पिक्चर, स्पीकर और भौकाल! इन 55 Inch QLED TV को देख बोल उठोगे - अब नहीं चलाना छोटी टीवी

Best 55 Inch QLED TV In India - इस वक्त QLED पैनल वाले स्मार्ट टीवी ने घरेलू मनोरंजन की दुनिया में तूफान ला दिया है क्योंंकि यह 55 इंच के आकार और वाइब्रेंट विजुअल क्वालिटी के बीच सही संतुलन बनाता है। यह अपने आश्चर्यजनक 4K रेजोल्यूशन वाइब्रेंट कलर के साथ आपके लिविंग रूम या फिर ऑफिस को जबरदस्त सिनेमाई अनुभव देता है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 31 Oct 2023 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 31 Oct 2023 04:52 PM (IST)
पिक्चर, स्पीकर और भौकाल! इन 55 Inch QLED TV को देख बोल उठोगे - अब नहीं चलाना छोटी टीवी
पिक्चर, स्पीकर और भौकाल! इन 55 Inch QLED TV को देख बोल उठोगे - अब नहीं चलाना छोटी टीवी

Best 55 Inch QLED TV In India: भारत में इन दिनों QLED पैनल वाली टीवी की मांग में इजाफा हुआ है और लोग बड़ी स्क्रीन साइज वाली टीवी को भी पसंद कर रहे हैं, जिसका सबसे कारण इनका 4K अल्ट्रा एचडी रेजोल्यूशन है, जो कि फुल एचडी की तुलना में चार गुना ज्यादा पिक्सेल नंबर के साथ ऐसा विस्तार और स्पष्टता का स्तर देता है, जो वास्तव में लुभावना होता है। इनमें चाहे आप अपनी पसंदीदा फिल्में देख रहे हों, टीवी शो स्ट्रीम कर रहे हों या फिर गेमिंग कर रहे हों, हर बार विजुअल कलर और वाइब्रेंट इमेज के साथ जीवंत हो उठता है। ये Television सेट वास्तव में आपको शानदार ऑडियो भी अनुभव प्रदान करते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने घर या ऑफिस के लिए एक नए टीवी सेट को लेना चाहते हैं तो आपको 55 इंच की स्क्रीन साइज पर विचार कर सकते हैं। यही वजह है कि यहां पर हम आपके के लिए Best 55 Inch QLED TV In India और Smart TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, ताकि आपकी जरूरत पूरा हो सके। ये सभी टीवी सेट डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस वर्चुअल एक्स जैसी एडवांस ऑडियो तकनीक के साथ आते हैं, जो हल्की फुसफुसाहट से लेकर गड़गड़ाहट वाले विस्फोटों तक की ऑडियो गुणवत्ता को स्पष्ट रूप से महसूस कराता है।

Best Acer QLED TV In India की भी करें जांच.

Best 55 Inch QLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

किसी सामान्य Television सेट के मुकाबले QLED TV की स्मार्ट कार्यक्षमता उन्हें औरों से अलग बनाती है और इनके एंड्राइड या गूगल टीवी जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर चलने पर यूजर्स को कंटेंट की लंबी सीरीज प्राप्त होती है। ये सभी 55 Inch Smart TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार जैसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप को सपोर्ट करते हैं और इन्हें आप वॉयस कमांड पर भी कंट्रोल किया जा सकता है।

1. Acer 139 cm (55 inches) 4K QLED Smart Android TV

W सीरीज वाली यह Acer QLED TV वास्तव में Android TV पर संचालित होता है और इसे फीचर्स के रूप में गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, माइक, ऑडियो कंट्रोल स्मार्ट रिमोट आदि मिलते हैं। यह 55 Inch TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और डिज़्नी+हॉटस्टार आदि को सपोर्ट करता है और इसे 5 पिक्चर मोड, 2 जीबी की रैम और 16GB का स्टोरेज मिलता है। Acer QLED TV Price: Rs 52,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 30W का स्पीकर

2. OnePlus 138.8 cm (55 inches) 4K Android QLED TV

यह OnePlus Android TV इस Best 55 Inch QLED TV In India सूची का सबसे प्रीमियम मॉडल है और इसे यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस 55 Inch Smart TV को 50W की क्षमता वाला स्पीकर दिया गया है, जो कि बेहतरीन ऑडियो अनुभव देता है। चूंकि यह टीवी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, इसलिए यह कई ओटीटी प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। OnePlus Smart TV Price: Rs 49,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 50 वॉट का साउंड

3. SANSUI 140 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

आकर्षक विजुअल क्वालिटी वाले इस SANSUI 4K TV को दिया गया डॉल्बी विज़न स्क्रीन के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जाता है और इमर्सिव विजुअल का वादा करता है। इस 55 Inch TV को 20W स्पीकर, डॉल्बी एटमॉस और DTS ट्रसाउंड के साथ बेज़ल-लेस डिज़ाइन मिलता है, जो कि आपके पसंदीदा शो को वास्तविकता के करीब लाता है। यह उन सभी सुविधाओं के साथ आता है जो आप गूगल कनेक्शन के साथ चाहते हैं। SANSUI QLED TV Price: Rs 37,900.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

4. TCL 138.7 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

यह TCL QLED TV लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और इंडियन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह Best 55 Inch QLED TV In India जबरदस्त यूजर्स देता है, क्योंकि यह गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता जिसके माध्यम से सभी सब्सक्रिप्शन और आपके लिए उपलब्ध कंटेंट से नई फिल्में और शो खोज सकते हैं। TCL Smart TV Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

5. Vu 139 cm (55 inches) 4K Smart Android QLED TV

द मास्टरपीस ग्लो सीरीज वाली इस वीयू को 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन के साथ पेश किया जाता है और इसमें लोगों को 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल देखने को मिल जाता है। इस 55 Inch Smart TV को फीचर्स के रूप में वॉचलिस्ट, किड मोड, एक्टिवोइस रिमोट कंट्रोल, क्रोमकास्ट और पैरेंटल कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। Vu QLED TV Price: Rs 61,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 100 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी 55 Inch QLED TV की करें जांच.

FAQ: Smart TV के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. क्यूएलइडी टीवी की लाइफ कितना होता है?

QLED TV का जीवनकाल इस्तेमाल के आधार पर अलग-अलग होता है, लेकिन यह आम तौर पर लगभग 7 से 10 सालों तक चल सकता है।

2. मुझे 55 Inch TV सको कितनी दूरी से देखना चाहिए?

आपको 55 इंच की स्क्रीन साइज वाले Television सेट को देखने के अनुभव के लिए लगभग 5.5 से 7.5 फीट की दूरी पर बैठने की सिफारिश की जाती है।

3. क्या QLED या OLED सबसे अच्छा है?

QLED और OLED प्रत्येक की अपनी खूबियाँ हैं। QLED ब्राइट में उत्कृष्ट है और अच्छी रोशनी वाले कमरों के लिए बढ़िया है, जबकि OLED सही ब्लैक कलर और देखना का बड़ा एंगल प्रदान करता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey