सॅटर्डे सॅटर्डे के गानों पर अब झूमें इन Home Theater Speakers के साथ, 3D मोड़, 5.1 साउंड की दुनिया दीवानी

Home Theater Speakers - चलिए शुरुआत करते है एक ऐसे शानदार स्पीकर की जो आपके मूड को मजेदार कर दे। सभी परेशानियों को दूर कर ये होम थिएटर स्पीकर आ रहे नए डिजाइन में जिसका कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। पुराने समय में बड़े और भारी स्पीकर हुआ करते है लेकिन ये आज के जमाने के Speakers For Home Theater है जिनका डिजाइन शानदार है।

By Visheshta AggarwalPublish:Wed, 06 Dec 2023 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 06 Dec 2023 05:33 PM (IST)
सॅटर्डे सॅटर्डे के गानों पर अब झूमें इन Home Theater Speakers के साथ, 3D मोड़, 5.1 साउंड की दुनिया दीवानी
सॅटर्डे सॅटर्डे के गानों पर अब झूमें इन Home Theater Speakers के साथ, 3D मोड़, 5.1 साउंड की दुनिया दीवानी

Home Theater Speakers: स्लीक डिजाइन में आने वाले ये होम थिएटर काफी शानदार फीचर्स के साथ पसंद किए जाते है। दिखने में ये जितने क्लासी है उतना ही क्लास इनके साउंड में है। आज कल मार्केट में जिन होम थिएटर की डिमांड रहती है वे 5.1 चैनल के होते है, क्योंकि वे बेहतरीन 4k सराउंड साउंड का अनुभव देते है। बदलते युग के साथ और बढ़ती तकनीक के साथ ये होम थिएटर Speaker आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन स्पीकर्स को चलाना फोन से भी आसान है। ब्लूथूट कनेक्टिविटी के साथ हर शाम को बेहतर बनाएं और पूरे घर में इन स्पीकर्स के साथ जब मन चाहे तब संगीत, मूवी का आनंद उठाए। साथ ही साथ बात अब कर लेते है इनके कीमतों की, तो मार्केट में यदि आप इन Home Theater Speakers को लेने जाते है, तो इनकी कीमत काफी महंगी पड़ती है, लेकिन अमेज़न से ऑनलाइन खरीदारी पर ये काफी सस्ते आपको पड़ते है।

यह भी पढ़ें - मेरे मुन्ना, बात सुनना ये Home Theatre 5.1 Dolby Atmos नहीं कोई खिलौना, हो-हल्ला मचा देंगे 3D सराउंड साउंट बेस

Home Theater Speakers: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि होम थिएटर Speaker को इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसकी एक और खासियत भी है। इसका डिजाइन काफी यूनिक है और ये काफी लाइटवेट होते है, जिसे आप जब मन चाहे, जहां मन चाहे वहां रख सकते हैं। पार्टी करने के लिए इन्हें लेकर ट्रेवल किया जा सकता है। फोन और टीवी से कनेक्ट करने के लिए इसमें ब्लूथूट कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया जाता है। अब जानते है 5.1 Home Theatre के प्राइस।

1. ZEBRONICS Home Theatre With Bluetooth Newly Launched Jukebar

जेब्रोनिक्स का नाम तो आपने काफी सुना होगा। जेब्रोनिक्स एक शानदार ब्रांड है, जो बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट का निर्माण करता है। जेब्रोनिक्स Home Theater System में ज्यूकबार 1000 आपके ऑडियो अनुभव को बेहतर बनाने के लिए यहां है क्योंकि इसमें आपको अपने घर पर थिएटर का अनुभव देने के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले डॉल्बी एटमॉस की सुविधा दी गई है।

प्रीमियम ग्लॉसी फिनिश वाला यह वॉल-माउंटेबल Bluetooth Home Theatre साउंडबार एक सबवूफर के साथ आता है जो आपके घर की सजावट को बेहतर बनाता है। इसमें 5.3 चैनल दिया गया है। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 9,999.

क्यों खरीदें?

रिमोट सेंसर चलाना काफी सरल है। बेहतर साउंड एक्सपीरियंस ब्लूथूट कनेक्टिविटी ग्रेट

2. Sony Home Theatre With Bluetooth HT-S20R Real 5.1ch

अब बात करते है सोनी होम थिएटर की। सोनी का यह होम थिएटर 5.1 चैनल सराउंड साउंड के साथ आता है। सोनी के Home Theatre 5.1 Dolby Atmos डिजिटल के साथ ऑडियो चैनलों से ड्रामेटिक, हाई क्वालिटी वाली सराउंड ध्वनि का आनंद लें।

सोनी Home Theater Speakers रियर स्पीकर और एक बाहरी सबवूफर गतिशील, इमर्सिव, सिनेमाई ध्वनि देने के लिए 3-सीएच साउंडबार के साथ काम करते हैं। Sony Home Theatre Price: Rs 17,050.

क्यों खरीदें?

कीमत के अनुसार साउंड क्वालिटी बेहतर 400 वॉट स्पीकर साउंड पावरफूल

3. GOVO Home Theatre With Bluetooth SURROUND 950 280W Soundbar

गोवो होम थिएटर 6.5" सबवूफर के गहरे बास के साथ अपने थिएटर अनुभव का आनंद लें। गोवो डायनामिक एलईडी लाइट्स Speakers For Home Theater सिग्नेचर कलर में सबसे स्टाइलिश एलईडी लाइट्स के साथ ध्वनिक अनुभव को अगले स्तर तक ले जाएं।

इन 5.1 Home Theatre के साथ मूवी, समाचार, संगीत और 3डी मोड के माध्यम से स्विच करें और अपने होम सिनेमा अनुभव का आनंद घर बैठे लें। GOVO Home Theatre Price: Rs 8,999.

क्यों खरीदें?

बेस साउंड बेहतर ब्लूथूट कनेक्टिविटी शानदार

4. JBL Home Theatre With Bluetooth Bar 5.1, Truly Wireless

जेबीएल होम थिएटर 510 वॉट की शक्तिशाली डीप बास ध्वनि के साथ आता है, जो थिएटर से भी जबरदस्त वॉइस आपको देता है। जेबीएल Home Theater System 5.1 चैनल 4K अल्ट्रा एचडी साउंडबार से जेबीएल सराउंड साउंड का अनुभव ले सकते हैं।

जेबीएल Home Theater Speakers की बैटरी लाइफ काफी ज्यादा होती है और यह वायरलेस सराउंड स्पीकर के साथ काम करते हैं। इन्हें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की मदद के साथ ही टीवी और फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। JBL Home Theatre Price: Rs 46,999.

क्यों खरीदें?

स्लीक डिजाइन के अनुसार प्रयोग करने में काफी बेहतर टीवी और फोन से तुंरत ब्लूथूट कनेक्ट हो जाता है।

5. TRONICA Home Theatre With Bluetooth Super King 40W 5.1

ट्रोनिका होम थिएटर यूएसबी/एसडी कार्ड/एफएम/ऑक्स/ब्लूटूथ स्पोर्ट के साथ 40W 5.1 मल्टीमीडिया स्पीकर पर काम करता है। ट्रोनिका Bluetooth Home Theatre 5.1 स्पीकर सेट है, जिसे आप अपने घर के अलग-अलग हिस्से में रख सकते हैं।

ट्रोनिका Home Theatre 5.1 Dolby Atmos बेहतर साउंड क्वालिटी का अनुभव करने के लिए छोटे कमरे के लिए स्टीरियो स्पीकर की सिफारिश की जाती है। वॉल्यूम कंट्रोलर के साथ क्लीयर और विस्तृत साउंड प्रदान करता है। TRONICA Home Theatre Price: Rs 2,289.

FAQ - Home Theater Speakers के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. होम थिएटर के लिए कौन सा स्पीकर सबसे अच्छा है?

Zebronics Speakers For Home Theater ZEB-JUKE BAR 9700 PRO

Sony HT-S20R Real 5.1 Home Theatre

GOVO Home Theatre GO SURROUND 950 Home theatre system

Sony Home Theatre HT-S40R Real 5.1ch high-powered home theatre system

OBAGE DT-31 Dual Tower Home Bluetooth Home Theatre

2. कौन सा 5.1 होम थिएटर सबसे अच्छा है?

Best 5.1 Home Theater System In India: Top Picks

TRONICA Home Theatre Super King 40W 5.1

GOVO SURROUND 945 120W Soundbar, 5.1 Channel Home Theatre

boAt AAVANTE Bar 3150D 260W 5.1 Soundbar

ZEBRONICS Home Theatre JUKE BAR 9530 Pro Dolby Soundbar

3. घर पर होम थिएटर कैसे बनाएं?

यदि आप होम थिएटर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो HGTV को चरण बताने दें

Step 1: Choose a Location

Step 2: Frame and Insulate

Step 3: Pre-Wire Surround Sound

Step 4: Pre-Wire a Video Projector

Step 5: Pre-Wire Lighting

Step 6: Install Drywall and Sound Barriers

Step 7: Set Up Video and Sound Systems

सभी Home Theater Speakers के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal