टीवी की दुनिया के नए 'तुर्रम खां' हैं ये 55 Inch Google TV, एक दिन निगल जाएंगे कई बड़े ब्रांडों की बिक्री

Best 55 Inch Google TV In India - अगर आप टेलीवजन देखने के बहुत शौकीन हैं और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं तो आप अब अच्छी जगह पर आ गए हैं क्योंकि इस लेख में हम आपको उन स्मार्ट टीवी की लिस्ट लेकर आए हैं जो कि 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किए जाते हैं और और गूगल टीवी प्लेटफार्म पर चलते हैं।

By Publish:Mon, 24 Jul 2023 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 19 Sep 2023 12:40 PM (IST)
टीवी की दुनिया के नए 'तुर्रम खां' हैं ये 55 Inch Google TV, एक दिन निगल जाएंगे कई बड़े ब्रांडों की बिक्री
टीवी की दुनिया के नए 'तुर्रम खां' हैं ये 55 Inch Google TV, एक दिन निगल जाएंगे कई बड़े ब्रांडों की बिक्री

Best 55 Inch Google TV In India: बहुत तेजी से बदलते इस दुनिया में हर आदमी अपने घर में स्मार्ट सुविधाओं वाली एक टीवी को लाना चाहता है, ताकि वह देश दुनिया की खबरों से अपडेट हो सके और अपनी पसंद की मूवी या प्रोग्राम को देख सके। भारत में अपना कारोबार कर रहे टीवी ब्रांड ने लोगों की इस नई जरूरत को बेहतर से पहचाना है और नए प्रयोगों व इनोवेशन से अपनी LED TV को और भी स्मार्ट बना दिया है, जिसकी वजह से इन Television सेट की कीमतों में काफी कमी आ गई है।

इन्हीं नए इनोवेशन में एक Google TV भी है, जिसने यूजर्स एक्सपीरिएंस को और भी शानदार बना दिया है। ऐसे में यदि आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने घर के लिए एडवांस सुविधाओं वाली एक नई Smart TV को लाना चाहते हैं, तो आपको यहां बताई Best 55 Inch Google TV In India और LED TV Price की जांच करनी चाहिए, जो कि खरीददारी के वक्त आपकी काफी मदद करेगा और आपको बहुत जगह पर भटकना नहीं पड़ेगा।

QLED TV Under 40000 की भी करें जांच.

Best 55 Inch Google TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत सारे गूगल टीवी टीवी प्लेटफार्म पर अपने Television सेट का निर्माण करते हैं और यहां पर जिन सेट के बारे में जानकारी दी रही है, वो Google Assistant के साथ Alexa सपोर्ट, बिल्ट इन क्रोमकास्ट और Apple AirPlay जैसी सुविधाओं की एक लंबी सीरीज के साथ आते हैं। इनमें यूजर्स Google Play स्टोर के माध्यम से अलग अलग सपोर्टेड ऐप्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

1. Haier 55 Inch 4K Metal Bezel Less Google Android TV

यदि आप किसी बड़ी स्क्रीन पर अपने मनोरंजन का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इस Haier Smart TV पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इसे आपके लिए 4के रेजोल्यूशन और डॉल्बी एटमस वाले दमदार साउंड के साथ पेश किया जाता है। इस 4K TV को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। Haier Google TV Price: Rs 48,500.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

बात अगर गूगल टीवी को लेकर की जाए तो सबसे पहला नाम इस Sony Smart TV का आता है, जिसे यूजर्स ने 4.8 स्टार की दमदार रेटिंi दी है। यह 55 Inch Smart TV भारत में बहुत लोकप्रिय है, जिसका अंदाजा केवल इस बात से चलता है कि इसे अकेले अमेजन पर 11 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। यह LED TV 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के व्यूइंग एंगल के साथ आता है। Sony Smart TV Price: Rs 57,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Vu 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

यूजर्स ने इस Vu LED TV को 5 में से 4.5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह भी भारत में बड़े पैमाने पर पसंद की जाती है। इस Best 55 Inch Google TV In India को आपकी सुविधा के लिए गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, किडमोड, एक्टिवोइस रिमोट कंट्रोल और क्रोमकास्ट के साथ पेश किया जाता है। Vu LED TV Price: Rs 34,999

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन नाइट मोड के साथ 50 वॉट का साउंड

4. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

भारत में हिसेंसे भले ही एक नया नाम है, लेकिन कम ही दिनों में इस चाइनीज कंपनी ने अपना बड़ा नाम बनाया है। इस Hisense 4K TV को भारत में बहुत पसंद किया जाता है। एक अलग नाम है। यह 55 Inch TV को नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, आक्सीजन प्ले, इरोज नाऊ, जियोसिनेमा, यूट्यूब, हंगामा और हॉटस्टार को सपोर्ट करता है। Hisense Google TV Price: Rs 32,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

5. TOSHIBA 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

भारत में 55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस TOSHIBA TV को बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। यह Best 55 Inch Google TV In India वॉचलिस्ट के साथ Google TV OS पर संचालित होता है और इसे गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट, डीएलएनए, एयरप्ले और वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड मिलता है। यह 55 Inch Smart TV को नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, सोनीलिव, हंगामा, जियोसिनेमा, ज़ी5 और इरोज नाउ को सपोर्ट करता है। Toshiba Smart TV Price: Rs 36,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

6. Acer 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

सूची में आखिरी नाम इस Acer TV का है और इसे देश में बहुत पसंद किया जाता है। इस 55 Inch TV को नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाउ, जियोसिनेमा, सोनीलिव और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। इस Smart TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है। Acer Google TV Price: Rs 34,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 36 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी 55 Inch Google TV की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. गूगल टीवी क्या काम करता है?

गूगल टीवी किसी Smart TV को नेविगेट करने में मदद करता है और इसका सेटटॉप बॉक्स आपकी पसंद को ध्यान में रखकर ऑप्शन सजेस्ट करता है। इसके साथ ही आपको फिल्मों, गानों और टीवी शो के सुझाव भी देता रहता है।

2. गूगल टीवी और एंड्रॉयड टीवी में क्या अंतर होता है?

Google TV का इंटरफ़ेस और यूजर्स अनुभव एंड्राइड से काफी अलग है। हालाँकि इसमें नेटफ्लिक्स, हुलु और एचबीओ नाउ समेत एंड्रॉइड जैसे अधिकांश ऐप्स तक पहुंच है, लेकिन ये ऐप्स Google की बजाय एंड्रॉइड डिवाइस पर काम करते हैं।

3. एंड्राइड और गूगल में कौन सा टीवी अच्छा है?

एंड्रॉइड टीवी और गूगल टीवी दोनों ही गेम चलाने में सक्षम हैं, लेकिन गेमिंग के लिए गूगल टीवी बेहतर प्लेटफॉर्म है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि Google TV में कई ऐसी विशेषताएं हैं, जो इसे ज्यादा गेमिंग-अनुकूल बनाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By