर अमोलेड स्विमप्रूफ ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है।

125+ स्पोर्ट्स मोड के साथ आने वाली यह Men's Smart Watch आपकी हर एक्टिविटी ट्रैक करेगी। इसमें आपको सभी नोटिफिकेशन जैसे एसएमएस, फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम, जीमेल, आदि सीधे घड़ी पर मिलेंगे। CrossBeats Smartwatch Price: Rs 3999.

खरीदने का कारण:

30M वाटरप्रूफ कॉर्निंग गोरिल्ला स्क्रीन 15 दिन+अल्ट्रा लंबी बैटरी ब्लूटूथ कॉलिंग और नोटिफिकेशन

कमी:

नोटिफिकेशन का जवाब देने का कोई विकप्ल नहीं है

FAQ: Best Smartwatch Under 5000 पर पूछे जानें वाले सवाल

1. कौन सी बजट स्मार्टवॉच खरीदें?

5000 से कम कीमत वाली बेस्ट स्मार्ट की लिस्ट ये हैं-

क्रॉसबीट्स इग्नाइट एटलस स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच फास्ट्रैक लिमिटलेस एफएस1 प्रो स्मार्ट वॉच क्रॉसबीट्स आर्मर 1.43" सुपर AMOLED स्विमप्रूफ ऑलवेज ऑन ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच फायर-बोल्ट इनविंसिबल प्लस 1.43" AMOLED डिस्प्ले स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग

2. भारत में सबसे अच्छी स्मार्टवॉच कौन सी है?

भारत में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टवॉच इस प्रकार है -

सैमसंग गैलेक्सी वॉच4 Amazfit GTS 2 (नया संस्करण) स्मार्ट वॉच फिटबिट FB507RGPK वर्सा 2 स्मार्टवॉच

3. स्मार्टवॉच से क्या-क्या कर सकते हैं?

स्मार्टवॉच को फिटनेस बैंड के साथ कंबाइंड किया गया है, जिससे हम Smartwatch With Calling की हेल्प से अपने फिटनेश का पुरा ध्यान रख सकते हैं। स्मार्टवॉच को हम छोटा स्मार्टफोन भी कह सकते है, क्योंकि स्मार्टफोन को स्मार्टवॉच से कनेक्ट कर के हम फोन मे आने वाले नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं।

4. भारत में कौन सी स्मार्टवॉच नंबर 1 है?

फ़िटनेस मॉनिटरिंग और विभिन्न प्रकार के वॉच फ़ेस के हिसाब से Apple Watch Series 7 सबसे बेस्ट स्मार्टवॉच है।

Best Smartwatch Under 5000 स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh