Best 65 Inch Smart TV: एंटरटेनमेंट का पावरहाउस और खूबियों की दुकान, ₹60000 से भी कम है दाम

Best 65 Inch Smart TV Under 60000 - लोकप्रिय शॉपिंग साइट अमेजन से अब अपने घर को एंटरटेनमेंट को अपग्रेड करने का समय आ गया है क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक ऐसे टीवी सेट उपलब्ध हैं जो अच्छी क्वालिटी के हैं और आपको घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव देते हैं। आप हमारे बेहतरीन ऑप्शन के साथ अपने देखने के अनुभव को बेहतर बनाएं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 13 Oct 2023 05:16 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 01:41 PM (IST)
Best 65 Inch Smart TV: एंटरटेनमेंट का पावरहाउस और खूबियों की दुकान, ₹60000 से भी कम है दाम
Best 65 Inch Smart TV: एंटरटेनमेंट का पावरहाउस और खूबियों की दुकान, ₹60000 से भी कम है दाम

Best 65 Inch Smart TV Under 60000: क्या आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके घर में मनोरंजन की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए किफायती कीमत पर सबसे अच्छा टीवी ब्रांड कौन सा है? तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि लोकप्रिय शॉपिंग साइट अमेज़न आपको हर प्रकार का विकल्प उपलब्ध कराता है। फिर वह चाहे सोनी की बेदाग पिक्चर क्वालिटी हो या फिर एलजी की नई विशेषताएं हों, रेडमी की सामर्थ्य हो या फिर सैमसंग टीवी ब्रांड की भव्यता हो, भारत में विभिन्न प्राइस रेंज और स्क्रीन साइज के साथ-साथ एक से बढ़कर एक मॉडल उपलब्ध है, जो आपके Television को देखने और एंटरट के पूरे तरीके को बदलकर रख देते हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको Best 65 Inch Smart TV Under 60000 और LED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए अमेजन पर बड़ी आसानी से उपलब्ध है। ये 65 इंच टीवी आपको घर बैठे सिनेमाई अनुभव प्रदान करेगा। इन नए जमाने के टीवी में चाइल्ड लॉक, मल्टीपल कनेक्टिविटी और बहुत कुछ एडवांस सुविधाएं हैं। ये टीवी सेट आपके लिए 4k एचडी रिज़ॉल्यूशन, डॉल्बी ऑडियो, इंटरनेट सपोर्ट आदि के साथ आते हैं।

Best Sony TV Under 50000 की भी करें जांच.

Best 65 Inch Smart TV Under 60000 In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां हम आपके लिए आज ऐसे Television सेट को लेकर आए हैं, जो आपके एंटरटेनमेंट के तरीके को बदल कर रख देगा। ऐसे में फिर आप चाहे फिल्म प्रेमी हों, खेल प्रेमी हों या फिर गेमिंग के प्रेमी हों, ये सभी LED TV आपके लिविंग रूम को आकर्षक बना देगा। अब आप विकल्पों के पुल में गोता लगाएँ और अपने लिए सबसे बेहतर मॉडल चुनें।

1. Haier 165 cm (65 inch) 4K LED Google TV

इस Haier Smart TV को हमारे हमारे देश में खूब पसंद किया जाता है और यह टीवी देखने का दमदार अनुभव प्रदान करता है। इस 4K Smart TV के साथ आप एचडी रेजोल्यूशन के साथ क्रिस्टल कलर का अनुभव ले सकते हैं और इस 65 Inch TV में आपको हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, एचडीएमआई और यूएसबी सोर्स के साथ एचडीआर कंटेंट का समर्थन करती है। Haier Google TV Price: Rs 61,000.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Westinghouse 164 cm (65 inches) LED Google TV

Westinghouse ब्रांड के इस Smart TV को आप सुंदरता और तकनीक का अदभूत मिश्रण कह सकते हैं और इसमें क्वांटम सीरीज वाला अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले है, जो वाइब्रेंट कलर और उल्लेखनीय क्लिय़ारिटी के साथ आश्चर्यजनक विजुअल प्रदान करता है। Google TV द्वारा संचालित यह 65 In LED TV स्ट्रीमिंग सर्विस, ऐप्स और गेम की व्यापक सीरीज तक निर्बाध पहुंच प्रदान करता है। इसमें एक से ज्यादा HDMI और USB पोर्ट मल्टीपल कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करते हैं। अपनी मनमोहक ऑडियो क्वालिटी के साथ यह टीवी आपको मनोरंजन की दुनिया में डूबा देता है। तो फिर वेस्टिंगहाउस के क्वांटम सीरीज टीवी के साथ अपने घर की साज-सज्जा और मनोरंजन के अनुभव को बेहतर बनाएं। Westinghouse LED TV Price: Rs 43,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 48 वॉट का स्पीकर

3. Hisense 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

गूगल टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होने वाली इस Hisense 4K TV को मनोरंजन का पावरहाउस कहें तो अतिशयोक्ति नहीं है। यह Best 65 Inch Smart TV Under 60000 अपने क्रिस्टल-क्लियर 4K रिज़ॉल्यूशन, 120Hz के रिफ्रेश रेट और बड़े 178-डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आनंददायक विजुअल प्रदान करता है। इस 65 Inch TV में 24 वॉट का स्पीकर है, जो कि डॉल्बी एटमॉस के साथ असाधारण ऑडियो अनुभव कराता है। यह Google TV आपके लिए गूगल प्ले स्टोर, गूगल असिस्टेंट के साथ आता है और यह नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो को भी सपोर्ट करता है। Hisense Google TV Price: Rs 54,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का स्पीकर

4. TCL 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

पेश है आपके लिए यह फीचर-पैक TCL Google TV, जो शानदार 4K रिज़ॉल्यूशन और 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ असाधारण विजुअल प्रदान करता है। इस 65 Inch TV में 56 वॉट का स्पीकर आउटपुट और डॉल्बी ऑडियो के साथ उत्कृष्ट ऑडियो मिलता है। इसे 2GB की रैम भी मिलता है और यह Smart TV नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे इन-बिल्ट ऐप्स के साथ एंटरटेनमेंट की दुनिया प्रदान करता है। यह टीवी अपने ए+ ग्रेड पैनल, वाइड व्यूइंग एंगल, एआई पिक्चर इंजन और माइक्रो-डिमिंग तकनीक के साथ प्रीमियम व्यूइंग अनुभव देता है। TCL Google TV Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 56 वॉट का स्पीकर

5. Acer 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV

इस Acer 4K TV पर आप अपने परिवार वालों के साथ जबरदस्त एंटरटेनमेंट का अनुभव ले सकत हैं, क्योंकि यह 65 Inch TV आपको 4K रिज़ॉल्यूशन, 60Hz की रिफ्रेश रेट और 178-डिग्री का व्यूइंग एंगल के साथ आश्चर्यजनक विजुअल प्रदान करता है। यह Best 65 Inch Smart TV Under 60000 डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ और कई एचडीएमआई और यूएसबी पोर्ट के साथ कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसके इमर्सिव साउंड सिस्टम में डॉल्बी एटमस के साथ 5 साउंड मोड आदि भी शामिल हैं। इस Google TV में डॉल्बी विजन, एमईएमसी, एचडीआर10 और बहुत कुछ है। Acer Smart TV Price: Rs 47,999

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 40 वॉट का स्पीकर

6. Redmi 164 cm (65 inches) 4K Android Smart LED TV

यह Redmi Smart TV क्विक वेक, पैचवॉल और नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी-हॉटस्टार जैसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप्स को सपोर्ट करता है। इस 65 Inch TV को 30 वाट का साउंड आउटपुट, डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस वर्चुअल:एक्स मिलता है,जो कि असाधारण ऑडियो क्वालिटी देता है। यह अपने डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट के साथ आसान कनेक्टिविटी देता है, जिसमें डॉल्बी एटमॉस के लिए ईएआरसी सपोर्ट भी शामिल है। यह टीवी आपके मनोरंजन सेटअप के लिए एक अट्रैक्टिव और मल्टीपल संयोजन है। Redmi LED TV Price: Rs 55,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफॉर्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी 65 Inch Smart TV की करें जांच.

FAQ: Smart TV के बारे में पूछे जा रहे सवाल.

1. क्या मैं अपने फ़ोन को टीवी से कनेक्ट कर सकता हूँ?

भारत में इस वक्त ऐसे स्मार्ट टीवी की भरमार है, जो कि आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट हो सकते हैं। अगर आप यह सुविधा चाहते हैं, तो आपको एक नई स्मार्ट टीवी खरीदनी होगी।

2. सबसे अच्छा 65 Inch Smart TV कौन सा है?

भारत में 65 Inch TV के कई विकल्प मौजूद हैं, जो कि आपके लिए विभिन्न प्राइस रेंज के साथ आता है। आप इनकी खोज अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म पर किया जा सकता है।

3. मेरा रूम बड़ा नहीं है, मुझे किस साइज का टीवी लेना चाहिए?

आपको 32 इंच टीवी को लगभग 4 फीट, 40 इंच टीवी को 5 फीट, 55 इंच टीवी को 7 फीट पीछे और 65 इंच टीवी को लगभग 8 फीट सा 10 फीट पीछे देखना चाहिए। आपको इस हिसाब से खरीददारी करनी चाहिए।

4. क्या मैं अपने स्मार्ट टीवी को मॉनिटर के रूप में उपयोग कर सकता हूँ?

जी हां. Smart TV का इस्तेमाल मॉनिटर के रूप में किया जा सकता है और इनमें से ज्यादातर टीवी इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट या इन-बिल्ट वाई-फाई की सुविधा के साथ आते हैं। इन टीवी में USB पोर्ट भी होते हैं, जहां आप अपने टीवी को कंप्यूटर के रूप में इस्तेमाल कर कनेक्ट कर सकते हैं। टीवी के माध्यम से इंटरनेट तक पहुंच आपको इंटरनेट सर्फ करने या टीवी पर ऐप्स और कंटेंट इंस्टॉल या डाउनलोड करने और कंप्यूटर मॉनीटर के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति देती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey