गुरू! जलवा है इन 43 Inch QLED Google TV का भारत में, 5 जुलाई को मिर्जापुर सीजन 3 के आने पहले करें ऑर्डर

उपलब्ध विकल्पों की लंबी सीरीज के बीच 43 Inch QLED Google TV सेगमेंट अपने आकार पिक्चर क्वालिटी और स्मार्ट सुविधाओं का सही संतुलन देता है। फिर चाहे आप रोमांचक स्पोर्ट मैच का आनंद ले रहे हों अपनी पसंदीदा सीरीज़ को लगातार देख रहे हों या फिर दिन भर की खबरें देख रहे हों ये टेलीविजन सेट अलग तरह के इमर्सिव व्यूइंग का अनुभव देते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 19 Jun 2024 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 05:56 PM (IST)
गुरू! जलवा है इन 43 Inch QLED Google TV का भारत में, 5 जुलाई को मिर्जापुर सीजन 3 के आने पहले करें ऑर्डर
गुरू! जलवा है इन 43 Inch QLED Google TV का भारत में, 5 जुलाई को मिर्जापुर सीजन 3 के आने पहले करें ऑर्डर

आज के दौर में अपने घर, परिवार और फ्रेंड के साथ मूवी देखते हुए कॉफी की चुस्की लेने से बेहतर क्या हो सकता है? इस काम में आपकी मदद अत्याधुनिक सुविधाओं वाली वह टेलीविजन कर सकती है, जो कि हर विजुअल को शानदार क्लीयारिटी और वाइब्रेंट कलर के साथ जीवंत कर देता है। रोजमर्रा के पलों को यादगार अनुभवों में बदलने वाले स्मार्ट टीवी सेंटर पॉइंट के रूप में काम करते हैं। वर्तमान में स्मार्ट तकनीक के आगमन के साथ टेलीविज़न केवल स्क्रीन से आगे बढ़ गए हैं, बल्कि अनलिमिटेड कंटेंट और कनेक्टिविटी की दुनिया के द्वार भी खोल दिए है। भारत में सिनेमा के प्रति प्रेम बहुत गहरा है और यही कारण है कि तकनीक के प्रति उत्साही लोग नए इनोवेशन वाली शानदार Television की तलाश करने लगे हैं।

देखा जाए तो भारत में उपलब्ध विकल्पों की लंबी सीरीज के बीच 43 Inch QLED Google TV सेगमेंट अपने आकार, पिक्चर क्वालिटी और स्मार्ट सुविधाओं का एक सही संतुलन देता है। फिर चाहे आप एक रोमांचक स्पोर्ट मैच का आनंद ले रहे हों, अपनी पसंदीदा सीरीज़ को लगातार देख रहे हों या फिर दिन भर की खबरें देख रहे हों, ये टेलीविजन सेट अलग तरह के इमर्सिव व्यूइंग का अनुभव देते हैं। चूंकि इन दिनों बाजार में विकल्पों की भरमार है, इसलिए अपने लिए एक टीवी सेट का चयन करना मुश्किल कार्य हो सकता है। हम यहां आपका काम आसान करने जा रहे हैं।

सबसे अच्छे 43 इंच क्यूएलईडी गूगल टीवी (Best 43 Inch QLED Google TV In India): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

दरअसल टीवी की खरीददारी से पहले उसका रेजोल्यूशन, डिस्प्ले तकनीक, स्मार्ट फीचर्स और ब्रांड विश्वसनीयता जैसे कारक निर्णय लेने की प्रक्रिया को जटिल बनाते हैं। लिहाजा आपकी सहायता करने के लिए हमने भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी टीवी की एक सूची बनाई है, जो कि 43 इंच में आते हैं। आप नीचे देखिए और इनका मुल्यांकन करते हुए एक विकल्प का चयन करें।

1. TCL 43 inch 4K Smart QLED TV

भारत के टेलीविजन बाजार में TCL एक लोकप्रिय नाम है और यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस 43 इंच टीवी को भारत में बहुत पसंद किया जाता है और आप इस पर नेटफ्लिक्स, जी5, प्राइम वीडियो, सन टीवी, यूट्यूब और हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्म का आनंद ले सकते हैं। इसका डिजाइन काफी आकर्षक है और यह आपके मनोरंजन के लेवल को इन्हेंस करता है।

इस टीवी को गेम मास्टर मिला है, जो अपने एडवांस तकनीक के साथ अगले लेवल के गेमिंग का अनुभव कराता है। यानी यह गेमर्स के लिए भी एक उपयुक्त चयन है। इस टीवी में एडवांस डिस्प्ले और ऑडियो तकनीक मिलता है और गेम मास्टर के साथ सहज स्ट्रीमिंग मिलता है। TCL Smart TV Price: Rs 31,399.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- टीसीएल प्लेटफॉर्म - गूगल डिस्प्ले साइज - 43 इंच रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल तकनीक - QLED रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 स्पीकर क्षमता - डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट

सुविधाएं

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎Wi-Fi, USB, एथरनेट और HDMI कनेक्टिविटी

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Acer 43 inch QLED Google TV

भारत में ताइवानी ब्रांड एसर भी एक उभरता हुआ नाम है और यह वी सीरीज वाली टीवी है, जिसे QLED पैनल के साथ पेश किया जाता है। इस टीवी की सबसे खास बात यह है कि इसे सेगमेंट में सबसे बेहतर डॉल्बी एटमस वाले 30 वॉट के स्पीकर के साथ पेश किया जाता है, जो कि पूरे रूम को धमक से भर देता है। इसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है और यही कारण है कि इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है।

इस Television लेट में आप अपने पसंदीदा प्रोग्राम के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाउ, जिओसिनेमा, हंगामा, हॉटस्टार और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को भी लाइव कर सकते हैं। Acer QLED TV Price: Rs 27,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- एसर प्लेटफॉर्म - गूगल डिस्प्ले साइज - 43 इंच रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल तकनीक - QLED रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 स्पीकर क्षमता - डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट

सुविधाएं

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎Wi-Fi, USB, एथरनेट और HDMI कनेक्टिविटी

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे मिनी एलईडी टीवी (Best Mini LED TV In India).

3. Toshiba 43 inch 4K Smart TV

अगर आप अपने लिए एक किफायती टीवी की तलाश में हैं तो आप तोशिबा के इस टीवी का भी चयन कर सकते हैं, क्योंकि यह उन सभी सुविधाओं के साथ लैस की गई है, जो कि एक आधुनिक टीवी की जरूरत होती है। इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसकी यूजर रेटिंग 5 में से 4.2 स्टार की है।

इस टीवी में आप अपने पसंदीदाद टीवी प्रोग्राम के साथ-साथ अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जिओसिनेमा, जी5, हॉटस्टार आदि का भी आनंद ले सकते हैं। Toshiba Google TV Price: Rs 27,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- तोशिबा प्लेटफॉर्म - गूगल डिस्प्ले साइज - 43 इंच रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल तकनीक - QLED रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 स्पीकर क्षमता - डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट

सुविधाएं

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎Wi-Fi, USB, एथरनेट और HDMI कनेक्टिविटी

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Hisense 43 inch 4K HD TV

आपका बजट थोड़ा और कम है तो फिर चिंता करने की अभी भी जरूरत नहीं है, क्योंकि हिसेंसे के इस किफायती ऑप्शन को खासकर आपके लिए ही डिजाइन किया गया है। इस टीवी की खास बात यह है कि आप इसे एलेक्सा के माध्यम से अपने वॉइस से कंट्रोल कर सकते हैं।

यानी आप इसे अपनी आवाज पर चला सकते हैं। इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इसका डिजाइन का काफी स्लीम है, जो आपके कमरे की सजावट में चार चांद लगाता है और यह आपको मनोरंजन की नई दुनिया में लेकर जाता है। Hisense QLED TV Price: Rs 24,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- हिसेंसे प्लेटफॉर्म - गूगल डिस्प्ले साइज - 43 इंच रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल तकनीक - QLED रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 स्पीकर क्षमता - डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट

सुविधाएं

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎Wi-Fi, USB, एथरनेट और HDMI कनेक्टिविटी

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Kodak 43 inch Smart QLED TV

कोडक ब्रांड की यह टीवी अपने QLED पैनल के साथ नैनोक्रिस्टल समृद्ध, वाइब्रेंट क्लीयारिटी के साथ इमेज प्रदान करके मनोरंजन को बढ़ाने में सहायता करते हैं। आंखों को आनंददायक देखने के एक्सपीरिएंस के लिए वाइब्रेंट कलर और इमेज प्रदान करते हुए कंट्रास्ट लेवल को काफी हद तक बढ़ाती है।

यह कोडक गूगल टीवी एएमओ डिस्प्ले तकनीक के साथ उत्कृष्ट देखने का अनुभव प्रदान करती है और गेम खेलते समय या अपनी पसंदीदा फिल्में देखते समय बुद्धिमानी से अलग-अलग प्रकाश स्थितियों में एडजस्ट हो जाती है, ताकि आंखों को कोई नुकसान ना हो। Kodak Smart TV Price: Rs 21,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- कोडक प्लेटफॉर्म - गूगल डिस्प्ले साइज - 43 इंच रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल तकनीक - QLED रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 स्पीकर क्षमता - डॉल्बी ऑडियो के साथ 40 वॉट

सुविधाएं

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎Wi-Fi, USB, एथरनेट और HDMI कनेक्टिविटी

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी स्मार्ट टीवी के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. भारतीय बाजार पर हावी टॉप टीवी ब्रांड कौन हैं?

भारत के टीवी बाजार में शाओमी, सैमसंग, एलजी और सोनी जैसे ब्रांड हावी हैं और ये टीवी ब्रांड अलग-अलग प्रकार के यूजर्स की प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए कई तरह की सुविधाएँ, आकार और प्राइज रेंज में आते हैं।

2. क्या ऐसी कोई टीवी है, जो HDMI 2.1 और हाई रिफ्रेश रेट के साथ आता है?

जी हाँ, भारत में कई 4K TV हैं, जो एडवांस सुविधाओं की चाह रखने वाले लोगों की ज़रूरतों को पूरा करते हैं। इनमें सोनी, सैमसंग और एलजी जैसे ब्रांड शामिल हैं, जो कि गेमिंग और मल्टीमीडिया एक्सपीरिएंस के लिए आदर्श हैं।

3. भारत में बजट फ्रेंडली 4K TV कौन सी है?

शानदार पिक्चर क्वालिटी वाला बजट फ्रेंडली विकल्प उपर दिए विकल्पों के साथ-साथ आपके लिए शाओमी का 4X सीरीज़ वाला भी हो सकता है। यह किफायती कीमत पर 4K रेजोल्यूशन, HDR सपोर्ट और स्मार्ट टीवी सुविधाएँ प्रदान करता है, जिसके कारण यह यूजर्स के बीच एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey