QLED TV की अकड़ निकाल देती हैं ये 55 Inch OLED TV - खूबियां देख थिएटर मालिक भी हुए भौचक

Best 55 Inch OLED TV In India - आपको नए जमाने के एंटरटेनमेंट के लिए नए नई तकनीक से लैस OLED पैनल वाले टेलीविजन सेट का चयन करने चाहिए क्योंकि ये सटीक कलर क्वालिटी के साथ स्पष्ट विजुअल क्वालिटी प्रदान करते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 12 Jun 2023 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jun 2023 01:18 PM (IST)
QLED TV की अकड़ निकाल देती हैं ये 55 Inch OLED TV - खूबियां देख थिएटर मालिक भी हुए भौचक
QLED TV की अकड़ निकाल देती हैं ये 55 Inch OLED TV - खूबियां देख थिएटर मालिक भी हुए भौचक

Best 55 Inch OLED TV In India: पिछले एक दशक में टेलीविजन के क्षेत्र में बड़ी क्रांति हुई है और हमारे टीवी सेट पहले के मुकाबले बेहतर से बेहतर हुए हैं। आज नए जमाने के OLED tv निस्संदेह आज सबसे ए़डवांस Television सेट हैं, जिसकी कलर क्लेरिटी बहुत अच्छी है और विजुअल क्वालिटी बहुत साफ है। ये स्मार्ट टीवी के साथ संयुक्त होने पर तकनीक नए अनुभवों और क्षमताओं की एक विस्तृत सीरीज का पिटारा खोलती हैं, जहां आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों के हाई-डेफिनिशन वर्जन को देख सकते हैं।

इसके साथ ही इन OLED TV को कई अतिरिक्त सुविधाओं और कार्यों के साथ पेश किया जाता है। यही वजह है कि इनकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा होती है। ऐसे में यदि आप अपने एंटरटेनमेंट के लेवल को नए सिरे पर लेना जाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best 55 Inch OLED TV In India और TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको सबसे अच्छा विकल्प की तलाश करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

Best 75 Inch TV In India की करें जांच.

Best 55 Inch OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत कम ही ऐसे Television सेट निर्माता हैं, जो OLED पैनल के साथ अपने सेट को पेश करते हैं। यहां हम आपको इस रेंज वाली 55 Inch TV के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

भारत में OLED पैनल वाले टेलीविजन सेट को लेकर बात की जाए तो सोनी ब्रेविया उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है, जिसके पास इसकी एक बड़ी रेंज है। यह Sony 55 Inch TV आपके घऱ और लिविंग रूम के लिए एकदम परफेक्ट है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, यूट्यूब और जी5 आदि को सपोर्ट करता है। Sony OLED TV Price: Rs 1,24,990.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का साउंड 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

LG 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED TV

यदि आप कम कीमत में धमाकेदार मनोरंजन के लिए एक नई 55 Inch Smart TV खरीदना चाहते हैं तो Best 55 Inch OLED TV In India की लिस्ट में शामिल यह LG 4K TV भी आपके लिए उपयुक्त विकल्प है। इस Television सेट को खरीददारों के लिए 20 वॉट के साउंड आउटपुट और 3840x2160 की रेजोल्यूशन के साथ पेश किया जाता है। LG Smart TV Price: Rs 99,990.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का साउंड 3840x2160 की रेजोल्यूशन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

Metz 138 cm (55 Inch) 4K UHD Smart Certified Android OLED TV

Android TV प्लेटफार्म पर संचालित होने वाली यह Metz 55 Inch TV भी भारत में उपलब्ध OLED TV में से एक है, जिसे 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है। इस टीवी में लोगों के शानदार एंटरटेनमेंट के लिए 3840x2160 की रेजोल्यूशन और 120 hertz का रिफ्रेश रेट दिया गया है और यह यूट्यूब, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स आदि को सपोर्ट करता है। Metz OLED TV Price: Rs 1,22,984.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का साउंड 3840x2160 की रेजोल्यूशन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV

XR सीरीज वाली इस Sony Google TV को भी भारत में बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.7 स्टार की रेटिंग दी है, जिसकी वजह से इसे भी Best 55 Inch OLED TV In India की लिस्ट में रखा गया है। इस 55 Inch Smart TV को गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, क्रोमकॉस्ट और ब्रेविया कैम सपोर्ट के साथ पेश किया जाता है। Sony Smart TV Price: Rs 1,52,990.

प्रमुख खासियत

50 वॉट का साउंड 3840x2160 की रेजोल्यूशन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

LG 139 cms (55 inches) LX1 Posé Series 4K Ultra HD Smart OLEDevo TV

अगर आप किसी Television में कुछ अलग ही लेवल की विजुअल क्वलिटी को महसूस करना चाहते हैं तो आपके लिए यह LG 4K TV एक परफेक्ट विकल्प है। ऑब्जेक्ट कलेक्शन वाली यह 55 Inch TV वास्तव में अधिक तरल और यथार्थवादी गेमिंग के लिए 120 हर्ट्ज पर डॉल्बी विजन गेमिंग 4के का समर्थन करने वाला पहला टेलीविजन है। LG OLED TV Price: Rs 1,49,900.

प्रमुख खासियत

40 वॉट का साउंड 3840x2160 की रेजोल्यूशन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

अमेजन पर सभी OLED TV की जांच करें.

FAQ: QLED TV के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. क्या ओएलईडी टीवी सुरक्षित हैं?

शुरुआती दिनों में OLED टीवी को इस घटना से परेशानी हुई, जिससे तकनीक सवालों के घेरे में आ गई। लेकिन इन दिनों लगभग सभी OLED टीवी बर्न इन को रोकने के लिए निवारक उपकरण होते हैं। ऐसे में इसके बारे में बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

2. टीवी में OLED का क्या मतलब है?

OLED का फुल फार्म ऑर्गेनिक लाइट इमिटिंग डाइओड है, जो कि टीवी और अन्य डिजिटल डिस्प्ले के लिए उपलब्ध नई तकनीकों में से एक है।

3. कौन सी टीवी तकनीक सबसे अच्छी है?

अगर आप कीमत की परवाह किए बिना सर्वोत्तम संभव पिक्चर क्वालिटी चाहते हैं, तो OLED टीवी वर्तमान में उपलब्ध किसी भी टीवी के सर्वोत्तम एचडीआर पिक्चर क्वालिटी, सर्वोत्तम स्पीड और बड़े व्यूइंग एंगल वाले होते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey