म्यूजिक की कठोर दीवार भी तोड़ देंगे Bluetooth Speaker के विकल्प, कनेक्ट करते ही घर पर मिलेगा थिएटर का आनंद

Bluetooth Speaker For TV - अगर आपका टीवी या लैपटॉप आवाज कम कर रहा है या उसके साउंड सिस्टम का दम निकल गया है तो आपके लिए पेश है ब्लूथूट स्पीकर्स के स्टाइलिश और किफायती ऑप्शन जिन्हें आप ऑनलाइन साइट से आधे रेट पर खरीद कर ले सकते हैं पार्टी का मजा। ये सभी स्पीकर्स वायरलैस डिजाइन में आते है और ब्लूथूट से कनेक्ट होते है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 12 Jun 2024 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jun 2024 01:56 PM (IST)
म्यूजिक की कठोर दीवार भी तोड़ देंगे Bluetooth Speaker के विकल्प, कनेक्ट करते ही घर पर मिलेगा थिएटर का आनंद
म्यूजिक की कठोर दीवार भी तोड़ देंगे Bluetooth Speaker के विकल्प, कनेक्ट करते ही घर पर मिलेगा थिएटर का आनंद

मिनी होम थिएटर का मजा लेना है, तो आपके लिए यहां एक से बढ़कर एक किफायती ऑप्शन स्पीकर्स के दिए जा रहे है। इन्हें आप ऑनलाइन ही काफी कम प्राइस में और स्टाइलिश डिजाइन में चुन सकते हैं। इन सभी स्पीकर्स में आपको मिलेगा दमदार सराउंड साउंड का काम, जिसकी हल्की आवाज से ही पूरा मौहल्ला हिल जाएगा। भारत के सर्वश्रेष्ठ के ऑप्शन की लिस्ट नीचे दी गई है, जिसकी जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं।

डीप बैस साउंड के साथ इन स्पीकर्स की डिमांड भी अधिक हो रही है और हो भी क्यों ना, इतने स्टाइलिश, स्लीक डिजाइन के चलते इन्हें हम कहीं भी ले जा सकते हैं। इन Wireless Speaker को केवल ब्लूथूट के जरिए, फोन, टीवी, लैपटॉप आदि इलैक्ट्रॉनिक आइटम से कनेक्ट कर सकते हैं। इनमें स्पीकर, सबवूफर, साउंडबार, होम थिएटर सिस्टम का मिक्स कॉम्बीनेशन कम कीमतों पर खरीदने को मिलता है।

ब्लूथूट साउंडबार फॉर टीवी (Bluetooth Speaker For TV) की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन्हें टीवी यूनिक पर फिट कर सकते हैं, क्योंकि यह ज्यादा जगह आपके घर में घेरते नहीं है। इन्हें ट्रेवल पर आसानी से ले जाया जा सकता है। पहाड़ों पर दोस्तों के संग पार्टी करने के लिए इन्हें अपने कार से कनेक्ट कर सकते हैं।

1. boAt Aavante Bar Stark Sound bar For TV

बोट भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड, जिसका ब्लूथूट स्पीकर सिस्टम कमाल का साउंड आउटपुट देता है। इसमें साउंडबार और एक स्पीकर मिल रहा है, जिसे आप अपने लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। मार्केट की तुलना में ऑनलाइन इसकी कीमत काफी कम है।


यहां देखें

ऑफिस से हारे थके लोगों के लिए बोट Wireless Speaker सिस्टम एक एनर्जी का काम करेगा। कई सारे साउंड मोड्स के साथ किसी भी धुन को आप सुन सकते हैं। 160 वॉट का आउटपुट यह प्रदान करता है। ब्लूथूट से कनेक्ट कर सुने अपने मनपसंदीदा गानों की सूची। boAt Home Theatre Price: Rs 9499.

खासियत -

बोट स्पीकर्स में 160 वॉट का आउटपुट सराउंड शामिल है स्टाइलिश और स्लीक डिजाइन वायरलैस कनेक्टिविटी दमदार डीप बैस साउंड मल्टी कनेक्टिविटी ऑप्शन

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Zebronics 35 Watts 2.0 Juke Bar Soundbar For TV

जेब्रोनिक्स का नाम सुनते ही पहला ख्याल इसके स्पीकर्स की तरफ जाता है। जेब्रोनिक्स ने अपने काफी सारे मॉडल्स ऐसे डिजाइन किए है, जो ना केवल आम लोगों की पसंद बने है, बल्कि रईसों ने भी इन्हें अपनाया है. इसका साउंड सिस्टम स्पीकर आपके टीवी से ब्लूथूट के जरिए कनेक्ट हो जाएगा और देगा मौजा ही मौजा।


यहां देखें

लोगों के शोर से दूर करने के लिए Bluetooth Speaker फॉर टीवी को मार्केट से कम प्राइस में ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं। 35 वॉट का दमदार आउटपुट देगा और रिमोट के जरिए आप इसके मोड्स आप चेंज कर सकते हैं। स्लीक और स्टाइलिश डिजाइन को आप ट्रेवल पर भी ले जा सकते हैं। Zebronics Home Theater Price: Rs 3030.

खासियत -

जेब्रोनिक्स में 35 वॉट का सराउंड सिस्टम मिलेगा साउंडबार के साथ रिमोट की सुविधा वायरलैस कनेक्टिविटी अलग-अलग साउंड मोड्स

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Sony Srs-xb100 2.5w Portable Sound bar For TV

सोनी भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड है, तो इसका स्पीकर आप चुन सकते हैं। यूनिक और स्टाइलिश डिजाइन के साथ इसे आप बैग में भी फिट कर सकते हैं। इसे आप वॉइस कंट्रोल के द्वारा भी संचालित कर सकते हैं। अपने टीवी, फोन और लैपटॉप से ब्लूथूट के जरिए कनेक्ट करें और सपनो की दुनिया में खो जाए।

यहां देखें

सोनी Wireless Speaker वॉटरप्रूफ है। ट्रेवल पर आसानी से कैरी हो सकता है। हाथ में पकड़ा भी जा सकता है। अगर आप इसके साउंड आउटपुट सुनेंगे, तो सिनेमा को भूला देंगे। सोनी होम थिएटर स्पीकर मार्केट से काफी कम रेंज में ऑनलाइन ही मिल रहा है। Sony Home Theatre Price: Rs 4530.

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन हाथ में कैरी करने योग्य पॉवरफुल आउटपुट वायरलैस कनेक्टिविटी

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Jbl 2.1 Channel Soundbar For TV

जेबीएल साउंडबार फॉर टीवी के इस ऑप्शन को भी अपने घऱ के लिए चुन सकते हैं। इसका स्लीक डिजाइन आपके टीवी यूनिक को अलग लुक देगा। स्पीकर और साउंडबार का कॉम्बीनेशन आपको इसमें मिल रहा है।


यहां देखें

आसान कनेक्टिविटी के साथ ब्लूथूट Speaker For TV को लैपटॉप, फोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। अगर आपने फोन से इसे कनेक्ट किया है औऱ उसी दौरान किसी का कॉल आ जाता है, तो आप इससे आसानी से बात भी कर सकते हैं। डीप बैस के साथ काफी मजेदार परफोर्मेंस देगा। JBL Home Theater Price: Rs 10350.

खासियत -

मल्टी कनेक्टिविटी ऑप्शन स्पीकर और साउंडबार रिमोट कंट्रोल ऑपरेटर स्लीक डिजाइन

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Mivi Fort R120 Sound bar For TV

एमआईवीआई का यह साउंडबार काफी परफेक्ट ऑप्शन बन रहा है यूजर्स के लिए। इसका दमदार आवाज अलग ही लेवल पर सुनने का अनुभव देगा। इसमें 3D साउंड इफेक्ट को आप आसानी से सुन सकते हैं। क्लीयर वॉइस के साथ अलग-अलग मोड्स पर म्यूजिक, फिल्म का मनोरंजन ले सकते हैं।


यहां देखें

एमआईवीआई Wireless Speaker में 120 वॉट का आउटपुट सराउंड साउंड मिल रहा है। इसमें कनेक्टिविटी के ऑप्शन भी मिल रहे है। इसे आसानी से रिमोट कंट्रोल के द्वारा ऑपरेट किया जा सकता है। 1 साल की वारंटी पर इसे खरीद सकते हैं। Mivi Home Theatre Price: Rs 5499.

खासियत -

स्टाइलिश साउंडबार अलग-अलग साउंड मोड्स मल्टी कनेक्टिविटी ऑप्शन फोन, टीवी और लैपटॉप के कनेक्ट कर सकते हैं।

कमी -

कोई कमी नहीं

ब्लूथूट स्पीकर्स के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Bluetooth Speaker For TV

1. क्या आप टीवी के लिए ब्लूटूथ स्पीकर का उपयोग कर सकते हैं?

हां, आप टीवी सेटिंग्स का उपयोग करके दो डिवाइसों को एक साथ जोड़कर अपने Wireless Speaker ब्लूटूथ को अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं।

2. स्पीकर को टीवी से कैसे कनेक्ट करें?

अपने टीवी पर HDMI आउटपुट का पता लगाएँ। इसे आमतौर पर "HDMI आउट" या किसी खास नंबर के साथ लेबल किया जाता है। HDMI केबल कनेक्ट करें: HDMI केबल के एक सिरे को टीवी के HDMI आउटपुट में प्लग करें। स्पीकर से कनेक्ट करें: HDMI केबल के दूसरे सिरे को अपने बाहरी स्पीकर पर HDMI इनपुट से कनेक्ट करें।

3. क्या मैं ब्लूटूथ स्पीकर को सैमसंग टीवी से कनेक्ट कर सकता हूँ?

साउंड > साउंड आउटपुट पर जाएँ और ब्लूटूथ स्पीकर सूची चुनें। चरण 5. वह स्पीकर चुनें जिससे आप कनेक्ट करना चाहते हैं और पेयरिंग पूरी करें। वाई-फाई फ़ंक्शन का उपयोग करके, आप बिना किसी रुकावट या ध्वनि की हानि के स्मार्ट टीवी से उच्च-गुणवत्ता वाले ध्वनि स्रोतों का आनंद ले सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी सेलर के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal