इन नई-नवेली 55 Inch QLED TV टीवी पर आया इंडियन्स का दिल, खूबियां ऐसी की नजर ना हटे

Best 55 Inch QLED TV In India आज के दौर में टेलीविजन हमारे दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है जो कि हमें न्यूज स्टोरी और पसंदीदा शो को देखने में मदद करता है। ऐसे में जब हमें एक टीवी चुनने की बात आती है तो बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है क्योंकि सही टीवी हमारी दैनिक दिनचर्या को बेहतर बनाने में बहुत अंतर ला सकता है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 28 Nov 2023 03:19 PM (IST) Updated:Tue, 28 Nov 2023 03:19 PM (IST)
इन नई-नवेली 55 Inch QLED TV टीवी पर आया इंडियन्स का दिल, खूबियां ऐसी की नजर ना हटे
इन नई-नवेली 55 Inch QLED TV टीवी पर आया इंडियन्स का दिल, खूबियां ऐसी की नजर ना हटे

Best 55 Inch QLED TV In India: घरेलू मनोरंजन की दुनिया में QLED टीवी अच्छे कारणों से प्रमुखता से उभरे हैं। ये अपने आश्चर्यजनक विजुअल, वाइब्रेंट परफॉर्मेंस के लिए लोकप्रिय हो रहे हैं, जो कि हर इमेज को जीवंत बनाते हैं। वास्तव में QLED टीवी टेलीविजन उद्योग में एक सच्चे गेम-चेंजर साबित हो रहे हैं, क्योंकि इन टीवी में असाधारण फीचर्स और सामर्थ्य है। इन पैनल के साथ आने वाले Television सेट डॉल्बी एटमॉस के साथ भी आते हैं, जो कि प्रीमियम ऑडियो अनुभव देता है और आपके लिविंग रूम में एक हाई-एंड ऑडियो सिस्टम रखने जैसा माहौल देता है।

लिहाजा अगर आप इसी प्रकार की सुविधाओं वाली टीवी की तलाश में हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best 55 Inch QLED TV In India और Smart TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके मनोरंजन के अनुभव को शानदार बना देता है। QLED तकनीक के साथ ये टीवी ऐसे कलर और विजुअल प्रदान करता है, जो लुभावने हैं। चाहे आप एक रोमांचकारी एक्शन फिल्म देख रहे हों या डॉक्यूमेंट्री हर फ्रेम को सटीकता और जीवंतता के साथ प्रस्तुत किया जाता है।

Best Television In India की भी करें जांच.

Best 55 Inch QLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको जिन प्रीमियम Television सेट के बारे में जानकारी दी गई है, वो हाई लेवल फीचर्स और अत्याधुनिक तकनीक तक पहुंच प्रदान करता है। यह इस बात का प्रमाण है कि टॉप लेवल के एंटरटेनमेंट को सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए तकनीक कैसे विकसित हुई है। इसके अलावा ये एक विशाल कंटेंट लाइब्रेरी प्रदान करता है, जिससे आपके पास देखने के लिए कभी भी चीजें खत्म नहीं होती है।

1. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

यह हिसेंसे टीवी यूजर्स के लिए किफायती कीमत पर आती है और यूजर्स ने 5 में से 4 स्टार की रेटिंग दिया है। इस 55 Inch Smart TV को 24W की क्षमता वाला स्पीकर दिया गया है, जो कि बेहतरीन ऑडियो अनुभव देता है। चूंकि यह टीवी गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है, इसलिए यह कई ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी सपोर्ट करता है। Hisense QLED TV Price: Rs 39,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

2. Acer 139 cm (55 inches) 4K QLED Smart Google TV

V सीरीज वाली यह एसर टीवी गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है और इसे फीचर्स के रूप में गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, माइक, ऑडियो कंट्रोल स्मार्ट रिमोट आदि मिलते हैं। यह Best 55 Inch QLED TV In India नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और डिज़्नी+हॉटस्टार आदि को सपोर्ट करता है और इसे 5 पिक्चर मोड, 2 जीबी की रैम और 16GB का स्टोरेज दिया गया है। Acer Smart TV Price: Rs 39,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 36W का स्पीकर

3. SANSUI 140 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

आकर्षक विजुअल क्वालिटी वाले इस SANSUI 4K TV को मिला डॉल्बी विज़न स्क्रीन के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जाता है और यूजर्स के लिए इमर्सिव विजुअल का दावा करता है। इस 55 Inch TV को फीचर्स के रूप में 20W का स्पीकर, डॉल्बी एटमॉस और DTS ट्रसाउंड के साथ बेज़ल-लेस डिज़ाइन मिलता है, जो कि आपके पसंदीदा शो को वास्तविकता के करीब लाता है। यह उन सभी सुविधाओं के साथ आता है जो आप गूगल कनेक्शन के साथ चाहते हैं। SANSUI QLED TV Price: Rs 37,340.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

4. Vu 139 cm (55 inches) 4K Smart Android QLED TV

यह वीयू टीवी वास्त्व में द मास्टरपीस ग्लो सीरीज वाली है और इसे 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन के साथ पेश किया जाता है। इस Best 55 Inch QLED TV In India में 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल देखने को मिल जाता है और फीचर्स के रूप में इसे वॉचलिस्ट, किड मोड, एक्टिवोइस रिमोट कंट्रोल, क्रोमकास्ट और पैरेंटल कंट्रोल आदि मिलते हैं। Vu Smart TV Price: Rs 64,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 100 वॉट का साउंड

5. TCL 138.7 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

यह TCL QLED TV लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और इंडियन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह 55 Inch TV जबरदस्त यूजर्स एक्सपीरिएंस देने का कार्य करता है, क्योंकि यह गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता जिसके माध्यम से सभी सब्सक्रिप्शन और आपके लिए उपलब्ध कंटेंट से नई फिल्में और शो खोज सकते हैं। TCL QLED TV Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी आडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी 55 Inch QLED TV की करें जांच.

FAQ: टेलीविजन सेट के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. क्या डॉल्बी एटमॉस टीवी के लिए उपयुक्त है?

डॉल्बी एटमॉस निश्चित रूप से उन टीवी प्रेमियों के लिए उपयुक्त है जो ज्याादा गहन ऑडियो एक्सपीरिएंस चाहते हैं। यह ऑडियो में गहराई और आयाम जोड़ता है, जिससे आपकी पसंदीदा फिल्मों और शो के लिए अधिक मनोरम और यथार्थवादी ऑडियो वातावरण बनता है।

2. टीवी पर डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी ऑडियो के बीच क्या अंतर है?

दोनों में मुख्य अंतर ऑडियो की गहराई और दिशात्मकता में है। डॉल्बी एटमॉस एक त्रि-आयामी ऑडियो एक्सपीरिएंस प्रदान करता है, जिसमें ऊपर सहित सभी दिशाओं से आने वाली ध्वनि ज्यादा प्रभावशाली प्रभाव पैदा करती है। दूसरी ओर डॉल्बी ऑडियो उन्नत ऑडियो गुणवत्ता प्रदान करता है।

3. डॉल्बी एटमॉस का क्या नुकसान है?

डॉल्बी एटमॉस का नुकसान इसकी ज्यादा लागत हो सकता है और इसकी क्षमताओं का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए आपको अतिरिक्त स्पीकर और इक्वीपमेंट की जरूरत हो सकती है, जो आपके होम थिएटर सेटअप के कुल खर्च को बढ़ा सकता है। 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey