क्या फाड़ू चीज है ब्रो! कोई भी इन Govo Soundbar पर सुनेगा म्यूजिक, तो यही रिएक्शन देगा, थिरकने पर करेगा मजबूर

डॉल्बी एटमॉस वाले इन साउंडबार में एक ऐसी इमर्सिव साउंड है जो पूरे कमरे को घेर लेती है। हालाँकि ये बेहद प्रीमियम सिस्टम हैं और हमेशा आपके बजट में नहीं आ सकते हैं। यही कारण है कि एक्सपर्ट आपको Govo Gosurround Soundbar को लेने का सुझाव देते हैं। इनमें से कुछ गोवो साउंडबार में 5.1 होम थिएटर सेटअप 2.1 चैनल कॉन्फ़िगरेशन और डॉल्बी ऑडियो के साथ आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 28 May 2024 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 05:24 PM (IST)
क्या फाड़ू चीज है ब्रो! कोई भी इन Govo Soundbar पर सुनेगा म्यूजिक, तो यही रिएक्शन देगा, थिरकने पर करेगा मजबूर
क्या फाड़ू चीज है ब्रो! कोई भी इन Govo Soundbar पर सुनेगा म्यूजिक, तो यही रिएक्शन देगा, थिरकने पर करेगा मजबूर

भारत में Zebronics, Bose, Sony और JBL जैसे कई साउंड सिस्टम हैं, जो आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। उदाहरण के लिए कई स्पीकर ब्रांड के पास बेहतरीन साउंड सिस्टम हैं, जो बेहतरीन क्वालिटी की साउंड देते हैं। डॉल्बी एटमॉस वाले इन साउंडबार में एक ऐसी इमर्सिव साउंड है, जो पूरे कमरे को घेर लेती है। हालाँकि ये बेहद प्रीमियम सिस्टम हैं और हमेशा आपके बजट में नहीं आ सकते हैं। यही कारण है कि एक्सपर्ट आपको Govo Gosurround को लेने का सुझाव देते हैं। इनमें से कुछ गोवो साउंडबार में 5.1 होम थिएटर सेटअप, 2.1 चैनल कॉन्फ़िगरेशन और डॉल्बी ऑडियो और डीप बास जैसी कई अन्य सुविधाओं के साथ आते हैं।

हालाँकि ये डॉल्बी एटमॉस वाले साउंडबार बिल्कुल वैसे नहीं हैं, जिनकी आपने उम्मीद की होगी, लेकिन ये भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे साउंडबार के दावेदार जरूर हैं। ऐसे में अगर आप कम बजट में अपने लिए साउंडबार देख रहे हैं, तो ये स्पीकर आपके 5.1 होम थिएटर सेटअप में निश्चित रूप से पावर लाएंगे। आप इसे चाहे टीवी के लिए चाहते हों या सिर्फ़ साउंड सिस्टम के तौर पर इन पर निवेश करने से आपके घर में सच्ची खुशी आएगी। तो अब आपको किसी भी अवसर को गवाना नहीं चाहिए और एक नए विकल्प का चयन करना चाहिए।

टॉप सेलिंग गोवो साउंडबार : Top Selling Govo Soundbar

यहां आपको जिन Soundbar के बारे में जानकारी दी जा रही है, वो आपके घर के परिदृश्य को पार्टी में बदलने में सक्षम है, क्योंकि ये कई नई सुविधाओं के साथ पेश किए जाते हैं। ये आपके मनोरंजन के तरीके को पूरी तरह से बदल देते हैं।

1. GOVO GOSURROUND 945 | 120W Soundbar

यह साउंडबार 2.1 सेटअप के कॉन्फ़िगरेशन में आता है जिसमें एक 5.25 इंच का सबवूफर है, जो कुल पांच 2 इंच के स्पीकर द्वारा सपोर्टेड है। इन स्पीकर का कुल आउटपुट अधिकतम वॉल्यूम पर बेहद शॉर्प है, जिससे आप सिनेमाई अनुभव या पार्टी में पूरी तरह डूब सकते हैं।

इसमें कुल तीन इक्वलाइज़र मोड है और इसमें ब्लूटूथ V5.3 की पावरफुल कनेक्टिविटी के साथ दूर से भी इसे कंट्रोल कर सकते हैं। यह टीवी के लिए सबसे अच्छा साउंडबार है। GOVO Soundbar Price: Rs 6,599.

2. GOVO GOSURROUND 920 | 200W Bluetooth Soundbar

गोवो के इस साउंडबार के साथ टीवी के लिए 2.1 चैनल कॉन्फ़िगरेशन का आनंद लिया जा सकता है। इसमें आपको बार के प्रत्येक छोर पर स्थित चार स्पीकर की व्यवस्था मिलती है और ये चार ड्राइवर 2.25 इंच के आकार के हैं, जो एक दूसरे के साथ मिलकर धमाकेदार आडियो देते हैं।

आप इस साउंडबार को दीवार पर लगे सबवूफर के साथ चला सकते हैं ताकि यह समान रूप से फैली हुई पीक-टियर आडियो प्रदान करे। भले ही आपको लगे कि 2.1 होम थिएटर कॉन्फ़िगरेशन इतना पावर नहीं है, लेकिन इस साउंड सिस्टम का आउटपुट कुल 200W है। इसे एन्हांस्ड डिजिटल सिग्नल प्रोसेसर द्वारा और बढ़ाया जाता है। Govo Sound System Price: Rs 6,999.

इसे भी पढ़ें: बेस्ट जेबीएल होम थिएटर (Best JBL Home Theater).

3. GOVO GOSURROUND 970 | 400W Soundbar

टीवी के लिए सबसे अच्छे साउंडबार में से एक यह साउंड आपके लिए से 400 वाट की क्षमता के साथ आता है, जो घर के हर हिस्से को म्यूजिक के साथ झूमने पर मजबूर कर देता है। यह साउंडबार 3.54 इंच के 5-स्पीकर और 6.5 इंच के सबवूफर के माध्यम से भारी, समृद्ध और इमर्सिव बास देने के लिए जबरदस्त 3D सराउंड साउंड प्रदान करता है।

इस साउंडबार की डायनामिक LED लाइटिंग आकर्षक है और यह म्यूजिक के साथ-साथ चलता है क्योंकि यह बीट दर बीट बहती है। आप इस 5.1 होम थिएटर के साथ ज्यादा कंट्रोल का प्रयोग कर सकते हैं, क्योंकि इसमें ट्रेबल, बास और समग्र वॉल्यूम के लिए अलग-अलग एडजेस्टेबल बटन है। GOVO Soundbar Price: Rs 11,999

4. GOVO GOSURROUND 950 | 280W Soundbar

इस साउंडबार के साथ आप 5.1 चैनल सराउंड साउंड कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करने वाले हैं, जिसमें तीन 3.54 इंच के स्पीकर और दो 2.25 इंच के स्पीकर हैं। इन स्पीकर में पीक-टियर 3D सराउंड साउंड आउटपुट के साथ-साथ DSP की भी सक्षमता है। इस पूरे सेटअप को 6.5 इंच के सबवूफर द्वारा बढ़ाया गया है, जो ओवरआल आडियो आउटपुट में बहुत गहराई जोड़ता है।

यह डायनामिक LED लाइटिंग के साथ आपको इस कुल 5 इक्वलाइज़र मोड के साथ काम करने का मौका मिलता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार मूवी, न्यूज़, 3D मोड और म्यूज़िक के बीच स्विच कर सकते हैं। Govo Sound System Price: Rs 7,999.

5. GOVO GoSurround 960W | 550Watt Soundbar

यह साउंडबार बेहतरीन ऑडियो अनुभव देने में सक्षम है, जो हर बिट उतना ही हाई रेजोल्यूशन है जितना कि वे कहते हैं। आप इसके साथ अपनी पसंदीदा फ़िल्मों को देखिए, एल्बम सुनिए। पावरउल 6.5 इंच सबवूफर के साथ आने वाला यह साउंडबार आपको उच्च-गुणवत्ता वाला ऑडियो कॉम्प्लीमेंट्री, डीप ग्रोलिंग बास देता है।

टीवी के लिए यह साउंडबार HDMI, USB, ब्लूटूथ, वाई-फाई और अन्य चैनलों के माध्यम से मल्टी-कनेक्टिविटी प्रदान करता है। आप इसके साथ न्यूज, फ़िल्मे और म्यूजिक देखने के लिए इक्वलाइज़र मोड का इस्तेमाल करें। इसमें एक 3D मोड भी है, जो आडियो को एक और आयाम प्रदान करता है। GOVO Soundbar Price: Rs 9,999.

अमेजन पर सभी साउंडबार के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. क्या गोवो एक अच्छा ब्रांड है?

देखिए जब बजट साउंडबार और होम थिएटर की बात आती है, तो गोवो एक शानदार ब्रांड है। इसके पास साउडबार की कुछ बेहतरीन सीरीज है।

2.गोवो होम थिएटर अच्छा है या बुरा?

गोवो बजट के साथ-साथ बेहतरीन साउंड क्वालिटी का संयोजन प्रदान करता है। किफायती होने के बावजूद टीवी के लिए इसके साउंडबार काफी शानदार है।

3. साउंडबार के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

फिलहाल इस सूची में गोवो सबसे ऊपर है, जबकि आप ज़ेब्रोनिक्स, जेबीएल, सोनी और सैमसंग को सबसे प्रमुख ब्रांड की ओर भी अपनी सुविधानुसार स्विच कर सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey