खुद को तोप समझने का गर्व है इन 55 Inch QLED TV Under 50000 को, सोनी और सैमसंग भी मानता है इनका लोहा

अगर आप भी अपने लिए एक नए टेलीविजन सेट को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि इस लेख में हम आपको उन Best 55 Inch QLED TV Under 50000 के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके मनोरंजन के लेवल को पूरी तरह से इंसेंस करते हैं और आपके घर को मिनी थिएटर बना देते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 26 Jun 2024 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 05:58 PM (IST)
खुद को तोप समझने का गर्व है इन 55 Inch QLED TV Under 50000 को, सोनी और सैमसंग भी मानता है इनका लोहा
खुद को तोप समझने का गर्व है इन 55 Inch QLED TV Under 50000 को, सोनी और सैमसंग भी मानता है इनका लोहा

हम सभी को मनोरंजन की जरूरत होती है और उसके लिए हम तरह-तरह के साधनों का इस्तेमाल करते हैं। कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है, तो कोई म्यूजिक सुनता है, लेकिन मनोरंजन के सबसे अच्छे साधन की बात करें तो उसमें सबसे पहला नाम टेलीवजन का लिया जाता है। टेलीविजन हमें न केवल एक जगह पर सभी चैनल, प्रोग्राम, न्यूज और खेल को देखने की सुविधा देता है, बल्कि अबकी नई हमें उसी पर यूट्यूब, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, जिओसिनेमा, हॉटस्टार और अल्टबाला जी जैसे सैकड़ों OTT प्लेटफार्म को देखने की सुविधा देता है, जिसकी वजह से हम मनोरंजन के अथाह सागर में गोता लगाने का कार्य कर पाते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक नए टेलीविजन सेट को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको उन Best 55 Inch QLED TV Under 50000 के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके मनोरंजन के लेवल को पूरी तरह से इंसेंस करते हैं और आपके घर को मिनी थिएटर बना देते हैं। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि इन टेलीविजन सेट में आपको 55 इंच की स्क्रीन मिल जाती है और इनका दाम 50 हजार रुपए के अंदर है। अर्थात ये आपके लिए काफी कम कीमत में आ जाते हैं।

50000 के अंदर क्यूएलइडी टीवी (Best 55 Inch QLED TV Under 50000): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे ब्रांड 50 हजार रुपए के अंदर अपने Television सेट को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में अब विस्तार से जानते हैं।

1. SANSUI 55 inche QLED Google TV

सैंसुई की यह टीवी आपके लिए 55 इंच की स्क्रीन साइज में आती है और यह आपको घर में ही सिनेमा जैसी फीलिंग देती है। यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह गूगल टीवी प्लेटफॉर्म पर संचालित होता है, जिसके कारण आप कंटेंट के महासागर में आराम से गोते लगा सकते हैं।

इस 55 इंच टीवी में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को भी चला सकते हैं। SANSUI Smart TV Price: Rs 41,249.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैंसुई स्क्रीन साइज - 55 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज पैनल - QLED साउंड - डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

क्रोमकॉस्ट वॉइस असिस्टेंट मल्टीपल OTT प्लेटफार्म सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर्स फीडबैक

ग्राहकों को इस टेलीविजन की क्वालिटी, पिक्चर और साउंड क्वालिटी पसंद आती है और उनका कहना है कि वे इसकी र सुविधाओं से संतुष्ट हैं और इसका नेचुरल कलर इंजन इसे देखने को बहुत सुखद बनाता है। कुछ लोग इसे वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट बताते हैं, जबकि कुछ ग्राहक इंस्टॉलेशन सर्विस पर अपनी अलग राय रखते हैं।

यूजर रेटिंग -3.9 स्टार

क्यों खरीदें?

यह सैंसुई ब्रांड की टीवी है और इस रेंज में यह काफी सस्ती पड़ जाती है। चूंकि यूजर्स का फीडबैक भी इसे लेकर काफी अच्छा है, तो आप इसे आराम से परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

इस टीवी की स्क्रीन साइज 55 इंच है और यह देखने में न केवल स्टाइलिश है, बल्कि बहुत स्लिम भी है। इसकी नई सुविधाएं इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

2. Toshiba 55 inch 4K Google TV

यूजर्स ने इस टीवी सेट को 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है और इसमें अपने पसंदीदा प्रोग्राम के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, यूट्यूब और हॉटस्टार का आनंद लिया जा सकता है। यह टीवी घर पर ही सिनेमा जैसी फीलिंग देता है और गूगल प्ले स्टोर, एक्टिवॉइस कंट्रोल और गूगल ईको-सिस्टम आदि इसके नए फीचर्स हैं

गूगल

गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट और डीएलएनए ल वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड आदि भी पैकेज का हिस्सा है। Toshiba QLED TV Price: Rs 39,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - तोशिबा स्क्रीन साइज - 55 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज पैनल - QLED साउंड - 49 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

क्रोमकॉस्ट मल्टीपल OTT प्लेटफार्म सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर्स फीडबैक

यूजर्स इस टेलीविजन सेट के कीमत और गुणवत्ता की सराहना करते हैं और उनका कहना है कि यह एक वैल्यू फार मनी टीवी है। लोग इसके आडियो और पिक्चर क्वालिटी की सराहना करते हैं। हालाँकि कुछ ग्राहक अंतराल, ब्राइटनेस, इंस्टालेशन में आसानी और कार्यक्षमता पर विभिन्न मत रखते हैं।

यूजर रेटिंग - 4.2 स्टार

क्यों खरीदें?

यह तोशिबा कंपनी का शानदार टीवी सेट है और अन्य टीवी की अपेक्षा यह सस्ती भी गै। इसका यूजर्स का फीडबैक भी काफी शानदार है और इसलिए आप इसे खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

तोशिबा ब्रांड इस टीवी की स्क्रीन साइज 55 इंच है और यह देखने में न केवल स्टाइलिश है, बल्कि बहुत स्लिम भी है। इसकी नई सुविधाएं इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

3. iFFALCON 55 inch 4K Google TV

टीसीएल एफलान ब्रांड की यह टीवी आपके लिए 4K अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160) की रेजोल्यूशन 60 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट के साथ आती है और कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट, 1 यूएसबी पोर्ट और 1 हेडफ़ोन आउटपुट के साथ आता है। इसमें 56 वॉट का स्पीकर है, जो कि एमएस12जेड डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस वर्चुअल के साथ आता है।

इसकी विशेषताओं में गूगल टीवी, 2 जीबी रैम/16 जीबी फाल्श मेमोरी, 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर, गेम मास्टर, वाईफ़ाई और ब्लूटूथ आदि शामिल है। iFFALCON 55 inch TV Price: Rs 36,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एफलान स्क्रीन साइज - 55 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज पैनल - QLED साउंड - 56 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

क्रोमकॉस्ट मल्टीपल OTT प्लेटफार्म सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर्स फीडबैक

यूजर्स इस टेलीविजन सेट के कीमत, वैल्यू, और साउंड क्वालिटी को पसंद करते है और उन्होंने इसे वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट बताया है। यूजर्स इसके आडियो और पिक्चर क्वालिटी की सराहना करते हैं।

यूजर रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

यह एफलान कंपनी का शानदार टीवी सेट है और अन्य टीवी की अपेक्षा यह सस्ती भी गै। इसका यूजर्स का फीडबैक भी काफी शानदार है और इसलिए आप इसे खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

एफलान ब्रांड की यह टीवी आपके लिए 55 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आती है और यह देखने में न केवल स्टाइलिश है, बल्कि बहुत स्लिम भी है। इसकी नई सुविधाएं इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

4. Hisense 55 inch QLED TV

55 इंच वाली यह टीवी 4K अल्ट्रा एचडी (3840x2160) रेजोल्यूशन, 60 हर्ट के रिफ्रेश रेट और एएलएम वीआरआर 48-60 हर्ट्ज सपोर्ट करता है। इसमें सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल (एचडीएमआई 1 ईएआरसी समर्थित) को जोड़ने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB 2.0 पोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फ़ाई और ब्लूटूथ आदि है।

इस टीवी को पावरफुल 24 वॉट आउटपुट स्पीकर मिलता है, जो कि उल्लेखनीय आडियो गुणवत्ता के लिए डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ आता है। इसकी विशेषताओं में वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड और क्वाड-कोर प्रोसेसर आदि है, जबकि यह नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, जियोसिनेमा, प्राइम वीडियो आदि को सपोर्ट करता है। Hisense QLED TV Price: Rs 33,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हिसेंसे स्क्रीन साइज - 55 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज पैनल - QLED साउंड - 24 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

क्रोमकॉस्ट मल्टीपल OTT प्लेटफार्म सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर्स फीडबैक

कमस्टर इस टेलीविजन की वैल्यू, प्राइस और साउंड क्वालिटी के कारण खूब पसंद करते है और उन्होंने इस टीवी को घर के लिए एक शानदार विकल्प बताया है। इसकी आडियो और पिक्चर क्वालिटी काफी शानदार है।

यूजर रेटिंग - 4.2 स्टार

क्यों खरीदें?

हिसेंसे की यह टीवी सेट आपके लिए एक शानदार विकल्प है और अन्य टीवी की अपेक्षा यह सस्ती भी है। इस टीवी का कस्टमर फीडबैक काफी दमदार है और इसलिए आप इसे आर्डर कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

हिसेंसे का यह टीवी सेट 55 इंच का है और यह देखने में न केवल स्टाइलिश है, बल्कि बहुत स्लिम भी है। इसकी नई सुविधाएं इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

5. Kodak 55 Inch Matrix Series Tv

यूजर्स ने इस कोडक टीवी को 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इसे आपके लिए 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड Wi-Fi और गमिंग कंसोल, सेट टॉप बॉक्स के लिए 3 HDMI पोर्ट है। इसमें 2 USB पोरट भी है, जबकि यह ब्लूटूथ और एथरनेट की भी सुविधा है।

इसे 40 वॉट की पावर वाले स्पीकर के साथ पेश किया जाता है,जो कि डाल्बी आडियो को सपोर्ट करता है। Kodak 55 Inch Tv Price: Rs 30,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - कोडक स्क्रीन साइज - 55 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज पैनल - QLED साउंड - 40 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

क्रोमकॉस्ट मल्टीपल OTT प्लेटफार्म सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर्स फीडबैक

ग्राहक कोडक के इस टीवी की वैल्यू, प्राइस और साउंड क्वालिटी के कारण सराहना करते है और उन्होंने इस टीवी को घर के लिए एक शानदार विकल्प बताया है। इसकी आडियो और पिक्चर क्वालिटी काफी शानदार है।

यूजर रेटिंग - 4.4 स्टार

क्यों खरीदें?

यह टीवी सेट आपको घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव देता है और यह सूची का सबसे किफायती विकल्प है। इस टीवी का कस्टमर फीडबैक काफी दमदार है और इसलिए आप इसे आर्डर कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

कोडक का यह टीवी सेट 55 इंच का है और यह देखने में न केवल स्टाइलिश है, बल्कि बहुत स्लिम भी है। इसकी नई सुविधाएं इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

अमेजन पर सभी QLED TV Under 50000 के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1.क्या QLED की तुलना में OLED बेहतर है?

जी हां. OLED हर मामले में QLED के मुकाबले शानदार होता है। वहीं सैमसंग जैसे ब्रांड के निओ सीरीज वाले QLED मामूली OLED टीवी को मात देने का काम करते हैं।

2.मुझे QLED TV क्यों खरीदना चाहिए?

अगर आप अपने लिए QLED पैनल वाली टीवी को लेना चाहते हैं तो आपको इसे 4K या 8K फॉर्म में ही खरीदना चाहिए, क्योंकि इन डिस्प्ले द्वारा प्राप्त समृद्ध कलर के लिए स्ट्रांग रिज़ॉल्यूशन परफेक्ट है। हालाँकि इतना ध्यान रखना चाहिए कि 8K कंटेंट की तुलना में 4K कंटेंट ज्यादा उपलब्ध है।

3.ये QLED TV का नुकसान भी होते है?

कई ब्रांड अपनी QLED TV के साथ उत्कृष्ट ब्राइट लेवल का दावा करते हैं और इनके साथ सटीक कलर प्रदान किया जाता है। इनके पैनल क्वालिटी में गिरावट जैसी प्राब्लम का खतरा कम होता है, लेकिन कमी यह है कि यह डिस्प्ले डील ब्लैक कलर का उत्पादन करने में असमर्थ होते है और इसका कंट्रास्ट रेसियो OLED की तुलना में कम है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey