कोई भी फन्नेखां इन Soundbars से नहीं लेता टक्कर, स्पीकर बाजार के हैं ये तोप

आज भारत में जेब्रोनिक्स बोट और सैमसंग जैसी लोकप्रिय कंपनियाँ इन सुविधाओं के साथ कई तरह के मॉडल उपलब्ध कराती हैं जो विकल्पों की एक विविध सीरीज प्रदान करती हैं। इनमें आपको डिवाइस कनेक्टिविटी के लिए इनमें HDMI ARC ऑप्टिकल इनपुट ब्लूटूथ और USB आदि मिल जाते हैं। यहां इस लेख में आप Best Budget Soundbars के बारे में जानने वाले हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 18 Jun 2024 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 06:17 PM (IST)
कोई भी फन्नेखां इन Soundbars से नहीं लेता टक्कर, स्पीकर बाजार के हैं ये तोप
कोई भी फन्नेखां इन Soundbars से नहीं लेता टक्कर, स्पीकर बाजार के हैं ये तोप

कोई भी अच्छी क्वालिटी वाला साउंडबार हो, वह आपके टीवी की ऑडियो क्वालिटी को बेहतर बनाने का कार्य करता है, जिससे आप ज़्यादा क्लीयर डायलॉग, बेहतर म्यूजिक और ज़्यादा प्रभावशाली आडियो प्रभाव प्रदान कर पाते हैं। आम स्पीकर से अलग साउंडबार छोटे और सेट अप करने में आसान होते हैं और आमतौर पर इन्हें सिर्फ़ एक वायर कनेक्शन की ज़रूरत होती है। इनमें ब्लूटूथ और वाई-फाई सहित कई कनेक्टिविटी विकल्प होते हैं, जिससे म्यूजिक बजाना और दूसरे डिवाइस से कनेक्ट करना आसान हो जाता है। बिल्ट-इन सबवूफ़र्स, इक्वलाइज़ेशन सेटिंग्स और 3D साउंड मोड के साथ आप इन Speaker के साथ एक ऑडियो समाधान की उम्मीद कर सकते हैं।

हालाँकि साउंडबार चयन करते समय कई कारकों पर विचार करना पड़ता है और इसके कुल पावर आउटपुट पर भी विचार किया जाता है, क्योंकि ज्यादा वाट क्षमता आमतौर पर बेहतर आडियो क्वालिटी और वॉल्यूम का संकेत देती है। डिवाइस कनेक्टिविटी के लिए इनमें HDMI ARC, ऑप्टिकल इनपुट, ब्लूटूथ और USB सहित कनेक्टिविटी सुविधाएँ भी महत्वपूर्ण हैं। आपको बेहतर ऑडियो गुणवत्ता सुनने के लिए डिज़ाइन, चैनल कॉन्फ़िगरेशन और सिग्नल-टू-नोइज रेसियो की भी जांच करनी चाहिए। आज भारत में जेब्रोनिक्स, बोट और सैमसंग जैसी लोकप्रिय कंपनियाँ इन सुविधाओं के साथ कई तरह के मॉडल उपलब्ध कराती हैं, जो विकल्पों की एक विविध सीरीज प्रदान करती हैं।

सबसे अच्छे किफायती साउंडबार (Best Budget Soundbars In India): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आज भारत में जेब्रोनिक्स, बोट और सैमसंग जैसी लोकप्रिय कंपनियाँ इन सुविधाओं के साथ कई तरह के मॉडल उपलब्ध कराती हैं, जो विकल्पों की एक विविध सीरीज प्रदान करती हैं। इनमें आपको डिवाइस कनेक्टिविटी के लिए इनमें HDMI ARC, ऑप्टिकल इनपुट, ब्लूटूथ और USB आदि मिल जाते हैं।

1. GOVO Go Surround Home Theatre

गोवो के इस साउंडबार के डॉल्बी ऑडियो के साथ 5.1 अलग ऑडियो चैनल के साथ आप नाटकीय, हाई क्वालिटी वाली सराउंड ध्वनि का आनंद लें सकते हैं और इसमें 3डी सराउंड साउंड के साथ 525 वॉट विस्फोटक आडियो आउटपुट की सुविधा दिया गया है।

इसके वायरलेस सबवूफर और सैटेलाइट स्पीकर के साथ आप अपने थिएटर अनुभव का आनंद लें सकते हैं और इसका डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग के साथ नोइरज और इको मुक्त क्लीयर आडियो का आनंद ले सकते हैं। यह आपके घर के लिए एक शानदार विकल्प होने वाला है। GOVO Soundbar Price: Rs 11,999.

2. JBL Cinema SB241, Dolby Digital Soundbar

जेबीएल ब्रांड का यह साउंडबार आपके लिए आडियो 2.1 चैनल के साथ पेश किया जाता है और यह एम्बेडेड डॉल्बी डिजिटल सिस्टम के साथ बेहतरीन मूवी का अनुभव देता है। यह होम थिएटर आपको डॉल्बी डिजिटल तकनीक के साथ एसबी241 का पावरफुल आडियो देता है, जो कि किसी भी फिल्म के अनुभव को शानदार बना देता है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से आप अपने मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम कर सकते हैं, जबकि HDMI ARC और ऑप्टिकल कनेक्शन मल्टीपरपज सेटअप विकल्प की अनुमति देता है। JBL Home Theatre Price: Rs 7,999.

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे फिलिप्स साउंडबार (Best Philips Soundbar In India).

3. Mivi Fort Q200 Soundbar 

मिवी का यह साउंडबार आपके लिए 200 वाट के सिनेमाई बास के साथ आता है और यह हर बीट में पावरफुल आडियो देता है। यह साउंडबार आउटर सबवूफ़र्स और 2 इन-बिल्ट फुल-रेंज स्पीकर के साथ आता है और हर बीट में क्रिस्टल क्लीयर आडियो क्लेरिटी प्रदान करता है।

यह स्पीकर एक बेहतरीन ऑडियो एक्पीरिएंस देता है और ब्लूटूथ व बास के साथ चारों ओर घूमता है। Mivi Fort Soundbar Price: Rs 5,999.

4. Philips 2.1 Channel Multimedia Speaker

फिलिप्स ब्रांड का यह स्पीकर एक वायर वाला प्रोडक्ट है और यह कंप्यूटर और लैपटॉप आदि के लिए एक आदर्श विकल्प है। इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देता है और आपके घर के लिए आदर्श विकल्प होने वाला है, जिसे देश में लोग बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। Philips Speaker Price: Rs 3,490.

5. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 5.1 soundbar

जेब्रोनेक्स ब्रांड का यह होम थिएटर ड्यूल वायरलेस सेटेलाइट और पावरफुल सबवूफर के साथ के साथ आता है और यह 5.1 साउंडबार के साथ घर में थिएटर जैसा एक्सपीरिएंस देता है।

इसमें स्पीकर की अधिकतम आउटपुट पावर 525 वाट है और एलईडी डिस्प्ले के साथ इसका इस्तेमाल करना अब काफी आसान हो गया है, क्योंकि यह साउंडबार में सेट मोड, वॉल्यूम स्तर और बास / ट्रेबल स्तर के बारे में सभी आवश्यक जानकारी देता है। ZEBRONICS Soundbar Price: Rs 11,999.

अमेजन पर सभी साउंडबार के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey