क्यों इधर-उधर घुमा रहे हैं दिमाग इन सस्ते Dolby Atmos Soundbar 2.1 को लाएं घर, जानी! 3D साउंड का चढ़ेगा फीवर

Dolby Atmos Soundbar 2.1-क्या आप भी अपने लिए एक ऐसा साउंडबार ढूंढ रहे हैं जो घर पर ही सिनेमाहॉल जैसा फील दे सके? अगर हाँ तो यहां डॉल्बी Soundbars के बारे में बताया जा रहा है जो 2.1 चैनल के साथ आते हैं। इनके साथ सबवूफर भी आता है जिससे डीप बेस मिलता है। इनमें मल्टीपल कनेक्टिविटी के ऑप्शन भी आते हैं।

By Sonali Publish:Thu, 22 Feb 2024 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2024 05:06 PM (IST)
क्यों इधर-उधर घुमा रहे हैं दिमाग इन सस्ते Dolby Atmos Soundbar 2.1 को लाएं घर, जानी! 3D साउंड का चढ़ेगा फीवर
क्यों इधर-उधर घुमा रहे हैं दिमाग इन सस्ते Dolby Atmos Soundbar 2.1 को लाएं घर, जानी! 3D साउंड का चढ़ेगा फीवर

Dolby Atmos Soundbar 2.1: इस लेख में आपको 2.1 चैनल के साथ आ रहे डॉल्बी साउंडबार के बारे में बताया जा रहा है, जो आजकल काफी डिमांड में हैं। हाई रेंज ड्राइवर्स के साथ आने वाले साउंडबार को रिमोट के साथ आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। अलग-अलग साउंड मोड के साथ आ रहे इन Soundbar With Dolby Atmos से नई-नई वेबसीरीज और मूवीज देखने का जबरदस्त एक्सपीरियंस मिलता है। ये ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस जैसे मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आते हैं। इनसे टीवी शो देखते वक्त आपके चारों तरफ साउंड गूंजती है।

आजकल ये काफी डिमांड में हैं और यूज़र्स ने भी इन्हें अपनी तरफ से टॉप रेटिंग्स दी है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से इनमें मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक स्ट्रीम किया जा सकता है। Sound System का डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है और इनकी बिल्ड क्वालिटी भी मजबूत है। लेटेस्ट फीचर्स के साथ इन्हें डिज़ाइन किया गया है। आप इन्हें दीवार पर भी टांग सकते हैं।

Dolby Atmos Soundbar 2.1: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे साउंडबार हाई परफॉर्म देते हैं और आपके बजट में भी फिट बैठते हैं, तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. GOVO GOSURROUND 900 200W 2.1 Sound Bar For TV

वायरलेस ब्लूटूथ, सबवूफर, मल्टीपल कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स के साथ आ रहे इस साउंडबार रिमोट कंट्रोल फंक्शन मिलता है। इसमें लगी सिग्नेचर कलर में सबसे स्टाइलिश एलईडी लाइट्स से आपका एक्सपीरियंस नेक्स्ट लेवल पर जाता है। Sound System में मूवी, समाचार, म्यूजिक और 3डी मोड के लिए 4 इक्वलाइज़र मोड आते हैं। इसका डायनामिक माउंटिंग डिज़ाइन है।

आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसके साथ आ रहे सबवूफर से डीप बेस का एक्सपीरियंस मिलता है, जिससे आपका घर सिनेमाहॉल के रूप में बदल जाता है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी मजबूत है। GOVO Soundbar Price: Rs 6,599.

GOVO गोसराउंड साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: HDMI, AUX, USB और ब्लूटूथ V5.0 विशेष सुविधा: वायरलेस ब्लूटूथ, सबवूफर, मल्टीपल कनेक्टिविटी साउंड आउटपुट: 200 वॉट

खासियत

स्टाइलिश एलईडी लाइट्स डीप बेस 4 इक्वलाइज़र मोड स्टाइलिश रिमोट कंट्रोल

कमी

कोई कमी नहीं

2. JBL Cinema SB271 2.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

हाई रेंज ड्राइवर्स के साथ आ रहे इस साउंडबार को रिमोट के साथ आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें अलग-अलग साउंड मोड आते हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से इसमें मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक स्ट्रीम किया जा सकता है। इसके साथ सबवूफर भी आता है, जिससे परफेक्ट बेस साउंड मिलती है। Dolby Atmos Soundbar 2.1 में लेटेस्ट फीचर्स आते हैं।

फिल्मों और म्यूजिक की दुनिया का बेहतर एक्सपीरियंस करने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन है। इसमें ब्लूटूथ, ऑप्टिकल, एचडीएमआई कनेक्टिविटी ऑप्शन आते हैं और यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी मजबूत है। JBL Soundbar Price: Rs 14,999.

जेबीएल सिनेमा साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, ऑप्टिकल, एचडीएमआई कनेक्टिविटी विशेष सुविधा: सबवूफर, रिमोट कंट्रोल, बास बूस्ट साउंड आउटपुट: 220W

खासियत

मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक स्ट्रीम किया जा सकता है हाई रेंज ड्राइवर्स लेटेस्ट फीचर्स अलग-अलग साउंड मोड

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Samsung HW-B55E/XL 2.1 Channel Soundbar With Dolby Atmos

टॉप परफॉर्मेंस वाले इस साउंडबार की साउंड और क्वालिटी काफी दमदार है और इसके साथ सबवूफर आता आता है, जिससे बेस क्वालिटी भी काफी बेहतरीन हो जाती है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। Soundbars का डिज़ाइन भी देखने में काफी स्टाइलिश है जिससे घर को रिच लुक मिलता है।

इस साउंडबार में 3डी साउंड आती है, जिससे नई-नई वेबसीरीज और मूवीज देखने का एक्सपीरियंस कई गुना बेहतर हो जाता है। इसमें गेम मोड भी मिलता है जिससे गेमिंग का एक्सपीरियंस भी बेहतरीन हो जाता है। इससे मूवीज, वेबसीरीज देखने के दौरान इससे आपके चारों तरफ साउंड गूंजती है। Samsung Soundbar Price: Rs 16,999.

सैमसंग साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस विशेष सुविधा: गेम मोड पर स्विच, सबवूफर के साथ साउंडबार साउंड आउटपुट: 410 वॉट

खासियत

टॉप परफॉर्मेंस एडेप्टिव साउंड लाइट, रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन अलग-अलग साउंड मोड

कमी

कोई कमी नहीं

4. boAt AAVANTE Bar 2050 160W 2.1 Channel Soundbar Dolby Atmos

3डी साउंड और डीप बेस वाले इस साउंडबार से घर में होने वाली पार्टी में चार चाँद लगा सकते हैं और इससे वेबसीरीज और मूवीज का सबसे बेहतरीन मजा मिलता है। इसमें कनेक्टिविटी के काफी सारे ऑप्शन आते हैं। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है, जिससे कम जगह में आसानी से फिट हो जाता है। इसमें काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं और यह रिमोट से ऑपरेट हो जाता है इनमें साउंड के अलग-अलग मोड्स भी मिलते हैं।

Sound System में पावरफुल साउंड आउटपुट मिलता है जिससे काफी अच्छा एक्सपीरियंस होता है और इस पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी आती है। boAt Soundbar Price: Rs 7,999.

boAt आवंते बार साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, यूएसबी, एचडीएमआई, वायरलेस विशेष सुविधा: सबवूफर, रिमोट कंट्रोल साउंड आउटपुट: 80W

खासियत

मास्टर रिमोट कंट्रोल पावरफुल साउंड रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन एडवांस फीचर्स

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

5. Sony HT-S400 2.1ch Dolby Digital Best Soundbar

सबसे एडवांस्ड फंक्शन के साथ आ रहे इस साउंडबार में अलग-अलग साउंड मोड दिए गए हैं जो आपके एंटरटेनमेंट को हाई लेवल पर लेकर जाते हैं। आजकल यह काफी डिमांड में है और यूज़र्स की तरफ से भी इसे हाई रेटिंग्स मिली है। साउंड सिस्टम में काफी पावरफुल आउटपुट के साथ आता है।

इसके साथ रिमोट कंट्रोल फंक्शन आता है साथ ही इसमें डिस्प्ले भी लगी है, जिससे ऑपरेट करना काफी आसान हो जाता है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी बेहतर है और डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है, जिससे ये घर को क्लासी लुक देता है। Sony Soundbar Price: Rs 21,990.

सोनी HT-S400 साउंडबार का स्पेसिफिकेशन

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई विशेष सुविधा: वायरलेस, ब्लूटूथ साउंड आउटपुट: 330W

खासियत

लेटेस्ट फीचर्स पावरफुल साउंड अलग-अलग साउंड मोड अट्रैक्टिव डिज़ाइन

कमी

कोई कमी नहीं

FAQ: Dolby Atmos Soundbar 2.1

1. टॉप-5 डॉल्बी एटमॉस साउंडबार कौन-से हैं?

GOVO GOSURROUND 900 200W 2.1 Sound Bar For TV

JBL Cinema SB271 2.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

Samsung HW-B55E/XL 2.1 Channel Soundbar With Dolby Atmos

boAt AAVANTE Bar 2050 160W 2.1 Channel Soundbar Dolby Atmos

Sony HT-S400 2.1ch Dolby Digital Best Soundbar

2. डॉल्बी एटमॉस तकनीक क्या है?

Sound Bar For TV में डॉल्बी एटमॉस एक साउंड तकनीक है, जिससे आपको 3D साउंड मिलती है।

3. डॉल्बी साउंडबार क्यों डिमांड में हैं?

आजकल यूथ में नई-नई मूवीज और वेब सीरीज को देखने का क्रेज बढ़ता जा रहा है, ऐसे में 3D साउंड इफ़ेक्ट वाले Best Soundbar डिमांड में हैं, क्योंकि ये सिनेमाहॉल वाली साउंड देते हैं।

Dolby Atmos Soundbar 2.1: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali