जहांपना तुसी ग्रेट हो 43 Inch Television कुबूल करो, जिसमें मिलेगा 178 डिग्री वाइड व्यू Smart TV एंगल की खासियत

43 Inch Smart TV - घर के लिए चाहिए एक स्मार्ट टीवी लेकिन बजट और स्क्रीन साइज को लेकर काफी कंफ्यूजन चल रहा है तो हम आपकी मदद करेंगे आपके लिविंग रुम के लिए एक टीवी खोजने में। स्मार्ट टीवी को लेते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए उसके लिए यहां जानकारी दी गई है साथ ही इनमें आपको मिलेगा LED TV के फीचर्स भी।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 10 Jan 2024 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jan 2024 12:58 PM (IST)
जहांपना तुसी ग्रेट हो 43 Inch Television कुबूल करो, जिसमें मिलेगा 178 डिग्री वाइड व्यू Smart TV एंगल की खासियत
जहांपना तुसी ग्रेट हो 43 Inch Television कुबूल करो, जिसमें मिलेगा 178 डिग्री वाइड व्यू Smart TV एंगल की खासियत

43 Inch Smart TV: 90 के दशक ले लोग भलीभांति जानते है कि टेलीविजन का इतिहास काफी पुराना है। पहले के समय में टेलीविजन ब्लैक इन व्हाइट होते थे, उसके बाद कलर का दौर आया और फिर स्मार्ट टीवी को दौर चल रहा है, जिसे काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। स्मार्ट टेलीविजन की कीमत इतनी सस्ती है कि इसे हर घर में देखा जा रहा है। ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि यदि लिविंग रुम के लिए कोई Television लेना है, तो किस साइज का लिया जाए और किस ब्रांड का लिया जाए।

यदि आप बजट को लेकर एक स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते है, तो उसमें हम आपको 43 इंच टीवी स्क्रीन साइज लेने के लिए कहेंगे, क्योंकि इसका साइज बड़ा और कीमत काफी कम है अमेज़न पर। बात करें 43 Inch Smart TV और TV Price में ब्रांड की तो हम कई ब्रांड के विकल्प लेकर आए है, जिसे भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, साथ ही इनमें 4K स्क्रीन और 3D साउंड भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें - दूध मांगोगे तो 65 Inch TV Dimension देंगे, क्योंकि साउंड 3D, स्क्रीन 4K और स्मार्ट टीवी में सैमसंग, सोनी, वनप्लस ब्रांड

43 Inch Smart TV: कीमत, फीचर्स और खासियत

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया कि Television में कम कीमत के अनुसार कई ब्रांड को हमने लेख में चयनित किया है, जिसमें 4K अल्ट्रा एचडी स्क्रीन और 3D साउंड की खूबियां मौजूद है, साथ ही इनमें कनेक्टिविटी के ऑप्शन भी दिए गए है। 43 इंच टीवी में एमआई(MI TV), वनप्लस(OnePlus TV), सैमसंग(Samsung TV), सोनी(Sony TV), टीसीएल(TCL TV) ब्रांड के विकल्प शामिल है। मार्केट से काफी सस्ते दाम आपको अमेज़न पर मिलेंगे।

1.Haier 109 cm (43 inches) 4K Smart LED Google TV

43 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह स्मार्ट टीवी बहुत किफायती कीमत पर पेश किया जाता है और यह यूजर्स के लिए उन सभी फीचर्स के साथ आता है, जो कि नए जमाने वाली किसी नई टीवी में होना चाहिए।

यह 4K TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और अपने पावरफुल डॉल्बी ऑडियो स्पीकर के पूरे रूम को धमक से भर देता है। Haier Smart TV Price: Rs 27,990.

खासियत

आकर्षक पिक्चर क्वालिटी 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. MI TV 43 Inch X Series 4K Ultra HD LED TV

सबसे पहले बात करते हैं MI 43 Inch TV की, इसमें 4K अल्ट्रा एचडी स्क्रीन की खूबियां दी गई है, जिसमें सिनेमाई एक्सपीरियंस आपको मिलता है। 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल के साथ आप घर पर सिनेमा का आनंद ले सकते हैं।

एमआई Android TV में कनेक्टिविटी फीचर्स में डुअल बैंड वाई-फाई, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट शामिल किए गए है। MI TV Price: Rs 26,999.

खासियत -

ब्लूथूट 5.0 30 वॉट आउटपुट साउंड शामिल इनबिल्ट/सपोर्टिड ऐप्स शामिल 4K डॉल्बी विजन 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल

3. OnePlus TV 43 Inch Y Series 4K Ultra HD LED TV

टेलीविजन में वाई सीरिज के साथ 4K अल्ट्रा एचडी स्क्रीन खूबियों वाला OnePlus 43 Inch TV को चुन सकते हैं। इसमें इनबिल्ट एलेक्सा शामिल है, जिसे आप वॉइस कंट्रोल के द्वारा ऑपरेट कर सकते हैं।

वनप्लस 43 Inch Smart TV में 24 वॉट आउटपुट साउंड दी गई है, जिसमें अलग से स्पीकर की आवश्यकता नहीं होती है। इसमें गूगल असिस्टेंट की खासियत शामिल है। बैजल-लैस डिस्प्ले के साथ सिनेमा का आनंद ले। OnePlus TV Price: Rs 29,999.

खासियत -

24 वॉट आउटपुट साउंड शामिल इनबिल्ट/सपोर्टिड ऐप्स शामिल 4K डॉल्बी विजन गामा इंजन शामिल

4. Samsung TV 43 Inch Crystal 4K Neo Series Ultra HD LED TV

लेड टीवी की खूबियों के साथ पेश है Samsung 43 Inch TV, जिसमें क्रिस्टल 4K सीरिज अल्ट्रा एचडी शामिल है। सैमसंग स्मार्ट टीवी में 43 इंच की काफी अधिक डिमांड है, क्योंकि यह घर पर ही सिनेमा का अनुभव देता है।

सैमसंग Google TV में आप इसकी परिष्कृत रंग मानचित्रण तकनीक के कारण अधिक जीवंत रंग अभिव्यक्तियों का भी अनुभव करेंगे। जैसा आप सिनेमा की स्क्रीन के साथ आनंद करते है, वैसा ही अनुभव सैमसंग देता है। 3डी ऑडियो का आनंद लें। Samsung TV Price: Rs 30,990.

खासियत -

ब्लूथूट 5.0 3D ऑडियो इनबिल्ट/सपोर्टिड ऐप्स शामिल 4K डॉल्बी विजन

5. Sony TV 43 Inch 4K Ultra HD LED TV

बात करते है 4K सीरिज अल्ट्रा एचडी में Sony 43 Inch TV की, जिसमें 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल शामिल किया गया है। जो देता है सिनेमाई एक्सपीरियंस। 20 वॉट आउटपुट साउंड के साथ बेहतर ध्वनि का आनंद लें।

सोनी 43 Inch Smart TV में कनेक्टिविटी ऑप्शन में सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 1 यूएसबी पोर्ट दिया गया है। Sony TV Price: Rs 40,990.

खासियत -

178 डिग्री वाइड व्यू एंगल ब्लूथूट 5.0 20 वॉट आउटपुट साउंड शामिल इनबिल्ट/सपोर्टिड ऐप्स शामिल 4K डॉल्बी विजन

6. TCL TV 43 Inch Bezel-Less S Series Full HD LED TV

लेड टीवी में बैजल-लैस एस सीरिज स्क्रीन के साथ पेश है TCL 43 Inch TV स्मार्ट, जिसमें शामिल है एंड्रॉइड टीवी की खासियत, इन-बिल्ट वाई-फाई, स्क्रीन मिररिंग, 1 जीबी रैम, 8 जीबी रोम, 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर और इन-बिल्ट ऐप्स में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़्नी+हॉटस्टार आदि।

टीसीएल 43 इंच Television में 24 वॉट आउटपुट साउंड के साथ एक्सपीरियंस ले सकते हैं एक सिनेमा का, जिसमें अलग से स्पीकर की जरुरत नहीं पड़ती है। डिस्प्ले में A+ ग्रेट पैनल शामिल है। TCL TV Price: Rs 16,990.

खासियत -

178 डिग्री वाइड व्यू एंगल ब्लूथूट 5.0 24 वॉट आउटपुट साउंड शामिल डिस्प्ले में A+ ग्रेट पैनल 4K डॉल्बी विजन

FAQ - 43 Inch Smart TV के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे अच्छा 43 इंच का स्मार्ट टीवी कौन सा है?

1. Hisense Bezel less Series 4K Ultra HD Android TV

2. Redmi F Series 4K Ultra HD Smart LED Fire TV

3. MI TV 43 Inch X Series 4K Ultra HD Google TV

4. OnePlus TV 43 Inch Y Series 4K Ultra HD LED TV

5. Samsung TV 43 Inch Crystal 4K Neo Series Ultra HD Television

6. Sony TV 43 Inch 4K Ultra HD QLED TV

7. TCL TV 43 Inch Bezel-Less S Series Full HD OLED TV

2. कौन सी कंपनी का स्मार्ट टीवी सबसे अच्छा है?

LG 32" HD Ready Smart Android TV

Samsung 43 Inch TV Crystal iSmart 4K Ultra HD Google TV

Lloyd 75" 4K Ultra HD Smart Television

Sony 43 Inch TV 4K Ultra HD QLED TV

MI 43 Inch TV X Series 4K Ultra HD OLED TV

OnePlus 43 Inch TV Y Series 4K Ultra HD Android TV

TCL 43 Inch TV Bezel-Less S Series Full HD Google TV

3. क्या 43 इंच एक अच्छा आकार का टीवी है?

55-इंच टीवी की तुलना में, 43-इंच स्क्रीन चुनने से आपको $100 या अधिक की बचत होगी। निश्चित रूप से, यदि आपके पास जगह है तो बड़ी स्क्रीन के लिए थोड़ा अतिरिक्त खर्च करना उचित है, लेकिन अच्छे दृश्य अनुभव का आनंद लेने के लिए 43 Inch अभी भी एक उपयुक्त आकार है।

अमेज़न पर सभी 43 Inch Smart TV के विकल्पों की जांच करें.

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal