अंदर का सोता ‘बाराती डांसर’ जगा देंगे ये Home Theatre, महज 10,000 से कम में घर पर ही होगा तिनक धिना धिन धिन धिन

Best Home Theatre Under 10000 - भारत में जेबीएल जेब्रोनिक्स सैमसंग सोनी और ब्लौपंकट जैसे कई प्रमुख ब्रांड आपके लिए आकर्षक कीमत पर होम थिएटर स्पीकर की पेशकश करते हैं जो कि आपके मनोरंजन की जरूरत को पूरा करता है। यहां आपको टॉप रेटेड म्यूजिक सिस्टम की जांच करें और अपने लिए एक नए और होम थिएटर का चयन करें।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 01 Mar 2024 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2024 06:46 PM (IST)
अंदर का सोता ‘बाराती डांसर’ जगा देंगे ये Home Theatre, महज 10,000 से कम में घर पर ही होगा तिनक धिना धिन धिन धिन
अंदर का सोता ‘बाराती डांसर’ जगा देंगे ये Home Theatre, महज 10,000 से कम में घर पर ही होगा तिनक धिना धिन धिन धिन

Best Home Theatre Under 10000: आज के दौर में अत्याधुनिक म्यूजिक सिस्टम पावरफुल स्पीकर के आते हैं और आपके रहने की जगह, दीवारों और रूम को गूंज से भर देती हैं। वास्तव में नए युग में जब तकनीक लगातार विकसित हो रही है, तो ऑडियो के फैंस लोगों के लिए विकल्प प्रचुर मात्रा में हैं, जिनमें आकर्षक साउंडबार से लेकर मल्टी-चैनल सराउंड साउंड सेटअप तक शामिल हैं। लिहाजा यहां पर आपकी उचित Home Theatre को खोजने की यात्रा को हम रोमांचक और जबरदस्त दोनों बनाने वाले हैं और आपकी खरीददारी में मदद भी करने वाले हैं।

दरअसल हम आपको इस लेख में Top Home Theatre Under 10000 की एक लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप आसानी से ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं। इनमें आपको पावरफुल स्पीकर मिल जाता है और आपकी घर की पार्टी में जान लाने का कार्य करते हैं। ये आपको घर पर ही जबरदस्त अनुभव देते हैं और आप इनका इस्तेमाल टीवी के साथ अपने किसी भी तरह के प्रोग्राम कर सकते हैं।

Best Home Theatre Under 10000 In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में जेबीएल, जेब्रोनिक्स, सोनी, सैमसंग और ब्लौपंकट जैसे कई प्रमुख ब्रांड अपने Home Theatre की पेश कश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। ये आपके लिविंग रूम को संवेदी आनंद के स्वर्ग में बदलने का वादा करते हैं।

1. Philips Convertible Soundbar

इस साउंड बार को भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसे यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है। यह आपके लिए आकर्षक डिजाइन के साथ पेश किया जाता है और सेट किए जाने वाले एरिय में क्लास जोड़ने के लिए स्लीक लेकिन मजबूत बनाया गया है।

इसकी ब्लूटूथ रेंज लंबी है और मल्टीपरपज नेचर होने के कारण इसे क्षैतिज रूप से रखा जा सकता है या फर्श पर खड़ा किया जा सकता है, जो इसे सही मल्टीमीडिया टॉवर स्पीकर सिस्टम में परिवर्तित करता है। Philips Home Theatre Price: Rs 8,079.

2. GOVO 950 Home Theatre

280 वॉट के वूफर के साथ आने वाला यह 5.1 चैनल होम थिएटर है और इसे ड्यूल रियर सेटेलाइट दिया गया है। आपमें इसमें आने वाले 5 मोड के साथ रिमोट कंट्रोल इक्वलाइज़र के साथ अपने मनोरंजन के लिए शॉर्प, परेशानी मुक्त सेटअप और आसान पहुंच का आनंद लें सकते हैं।

GOVO साउंडबार रिमोट के साथ आप अपनी पसंद के अनुसार BASS और TREBLE को एडजस्ट करके आडियो का पूरा अनुकूलन कर सकते हैं। इसमें LED डिस्प्ले भी है। GOVO Soundbar Price: Rs 7,999.

Best JBL Home Theater की भी करें जांच.

3. ZEBRONICS Juke BAR

यह साउंडबार आपके लिए बहुत आकर्षक कीमत पर पेश किया जाता है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। यह घर पर चलने के बाद आपको पार्टी जैसा फील देता है और आपके अनुभव को पूरी तरह से बदल सकता है।

यह 5.1 चैनल साउंडबार है और इसके 180W का RMS, ड्यूल स्पीकर सेटेलाइट, रिमोट कंट्रोल की सुविधा मिलती है। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 6,499.

4. JBL Cinema SB241 Dolby Digital Soundbar

यह एक वॉयर्ड सबवूफर है, जो कि अतिरिक्त डीप बॉस के साथ आता है।यह वायर्ड सबवूफर के साथ 110W साउंडबार है,जो कि दो फुल रेंज ड्राइवरों से 110 वाट की शक्तिशाली ध्वनि प्रदान करता है।

इसके अलावा वायर्ड सबवूफर आपके सिनेमा और म्यूजिक मनोरंजन को सुनने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त गहरा बास प्रदान करता है। JBL Soundbar Price: Rs 9,999.

5. Panasonic 4.1 Ch Home Theatre

इस मल्टीमीडिया स्पीकर सिस्टम का इस्तेमाल कंप्यूटर, गेमिंग कंसोल, टेलीविजन, स्मार्टफोन या टैबलेट, डीवीडी प्लेयर या म्यूजिक प्लेयर के साथ किया जा सकता है और यह थिएटर जैसे अनुभव के लिए बिग सब-वूफर के साथ डीप बास के साथ आता है।

यह4.1 चैनल वाला 100 वॉट का आउटपुट होम थिएटर है। Panasonic Home Theatre Price: Rs 8,990.

अमेजन स्टोर पर सभी Home Theatre के लिए करें विजिट.

होम थिएटर को लेकर पूछे जा रहे सवाल

1. सबसे अच्छा होम थिएटर स्पीकर ब्रांड क्या है?

भारत में जेबीएल, सोनी, यामाहा, Zebronics, सैमसंग, ब्लौपंकट और पैनोसोनिक जैसे सबसे अच्छे ब्रांड है।

2. होम थिएटर में पावर आउटपुट क्या है?

एम्पलीफायर का कुल बिजली उत्पादन आमतौर पर वाट में दर्शाया जाता है और कनेक्टेड स्पीकर को पर्याप्त शक्ति प्रदान करने में सक्षम होने के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपका रिसीवर पर्याप्त पावरफुल है।

3. कौन सा बेहतर साउंड बार या होम थिएटर है?

साउंडबार और होम थिएटर के बीच चुनाव आपकी प्राथमिकताओं और स्पेस पर निर्भर करता है। साउंडबार कॉम्पैक्ट होते हैं और इंस्टॉल करना आसान होता है, जबकि होम थिएटर अधिक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं, लेकिन इसके लिए ज्यादा स्पेस और सेटअप की जरूरत होती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey