सोनी, Haier से लेकर OnePlus तक - चौचक डिजाइन वाले 65 Inch Smart TV के 6 धाकड़ कलेक्शन

Best 65 Inch Smart TV In India - भारत में स्मार्ट टीवी का बाजार लगातार बड़ा हो रहा है और अब ये केवल सीरीयल देखने के माध्यम भर नहीं रह गए हैं। बल्कि अब बड़ी स्क्रीन पर प्राइम वीडियो नेटफ्लिक्स हंगामा हॉटस्टार और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को भी देखा जाने लगा है। इस लेख में हम सबसे अच्छे टीवी के बारे में जानेंगे।

By Publish:Tue, 02 May 2023 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2023 01:09 PM (IST)
सोनी, Haier से लेकर OnePlus तक - चौचक डिजाइन वाले 65 Inch Smart TV के 6 धाकड़ कलेक्शन
सोनी, Haier से लेकर OnePlus तक - चौचक डिजाइन वाले 65 Inch Smart TV के 6 धाकड़ कलेक्शन

Best 65 Inch Smart TV In India: भारत में स्मार्ट टीवी का बाजार लगातार बड़ा हो रहा है और अब ये केवल सीरीयल देखने के माध्यम भर नहीं रह गए हैं। बल्कि अब बड़ी स्क्रीन पर प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हंगामा, हॉटस्टार और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को भी देखा जाने लगा है। कहने का अर्थ है कि आज के समय में यदि आपके डिश का रिचार्ज खत्म भी हो गया है, तो भी आप अपने इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से अपने पसंदीदा प्रोग्राम का आनंद ले सकते हैं।

ऐसे में यदि आप अपने घर के लिए एक नए Television को लाने की योजना बना रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां पर हम आपको जिन Best 65 Inch Smart TV In India और Google TV Price के बारे में बताने जा रहे हैं, वो टीवी अपने हाई रेजोल्यूशन, Google TV आधारित फीचर्स और दमदार साउंड के साथ घर पर सिनेमा जैसा अनुभव देते हैं। वास्तव में इन 65 Inch TV में आपको आकर्षक डिजाइन देखने को मिल जाता है और ये Smart TV अपने दमदार पिक्चर क्वालिटी व साउंट के माध्मय से आपके मनोरंजन के तरीके को पूरी तरह से बदल देते हैं।

इस विकल्प की भी करें जांचः QLED TV vs OLED TV.

Best 65 Inch Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में वनप्लस, सोनी, रेडमी, TCL, तोशिबा और हाइसेंस जैसे दर्जनों ब्रांड 65 Inch LED TV को पेश करते हैं। हालाँकि यहां पर केवल उन Television सेट की जानकारी दी गई है, जो प्रीमियम प्राइस पर आते हैं और इनकी यूजर रेटिंग काफी जबरदस्त है।

1. Haier 164 cm (65 inches) 4K Bezel Less Google Android TV


यहां देखिए

भारत में इस Haier Smart TV को बड़े पैमाने पर पसंद किया जा रहा है और इसे यूजर्स ने 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 65 inch TV में आप अपने डिश व डीटीएच वाले पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, ऑक्सीजन प्ले, इरोज नाऊ, जिओ सिनेमास यूट्यूबस हंगामा और हॉटस्टार का भी आनंद ले सकते हैं। Haier Google TV Price: Rs 63,400.

प्रमुख खासियत

61 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

2. OnePlus 163.8 cm (65 inches) LED Smart Android TV


यहां देखिए

U सीरीज वाली यह OnePlus LED TV इस Best 65 Inch Smart TV In India की सूची का सबसे प्रमुख दावेदार है और अमेजन पर लगभग इसको 7 हजार से भी लोगों ने रेट किया है। यूजर्स ने इस Android TV को 4.1 स्टार की रेटिंग दी है और यह Android TV 10, वॉइस कंट्रोल, डेटा सेवर प्लस और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स के साथ आती है। OnePlus Smart TV Price: Rs 61,999.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

3. Sony Bravia 164 cm (65 inches) Smart LED Google TV


यहां देखिए

प्रीमियम सेगमेंट में आने वाली यह Sony Smart TV भी सूची का प्रमुख दावेदार है और इस Google TV प्लेटफार्म आधारित टीवी को नई सुविधाओं के एक सेट के साथ पेश किया जाता है। इस 65 Inch TV को वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च गूगल प्लेस्टोर, क्रोमकॉस्ट और कई OTT सपोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। Sony LED TV Price: Rs 72,990.

प्रमुख खासियत

20 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

4. Redmi 164 cm (65 inches) 4K Android Smart LED TV

यहां देखिए

Best 65 Inch Smart TV In India की लिस्ट में शामिल इस Redmi Smart TV की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसे अमेजन पर 47 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। इस LED TV की ओवरआल यूजर रेटिंग 4.2 स्टार की है। इसे Android TV पैचवाल, किड मोड, पैरेटिंग लॉक, स्मार्ट सर्टेनस औऱ यूनिवर्सल सर्च जैसे फीचर्स मिलते हैं। Redmi Smart TV Price: Rs 59,999.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

5. Vu 164cm (65 inch) Cinema TV LED Smart Android TV


यहां देखिए

65 Inch LED TV की लिस्ट की यह Vu Android TV भी आपके लिए एक उपयुक्त विकल्प है। इस Smart TV को Android TV 9.0, गूगल प्ले स्टोर, गेम मोड, क्रोमकॉस्ट, पैरेंटल कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको बेजललेस डिजाइन देखने को मिलता है। Vu LED TV Price: Rs 52,990.

प्रमुख खासियत

100 वॉट का धमाकेदार साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

सभी विकल्पों की करें जांचः Best 65 Inch Smart TV In India.

FAQ: OLED TV के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. देश में कौन सी कंपनी OLED TV को बेचती है?

भारत में OLED TV सोनी, एलजी और शाओमी जैसी चुनिंदा कंपनियां की बेचती हैं।

2. OLED TV की साइज कितना है?

इस टीवी की साइज 42 इंच की स्क्रीन साइज से लेकर 85 इंच तक होती है।

3. OLED TV का अर्थ क्या है?

दरअसल OLED TV में सभी पिक्सेल के पास अपनी लाइट होती है और वीडियो क्वालिटी के अनुसार ये लाइट्स ऑन या ऑफ होती रहती है। यह सब पिक्सेल की क्षमता पर निर्भर करता है कि इसे कब ऑफ होना है और कब ऑन होना है। इस तरह की टीवी में शानदार कॉनट्रास्ट के लिए डीप ब्लैक फीचर होता है और इसमें अलग से टीवी पैनल के ऊपर लाइट के लिए पिक्चर ट्यूब की जरूरत नहीं पड़ती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By