फाड़ देगा म्यूजिक की कठोर दीवार ये Best Soundbars in india, इनसे सस्ता और इनसे अच्छा डीप बैस कहीं नहीं मिलेगा

एक नए साउंडबार खरीदने की तलाश में है? तो एक नजर डाले भारत के सर्वश्रेष्ठ साउंडबार की लिस्ट पर जो बजट में भी होगा और बचत भी करवाएगा। काफी घंटो की मशक्कत और खोज के बाद ही हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे है ये टॉप 10 साउंडबार है लोगों की पहली पसंद। बात करें इन Home Theater Price की तो मार्केट से 20 से 30 कम प्राइस चुनकर लाए हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 26 Feb 2024 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Feb 2024 06:56 PM (IST)
फाड़ देगा म्यूजिक की कठोर दीवार ये Best Soundbars in india, इनसे सस्ता और इनसे अच्छा डीप बैस कहीं नहीं मिलेगा
फाड़ देगा म्यूजिक की कठोर दीवार ये Best Soundbars in india, इनसे सस्ता और इनसे अच्छा डीप बैस कहीं नहीं मिलेगा

Best Soundbar India: दम मारो दम, मिट जाए गम, बोलो सुबहो-शाम, ये साउंडबार है सबसे कमाल… जी हां, आपके लिए हम लेकर आए है भारत के सर्वश्रेष्ठ साउंडबार की लिस्ट, जो मिलेंगे बजट फ्रेंडली प्राइस में और देंगे डीप बैस साउंड। आपके टीवी ने अगर आवाज में दम तोड़ दिया है, तो ये साउंडबार डालेंगे उनमें नई जान। स्लीक डिजाइन के साथ इन साउंडबार को खूब पसंद किया जा रहा है, और जिन साउंडबार में पिछले साल सबसे ज्यादा बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है उन्हें आज की इस लिस्ट में जोड़ा गया है। इन Speakers के साथ आप अब टीवी और फोन को कनेक्ट भी कर सकते हैं और तो और ट्रेवलिंग के दौरान इन्हें कहीं भी ले जा सकते हैं।

वायरलैस डिजाइन के साथ इन साउंडबार को ब्लूथूट के द्वारा टीवी और फोन से कनेक्ट किया जाता है, जो इसमें सबसे बेस्ट फीचर माना जाता है। साथ ही साउंडबार की पॉवरफुल वॉट जो घर क्यों आपकी सोसाइटी तक भी क्लीयर आवाज पहुंचा सकता है। यहां मौजूद कई Sound Bars में एलईडी डिस्प्ले का काम किया गया है, जो इसे सबसे स्टाइलिश बनाता है। यहां मौजूद सभी साउंडबार के साथ एक रिमोट दिया जाता है, जिससे आप इन्हें आसानी से ऑपरेट भी कर सकते हैं। लाइटवेट होने के चलते इन्हें ट्रेवलिंग के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

जानें बेस्ट साउंडबार के कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी

3D साउंड के साथ इन साउंडबार को टीवी और फोन से कनेक्ट करने के बाद आप अपने मनपसंदीदा मूवी, म्यूजिक, मैच, सीरिज आदि को बेहतर बैस पर सुन सकते हैं। इन Soundbar With Dolby Atmos की साउंड 360 डिग्री तक घूमती है, जो हर तरफ क्लीयर साउंड पहुंचाती है।

1. ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500WS PRO Dolby 5.1 soundbar

जेब्रोनिक्स साउंडबार के कारण आप अपने घर पर ही मिनी थिएटर का आनंद ले सकते हैं। जेब्रोनिक्स साउंडबार को काफी लाइटवेट और स्लीक डिजाइन का आकार दिया गया है, जो वॉल माउंड पर और टीवी यूनिट पर रखा जा सकता है। ZEBRONICS डुअल वायरलेस सेटेलाइट और एक शक्तिशाली सबवूफर प्रो डॉल्बी 5.1 साउंडबार के साथ थिएटर अनुभव को घर लाएं।

जेब्रोनिक्स Sound Bar For TV में एलईडी डिस्प्ले डिजाइन किया गया है, जो इसे इस्तेमाल करने में आसान बनाता है। इसके साथ दिए गए रिमोट से आप अपने अनुसार वॉल्युम को ज्याद कम कर सकते हैं। साथ ही इसमें कई मोड भी आपको इस्तेमाल करने को मिलते है। ZEBRONICS Home Theatre Price: Rs 13,999.

ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, सहायक, यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई विशेष फीचर - डिस्प्ले, बास बूस्ट, यूएसबी पोर्ट, सबवूफर

ZEBRONICS Zeb-Juke BAR 9500 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 525 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

2. GOVO GOSURROUND 970, 525W Soundbar 5.1 Channel

एक रिमोट कंट्रोल के साथ अपने साउंड को बेहतर आवाज दे, साथ ही टीवी और फोन को इस साउंडबार के साथ अपग्रेड करे। आपके टीवी और फोन से कनेक्ट करने के लिए इसमें ब्लूथूट की सुविधा दी गई है। साथ ही डीप बैस के साथ ही घर पर मिनी होम थिएटर का आनंद उठाए। यह GOVO साउंडबार में 525 वॉट की पॉवरफुल आउटपुट ध्वनि दी गई है।

इस Soundbar For TV में 5 इक्वलाइज़र मोड की सुविधा दी गई है, जिसमें मूवी, समाचार, म्यूजिक और 3डी मोड के माध्यम से स्विच करें, और अपने होम सिनेमा अनुभव का आनंद लें। गोवो साउंडबार में मल्टीपल कनेक्टिविटी के ऑप्शन भी मौजूद है, जिसमें HDMI (ARC), AUX, USB और OPT से कनेक्ट करने की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं। GOVO Home Theater Price: Rs 11,999.

GOVO GOSURROUND 970 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, सहायक, यूएसबी विशेष फीचर - ब्लूटूथ, सहायक, यूएसबी चार्जिंग

GOVO GOSURROUND 970 की खासियत -

5 इक्वलाइज़र मोड वायरलैस डिजाइन 525 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

और पढ़ें - Sony Soundbar ने किया कमाल! थिएटर से लेकर DJ भी इसके आगे टेकते है घुटने, कम प्राइस के चलते बढ़ी डिमांड

3. Samsung Dolby Digital Bluetooth Soundbar

अल्टीमेट साउंड और कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ सैमसंग का यह साउंडबार कमाल के फीचर्स देता है। इसमें बिल्ट-इन वूफर के साथ तेज़ बैस की सुविधा मिलता है। एक रिमोट कंट्रोल और पावर आउटपुट 40 W मिलती है, जिसे आप कहीं से भी बेहतर साउंड को सुन सकते हैं। Samsung साउंडबार में कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए 1 ऑप्टिकल इन, ब्लूटूथ, यूएसबी म्यूजिक प्लेबैक, एनएफसी, एक रिमोट कंट्रोल दिया गया है।

साथ ही सैमसंग Best Soundbar india में ऑडियो फ़ीचर की बात करे तो डॉल्बी 2Ch मिलते है। सैमसंग साउंडबार का स्लीक डिजाइन वॉल माउंड और टीवी यूनिट के अनुसार डिजाइन किया गया है। साथ ही सैमसंग साउंडबार को गेमिंग, मूवी, न्यूज, म्यूजिक आदि को सुनने के लिए बेस्ट माना जाता है। Samsung Home Theatre Price: Rs 8,990.

Samsung साउंडबार के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, यूएसबी, वायरलेस विशेष सुविधा - वायरलेस, ब्लूटूथ

Samsung साउंडबार की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 150 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

4. Mivi Fort Q80 Soundbar with 80W Surround Sound

एक स्लीक डिजाइन का ऐसा स्पीकर जिसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं और अपने अनुसार पार्टी का आनंद उठा सकते हैं। तो Mivi साउंडबार को देखें, जिसमें 2 इन बिल्ट सबवूफर दिए गए है। म्यूजिक लवर्स को डीप बैस वाला साउंड काफी ज्यादा पसंद होता है, जो साउंडबार की डॉल्बी एटमॉस साउंड ही दे सकती है। घर के टीवी और अपने फोन से इसे ब्लूथूट के द्वारा कनेक्ट करे।

मिवी Sound Bars अपने स्लीक लुक के लिए अक्सर डिमांड में रहता है। साथ ही अपने टीवी को साउंडबार के जरिए अपग्रेड करने के साथ ही घर पर मिनी होम थिएटर का आनंद ले। मिवी साउंडबार को आप अपने इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। Mivi Home Theater Price: Rs 3,499.

Mivi Fort Q80 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, यूएसबी, वायरलेस विशेष सुविधा - ब्लूथूट, सराउंड साउंड सिस्टम

Mivi Fort Q80 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 80 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

और पढ़ें - बचत ही बचत! Home Theatre 5.1 Dolby Atmos का मचा शौर, 30 हजार की बचत के साथ हो रहे बल्क में ऑर्डर

5. JBL Cinema SB190 Deep Bass, Dolby Atmos Soundbar

जेबीएल का टॉप ब्रांड है, जिसके सभी इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस को यूजर्स काफी पसंद करते है, इसलिए साउंडबार की बेस्ट लिस्ट में JBL साउंडबार को भी रखा गया है, जो स्टाइलिश डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसकी दमदार आवाज को आप रिमोट के द्वारा कंट्रोल कर सकते हैं। साथ ही अपने पसंदीदा शो, मूवी, म्यूजिक को डीप बैस पर सुन सकते हैं।

घर पर ही मिनी होम थिएटर का मजा देगा यह जेबीएल Soundbar With Dolby Atmos, जेबीएल सिनेमा एसबी120 380 वॉट की शक्तिशाली ध्वनि प्रदान करता है जो एक शानदार होम थिएटर के लिए जाना जाता है। इसकी वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ हर दिशा से अपनी ओर आने वाली साउंड को आप बेहतर से महसूस कर सकते हैं। अपनी पसंदीदा फिल्में, टीवी शो और संगीत ऐसे सुनें जैसे पहले कभी नहीं सुना। JBL Home Theatre Price: Rs 20,990.

JBL Cinema SB190 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - साउंडबार कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, एचडीएमआई विशेष सुविधा - डॉल्बी एटमॉस, वायरलेस सबवूफर, डीप बास साउंड, ब्लूटूथ 5.1, यूएसबी, ऑप्टिक, एचडीएमआई केबल और एचडीएमआई ईएआरसी कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ 2.1 चैनल, 380W का शक्तिशाली जेबीएल साउंड

JBL Cinema SB190 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 380 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

6. Sony HT-S20R Real 5.1ch Dolby Digital Soundbar

एक बजट फ्रेंडली साउंडबार जो घर पर देगा आपको मिनी थिएटर का अनुभव और मार्केट में सोनी होम थिएटर को लेकर काफी चर्चा भी चलती है, क्योंकि इसमें 5.1 रियल चैनल बैस सराउंड साउंड देता है ऐसी आवाज, जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। Sony साउंडबार में 400 वॉट की पॉवरफुल साउंड दी गई है, जिसे आप रिमोट कंट्रोल के जरिए ऑपरेट कर सकते हैं।

सोनी Sound Bar For TV में हर साउंड के लिए एक मोड दिया गया है, जिसे आप रिमोट से सिलेक्ट कर सकते हैं। अपने पसंदीदा अनुसार ऑटो, स्टैंडर्ड, सिनेमा और संगीत सहित आप जो भी देख या सुन रहे हैं उसके लिए सही मोड को चुन सकते हैं। सोनी साउंडबार में नाइट और वॉयस मोड भी चुन सकते हैं। Sony Home Theater Price: Rs 17,889.

Sony HT-S20R के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - सबवूफर; साउंडबार; चारों ओर ध्वनि कनेक्टिविटी - वायरलैस ब्लूथूट विशेष सुविधा - सबवूफर

Sony HT-S20R की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 400 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन और फोन से कनेक्ट करने की सुविधा

और पढ़ें - सब के सब नाचेंगे, जब घर में बजेंगे Dolby Atmos Home Theater की आवाज, कौड़ी के भाव में बिक रहे दनादन

7. boAt AAVANTE Bar 3150D 260W 5.1 Channel

बोट एक भारतीय ब्रांड है, जिसके इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट काफी ज्यादा मात्रा में पंसद किए जाते है। बात करे साउंडबार की तो boAt स्पीकर आसानी से इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें मास्टर रिमोट कंट्रोल डिवाइस के माध्यम से अपने प्लेबैक को ऑपरेट कर सकते हैं। घर पर ही सिनेमा की बेहतर साउंड का आनंद लेना है, तो बजट फ्रेंडली बोट को आप चुन सकते हैं।

बोट Soundbar For TV 260 वॉट की पॉवरफुल साउंड दी गई है। जिसके बाद आपको पार्टी करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, घर पर ही दोस्तों के साथ और परिवार के साथ ही बेहतरीन मिनी थिएटर का एक्सपीरियंस आप ले सकते हैं। टीवी और फोन से कनेक्ट करने के लिए ब्लूथूट का इस्तेमाल करे। boAt Home Theatre Price: Rs 14,999.

boAt AAVANTE Bar 3150D के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - सबवूफर; साउंडबार; सराउंड साउंड कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - एचडीएमआई विशेष सुविधा - सबवूफर, यूएसबी पोर्ट, रिमोट कंट्रोल

boAt AAVANTE Bar 3150D की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 260 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन, फोन और लैपटॉप से कनेक्ट करने की सुविधा

8. Portronics Decibel 23 16W Wireless Bluetooth Soundbar

घर पर ही अब हर दिन आएगा मजा, क्योंकि ऑफिस से आने के बाद आप घर में नहीं सीधा पार्टी में प्रवेश करेंगे। 16 वॉट का पॉवरफुल Portronics टीवी, फोन और लैपटॉप से बेहतर कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें एक इन-बिल्ट माइक्रोफ़ोन है जो आपको अपने फ़ोन तक पहुंचे बिना कॉल का उत्तर देने की अनुमति देता है।

यह Best Soundbar india क्लीयर बातचीत करने की सुविधा देता है और डेसिबल 23 की प्रकाशित आरजीबी लाइट के साथ घर पर डीजे वाला बढ़िया माहौल बनाता है। अपने स्टाइल और मूड को दे जबरदस्त फीलिंग, क्योंकि जब इसके साथ गानें सुनकर लेंगे बेहतरीन फिलिंग। Portronics Home Theater Price: Rs 1,349.

Portronics Decibel 23 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - सबवूफर; साउंडबार; सराउंड साउंड कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - ब्लूथूट विशेष सुविधा - हैंड्सफ्री कॉलिंग इन बिल्ट माइक, 2.0 एचडी स्टीरियो साउंड, मल्टीपल इंटरफेस यूएसबी फ्लैश ड्राइव और ऑक्स 3.5 मिमी, 5 घंटे का प्लेटाइम टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, मल्टीपल कस्टमाइजेशन के साथ आरजीबी लाइट्स

Portronics Decibel 23 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन 16 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन, फोन और लैपटॉप से कनेक्ट करने की सुविधा

और पढ़ें - छोटा पैकेट बड़ा धमाका है ये The Echo Dot, घर क्या मौहल्ले को हिलाने की रखता है क्षमता, 3D साउंड है चर्चा में

9. GOVO Goo Surround 300, 25W Bluetooth SoundBar

गोवो ब्रांड के होम थिएटर, स्पीकर्स और ईयरबड्स आदि की सबसे ज्यादा डिमांड देखी जाती है। स्लीक डिजाइन और पॉवरफूल स्पीकर के साथ GOVO साउंडबार से मिनी थिएटर का आनंद ले। ये आपके मूड को अपग्रेड कर देगा, जिसके बाद घर पर ही आप फैमिली मेंबर्स के साथ और दोस्तों के साथ पार्टी कर सकते हैं।

वीकेंड की शाम को गोवो Sound Bars को बनाए अपना साथी, क्योंकि इसमें लंबी बैटरी लाइफ दी गई है। 8 घंटे तक का प्लेटाइम बैटरी के साथ अपने पार्टी को बीच में ना रुकने दे और स्लीक डिजाइन के साथ इसे छत पर, गार्डन में, ट्रेवलिंग के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं। GOVO Home Theatre Price: Rs 1,699.

GOVO Goo Surround 300 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - सबवूफर; साउंडबार; सराउंड साउंड कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - ब्लूटूथ, सहायक, यूएसबी, वायरलेस खास फीचर - 24 वॉट स्टीरियो साउंड, 2000mah बैटरी

GOVO Goo Surround 300 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन एलईडी डिस्प्ले 25 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन, फोन और लैपटॉप से कनेक्ट करने की सुविधा

10. ZEBRONICS Juke BAR 7400 PRO 5.1 Channel soundbar

जेब्रोनिक्स ज्यूकबार के साथ अपने मनोरंजन को दे नई उड़ान, क्योंकि जेब्रोनिक्स में डुअल सेटेलाइट के साथ डीप बैस सबवूफर दिया गया है। ZEBRONICS साउंड को स्लीक डिजाइन के साथ वॉल माउंड पर आसनी से टांगा जा सकता है, जो आपके घर को भी शानदार लुक देता है। जेब्रोनिक्स में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए है, जिससे आप टीवी, फोन और लैपटॉप से इसे कनेक्ट कर सकते हैं।

जेब्रोनिक्स Soundbar With Dolby Atmos में 180 वॉट का पॉवरफुल साउंड दिया गया है, जो आपके मनोरंजन को दुगना कर सकता है। जेब्रोनिक्स साउंडबार की दमदार आवाज के साथ मूवी, सीरिज, म्यूजिक को ऐसे सुने जैसे पहले कभी नहीं सुना हो। ZEBRONICS Home Theater Price: Rs 7,299.

ZEBRONICS Juke BAR 7400 के स्पेसिफिकेशन -

स्पीकर टाइप - सबवूफर; साउंडबार; सराउंड साउंड कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - सहायक, यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई विशेष सुविधा - सबवूफर, रिमोट कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट, डिस्प्ले

ZEBRONICS Juke BAR 7400 की खासियत -

वायरलैस डिजाइन एलईडी डिस्प्ले 180 वॉट पॉवरफुल आउटपुट साउंड वॉल माउंड डिजाइन टेलीविजन, फोन और लैपटॉप से कनेक्ट करने की सुविधा

और पढ़ें - हल्ला-बोल करने आए बेस्ट Music System For Home, जिसकी आवाज से गली-गली में मचेगी धूम, कीमत है थोक के रेट वाली

FAQ - Best Soundbars in India के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सा साउंडबार ब्रांड सबसे अच्छा है?

BoAt Aavante Bar Orion

GOVO Gosurround 950

Sony HT-S20R

Sony HT-S40R Sound Bar For TV

2. आज बाज़ार में सबसे अच्छा साउंडबार कौन सा है?

Best overall. Samsung HW-Q800C Soundbar For TV

Best budget. Sony HT-S2000

Best Atmos surround. Samsung HW-Q990C

Best compact Atmos. Bose Smart Soundbar 600

Best for gaming. Sony HT-A7000

Best Sonos soundbar

3. भारत में सबसे अच्छा 5.1 साउंडबार कौन सा है?

ये है Best Soundbar india 5.1 की लिस्ट

JBL Bar 500 Pro Dolby Atmos® Soundbar

ZEBRONICS Zeb-Juke BAR

Samsung Soundbar 5.1 Channel, Wireless Subwoofer

Sony HT-S500RF Real 5.1ch Dolby Audio

Philips Soundbar

अमेज़न पर Best Soundbars in India के ज्यादा ऑप्शन भी देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal