QLED और LED TV के भी बाप हैं ये 4K OLED TV, धांसू फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त एंटरटेनमेंट की गारंटी

Best 4K OLED TV In India - अगर आप अपने घर के लिए आधुनिक सुविधाओं वाली एक प्रीमियम टीवी चाहते हैं और उसके लिए ज्यादा पैसा खर्च करने की भी सोच रखी है तो आपके लिए OLED पैनल के साथ वाली TV से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। लिहाजा इस लेख में उन टीवी सेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके लिए उपयुक्त है।

By Publish:Sun, 06 Aug 2023 02:26 PM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2023 03:33 PM (IST)
QLED और LED TV के भी बाप हैं ये 4K OLED TV, धांसू फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त एंटरटेनमेंट की गारंटी
QLED और LED TV के भी बाप हैं ये 4K OLED TV, धांसू फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त एंटरटेनमेंट की गारंटी

Best 4K OLED TV In India: एडवांस सुविधाओं से लैस OLED टीवी निश्चित तौर पर बाजार में उपलब्ध सबसे एडवांस टीवी में से एक है, क्योंकि इसमें कलर क्लीयरिटी बढ़िया है और पिक्चर क्वालिटी एकदम से स्पष्ट होती है। इस तकनीक वाले स्मार्ट टीवी आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को बेहतर बनाते हैं और इनमें आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों के हाई-डेफिनिशन वर्जन को देखने के साथ-साथ OTT प्लेटफार्म को भी स्ट्रीम कर सकते हैं। इस तरह अगर आप अपने लिविंग रूम के लिए बड़ी स्क्रीन साइज में एक नए Television सेट को खरीदना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है।

दरअसल इस लेख में हम आपके लिए Best 4K OLED TV In India और TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो कि आपको विकल्पों का चयन करने में मदद करेगी। इस लेख में जिन टेलीविजन सेट को सूचीबद्ध किया गया है, वो घर पर आपको सिनेमा हाल जैसा अनुभव देते हैं। इन टीवी सेट में दमदार पिक्चर और साउंड क्वालिटी  है और ये अपने एडवांस फीचर्स के साथ अपनी ज्यादा कीमत को सही भी ठहराती हैं।

Best 55 Inch OLED TV In India की भी करें जांच.

Best 4K OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में कम ही ऐसे टेलीविजन ब्रांड हैं, जो OLED पैनल के साथ अपने Television सेट की पेशकश करते हैं। लिहाजा हम यहां पर आपको भारत में उपलब्ध कुछ ऐसे चुनिंदा मॉडल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्स बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं और अपने लिए एक बेहतर विकल्प का चयन करते हैं।

1. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

यह Sony Google TV यूजर्स के लिए 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है और यूजर्स ने इसे 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 55 Inch TV को फीचर्स के रूप में हैंड्स फ्री सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्टस ऐप्पल एयरप्ले, ऐप्पल होमकिट और एलेक्सा कनक्टिविटी जैसी सुविधाएं मिलती है। साथ ही यह प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 1,24,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट Dolby एटमस के साथ 30 वॉट का साउंड

2. LG 121 cm (48 inches) 4K Ultra HD Smart OLED TV

यह LG 4k TV 48 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश की जाती है और आपको घर पर ही थिएटर का एहसास कराती है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसमें आप अपने पंसदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, वूट, हॉटस्टार और सोनीलिव जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं, जो कि इसे Best 4K OLED TV In India बनाता है। LG OLED TV Price: Rs 59,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Metz 138 cm (55 Inch) 4K UHD Smart Android OLED TV

यह Metz TV 55 इंच की स्क्रीन साइज में आती है और आपके लिविंग रूम के लिए एकदम आदर्श है, क्योंकि यह आपको घर पर ही थिएटर का एहसास कराता है। इस 55 Inch TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 120 hertz के रिफ्रेश रेट और 20 वॉट के साउंड के साथ पेश किया जाता है, जो देखने का बढ़िया अनुभव देता है। Metz Smart TV Price: Rs 68,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

4. MI Xiaomi 138.8 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart Android OLED TV

इस MI TV को यूजर्स ने 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे फीचर्स के रूप में Android TV 11, पैचवॉल 4, पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड जैसी सुविधाएं मिलती है। इस 55 Inch TV में आप 200 से भी ज्यादा मुफ्त लाइव चैनल देख सकते हैं और यह प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज़्नी + हॉटस्टार और यूट्यूब आदि को सपोर्ट करता है, जो कि इसे Best 4K OLED TV In India बनाता है। MI OLED TV Price: Rs 84,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का साउंड

5. JJ Traders Generic JEEBEE 55 Inch Frameless OLED TV

यह JJ Traders TV आपके लिए एक किफायती और परफेक्ट विकल्प है और यह Android TV प्लेफार्म पर संचालित होता है, जो कि आपको आपकी मनपसंदीदा एप को डाउनलोड करने की अनुमति देता है। JJ Traders Smart TV Price: Rs 54,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन Android TV प्लेफार्म पर संचालित

अमेजन पर सभी OLED TV की करें जांच.

FAQ: OLED TV के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. क्या OLED TV सुरक्षित होते हैं?

शुरु-शुरू में OLED TV आया तो कई तकनीकी खामियां रहीं, लेकिन अब लगभग सभी OLED टीवी में बर्न इन को रोकने के लिए कई उपाय किए गए हैं, इसलिए यह तकनीक सुरक्षित है।

2. टीवी में OLED पैनल का क्या अर्थ है?

OLED का फुल फार्म ऑर्गेनिक लाइट इमिटिंग डाइओड होता है, जो कि टीवी और अन्य डिजिटल डिस्प्ले के लिए उपलब्ध नई तकनीकों में से एक है और रियल विजुअल का एहसास कराता है।

3. Television सेट में सबसे अच्छी टेक्नोलॉजी क्या है?

अगर आप कीमत की परवाह किए बिना सबसे अच्छी और संभव पिक्चर क्वालिटी चाहते हैं, तो OLED TV सबसे बेहतर है, क्योंकि वर्तमान में बाजार में उपलब्ध किसी भी टीवी की तुलना में बेस्ट एचडीआर पिक्चर क्वालिटी, बेस्ट स्पीड और बड़े व्यूइंग एंगल के साथ आते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By