DJ वाले बाबू की छुट्टी करा देंगे ये Soundbars, आपकी Smart TV भी देगा जादुई आवाज, लग जाएगी अच्छे-अच्छों की वॉट

Best Soundbars For Smart TV In India अगर आपको अपने टीवी देखने के अनुभव को अपग्रेड करना है तो निश्चित तौर पर आपको बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी वाले साउंड बार की जरूरत होगी क्योंकि ये अपने मनमोहक ध्वनि से मनोरंजन को सर्वश्रेष्ठ बनाने का कार्य करते हैं। इनमें आपको आकर्षक डिज़ाइन के साथ-साथ पावरफुल शक्तिशाली प्रदर्शन देखने को मिल जाता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 08 Mar 2024 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2024 03:44 PM (IST)
DJ वाले बाबू की छुट्टी करा देंगे ये Soundbars, आपकी Smart TV भी देगा जादुई आवाज, लग जाएगी अच्छे-अच्छों की वॉट
DJ वाले बाबू की छुट्टी करा देंगे ये Soundbars, आपकी Smart TV भी देगा जादुई आवाज, लग जाएगी अच्छे-अच्छों की वॉट

Best Soundbars For Smart TV In India: बहुत सारे टीवी सेट साउंडबार के साथ आते हैं, लेकिन बहुत सारे ऐसे भी टीवी सेट होते हैं, जिन्हें यह सुविधा नहीं मिलती है। बस दूसरे प्रकार वाले टीवी के लिए एक नए साउंड बार की जरूरत होती है, जबकि बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं, जो कि अपने घर को मिनी थिएटर बनाते हैं, तो उनके लिए भी साउंड बार की जरूरत होती है। यही कारण है कि सबवूफ़र्स के साथ साउंडबार टीवी देखना आज का एक लोकप्रिय ट्रेंड बन गया है, जो कि जटिल सराउंड साउंड सिस्टम की आवश्यकता के बिना सिनेमाई ऑडियो प्रदान करते हैं। ये Speaker आकार में बहुत कॉम्पैक्ट होते हैं और पावरफुल म्यूजिक सिस्टम और ऑडियो प्रदर्शन के बीच संतुलन प्रदान करते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक नए साउंड बार को खरीदना चाहते हैं तो आपको हमारे इस Best Soundbars For Smart TV In India और Soundbar Price की सूची की जांच करनी चाहिए, जो कि टॉप रेटिंग वाले हैं और यूजर्स के बीच बहुत पसंद किए जाते हैं। ये ससाउंड एक्शन विजुअल, म्यूजिक प्रोग्राम और फिल्मों के दौरान विशेष रूप से अनुभव को नई उचाइयां देते हैं। इनमें आपको मल्टीपल कनेक्टिविटी विकल्प आदि मिल जाते हैं।

Top Soundbars For Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हमने यहां आपकी एक नए Speaker को लेने मदद करने के लिए कुछ बेहतरीन साउंडबार एकत्र किए हैं, जो कि अमेजन पर ऑनलाइन उपल्बध है। लिहाजा आप नीचे की सूची को देखिए और अपने लिए एक नए विकल्प का चयन करें।

1. JBL Bar 800 Pro 7.1 (5.1.2) Wireless Soundbar

यह जेबीएल बार 800 प्रो वायरलेस साउंडबार आपके ऑडियो एक्सपीरिएंस में क्रांति लाने का कार्य करता है और इसे दो अप-फायरिंग ड्राइवर मिलता है, जो कि डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड के साथ सिनेमा-गुणवत्ता वाले 3डी ऑडियो में डूबकी लगाने का मौका देता है।

रिमूअल बैटरी से संचालित वायरलेस रियर स्पीकर अतिरिक्त तारों की परेशानी के बिना आसानी से प्रामाणिक सराउंड साउंड बनाते हैं। पावरफुल 720W आउटपुट के साथ अपने मनोरंजन को बढ़ाएं और फिल्म, म्यूजिक और गेम को मनोरम ऑडियो रोमांच में बदलें। यह सबवूफर रोमांचकारी, सटीक बास प्रदान करता है और एक्शन फिल्मों में गहराई और आपकी पसंदीदा धुनों को जोड़ता है। JBL Bar Soundbar Price: Rs 84,396.

जेबीएल बार का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - जेबीएल मॉडल का नाम - बार स्पीकर टाइप -  साउंडबार कनेक्टिविटी तकनीक - ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस, वाई-फाई, ऑप्टिकल सुविधाएं - डिटैचेबल सराउंड स्पीकर के साथ ट्रू डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड की सुविधा और प्योरवॉइस डायलॉग एन्हांसमेंट तकनीक

लगे हाथ Best Home Theatre Under 10000 की भी करते चलें जांच.

2. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby 5.1 Soundbar

सबवूफर के साथ आने वाला यह साउंडबार आपके लिए डॉल्बी ऑडियो के साथ पेश किया जाता है, जो कि इमर्सिव 5.1 सराउंड साउंड एक्सपीरिएंस प्रदान करता है। इसमें HDMI ARC और ऑप्टिकल इनपुट के माध्यम से सहजता से डॉल्बी की प्रभावशाली आवाज से अपने पसंदीदा कंटेंट का आनंद लें सकते हैं।

इसमें एलईडी डिस्प्ले है, जो कि इसके इस्तेमाल को काफी सरल बनाता है और मोड, वॉल्यूम और बास/ट्रेबल लेवल की जानकारी प्रदान करता है। इस साउंडबार के डुअल रियर वायरलेस सैटेलाइट 5.1 कॉन्फ़िगरेशन, दमदार बास के लिए समर्पित 16.5 सेमी सबवूफर द्वारा निर्मित विस्तृत ऑडियो गुणवत्ता का आनंद लिया जा सकता है। यह सेट-टॉप बॉक्स, लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्टफोन के लिए ऑडियो सेटअप को बढ़ाता है। ZEBRONICS Soundbar Price: Rs 15,999.

जेब्रॉनिक्स साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - जेब्रॉनिक्स मॉडल का नाम - ज़ेब-जूक बार स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी तकनीक - ब्लूटूथ, सहायक, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस सुविधाएं -  सबवूफर

3. Bose Smart Soundbar 900 Dolby Atmos

भारत में सबसे अच्छे साउंडबार ब्रांड में से प्रतिष्ठित बोस का यह साउंडबार सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है और यह न केवल आपके ऑडियो अनुभव को बढ़ाता है, बल्कि आपके रूम में टच जोड़ता है। आप इसके साथ डॉल्बी एटमॉस तकनीक द्वारा एडवांस असाधारण ध्वनि गुणवत्ता का आनंद ले सकते हैं और इसे बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ हैंड्स-फ्री की सुविधा मिलता है।

आप इसे अपनी आवाज से भी नियंत्रित कर सकते हैं और इसमें इनोवेटिव बोस वॉयस4वीडियो तकनीक आपके वाइस कंट्रोल को आपके टीवी और केबल तक बढ़ाती है। इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, ऐप्पल एयरप्ले 2, स्पॉटिफ़ कनेक्ट और क्रोमकास्ट सहित कई वायरलेस स्ट्रीमिंग ऑप्शन हैं। Bose Soundbar Price: Rs 72,999.

बोस साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - बोस मॉडल का नाम - साउंडबार 900 स्पीकर टाइप- साउंडबार कनेक्टिविटी तकनीक - वाई-फाई, एचडीएमआई सुविधाएं - डॉल्बी एटमॉस और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी

4. Sony HT-S400 2.1ch soundbar

सबवूफर के साथ आने वाला यह सोनी साउंडबार इमर्सिव म्यूजिक सिस्टम अनुभव का प्रतीक है और डीप गूंजन वाला यह वायरलेस सबवूफर आपके घरेलू मनोरंजन को बढ़ाता है। इसका एस-फोर्स प्रो फ्रंट सराउंड और डॉल्बी डिजिटल तकनीक अद्वितीय ऑडियो यात्रा प्रदान करते हुए एक सिनेमाई माहौल बनाता है। इसमें एचडीएमआई एआरसी, ऑप्टिकल, ब्लूटूथ और यूएसबी जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प है।

यह साउंडबार सरलता के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कॉम्पैक्ट रिमोट कंट्रोल और सुविधाजनक OLED डिस्प्ले के माध्यम से आसान संचालन प्रदान करता है। 330 वॉट के कुल बिजली उत्पादन के साथ आपके कंटेंट को जीवंत बना देता है। Sony Soundbar Price: Rs 19,990.

सबवूफर साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- सोनी मॉडल का नाम - HT-S400 स्पीकर प्रकार - सबवूफर/सराउंड साउंड कनेक्टिविटी तकनीक - ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई सुविधाएं - वायरलेस, ब्लूटूथ

5. Bose TV Speaker Small Soundbar for TV

इस साउंडबार के साथ बोस की अत्याधुनिक तकनीक के साथ स्टाइल और कार्यक्षमता के सही मिश्रण का अनुभव कर सकते हैं और यह ब्लूटूथ, ऑप्टिकल और एचडीएमआई सहित मल्टीपरपज कनेक्टिविटी विकल्प के साथ आता है, जिससे आप आसानी से अपने डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं और निर्बाध स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं।

यूजर्स ओरिएंटेड 8-बटन रिमोट के साथ आसानी से अपने ऑडियो अनुभव की कमान संभाल सकते हैं। इसका सहज कंट्रोल दैनिक इस्तेमाल को आसान बनाते हैं। ऑडियो उत्कृष्टता का प्रतीक यह टीवी प्रेमियों के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला साउंडबार है। Bose Soundbar Price: Rs 34,400.

बोस साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - बोस मॉडल का नाम - बोस टीवी स्पीकर स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी तकनीक: ब्लूटूथ, ऑप्टिकल, एचडीएमआई सुविधाएं - ब्लूटूथ

उपर के ऑप्शन पसंद नहीं तो सभी Soundbars की जांच अमेजन से करें.

साउंडबार को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. साउंडबार कितने समय तक चलता है?

कोई औसत साउंडबार पांच से लेकर 15 साल तक चलना चाहिए। हालाँकि यह डिवाइस की गुणवत्ता और समय के साथ इसकी कितनी अच्छी देखभाल पर निर्भर करता है।

2. साउंडबार से क्या फर्क पड़ता है?

इसे इंस्टॉल करना काफी आसान है और टीवी स्पीकर की तुलना में बेहतर ऑडियो क्वालिटी देते हैं। इसलिए इसे काम करने के लिए एक अलग एम्पलीफायर की आवश्यकता नहीं है। कुछ मॉडलों में डॉल्बी एटमॉस या सराउंड स्पीकर जैसे एडवांस फीचर्स होते हैं।

3. साउंडबार को टीवी के साथ कहां रखा जाना चाहिए?

आपको साउंडबार को टीवी के ऊपर या नीचे रखना चाहिए। हालाँकि यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि साउंडबार कान के लेवल पर रखा जाए, क्योंकि यह काम सुनिश्चित करता है कि ऑडियो क्वालिटी बेहतर रहे। नया साउंडबार लेना हमेशा रोमांचक अनुभव होता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey