धरे के धरे रह गए सारे ब्रांड JBL Home Theatre ने मारी बाजी! 3D साउंड इफ़ेक्ट का कमाल, मचा रहे हैं हर तरफ धमाल

JBL Home Theatre- ज़माना है नई-नई मूवीज और वेब सीरीज का ऐसे में एंटरटेनमेंट के लेवल को और भी ज्यादा हाई करने के लिए जरुरत पड़ ही जाती है Home Theatre Systems की इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां जेबीएल साउंड सिस्टम के बारे में बताया जा रहा है जो ब्लूटूथ यूएसबी एचडीएमआई वायरलेस ऑप्टिकल कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।

By Sonali Publish:Tue, 16 Jan 2024 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jan 2024 04:43 PM (IST)
धरे के धरे रह गए सारे ब्रांड JBL Home Theatre ने मारी बाजी! 3D साउंड इफ़ेक्ट का कमाल, मचा रहे हैं हर तरफ धमाल
धरे के धरे रह गए सारे ब्रांड JBL Home Theatre ने मारी बाजी! 3D साउंड इफ़ेक्ट का कमाल, मचा रहे हैं हर तरफ धमाल

JBL Home Theatre: एंटरटेनमेंट की दुनिया में तहलका मचाने के लिए आ गए हैं जेबीएल के 5 सबसे बेस्ट होम थिएटर, जो परफॉर्मेंस के मामले में सबसे आगे हैं। फिल्मों से लेकर म्यूजिक की दुनिया का बेहतर एक्सपीरियंस लेना है, तो Home Theatre Speakers आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। आजकल ये साउंड सिस्टम खूब डिमांड में हैं। इनके लेटेस्ट फंक्शन आपको अपना दीवाना बना देंगे। इन होम थिएटर सिस्टम की खरीदी पर वारंटी भी आती है। यूज़र्स ने भी इन्हें टॉप रेटिंग्स दी है।

इन Bluetooth Home Theatre के साथ सबवूफर भी आता है, जिससे परफेक्ट बेस साउंड मिलती है। इनमें आ रही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिये मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है। इनमें अलग-अलग साउंड मोड आते हैं, जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इनकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी मजबूत है।

JBL Home Theatre: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Best Home Theatre हाई परफॉर्म देते हैं और इनकी बॉडी भी काफी स्टाइलिश है, तो देखें कौन-से हैं वो जेबीएल के साउंड सिस्टम और क्या है उनकी कीमत।

और पढ़ें: एक बार दाव लगा कर देखें नए Dolby Atmos Soundbar पर! अनोखी 3D साउंड की वजह से खूब हैं डिमांड में, कीमत भी कम

1. JBL Cinema SB271 2.1 Channel Dolby Digital Bluetooth Home Theatre

सबवूफर के साथ आ रहा यह हाई परफॉर्मेंस वाला होम थिएटर सिस्टम रिमोट कंट्रोल से आसानी से ऑपरेट हो जाता है। फिल्मों और म्यूजिक की दुनिया का बेहतर एक्सपीरियंस करने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन है। इसमें आ रही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिये मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है।

Best Home Theatre में एचडीएमआई एआरसी और ऑप्टिकल कनेक्शन आता है और आवाज की स्पष्टता बढ़ाने के लिए अलग-अलग साउंड मोड आते हैं। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। JBL Home Theatre Price: Rs 10,998.

खासियत

रिमोट कंट्रोल फंक्शन मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है एचडीएमआई एआरसी और ऑप्टिकल कनेक्शन

कमी

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी में कमी

2. JBL Bar 5.1 Truly Wireless Dolby Digital Home Theatre Speaker

जबरदस्त परफॉर्म करने वाला यह स्मार्ट होम थिएटर 510 वॉट की पावरफुल डीप बेस साउंड देता है। इससे सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस मिलता है। इससे ब्लूटूथ के साथ वायरलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है। इसके साथ आ रहा वायरलेस सबवूफर से रोमांचक बेस देता है। 4K अल्ट्रा एचडी साउंडबार एचडीएमआई एआरसी, ब्लूटूथ, औक्स और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है।

बिल्ट इन माइक्रोफोन के साथ आ रहे इस Home Theatre Speakers पर 1 साल की वारंटी आ रही है। इसके लेटेस्ट फंक्शन यूज़र्स को काफी पसंद आये हैं, जिससे इसे टॉप रेटिंग्स दी गई है। JBL Home Theatre Price: Rs 47,599.

खासियत

510 वॉट की पावरफुल डीप बेस साउंड 4K अल्ट्रा एचडी साउंडबार बिल्ट इन माइक्रोफोन के साथ

कमी

डिलीवरी में कमी

3. JBL Cinema SB190 2.1 Dolby Atmos Home Theatre System

वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ आ रहे इस होम थिएटर से आपके पूरे रूम में साउंड भर जाती है। वॉयस बटन रिमोट के साथ इसे ऑपरेट करना आसान है। इसमें आपको एचडीएमआई ईएआरसी, ब्लूटूथ और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी के ऑप्शन दिए गए हैं। इसकी साउंड क्वालिटी काफी जबरदस्त है।

इस Bluetooth Home Theatre में काफी लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं, जिससे मूवीज, वेब सीरीज और किसी भी टीवी शो को देखते वक्त आपका एंटरटेनमेंट नेक्स्ट लेवल पर जाता है। यूज़र्स ने भी इसे अपनी तरफ से टॉप रेटिंग्स दी है। JBL Home Theatre Price: Rs 19,990.

खासियत

वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस तकनीक वॉयस बटन रिमोट लेटेस्ट फीचर्स

कमी

कोई कमी नहीं

4. JBL Cinema SB241 Dolby Digital 2.1 Channel Best Home Theatre

वायर्ड सबवूफर के साथ 110W का साउंडबार ब्लूटूथ के अलावा दूसरे कनेक्टिविटी ऑप्शन के भी साथ आता है। इसमें आ रहे दो फुल रेंज ड्राइवरो से 110 वाट की पावरफुल साउंड का एक्सपीरियंस मिलता है। मूवीज और म्यूजिक एंटरटेनमेंट के लिए इसकी क्लियर साउंड और बेस क्वालिटी है। यह होम थिएटर सिस्टम सिर्फ 62 मिमी ऊंचाई के साथ आता है जिसे आपके टीवी के नीचे रखा जा सकता है।

Home Theatre JBL के साथ रिमोट और वॉल-माउंट ब्रैकेट किट मिलती है, जिससे इसे आप दीवार पर भी आसानी से टांग सकते हैं। इसे आप आसानी से अपने ब्लूटूथ डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। JBL Home Theatre Price: Rs 6,998.

खासियत

रिमोट और वॉल-माउंट ब्रैकेट किट मिलती है वायर्ड सबवूफर के साथ 110 वाट की पावरफुल साउंड

कमी

परफॉर्मेंस में कमी

5. JBL Bar 2.1 Deep Bass Dolby Digital Home Theatre Systems

ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस, ऑप्टिकल कनेक्टिविटी के साथ आ रहे इस होम थिएटर में बिल्ट-इन डॉल्बी डिजिटल फंक्शन आता है। इस साउंड सिस्टम का बेस एकदम डीप है और साउंड क्वालिटी भी काफी दमदार है। इसे आप आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें रिमोट कंट्रोल फंक्शन भी मिल रहा है।

Best Home Theatre आपके एंटरटेनमेंट की सभी जरूरतों को पूरा करता है और इससे आपको घर बैठे ही सिनेमाहॉल का एक्सपीरियंस मिल सकता है। JBL Home Theatre Price: Rs 21,999.

खासियत

बिल्ट-इन डॉल्बी डिजिटल फंक्शन रिमोट कंट्रोल साउंड क्वालिटी काफी दमदार

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

FAQ: JBL Home Theatre

1. टॉप-5 जेबीएल होम थिएटर कौन-से हैं?

JBL Cinema SB271 2.1 Channel Dolby Digital Bluetooth Home Theatre

JBL Bar 5.1 Truly Wireless Dolby Digital Home Theatre Speaker

JBL Cinema SB190 2.1 Dolby Atmos Home Theatre System

JBL Cinema SB241 Dolby Digital 2.1 Channel Best Home Theatre

JBL Bar 2.1 Deep Bass Dolby Digital Home Theatre Systems

2. जेबीएल होम थिएटर की क्या खासियत है?

Home Theatre JBL इफेक्टिव साउंड क्वालिटी, अट्रैक्टिव डिज़ाइन और लेटेस्ट साउंड तकनीक के साथ आते हैं।

3. क्या जेबीएल होम थिएटर में डॉल्बी साउंड तकनीक आती है?

जी हाँ, जेबीएल के Home Theatre Systems में डॉल्बी साउंड तकनीक आती है।

JBL Home Theatre: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali