आलू-बैगन की तरह बिक रही हैं ये 65 Inch Smart Google TV, निपुणता में नहीं है कोई मुकाबला

Best 65 Inch Smart Google TV In India क्या आप अपने बड़े और विशाल लिविंग रूम में फिट होने के लिए एक बड़ी टीवी की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आपके लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली टीवी सबसे अच्छा विकल्प है। इनकी 4K रेजोल्यूशन के साथ गतिशील पिक्चर क्वालिटी इन टेलीविजनों को आपके लिए परफेक्ट बनाता है और सिनेमाई एक्सपीरिएंस को इन्हेंस करता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 29 Nov 2023 02:45 PM (IST) Updated:Wed, 29 Nov 2023 02:45 PM (IST)
आलू-बैगन की तरह बिक रही हैं ये 65 Inch Smart Google TV, निपुणता में नहीं है कोई मुकाबला
आलू-बैगन की तरह बिक रही हैं ये 65 Inch Smart Google TV, निपुणता में नहीं है कोई मुकाबला

Best 65 Inch Smart Google TV In India: बताने की जरूरत नहीं है कि छोटे स्क्रीन साइज वाले टेलीविजन आपके छोटे लिविंग रूम के लिए आदर्श होते हैं, तो वहीं बड़े आकार के टेलीविजन सेट आपके बड़े लिविंग रूम के लिए सही होते हैं। यही कारण है कि इन दिनों 65 इंच के स्मार्ट टीवी अपने पर्याप्त स्क्रीन आकार और प्रभावशाली परफॉर्मेंस के कारण लोगों की पहली पसंद बन गए हैं, जो न केवल खाली जगह को कवर करते हैं बल्कि अपने 4K रिज़ॉल्यूशन और बड़े व्यूइंग एंगल के साथ ये Televisión सेट बेहतरीन सिनेमेटिक एक्सपीरिएंस भी प्रदान करते हैं।

यहां आपकी आसानी के लिए जिन Best 65 Inch Smart Google TV In India और TV Price को सूचीबद्ध किया गया है, वो भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे टीवी ब्रांड के मॉडल हैं और हाइएस्ट फीचर्स और बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ व्यापक विविधता प्रदान करते हैं। इन टीवी में लोगों की सुविधा के लिए मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन, ओटीटी सपोर्ट, डॉल्बी ऑडियो और विजन और 4k रेजोल्यूशन आदि मिलता है, जो कि मनोरंजन को और भी बढा देता है। 

Best Television In India की भी करें जांच.

Best 65 Inch Smart Google TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हमारे देश में वीयू (VU), एलजी (LG), सैमसंग (Samsung), सोनी (Sony), एसर (Acer) और वनप्लस (One Plus) जैसी दर्जनों कंपनियां 65 इंच की स्क्रीन साइज वाले Television सेट की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको केवल उन टीवी सेट की जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि Google TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होते हैं। ये टेलीविजन ब्रांड आपकी आवश्यकताओं को सहजता से पूरा कर सकते हैं।

1. Haier 165 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

65 इंच की यह टीवी वास्तव में गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और घर में ही थिएटर वाला मजा देता है। इसमें लोगों की सुविधा के लिए एचडी रेजोल्यूशन के साथ क्रिस्टल कलर मिल जाता है, जो कि ओवरआल अनुभव को परफेक्ट बनाता है। इस Television सेट को हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस, HDMI और USB सोर्स के साथ HDR कंटेंट को भी सपोर्ट करता है। Haier Smart TV Price: Rs 59,990.

प्लस पॉइंट

30 वॉट का स्पीकर कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

नेगेटिव पॉइंट

कुछ खास नहीं

2. Acer 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

भारत में ताइवानी कंपनी एसर भी अपने Google TV की एक लंबी रेंज को पेश करती ह और ये भारत में लोकप्रिय भी हैं। 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह 4K TV प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, Zee5 और Sony LIV जैसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और इसे क्रोमकास्ट और 40 वॉट का पावरफुल स्पीकर मिलते हैं। Acer Smart TV Price: Rs 49,999.

प्रमुख खासियत

मल्टीपल OTT सपोर्ट की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 40 वॉट का पावरफुल स्पीकर

3. OnePlus 163 cm (65 inches) QLED Smart Google TV

OnePlus का यह 65 Inch Google TV भारत में अपने सेगमेंट का एक नया दावदार है, लेकिन भारतीय लोगों के बीच इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस Television सेट को 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन और 120 Hertz के धमाकेदार रिफ्रेश रेट मिलता है। इसे वॉइस कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। OnePlus Google TV Price: Rs 99,999.

प्रमुख खासियत

मल्टीपल OTT सपोर्ट की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 70 वॉट का पावरफुल स्पीकर

4. Sony Bravia 164 cm (65 inch) 4K Smart LED Google TV

अगर बात गूगल टीवी की हो रही हो तो हमारे जेहन में सबसे पहले सोनी गूगल टीवी का नाम आता है, जो कि अपनी खूबियों के साथ आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को कई गुना तक बढ़ा देता है। इस LED TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट औप 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जो बिल्कुल रियर विजुअल लगता है। Sony Smart TV Price: Rs 72,990.

प्रमुख खासियत

मल्टीपल OTT सपोर्ट की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का पावरफुल स्पीकर

5. TCL 164 cm (65 inches) Smart LED Google TV

Best 65 Inch Smart Google TV In India की लिस्ट में यह Television सेट सबसे बजट ऑप्शन में से एक है। हालांकि इसके बाद भी इसे कई जबरदस्त सुविधाओं के साथ पेश की जाती है। लोगों के बीच इस स्मार्ट टीवी की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसे यूजर्स ने 5 में से 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इसमें भी आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्म को भी स्ट्रीम कर सकते हैं। TCL Google TV Price: Rs 46,990.

प्रमुख खासियत

मल्टीपल OTT सपोर्ट की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का पावरफुल स्पीकर

6. VU 164 cm (65 inches) Smart LED Google TV

घरेलू बाजार में VU भी Television सेट का एक उभरता हुआ TV Brands है और यह VU LED TV भी इस 65 Inch Google TV की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है। इस टीवी को लोगों ने 5 में से 4.6 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और फीचर्स के रूप में इसे वॉचलिस्ट, किड मोड और गूगल प्लेस्टोर आदि मिलता है। VU Smart TV Price: Rs 55,999.

प्रमुख खासियत

104 वॉट का पावरफुल साउंड OTT प्लेटफार्म सपोर्ट की सुविधा 3840x2160 की HD रेजोल्यूशन

अमेजन पर सभी 65 inch QLED TV की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. मेरा लिविंग रूम छोटा है, मुझे कौन सी टीवी लेनी चाहिए?

किसी भी आकार की टीवी आपके लिविंग रूम के आकार पर निर्भर करता है। हालाँकि 65 इंच का टीवी सेट विभिन्न आकारों के सभी स्पेस के लिए उपयुक्त है, आप असीमित विकल्पों के लिए अमेजन या किसी अन्य ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर जांच कर सकते हैं।

2. क्या मैं अपने फ़ोन को टीवी से कनेक्ट कर सकता हूँ?

बाजार में इन दिनों ऐसे स्मार्ट टीवी की भरमार है जो आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट हो सकते हैं। अगर आप यह सुविधा चाहते हैं, तो आपको एक स्मार्ट टीवी की खोज करनी होगी।

3. भारत में कौन सी कंपनी 65 Inch TV को पेश करती है?

भारत में वी.यू, एलजी, सैमसंग, एसर, ओनिडा, हायर, हीसेंसे, शाओमी, रेडमी, वनप्लस, सैंसुई, सोनी और टीसीएल जैसे दर्जनों निर्मात पेश करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey