पार्टी घर में हो या फिर आउटडोर, इन पोर्टेबल और लाइटवेट Marshall Speakers का साउंड सुनकर झूम उठेंगे आप

इस लेख में Marshall Speakers के बारे में बताया गया है जो देखने में काफी स्टाइलिश है इन स्पीकर को पोर्टेबल लाइटवेट और कॉम्पैक्ट को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। ये स्पीकर वायरलेस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। मार्शल स्पीकर लाउड और क्रिस्प साउंड देता है जो म्यूजिक सुनने के आपके एक्सपीरियंस को बेहतर कर देता है। अमेजन पर भी इनकी रेटिंग काफी अच्छी है।

By Saurabh Sharma Publish:Wed, 17 Apr 2024 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 05:21 PM (IST)
पार्टी घर में हो या फिर आउटडोर, इन पोर्टेबल और लाइटवेट Marshall Speakers का साउंड सुनकर झूम उठेंगे आप
पार्टी घर में हो या फिर आउटडोर, इन पोर्टेबल और लाइटवेट Marshall Speakers का साउंड सुनकर झूम उठेंगे आप

इस लेख में बेस्ट मार्शल स्पीकर के बारे में बताया गया है जो काफी लाइट वेट हैं। इन स्पीकर की खासियत इनकी साउंड क्वालिटी है, जो 360 डिग्री साउंड के साथ आती है, इन स्पीकर में मल्टी डायरेक्शन कंट्रोल नॉब भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से आप इस स्मार्ट डिवाइस को वॉइस से कंट्रोल कर सकते हैं। स्पीकर का डिजाइन देखने में काफी एलिगेंट लगता है। साथ ही, इनमें बिल्ट-इन एलेक्सा और वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। मार्शल स्पीकर ब्लूटूथ वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आता हैं। साथ ही, इन स्मार्ट स्पीकर को आप मोबाइल और दूसरे डिवाइस से भी कनेक्ट कर सकते हैं। लाइट वेट होने की वजह से इन्हें कैरी करना बेहद आसान है। इनकी हाई बेस क्वालिटी म्यूजिक के दिवानों को काफी पसंद आती है।

लाइट वेट होने की वजह से आप इन स्पीकर को हाथ में कैरी करके इनडोर और आउटडोर में पार्टी कर सकते हैं। हाई बेस की आवाज से आपका घर गूंजने लगेगा। ऐसा लगेगा कि घर के हर एक कोने से म्यूजिक बज रहा है। मार्शल स्पीकर की बैटरी काफी पावरफुल है। एक सिंगल चार्ज में आप 20 घंटे तक इसके म्यूजिक का मजा ले सकते हैं। रेडियो जैसे डिजाइन का मार्शल स्पीकर काफी स्टाइलिश दिखता है। अगर आप अपने म्यूजिक एक्सपीरियंस को शानदार बनाना चाहते हैं, तो मार्शल स्पीकर आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने भी इन स्पीकर को काफी अच्छी रेटिंग दी है।

Marshall Speakers: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बेहतरीन डिजाइन और किफायती प्राइज के साथ मार्शल Speaker म्यूजिक के दिवानों की पहली पसंद बनता जा रहा है इसका लाइट वेट और 360 डिग्री साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है साथ ही हाई बेस होने की वजह से आप घर में ही डिस्कों जैसा माहौल तैयार कर सकते है।

 

1. Marshall Acton II Wireless Bluetooth Powered Speaker

यह मार्शल स्पीकर एक संतुलित, पॉवरफुल ऑडियो अनुभव देने में सक्षम है। खास बात यह है कि यह छोटी से छोटी जगह में भी फिट हो सकता है। इसमें आपको कई तरह के एडवांस फीचर्स मिलते हैं। 10 मीटर तक की दूरी में इसकी आवाज़ अच्छी तरह गूंजती है। एनालॉग कंट्रोल नॉब्स के अलावा, म्यूजिक को कंट्रोल करने के लिए मार्शल ब्लूटूथ ऐप्लिकेशन की मदद भी ली जा सकती है।

भले ही देखने में आपको यह स्पीकर साइज़ में छोटा लगे लेकिन फिर भी इसकी आवाज़ में काफी दम है। देखने में भी यह स्पीकर काफी क्लासी है। कॉम्पैक्ट स्पीकर में तीन क्लास डी एम्पलीफायर हैं जो इसके दोहरे ट्वीटर और सबवूफर को पॉवर देते हैं, जिससे साउंड कम नहीं होती है। Marshall Speaker Price: 26,999

Marshall Acton Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: मार्शल मॉडल का नाम: एक्टन II ब्लूटूथ स्पीकर टाइप: सबवूफर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: वायरलेस ब्लूटूथ विशेष सुविधा: अच्छी ऑडियो क्वालिटी

खासियत

कॉम्पैक्ट है धमाकेधार साउंड क्वालिटी

कमी

कोई कमी नही हैं

2. Marshall Emberton II 20 W Wireless Bluetooth Speaker

यह मार्शल एम्बर्टन पोर्टेबल स्पीकर अच्छी क्वालिटी के साउंड के साथ आता है, अमेजन के प्लैटफॉर्म पर यूजर्स ने इसे 5 में से 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसमें आपको 30 घंटे से ज्यादा समय का पोर्टेबल प्ले टाइम मिलता है। इसमें सुपीरियर सिग्नेचर साउंड की सुविधा उपलब्ध है जो आवाज को बेहतर ढंग से आप तक पहुंचाने में मदद करती है।

यह Wireless speakers स्टीरियोफ़ोनिक का इस्तेमाल करता है, जिससे आपको अलग-अलग डायरेक्शन से साउंड मिलता है। इसके वॉल्यूम और अन्य फीचर्स को नॉब की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है। खास बात यह है कि पोर्टेबल है और आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। Marshall Speaker Price: 17,499

Marshall Emberton Speaker का स्पेसिफिकेशन

मॉडल का नाम: एम्बर्टन II स्पीकर टाइप: कॉम्पोनेंट कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: ब्लूटूथ विशेष सुविधा: वॉटर रेसिस्टेंट

खासियत

कॉम्पैक्ट मगर असरदार अच्छी साउंड क्वालिटी

कमी

कोई कमी नहीं है

लगे हाथ इन Sony Home Theatre के बारे में भी जान लें

3. Marshall Willen 10 W Portable Bluetooth Speaker

यह मार्शल स्पीकर पोर्टेबल और काफी लाइटवेट है जिसके चलते इसे आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। इनडोर पार्टी के लिए तो इसका इस्तेमाल किया ही जा सकता है। इसके अलावा, आप इसे आउटडोर पार्टी के लिए भी आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं। यह एक मल्टीपर्पस स्पीकर है जिसे हर तरह के इवेंट के लिए उपयोग में लाया जा सकता है।

यह मार्शल स्पीकर IP67 धूल और वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के सपोर्ट के साथ आता है, इस वजह से जहां चाहें जब चाहें आप इसे कैरी कर सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर आप इसे 15 घंटे तक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 3 घंटे चार्ज करने पर यह आपके लिए पूरी तरह तैयार होगा। Marshall Speaker Price: 9,999

Marshall Willen Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: मार्शल मॉडल का नाम: विलेन स्पीकर टाइप: कॉम्पोनेंट कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ विशेष सुविधा: वॉटर रेसिस्टेंट ऑडियो आउटपुट मोड - सबवूफर

खासियत

15 घंटे से ज्यादा का पोर्टेबल प्लेटाइम जबरदस्त और असरदार साउंड

कमी

कोई कमी नहीं

4. Marshall Kilburn II 36W Portable Bluetooth Speaker

इस स्पीकर की खास बात यह है कि इसे एक बार चार्ज करने पर आपको 20 घंटे से ज्यादा का पोर्टेबल प्ले टाइम मिलता है। इसका वजन भी केवल 3 किलो का है जिसके चलते आसानी से इसे कहीं भी कैरी किया जा सकता है। इसे कैरी करने के लिए इसमें एक स्ट्रैप दिया गया है। बस अपने कंधे पर लटकाएं और ले जाएं जहां भी इसे आप ले जाना चाहते हैं।

इसमें आपको मल्टीडायरेक्शनल साउंड का फीचर भी मिलता है जो संगीत सुनने के अहसास को बेहतर बनाता है। इसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट भी दिया गया है जिससे कहीं भी आप म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। स्पीकर से 30 फीट की दूरी पर खड़े होकर भी आसानी से इसे ब्लूटूथ के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। Marshall Speaker Price: 29,999

Marshall Kilburn Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: मार्शल मॉडल का नाम: किलबर्न स्पीकर टाइप: आउटडोर कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ विशेष सुविधा: वायरलेस, पोर्बेटल

खासियत

20+ का पोर्टेबल टाइम आसानी से आउटडोर करें

कमी

कोई कमी नहीं

5. Marshall Stockwell II 20 Watt Portable Speaker

स्टॉकवेल II में IPX4 वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग दी गई है। इसलिए जब मौसम के बदलने पर पानी के छीटों को झल पाने की इसकी कैपेसिटी है। भले ही आप आउटडोर कैसी भी स्थिति में जा रहे हों, यह  Portable speaker, हर स्थिति को झेल पाने में सक्षम है।

इसमे दिए गए फीचर्स और वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए नॉब्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस Marshall Speaker को 20 मिनट चार्ज करने पर 6 घंटे का पोर्टेबल प्लेटाइम मिलता है जबकि एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 5 घंटे तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। Marshall Speaker Price: 21,999

Marshall Stockwell Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: मार्शल मॉडल का नाम: स्टॉकवेल 2 स्पीकर टाइप: सबवूफर कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, यूएसबी विशेष सुविधा: सबवूफर

खासियत

वॉटर रेजिस्टेंट है आसानी से आउटडोर कैरी करें

कमी

कोई नहीं है

Marshal Speakers के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: मार्शल स्पीकर

1.क्या Marshall अच्छा ब्रांड है?

Marshal Speakers अपनी बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए जाने जाते है, स्पीकर का बेस साउड और एम्पलीफायर काफी अच्छा माना जाता है। इस वजह इन्हें Best Marshall Speakers कहा जाता है।

2.मार्शल स्पीकर कितने घंटे तक चलते हैं?

Marshall के आउटडोर Speakers लगभग 20+ घंटे तक चल सकते है।

3. क्या Marshall Speaker में ब्लूटूथ है? 

जी हां, मार्शल के Wireless speakers स्पीकर ब्लूटूथ वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।

4. क्या मार्शल स्पीकर के साथ ट्रेवल किया जा सकता है?

हां, मार्शल स्पीकर इतने लाइट वेट है कि आप इन्हें हाथ में कैरी करके आउटडॉर ले जा सकते हैं। साथ ही, देखने में काफी स्टाइलिश भी है। 

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma