डॉल्बी एटमॉस साउंड वाले इन लेटेस्ट 7.1 Home Theatre को अपना बनाने के लिए है हर कोई बेताब, आ गए टॉप लिस्ट में

Home Theatre 7.1 Dolby Atmos- इस लेख में आपको डॉल्बी एटमॉस साउंड वाले लेटेस्ट 7.1 चैनल Bluetooth Home Theatre के बारे में बताया जा रहा है जिन्हें आप अपने स्मार्ट टीवी के साथ आसानी से अटैच कर सकते हैं। ये साउंड सिस्टम आपको इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं जिससे मूवी क्रिकेट मैच फुटबॉल वेब सीरीज और कोई भी टीवी देखने का मजा भरपूर हो जाता है।

By SonaliPublish:Wed, 18 Oct 2023 03:49 PM (IST) Updated:Wed, 18 Oct 2023 03:49 PM (IST)
डॉल्बी एटमॉस साउंड वाले इन लेटेस्ट 7.1 Home Theatre को अपना बनाने के लिए है हर कोई बेताब, आ गए टॉप लिस्ट में
डॉल्बी एटमॉस साउंड वाले इन लेटेस्ट 7.1 Home Theatre को अपना बनाने के लिए है हर कोई बेताब, आ गए टॉप लिस्ट में

Home Theatre 7.1 Dolby Atmos: इस लेख में आपको 7.1 चैनल वाले होम थिएटर सिस्टम के बारे में बताया जा रहा है जो डॉल्बी एटमॉस साउंड तकनीक के साथ आते हैं। इनसे आपको इमर्सिव ऑडियो अनुभव मिलता है जिससे मूवी, क्रिकेट मैच, फुटबॉल, वेब सीरीज और कोई भी टीवी देखने का मजा काफी गुना बढ़ जाता है। इन Home Theatre System को इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। ये सिस्टम वारंटी के साथ आते हैं और इन्हें ऑपरेट करना भी आसान है।

ये Dolby Atmos Soundbar रिमोट के साथ फंशन करते हैं और इनके साथ सबवूफर भी आता है जो रोमांचक और डीप बेस के साथ एक्शन फिल्मों को देखने का अनुभव और भी मजेदार कर देता है। एडवांस तकनीक वाले इन सिस्टम को इस्तेमाल करके आपको काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। प्रीमियम क्वालिटी वाले इन Sound System का डिज़ाइन काफी अट्रैक्टिव है जिससे आपके घर को रिच लुक मिलता है।

Home Theatre 7.1 Dolby Atmos: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नीचे साउंड सिस्टम की ख़ास रेंज पेश की गई है तो आप लिस्ट के अनुसार बेहतरीन विकल्प का चुनाव कर सकते हैं और अपने एंटरटेनमेंट के लेवल को और भी हाई कर सकते हैं।

1. ZEBRONICS Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Surround Dolby Atmos Soundbar

हाई परफॉर्मेंस वाले इस 5.1.2 सराउंड होम थिएटर के साथ वास्तविक डॉल्बी एटमॉस का अनुभव मिलता है। यह साउंड सिस्टम डुअल वायरलेस रियर सैटेलाइट, डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर और साउंडबार में ट्रिपल फ्रंट फेसिंग ड्राइवर और सबवूफर जैसी सुविधाओं के साथ सक्षम है। इसे आप अपने स्मार्ट टीवी के साथ आसानी से अटैच कर सकते हैं।

Soundbar With Dolby Atmos में कुल 525 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। साउंडबार में डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं जिससे मूवी, क्रिकेट मैच, फुटबॉल, वेब सीरीज और कोई भी टीवी देखने का मजा भरपूर हो जाता है। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 19,998.

2. JBL Bar 800 Pro 7.1 (5.1.2) Bluetooth Home Theatre

थिएटर-क्वालिटी में 3डी ऑडियो देने वाले इस Best Home Theatre को इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। वास्तविक सराउंड साउंड के लिए यह सिस्टम डिटैचेबल स्पीकर के साथ आता है। 720 वाट के कुल आउटपुट के साथ आपको काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है।

सिस्टम के साथ आ रहे डाउन-फायरिंग वायरलेस सबवूफर से रोमांचक, सटीक बेस एक्शन फिल्मों को देखने का अनुभव और भी मजेदार कर देता है। JBL Home Theatre Price: Rs 84,770.

3. Philips Soundbar TAB8967 7.1 Ch Home Theatre System

हाई परफॉर्म करने वाले इस Sound System में आ रहे एक शक्तिशाली सबवूफर और दो रियर स्पीकर पूरी तरह से इमर्सिव सराउंड साउंड के लिए में वायरलेस तरीके से कनेक्ट होते हैं। रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट होने वाला यह सिस्टम रेडियो की सुविधा के साथ आता है। इसे आप कंप्यूटर, गेमिंग कंसोल, टेलीविजन, स्मार्टफोन या टैबलेट, डीवीडी प्लेयर आदि के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

डॉल्बी डिजिटल ऑडियो के साथ आ रहा यह सिस्टम फिल्मों और संगीत की दुनिया में गहन अनुभव को बेहतर बनाता है और इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। इसे ऑपरेट करना भी आसान है। Philips Home Theatre Price: Rs 39,999.

4. Sony HT-A5000 5.1.2ch Dolby Atmos Best Home Theatre

ब्लूटूथ, एचडीएमआई और वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आ रहे इस Home Theatre 7.1 Dolby Atmos फिल्मों का रोमांच महसूस होता है। यह सर्वोत्तम ध्वनि प्रदान करने के लिए आपके वातावरण को कैलिब्रेट करता है। इस सिस्टम में ब्राविया अकॉस्टिक सेंटर सिंक फीचर आता है जिससे आप संवाद वहीं से सुनेंगे जहां पात्र दृश्य में खड़ा है।

बिल्ट-इन डुअल सबवूफर के साथ आ रहा यह होम थिएटर स्पष्ट, गहरे बेस के लिए उच्च ध्वनि दबाव प्रदान करता है और इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। इसमें एलेक्सा फीचर मिलता है। Sony Home Theatre Price: Rs 1,01,617.

5. Samsung 360 W 5.1.2ch Soundbar With Dolby Atmos

वायरलेस सबवूफर, अप-फायरिंग स्पीकर, साइड-फायरिंग स्पीकर, वाइड रेंज ट्वीटर, रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन, एडेप्टिव साउंड लाइट और गेम मोड के साथ आ रहे इस Sound System में कनेक्टिविटी के लिए मल्टीपल ऑप्शन आते हैं। बिल्ट-इन एलेक्सा के साथ आ रहे इस सिस्टम को वॉइस से कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है।

ब्लैक कलर का यह साउंडबार दिखने में बेहद स्टाइलिश है जिससे आपके घर को रिच लुक मिलता है। इसे यूज़र्स की तरफ से भी टॉप रेटिंग्स मिली है। Samsung Home Theatre Price: Rs 54,988.

FAQ: Home Theatre 7.1 Dolby Atmos

1. डॉल्बी एटमॉस साउंड वाला कौन-सा 7.1 होम थिएटर बेहतरीन है?

ZEBRONICS Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Surround Dolby Atmos Soundbar

JBL Bar 800 Pro 7.1 (5.1.2) Bluetooth Home Theatre

Philips Soundbar TAB8967 7.1 Ch Home Theatre System

Sony HT-A5000 5.1.2ch Dolby Atmos Best Home Theatre

Samsung 360 W 5.1.2ch Soundbar With Dolby Atmos

2. क्या होम थिएटर का 7.1 सिस्टम अच्छा है?

हां, 7.1 सराउंड सिस्टम अधिक समृद्ध और अधिक इमर्सिव ऑडियो प्रदान करते हैं ।

3. होम थिएटर में 7.1 सराउंड साउंड क्या है?

7.1 सराउंड साउंड एक आठ-चैनल ऑडियो सिस्टम है जिसका उपयोग आधुनिक ऑडियो-विज़ुअल गैजेट्स में किया जाता है। यह नया ऑडियो सिस्टम सामान्य छह-चैनल सिस्टम में दो अतिरिक्त स्पीकर जोड़ता है।

4. 7.1 होम थिएटर के लिए कौन-सा ब्रांड अच्छा है?

ZEBRONICS Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Surround Dolby Atmos Soundbar

JBL Bar 800 Pro 7.1 (5.1.2) Bluetooth Home Theatre

Philips Soundbar TAB8967 7.1 Ch Home Theatre System

Sony HT-A5000 5.1.2ch Dolby Atmos Best Home Theatre

Samsung 360 W 5.1.2ch Soundbar With Dolby Atmos

Home Theatre 7.1 Dolby Atmos: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali