सभी ब्रांड की दादागिरी हुई खत्म जब आया इनका बॉस! एलेक्सा फीचर के साथ आ रहे Bose Soundbar का टशन है सबसे ऊपर

Bose Soundbar- इस लेख में आपको सबसे प्रीमियम ब्रांड “बोस” के Sound Bar For TV के बारे में बताया जा रहा है जो मूवीज म्यूजिक और गेमिंग के एक्सपीरियंस को काफी मजेदार बना देते हैं। वॉयस कंट्रोल के लिए इन स्मार्ट साउंडबार को अमेज़न एलेक्सा के साथ डिज़ाइन किया गया है जिन्हें आप टीवी के नीचे रख सकते हैं या दीवार पर टांग सकते हैं।

By Sonali Publish:Tue, 20 Feb 2024 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 20 Feb 2024 05:08 PM (IST)
सभी ब्रांड की दादागिरी हुई खत्म जब आया इनका बॉस! एलेक्सा फीचर के साथ आ रहे Bose Soundbar का टशन है सबसे ऊपर
सभी ब्रांड की दादागिरी हुई खत्म जब आया इनका बॉस! एलेक्सा फीचर के साथ आ रहे Bose Soundbar का टशन है सबसे ऊपर

Bose Soundbar: बजट की चिंता किये बिना क्या आप भी एक प्रीमियम रेंज वाला साउंडबार लेना चाहते हैं? अगर हाँ तो यहां “बोस” ब्रांड के साउंडबार के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं।  इनकी साउंड और बेस क्वालिटी इतनी जबरदस्त है, कि सिनेमाहॉल घर पर ही आ जाता है। Soundbar Dolby Atmos में वॉयस कंट्रोल के लिए अमेज़न एलेक्सा फीचर दिया गया है। ये आजकल काफी डिमांड में हैं और यूज़र्स भी इन्हें अच्छी रेटिंग्स दे रहे हैं। कंपनी की तरफ से साउंडबार वारंटी के साथ आते हैं। इनके साथ रिमोट सिस्टम भी आता है, जिससे इस्तेमाल करना आसान हो जाता है।

वायरलेस Soundbars को टीवी के नीचे या दीवार माउंटिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। इनका डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है और बॉडी भी मजबूत है। ये ब्लूटूथ, वाई-फाई, एचडीएमआई कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इनसे डायलॉग भी एकदम क्लियर सुनाई देते हैं। ये आपके एंटरटेनमेंट की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए आते हैं।

Bose Soundbar: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Best Soundbar हाई परफॉर्मेंस देते हैं, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को और जानें इनकी कीमत को।

1. Bose 300 Premium Bluetooth Sound Bar For TV

प्रीमियम क्वालिटी वाले इस ब्लूटूथ साउंडबार में जबरदस्त साउंड क्वालिटी और लेटेस्ट फीचर्स पेश किया जा रहे हैं। इससे सिनेमाहॉल जैसा एक्सपीरियंस मिलता है। Soundbars की बेस क्वालिटी भी एकदम धाकड़ है। मूवीज, म्यूजिक और गेमिंग के लिए यह काफी काम आता है। वॉयस कंट्रोल के लिए इस स्मार्ट साउंडबार को अमेज़न एलेक्सा के साथ डिज़ाइन किया गया है।

इस स्मार्ट साउंडबार को ऑप्टिकल ऑडियो केबल या एचडीएमआई केबल के माध्यम से अपने टीवी से कनेक्ट किया जा सकता है। वायरलेस साउंडबार टीवी के नीचे या दीवार माउंटिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। Bose Soundbar Price: Rs 39,999.

बोस स्मार्ट साउंडबार 300 का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, वाई-फाई, एचडीएमआई विशेष सुविधा: वायरलेस, ब्लूटूथ माउन्टिंग: टेबलटॉप, वॉल माउंट स्पीकर सराउंड साउंड चैनल कॉन्फ़िगरेशन: 5

खासियत

प्रीमियम क्वालिटी वॉयस कंट्रोल दीवार माउंटिंग डिज़ाइन

कमी

कोई कमी नहीं

2. Bose TV Speaker- Small Best Soundbar

रिमोट कंट्रोल और ऑप्टिकल ऑडियो केबल के साथ आ रहे इस साउंडबार में ब्लूटूथ-सक्षम डिवाइस से म्यूजिक को वायरलेस तरीके से स्ट्रीम कर सकते हैं। बोस टीवी स्पीकर लगभग कहीं भी फिट हो सकता है। इसे डायलॉग को क्लियर और ऊंचा करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आपके एंजॉयमेंट को कई गुना बेहतर बना सकता है। इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं और सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस मिलता है।

Sound System दिखने में भी बेहद स्टाइलिश है। इसकी बाहरी बॉडी भी काफी मजबूत है जिससे यह लम्बे समय तक आपका साथ निभाता है। कंपनी की तरफ से इस पर लंबी वारंटी भी आती है। यूज़र्स ने भी इसे अपनी तरफ से टॉप रेटिंग्स दी है। Bose Soundbar Price: Rs 34,400.

बोस टीवी स्पीकर का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, ऑप्टिकल, एचडीएमआई विशेष सुविधा: ब्लूटूथ माउन्टिंग: टेबलटॉप, वॉल माउंट स्पीकर सराउंड साउंड चैनल कॉन्फ़िगरेशन: 2 1

खासियत

रिमोट कंट्रोल क्लियर डायलॉग बाहरी बॉडी भी काफी मजबूत

कमी

कोई कमी नहीं

3. Bose New Smart Soundbar 600 Dolby Atmos Soundbar

स्मार्ट साउंडबार 600 एक डॉल्बी एटमॉस साउंडबार है जिसमें आपकी सभी फ़िल्में, टीवी शो और म्यूजिक के लिए इमर्सिव साउंड के लिए ट्रूस्पेस तकनीक और दो अपवर्ड फायरिंग ट्रांसड्यूसर आते हैं, जो इमर्सिव मल्टी-चैनल साउंड एक्सपीरियंस बनाने के लिए उन्हें अपमिक्स करती है। स्ट्रीमिंग के लिए वायरलेस साउंडबार बेस्ट ऑप्शन है।

Best Soundbar हाय रेस ऑडियो देता है। यह आपके एंटरटेनमेंट की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आजकल काफी डिमांड में है। Bose Soundbar Price: Rs 55,900.

बोस स्मार्ट साउंडबार 600 का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, ऑप्टिकल, एचडीएमआई विशेष सुविधा: हाय रेस ऑडियो माउन्टिंग: टेबलटॉप स्पीकर सराउंड साउंड चैनल कॉन्फ़िगरेशन: 2 1

खासियत

डॉल्बी एटमॉस साउंडबार दो अपवर्ड फायरिंग ट्रांसड्यूसर ट्रूस्पेस तकनीक

कमी

इस्तेमाल करके यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. Bose New Smart Ultra Soundbar with Dolby Atmos

वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ आ रहा बोस स्मार्ट अल्ट्रा साउंडबार सराउंड साउंड देता है। टीवी साउंडबार में डॉल्बी एटमॉस और बोस ट्रूस्पेस तकनीक है जो साउंड को अलग करती है और उन्हें कमरे के विभिन्न हिस्सों में फैलाती है। एआई डायलॉग मोड अल्ट्रा-क्रिस्प वोकल देता है।

Dolby Atmos Soundbar में आ रहे दो कस्टम-इंजीनियर्ड अपवर्ड फायरिंग डायपोल स्पीकर के साथ छह ट्रांसड्यूसर से ऐसा महसूस होगा कि आपका रूम सभी तरफ से, यहां तक ​​कि ऊपर से भी साउंड से भरा हुआ है। Bose Soundbar Price: Rs 99,900.

बोस साउंडबार अल्ट्रा का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: Spotify कनेक्ट, ब्लूटूथ, Airplay2, Chromecast बिल्ड-इन, वाईफाई विशेष सुविधा: एआई डायलॉग मोड, एडाप्ट आईक्यू, सिंपल सिंक, ट्रूस्पेस, डॉल्बी एटमॉस प्लस माउन्टिंग: टेबलटॉप स्पीकर सराउंड साउंड चैनल कॉन्फ़िगरेशन: 5

खासियत

वॉयस कंट्रोल फीचर स्मार्ट अल्ट्रा साउंडबार एआई डायलॉग मोड

कमी

कोई कमी नहीं

5. Bose Smart Soundbar 700 Premium Soundbar Dolby Atmos

हाई परफॉर्मेंस वाले इस साउंडबार का अट्रैक्टिव डिज़ाइन है। पतला और शक्तिशाली साउंडबार एलेक्सा फीचर के साथ आता है। साउंडबार यूनिवर्सल रिमोट सिस्टम आता है, जिससे यह इस्तेमाल करने में काफी आसान हो जाता है, इससे आपको कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। इससे आपको महसूस होता है कि ध्वनि हर दिशा से आ रही है। Soundbar With Dolby Atmos को स्मार्ट ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है।

इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं, जो आपके एंटरटेनमेंट को हाई लेवल पर लेकर जाते हैं। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी मजबूत है। कंपनी की तरफ से इसके साथ वारंटी भी आती है। Bose Soundbar Price: Rs 79,000.

बोस 795347-5100 साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, वाई-फाई, एचडीएमआई

विशेष सुविधा: रिमोट कंट्रोल

माउन्टिंग: टेबलटॉप, वॉल माउंटेबल

स्पीकर सराउंड साउंड चैनल कॉन्फ़िगरेशन: 5 

खासियत

वॉयस कंट्रोल फीचर स्मार्ट अल्ट्रा साउंडबार एआई डायलॉग मोड

कमी

कोई कमी नहीं

FAQ: Bose Soundbar

1. क्या साउंडबार के लिए बोस ब्रांड बेहतर है?

यह अभी तक का सबसे इमर्सिव वॉयस कंट्रोल साउंडबार है, जो प्रीमियम रेंज में आता है। यह आपके लिए एकदम बेहतर ऑप्शन है।

2. टॉप-5 बोस साउंडबार कौन-से हैं?

Bose 300 Premium Bluetooth Sound Bar For TV

Bose TV Speaker- Small Best Soundbar

Bose New Smart Soundbar 600 Dolby Atmos Soundbar

Bose New Smart Ultra Soundbar with Dolby Atmos

Bose Smart Soundbar 700 Premium Soundbar Dolby Atmos

3. बोस साउंडबार महंगे क्यों हैं?

इनमें लेटेस्ट फीचर्स आते हैं और इनकी साउंड क्वालिटी भी एकदम सिनेमाहॉल वाली है।

Bose Soundbar: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali