50 हजार के पार भी नहीं है इन 55 Inch 4K Smart TV की कीमत, इन्हें देख बिसर जाओगे QLED पैनल वाली टीवी

Best 55 Inch 4K Smart TV In India - अच्छी क्वालिटी वाला टीवी हर किसी की जरूरत होता है क्योंकि यह हमारे पसंदीदा शो देखने से लेकर खेलों को देखने में मदद करता है। आपकी खोज को आसान बनाने के लिए हमने यहां पर सोनी टीसीएल वीयू और अन्य ब्रांड कुछ बेहतरीन टीवी की एक सूची तैयार की है जिनपर आपको नज़र डालना चाहिए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 13 Dec 2023 03:14 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 07:43 PM (IST)
50 हजार के पार भी नहीं है इन 55 Inch 4K Smart TV की कीमत, इन्हें देख बिसर जाओगे QLED पैनल वाली टीवी
50 हजार के पार भी नहीं है इन 55 Inch 4K Smart TV की कीमत, इन्हें देख बिसर जाओगे QLED पैनल वाली टीवी

Best 55 Inch 4K Smart TV In India: टेक्नोलॉजी की इस तेज रफ्तार भरी दुनिया में हमारा जीवन कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स पर काफी निर्भर हो गया है। लोगों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स तक आजकल हर चीज़ स्मार्ट और मॉडर्न हो गए हैं। आजकल के टेलीविज़न सेट में पैक की गई नई स्मार्ट तकनीक ने कई अलग-अलग पहलुओं को कैप्चर करती हैं, जिससे डॉल्बी ऑडियो, बढ़ी हुई पिक्चर क्वालिटी, लोगो की जरूरतों के अनुसार ऐप्स, वॉयस कंट्रोल, गेमिंग और अन्य सुविधाओं के साथ Television को देखना काफी असाधारण हो गया है।

हालाँकि अपने लिए किसी टीवी को ढूंढना थोड़ा व्यस्त भरा काम हो सकता है। लिहाजा आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए हमने आपके देखने के लिए Best 55 Inch 4K Smart TV In India और LED TV Price की की एक सूची तैयार की है, जो कि खरीददारी करने में आपकी मदद करेगा। ये टीवी सेट आपकी जरूरतों के बिल्कुल उपयुक्त हैं और इनके माध्यम से अपना वीकेंड और खाली समय अपने प्रियजनों के साथ अपनी पसंदीदा फिल्में या शो को देखकर बिता सकते हैं।

Best Samsung 43 Inch 4K Smart TV In India पर भी कीजिए विजिट.

Best 55 Inch 4K Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां लोगों की सुविधा के लिए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे Television सेट को सूचीबद्ध किया गया है, जो कि आधुनिक सुविधाओं के साथ आते हैं। लिहाजा आप इन पर नज़र डालिए और उसमें से एक को चुनें, जो आपकी ज़रूरतों, प्राथमिकताओं और बजट के अनुकूल हो।

1. Haier 140 cm (55 inches) 4K Smart Google TV

डॉल्बी एटमस के साथ आने वाली इस टीवी का स्क्रीन साइज 55 इंच है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव देता है। इसमें अच्छी पिक्चर और साउंड क्वालिटी के लिए 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल है। यह टीवी गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है और इसकी कीमत भी काफी है। Haier LED TV Price: Rs 41,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

स्पीकर का क्षमता और बेहतर होना चाहिए था

2. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

यह हिसेंसे टीवी एंटरटेनमेंट को एडवांस करने की क्षमता रखता है क्योंकि यह अपने अल्ट्रा-ब्राइटनेस और 4000:1 कंट्रास्ट रेसियो के साथ लुभावने विजुअल प्रदान करता है। यह टीवी गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप्स को सपोर्ट करता है और इसका डॉल्बी एटमॉस स्पीकर मनमोहक आडियो प्रदान करता है। इस 55 Inch TV का आकर्षक डिज़ाइन आपके लिविंग रूम के भी शोभा को बढ़ाता है और स्टाइल और कंटेंट दोनों का जबरदस्त कॉम्बिनेशन प्रदान करता है। Hisense Smart TV Price: Rs 38,999.

प्लस पॉइंट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

डॉल्बी एटमस के साथ 24 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

स्पीकर का क्षमता और बेहतर होना चाहिए था

3. VU 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

GloLED सीरीज की यह Best 55 Inch 4K Smart TV In India जबरदस्त विजुअल क्लियरिटी और वाइब्रेंट कलर के लिए डॉल्बी विजन आईक्यू, एचडीआर10+ और एचएलजी तकनीक जैसी सुविधाओं के साथ आता है और इसका AI पीक्यू इंजन और डायनामिक बैकलाइट कंट्रोल पावरफुल पिक्चर क्वालिटी देता है। इस 55 Inch TV को क्रोमकास्ट और नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे ऐप्स का सपोर्ट मिलता है। बेज़ल-लेस डिज़ाइन और डॉल्बी एटमस ऑडियो इस Television सेट को एक धांसू एंटरटेनमेंट पॉइंट बनाता है। VU LED TV Price: Rs 36,999.

प्लस पॉइंट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

डॉल्बी एटमस के साथ 104 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

QLED पैनल होता तो और बेहतर होता

4. TCL 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

55 इंच की इस टीवी को HDR 10 और Google TV दिया गया है और यह अपने 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो और 7000+ ऐप्स की स्ट्रीमिंग भी प्रदान करता है। इस 55 Inch TV में हॉटकी के साथ स्मार्ट रिमोट तगड़ी पहुंच सुनिश्चित करता है और डॉल्बी ऑडियो-संचालित 56 वॉट का स्पीकर शानदार ऑडियो प्रदान करता है। यह टीवी में जबरदस्त ब्राइटनेस, बड़ा व्यूइंग एंगल और आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है। TCL Smart TV Price: Rs 37,990.

प्लस पॉइंट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

QLED पैनल होता तो और बेहतर होता

5. Westinghouse 139 cm (55 inches) LED Google TV

गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला यह टीवी अपने शानदार 4K रेजोल्यूशन और HDR 10 तकनीक के साथ अल्ट्रा-ब्राइट विजुअल प्रदान करता है। इस Best 55 Inch 4K Smart TV In India को 6GB का स्टोरेज, डॉल्बी एटमॉस ऑडियो और सुपर-रेस्पॉन्सिव माली-G52 ग्राफिक्स कोप्रोसेसर का स्मार्ट विकल्प मिलता है। वॉयस असिस्टेंट के साथ इसका स्मार्ट एर्गोनोमिक रिमोट नेविगेशन को सिंपल बनाता है, जबकि नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और अन्य जैसे आपके पसंदीदा ऐप्स के साथ कनेक्टिविटी घर में मल्टीपरपरज जोड़ बनाता है। Westinghouse LED TV Price: Rs 28,999.

प्लस पॉइंट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

डॉल्बी एटमस के साथ 48 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

QLED पैनल होता तो और बेहतर होता

6. Acer 139 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

QLED पैनल वाली यह TV गूगल टीवी एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता और यह अपने शानदार 4K रेजोल्यूशन, डॉल्बी विजन के साथ शानदार व्यूइंग एक्सपीरिएंस देता है। इस 55 Inch TV को 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ 30 वॉट का हाई फिडेलिटी स्पीकर, डुअल बैंड वाईफाई मिलता है। इसमें सुपर ब्राइटनेस, बड़ा कलर सरगम ​​और इंटेलीजेंट फ्रेम स्थिरीकरण का आनंद लिया जा सकता है और यह अपने आकर्षक डिज़ाइन, वन-क्लिक रिमोट और नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब कनेक्टिविटी के साथ घर को एंटरटेनमें सेंटर के रूप में बदल देता है। Acer Smart TV Price: Rs 39,999.

प्लस पॉइंट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का स्पीकर

नेगेटिव पॉइंट

QLED पैनल के साथ कुछ विशेष दिक्कत नहीं है

अमेजन स्टोर पर सभी 55 Inch 4K Smart TV के लिए यहां करें विजिट.

FAQ: Smart Television के बारे में पूछे जा रहे प्रश्न

1. किसी टीवी को लगातार कितने घंटे चला सकते हैं?

इकी कोई सीमा नही है, क्योंकि हवाई अड्डों और अन्य स्थानों पर टीवी सप्ताह के सातों दिन, दिन के 24 घंटे काम करते हैं, लेकिन एक बात ध्यान रखने योग्य है कि टीवी जितना ज्यादा काम करेगा, वह उतनी ही जल्दी खराब होगा।

2. क्या 4K टीवी एचडी से बेहतर है?

4K HDR के साथ ज्यादा एडवांस स्क्रीन इन मानकों को पूरा करती हैं और इनका सामान्य रेजोल्यूशन 3840x2160 का पिक्सेल होता है, जो कि ट्रेडिशनल HD से लगभग चार गुना ज्यादा होता है। मूल रूप से 4K डिवाइस सामान्य पिक्सेल से चार गुना अधिक पिक्सेल प्रदान करते हैं, जिससे तस्वीर और स्क्रीन की गुणवत्ता में सुधार होता है।

3. कोई 4K TV कितने समय तक चलता है?

अमूमन QLED TV लगभग सात साल तक चलते हैं, जबकि LED TV केवल 6 साल से ज्यादा चलते हैं, जिसका कारण इनमें बैकलाइट का शामिल होना है। हालाँकि एक औसत 4K टीवी की लाइफ काफी हद तक स्क्रीन की ब्राइटनेस और इस्तेमाल की गई संख्या पर भी निर्भर करता है। लिहाजा अगर 4K टीवी की देखभाल अच्छी तरह से देखभाल की जाती है, तो वह 10 साल से भी ज्यादा समय तक चल सकता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey