पड़ोसियों को भी झूमने पर मजबूर कर देंगे ये धाकड़ Party Speakers, लोग कहेंगे 'वेयर इज द पार्टी टुनाइट'

घर में डिस्को पार्टी जैसा माहौल तैयार करने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं बेस्ट Party Speaker जिनकी साउंड क्वालिटी इनती जबरदस्त है कि आप खुद को थिरकने से रोक नहीं पाएंगे। बेहतरीन बेस क्वालिटी के अलावा इनसे क्रिस्टल क्लियर ऑडियो सुनाई देता है जो आपके म्यूजिक एक्सपीरिएंस को शानदार बना देगा। यूजर्स ने इन स्पीकर्स को टॉप रेटिंग दी है।

By Saurabh Sharma Publish:Tue, 23 Apr 2024 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 05:26 PM (IST)
पड़ोसियों को भी झूमने पर मजबूर कर देंगे ये धाकड़ Party Speakers, लोग कहेंगे 'वेयर इज द पार्टी टुनाइट'
पड़ोसियों को भी झूमने पर मजबूर कर देंगे ये धाकड़ Party Speakers, लोग कहेंगे 'वेयर इज द पार्टी टुनाइट'

अगर आप घर में पार्टी करने का मन बना रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहतरीन स्पीकर की लिस्ट। इन स्पीकर की साउंड क्वालिटी इतनी शानदार है कि आप खुद को थिरकने से रोक नही पाएंगे। ये स्पीकर रिमोट कंट्रोल फंक्शन जैसे एडवांस फीचर से लेस हैं यानि आप बैठे- बैठे इन स्पीकर की आवक को कम ज्यादा कर सकते हैं। म्यूजिक में सबसे जरूरी होता है बेस, ये स्पीकर बेहतरीन क्वालिटी वाले बेस के साथ आते हैं जिसे सुनकर आपको लगेगा की आप घर पर नही बल्कि डिस्कों में पार्टी कर रहे हैं। बैटरी पावर की बात करें तो इनमें आपको अच्छा खासा बैटरी चार्ज मिलता है जो घंटो तक नॉनस्टॉप म्यूजिक बजाता है।

बेहतरीन साउंड क्वालिटी वाले स्पीकर से बजने वाले म्यूजिक के बिना घर में पार्टी करना न मुमकिन है। इसलिए इन शानदार बेस वाले स्पीकर का इस्तेमाल करके आप घर को डिस्को बना सकते हैं। इन स्पीकर में ब्लूटूथ जैसे फीचर भी मौजदू है जिसे आप रिमोट के जरिए भी आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं इसमें आप वायरलेस माइक भी मिल रहा हैं। साथ ही, इनमें 12 घंटे से ज्यादा का बैटरी बेकअप भी मिलता है।  

हाउज़ पार्टी के लिए स्पीकर (Speaker For House Party): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बेहतरीन साउंड क्वालिटी, शानदार बेस और रिमोट कंट्रोल जैसे एडवांस फंक्शन से लेस इन स्पीकर को आप घर ला सकते है वहीं इनका बैटरी बेकअप इतना जबरदस्त है कि आप इन स्पीकर में बज रहे गानों का मजा 12 घंटे से ज्यादा ले सकते है। अमेजन पर इन Speakers की रेटिंग भी काफी अच्छी है। अगर आप भी घर को डिस्को बनाना चाहते है तो ये स्पीकर आपके लिए है। आइए जानते है इन स्पीकर के बारे में।

1. ZEBRONICS Speaker For Party

जेब्रॉनिक्स का यह स्पीकर आपको काफी पसंद आएगा। इस डीजे स्पीकर में आपको 5.0 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिलता है। इसे आप आसानी से स्मार्टफोन, टैबलेट और सपोर्ट करने वाले डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें आपको डुअल यूएसबी पोर्ट और एमएसडी कार्ड का स्लॉट भी मिलता है।

यह 48 वॉट के साथ साउंड देता है जो पार्टी के हिसाब से काफी सूटेबल है। यह Party Speaker जेब-ऑक्टेन डीजे स्पीकर दो वायरलेस माइक के साथ आता है जो आपको अपनी आवाज को बढ़ाने और क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो के साथ अपने दोस्तों और दशर्कों को म्यूजिक का आनंद लेने की सुविधा देता है। रातभर चलने वाली पार्टी के हिसाब से यह स्पीकर काफी कारगर है। इसमें आरजीबी एलईडी लाइट मौजूद है जिससे आपको घर पर ही पब या डीजे जैसा अनुभव मिलेगा। ZEBRONICS Party Speaker Price: 8,499

ZEBRONICS DJ Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: जेब्रॉनिक्स आइटम डायमेंशन: 26 x 38 x 67 सेंटीमीटर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: यूएसबी, ऑक्स कंपैटिबल डिवाइस: लैपटॉप, स्मार्टफोन

खासियत

कराओके फंक्शन डुअल यूएसबी कनेक्टिविटी डुअल वायरलेस बीटी कनेक्टिविटी

कमी

कोई कमी नही है

2. JBL Flip 5 Wireless Portable Bluetooth Speaker

जेबीएल ब्रांड का यह स्पीकर कॉम्पैक्ट लेकिन इसके साउंड की रेंज काफी अच्छी है। इस पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर को स्मार्टफोन, टैबलेट या फिर लैपटॉप से आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है और आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। आउटडोर पार्टी करने के लिए यह स्पीकर सूटेबल है। 12 घंटे तक इस पोर्टेबल सपीकर में म्यूजिक का आनंद लिया जा सकता है।

खास बात यह है कि इस Speaker For Party में आपको कई कलर वेरिएंट भी मिल जाएंगे जोकि देखने में काफी आकर्षक लगते हैं। ये स्पीकर IPX7 वाटरप्रूफ टेक्नोलॉजी से लेस है जिससे बारिश के मौसम में और पूल पार्टी करते समय भी आप इस स्पीकर का इस्तेमाल कर सकते हैं। JBL Party Speaker Price: 7,999

JBL Flip Bluetooth Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: जेबीएल मॉडल का नाम: फ्लिप स्पीकर टाइप: आउटडोर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: ब्लूटूथ विशेष सुविधा: बिल्ट इन माइक्रोफोन

खासियत

बेहतरीन साउंड क्वालिटी आउटडोर पार्टी के लिए सूटेबल कॉपैक्ट और कैरी करने में आसान

कमी

कोई कमी नहीं है

और पढ़ें: मार्शल स्पीकर (Marshall Speakers) यहां क्लिक करें। 

3. BoAt PartyPal Stereo Party Speaker

बोट ब्रांड का यह स्पीकर 70 वॉट के स्टीरियो साउंड के साथ आता है और एक खास बात यह है कि इसमें आपको आरजीबी एलईडी लाइट्स भी मिलती हैं। इसमें आपको 7 घंटे का कुल प्लेटाइम मिलता है। साथ ही, कराओके के लिए इसमें माइक भी दिया गया है। यह Speaker For Party मल्टी कंपैटिबिलिटी सपोर्ट के साथ आता है जिसमें कई जैक मोजूद हैं। इसमें ऑक्स केबल लगाने के लिए पोर्ट तो है ही। साथ ही, यूएसबी, टीएफ का भी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा आप इसे ब्लूटूथ से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

इसके साथ आपको मास्टर रिमोट कंट्रोल भी मिलता है जिसकी मदद से इस स्पीकर्स के फंक्शन को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इस प्रॉडक्ट के पर आपको अमेजन के प्लैटफॉर्म पर 1 साल की वारंटी दी जा रही है। इसका 70 वॉट का आरएमएस साउंड किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर देगा। BoAt Party Speaker Price: 8,499

boAt Party Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: बोट मॉडल का नाम: पार्टीपाल 200 स्पीकर टाइप: टावर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: ब्लूटूथ, यूएसबी विशेष सुविधा: मास्टर रिमोट कंट्रोल

खासियत

मल्टी कंपैटिबिलिटी मोड डायनामिक आरजीबी एलईडी

कमी

कोई कमी नहीं है

4. Sony SRS-XP500 Portable Wireless Bluetooth Party Speaker

देखने में यह पार्टी स्पीकर कॉम्पैक्ट है, लेकिन इसकी आवाज़ काफी धाकड़ है। इसकी बैटरी की लाइफ 20 घंटे की है यानि एक बार चार्ज करने पर आप 20 घंटे तक म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ आपको 2 माइक या गिटार रियर भी मिलत हैं, ताकि किसी खास मौके पर आप अपनी प्रतिभा जाहिर कर सकें।

यह उन Best Speakers Bluetooth में शुमार है जिसे आसानी से ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट करके म्यूजिक का लुत्फ उठाया जा सकता है। इससे निकलने वाला साउंड काफी हाई क्वलिटी का होता है जो किसी भी तरह की पार्टी चाहे वो आउटडोर हो या इंडोर उसमें जान डाल देता है। इसकी बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है जिससे लंबे समय तक पार्टी में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है और म्यूजिक का लुफ्त उठाया जा सकता है। Sony Party Speaker Price: 22,990

Sony Party Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: सोनी मॉडल का नाम: एसआरएस-एक्सपी500 स्पीकर टाइप: ट्वीटर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: ब्लूटूथ, यूएसबी विशेष सुविधा: वाटर रेजिस्टेंट

खासियत

20 घंटे की बैटरी लाइफ 10 मिनट में 80 मिनट का प्लैबैक

कमी

कोई कमी नहीं है

5. JBL Flip 6 Wireless Portable Bluetooth Speaker Pro Sound

जेबील का फ्लिम 6 वायरलेस पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर किसी भी जगह आसानी से कैरी करने के लिहास से काफी सूटेबल है। लिहाजा पार्टी चाहे आपके घर हो या कहीं बाहर आप इसे आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं। इस स्पीकर में आपको 12 घंटे का प्लेटाइम मिलता है यानि एक बार चार्ज करने पर आप पूरी दिन या फिर पूरी रात इस स्पीकर से संगीत का आनंद ले सकते हैं। इसमें 2 वे स्पीकर सिस्टम दिया गया है जिसमें किसी भी तरह के संगीत या गाने का मज़ा दोगुना हो जाता है।

 ॉ

इस स्पीकर की एक खास बात यह भी है कि यह वाटर और डस्टप्रूफ है। इसलिए बरसात में या फिर पूल पार्टी के लिए भी इस स्पीकर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्पीकर ब्लूटूथ 5.1 के सपोर्ट के साथ आता है। JBL Party Speaker Price: 11,998

JBL Flip 6 Bluetooth Speaker का स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: जेबीएल मॉडल का नाम: जेबीएल फ्लिप 6 स्पीकर टाइप: आउटडोर कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी: ब्लूटूथ विशेष सुविधा: पार्टी बूस्ट

खासियत

वाटर और डस्टप्रूफ कैरी करने में आसान

कमी

कोई कमी नहीं है

Best Speakers For House Party के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें.

FAQ: हाउज़ पार्टी के लिए स्पीकर

1. हाउज पार्टी के लिए किस तरह का स्पीकर अच्छा होता है?

घर की पार्टी के लिए आपको दमदार साउंड क्वालिटी और बेहतरीन बेस वाले स्पीकर लेने चाहिए, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आते है साथ ही बैटरी बेकअप भी 12 घंटे से ज्यादा हो तो अच्छा है। ताकि आप ज्यादा समय तक पार्टी को इंजॉय कर सकें।

2. क्या बेस्ट ब्लूटूथ स्पीकर को घर के बाहर इस्तेमाल कर सकते हैं?

जी हां, Best Speakers Bluetooth को बाहर इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसे कनेक्ट करना काफी आसान है। साथ ही इनकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी होती है जो आपके म्यूजिक एक्सपीरियंस को बेहतरीन बना देती है।

3. क्या पार्टी वाले स्पीकर महंगे होते हैं?

पार्टी स्पीकर की कीमत 5000 रुपये से शुरु हो जाती है। वहीं बेस और साउंड क्वालिटी जैसे एडवांस फीचर के हिसाब से इनकी कीमत बढ़ती है। Best Speakers आज कल काफी डिमांड में भी हैं।

4. कैसे पता करें कि पार्टी स्पीकर अच्छी क्वालिटी का है या नहीं?

अगर पार्टी में Best Bluetooth Speakers में बजने वाले म्यूजिक की आवाज साफ सुनाई दे रही है और बेस क्वालिटी अच्छी है साथ ही ब्लूटूथ, पावरफूल बैटरी बेकअप और रिमोट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर इसमें मौजूद है तो आप समझ जाइए कि ये अच्छी क्वालिटी का स्पीकर है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma