नहीं रोएगा किसी का लल्ला, क्योंकि ये Dolby Atmos Home Theater 5.1 हिल्ला देंगे पूरा मौहल्ला, बेस है धम-धमा-धम

Dolby Atmos Home Theaters 5.1 - फोन टीवी की आवाज से है परेशान नहीं देते थिएटर जैसा फील तो प्यारे ले आओ डॉल्बी एटमॉस होम थिएटर जो 5.1 चैनल से हिला देंगे मौहल्ला फिर नहीं रोएगा किसी का लल्ला। मैच लगेगा लाईव और नहीं परेशान करेगी वाइफ। ये 5.1 Home Theatre बना देते है ऐसा माहौल लगेगा डीजे नाइट में कर रहे एंजॉय।

By Visheshta AggarwalPublish:Fri, 01 Dec 2023 03:06 PM (IST) Updated:Fri, 01 Dec 2023 03:06 PM (IST)
नहीं रोएगा किसी का लल्ला, क्योंकि ये Dolby Atmos Home Theater 5.1 हिल्ला देंगे पूरा मौहल्ला, बेस है धम-धमा-धम
नहीं रोएगा किसी का लल्ला, क्योंकि ये Dolby Atmos Home Theater 5.1 हिल्ला देंगे पूरा मौहल्ला, बेस है धम-धमा-धम

Dolby Atmos Home Theaters 5.1: बोरिंग लाइफ को बनाना है मजेदार, तो अभी भी चांस है आपके पास कि डॉल्बी एटमॉस के साउंडबार को घर लाकर गानें, मूवी और मैच को डबल एंटरटेनमेंट पर देखा जाए। इसकी जबरदस्त आवाज बीट को देती है नया एहसास। जबरदस्त है इसका बैकग्राउंड साउंड, साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कहीं से भी इसे ऑपरेट किया जा सकता है। मौहल्ले की नहीं सुनाई देगी कोई भी लड़ाई, क्योंकि Speaker की कीमत बस इतनी आई।

डॉल्बी एटमॉस साउंडबार में आपको अनेक ब्रांड देखने को मिलेंगे, साथ ही एक से बढ़कर एक ऐसी खूबी, जिसके बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा। कनेक्टिविटी में ब्लूथूट और वाई-फाई के फीचर्स के साथ बेहद ही कम दाम में आप इसे खरीद सकते हैं। इससे पहले की इसका स्टॉक अमेज़न पर खत्म हो जाए उससे पहले Dolby Atmos Home Theaters 5.1 को अपने वश में कर लीजिए। कीमतों की चिंता मत करें, क्योंकि हम सबसे सस्ते दाम और बेहतर फीचर्स वाले ही लिस्ट में लेकर आए है।

यह भी पढ़ें - नए साल का जश्न होगा मजेदार, जब मिलेगा 3D Zebronics Sound Bar का साथ, आवाज़ है ऐसी धाकड़-घर की दीवार कांप उठेगी!

Dolby Atmos Home Theaters 5.1: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यदि आप Speaker में टॉप ब्रांड चाहते हैं, तो सोनी, जेब्रोनिक्स, जेबीएल, बोट और गोवो को लिस्ट में हम लेकर आए है। टॉप ब्रांड होने के बावजूद भी अमेज़न इन्हें सस्ते कीमतों पर खरीदने का खास मौका दे रहा है। डिजाइन इतना शानदार है, कि यें आपके टीवी यूनिट की शोभा को दो-गुना कर देगा। इन स्पीकर्स को आप जहां रखेंगे वहां से बेहतर साउंड आपको देगा। अब जानते हैं Dolby Atmos Home Theatre के फीचर्स और कीमत।

1. Sony Home Theatre 5.1 Dolby Atmos Speakers HT-S20R Real

सोनी होम थिएटर में 5.1 डॉल्बी एटमॉस स्पीकर आपके लिए एक बेस्ट विकल्प हो सकता है। यह Best 5.1 Home Theater System in India को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह हमेशा डिमांड में रहते है, क्योंकि इनका यूनिक स्टाइल और बेहतर फीचर्स ही लोगों की पसंद बना हुआ है।

यह Best Home Theatre System ब्लूथूट, यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ आती है। डॉल्बी डिजिटल के साथ 5.1 अलग ऑडियो चैनलों के साथ ड्रामा को एंजॉय करें हाई क्वालिटी के साथ। Sony Home Theatre Price: Rs 17,990.

खासियत:

साउंड क्वालिटी बेस्ट प्राइस बजट में बेस शानदार

2. ZEBRONICS Home Theatre 5.1 Dolby Atmos Speakers Juke BAR 9750 PRO

जेब्रोनिक्स का होम थिएटर 5.1.2 सराउंड कॉन्फ़िगरेशन के साथ वास्तविक डिजाइन में आता है। यह Zebronics Sound Bar डुअल वायरलेस रियर सैटेलाइट, डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर और साउंडबार में ट्रिपल फ्रंट फेसिंग ड्राइवर दी गई है।

इस Dolby Atmos Home Theaters 5.1 में डीप बास 6.5" सबवूफर जैसी सुविधाओं के साथ सभी साउंड का मजा आप ले सकते हैं। यह सभी डॉल्बी एटीएमओएस डिकोडिंग के साथ सही सराउंड साउंड अनुभव में योगदान करते हैं। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 21,999.

खासियत:

कनेक्टिविटी बेस्ट सब-वूफर बेहद स्ट्रांग स्पोर्ट करने के लिए बेहतर विकल्प

नुकसान:

एक यूजर के अनुसार सेटेलाइट स्पीकर नहीं सपोर्ट करता

3. JBL Home Theatre 5.1 Dolby Atmos Speakers Truly Wireless

घर में लगी तारो से अगर है परेशान, तो वायरलेस साउंडबार को अभी अपनी लिस्ट में एड कर डाले, क्योंकि जेबीएल का Soundbar स्पीकर कम वॉल्यूम पर भी जबरदस्त साउंड का अनुभव देता है।

जेबीएल Sound Bar For TV में 4K अल्ट्रा एचडी साउंड दिया गया है, जो बैकग्राउंड साउंड को भी बेहतर रुप से सुनाता है। एक्शन के सीन में तो यह थिएटर का भी बाप है। JBL Home Theatre Price: Rs 46,999.

खासियत:

शानदार डिजाइन साउंड है जबरदस्त टीवी के लिए सबसे अच्छा विकल्प

नुकसान:

एक यूजर के अनुसार सबवूफर में खराबी, जल्दी ऑन-ऑफ होता है।

4. boAt Home Theatre 5.1 Dolby Atmos Speakers Aavante Bar 2400

बोट 5.1 होम थिएटर मौहल्ले में कर देगा दंगा, क्योंकि इसकी आवाज को सुनकर लोग घर से बाहर निकल आएंगे, उन्हें ऐसा लगेगा कि कहीं कोई पार्टी या शादी का डीजे बज रहा होगा। बोट 5.1 Home Theatre साउंडबार के साथ शानदार मनोरंजन का अनुभव करें।

शक्तिशाली बोट सिग्नेचर Dolby Atmos Home Theaters 5.1 साउंड की विशेषता के साथ, इस साउंडबार के साथ अपनी पसंदीदा फिल्में या टीवी सीरीज देखना अब और अधिक मनोरंजक हो गया है। कीमत मार्केट से बेहद ही कम। boAt Home Theatre Price: Rs 9,999.

खासियत:

इसका साउंड घर में बेहतर फील देता है। पीसी, स्मॉल टीवी और हॉल में लगाने के लिए बेस्ट कीमत बेस्ट

नुकसान:

एक यूजर के अनुसार बेस बेहतर नहीं है।

5. GOVO Home Theatre 5.1 Dolby Atmos Speakers SURROUND 950

गोवो होम थिएटर में 5.1 डॉल्बी एटमॉस स्पीकर काफी बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, क्योंकि इस Dolby Atmos Home Theatre का साउंड थिएटर के मोड को देखते हुए डिजाइन किया गया है। हर अंदाज, हर एक्शन को आप स्पीकर्स की मदद से फील कर पाएंगे।

गोवो Best 5.1 Home Theater System in India में डायनेमिक एलईडी लाइट की खूबियां दी गई है, जिसे चालू होते ही एक शानदार डीजे का फील आप महसूस कर पाएंगे। इसमें 5 मोड दिए गए है, जिसे आप अपने अनुसार सेट कर सकते हैं। GOVO Home Theatre Price: Rs 8,999.

खासियत:

साउंड क्वालिटी बेस्ट कीमत बजट में डिजाइन यूनिक

FAQ - Dolby Atmos Home Theaters 5.1 के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. डॉल्बी एटमॉस के साथ सबसे अच्छा होम थिएटर कौन सा है?

टीवी के लिए सर्वश्रेष्ठ Best Home Theatre System

Zebronics Home Theatre 9500WS PRO Dolby 5.1 soundbar

Sony Home Theatre HT-S40R Real 5.1ch Dolby Audio

Samsung Dolby Digital Bluetooth Soundbar

GOVO Home Theatre SURROUND 950

Sony HT-A7000 A Series Premium Soundbar

JBL Home Theatre

boAt Home Theatre

2. 5.1 और 7.1 डॉल्बी एटमॉस के बीच क्या अंतर है?

5.1 या 7.1 Soundbar में अंतर: 5.1 प्रणाली में 6 लाउडस्पीकर होते हैं, 7.1 प्रणाली 8 का उपयोग करती है।

3. डॉल्बी 7.1 या 4k एटमॉस में से कौन बेहतर है?

ओवरहेड साउंड और बेहतर कैलिब्रेशन सॉफ्टवेयर के कारण पारंपरिक सराउंड 7.1 सिस्टम की तुलना में डॉल्बी एटमॉस के साथ ध्वनि अधिक गहरी और सटीक है। यह Sound Bar For TV डॉल्बी लेबोरेटरीज द्वारा विकसित, डॉल्बी एटमॉस एक सराउंड साउंड सिस्टम है।

सभी Dolby Atmos Home Theaters 5.1 के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal