इन 85 Inch QLED TV की चमक के आगे फीकी पड़ीं ऐरी-गैरी टीवी, पिक्चर देख फिसल जाएंगे लोग

Best 85 Inch QLED TV In India - यूं तो टीवी लोगों के लिए कई स्क्रीन साइज में उपलब्ध हैं लेकिन बात बड़े आकार वाली टीवी को लेकर किया जाए तो यह बेहतर पिक्चर क्वालिटी और गतिशील ग्राफिक्स के साथ पसंदीदा फिल्म और शो का कुछ अलग ही आनंद देता है। ठीक उस तरह जैसे आप सिनेमा हॉल में आनंद लेते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 07 Nov 2023 03:58 PM (IST) Updated:Tue, 07 Nov 2023 03:58 PM (IST)
इन 85 Inch QLED TV की चमक के आगे फीकी पड़ीं ऐरी-गैरी टीवी, पिक्चर देख फिसल जाएंगे लोग
इन 85 Inch QLED TV की चमक के आगे फीकी पड़ीं ऐरी-गैरी टीवी, पिक्चर देख फिसल जाएंगे लोग

Best 85 Inch QLED TV In India: पिछले कुछ सालों में स्मार्ट सुविधाओं के साथ टीवी के डिजाइन और तकनीक में काफी विकास हुआ है, जो आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को अगले स्तर तक ले जाता है। इनमें फिल्में देखने और गेम खेलने से लेकर अपने पसंदीदा शो स्ट्रीम करने और इसे म्यूजिक प्लेयर के रूप में इस्तेमाल करने तक की सुविधा इन्हें अच्छा विकल्प बनाता है। ऐसे में अगर आपके पास एक बड़ा कमरा है, लेकिन फिर भी अभी भी आप अपने पसंदीदा शो को छोटी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर रहे हैं, तो यह बात तर्कसंगत नहीं हो सकता है, क्योंकि अब आपको एक बड़े Television सेट की आवश्यकता है।

जी हां. बड़ी स्क्रीन साइज वाली टीवी ही आपके घर को मिनी थिएटर का रूप दे सकता है। इसलिए इस लेख में हम आपके लिए आधुनिक सुविधाओं वाली Best 85 Inch QLED TV In India और Smart TV Price की सूची लेकर आए हैं, ताकि आप अद्भुत पिक्चर क्वालिटी और ज्यादा प्रतिक्रियाशील डिस्प्ले प्राप्त कर सकें। निश्चित रूप से ये बड़े टीवी सेच हैं और कीमत के मामले में महंगे हैं, लेकिन जब आप इन्हें खरीद लेंगे तो यह कहीं से भी नहीं लगेगा कि आप ठगे गए हैं।

Best 85 Inch TV In India की भी करें जांच.

Best 85 Inch QLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको जिन Television सेट के बारे में जानकारी दी गई है, वे बड़े कमरों के लिए आदर्श हैं और हमने पूरे कोशिश की है कि जिन विकल्पों को रखा गया है, वो सस्ते हों। आपकी खोज को आसान बनाने के लिए हमने यहां उनकी कार्यक्षमता और सुविधाओं के आधार पर भारत में सर्वश्रेष्ठ बड़े स्क्रीन वाले टीवी को सूचीबद्ध किया है। इसलिए इसके बारे में और ज्यादा जानने के लिए आगे पढ़ें।

1. Vu 215cm (85 inches) The Masterpiece 4K Android QLED TV

मास्टरपीस सीरीज वाली इस वीयू टीवी को भारत में बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 85 Inch Smart TV को 4K क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कि उत्कृष्ट कंट्रास्ट रेसियो और स्याही वाले ब्लैक कलर की अनुमति देता है। इसे पूर्ण सरणी लोकल डिमिंग द्वारा और भी संभव बनाया गया है, जिससे स्क्रीन के अलग-अलग क्षेत्रों को एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से मंद किया जा सकता है। Vu QLED TV Price: Rs 2,39,999.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मल्टीपल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी ऑडियो के साथ 50 वॉट का स्पीकर

2. Hisense 215 cm (85 inches) 4K Smart Mini LED QLED TV

भारत में इस 85 Inch TV को भी बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 4 स्टार की रेटिंग दी है। इस Best 85 Inch QLED TV In India को हाई व्यू इंजन, वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड, लाइट सेंसिंग, फ्रीसिंक प्रीमियम, क्वाड-कोर प्रोसेसर, डुअल-बैंड वाई-फ़ाई, 3जीबी की रैम और 8जीबी की सुविधाएं मिलती है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो आदि को सपोर्ट करता है। Hisense Smart TV Price: Rs 1,59,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मल्टीपल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी ऑडियो के साथ 61 वॉट का स्पीकर

3. Sony Bravia 215 cm (85 inches) 4K Smart LED Google TV

बात भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे स्मार्ट टीवी की बात हो और सोनी का नाम न आए यह संभव नहीं है। इस सोनी टीवी को यूजर्स ने 5 में से 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे हमाके देश में पसंद किया जाता है। फीचर्स के रूप में इसे Google TV, वॉचलिस्ट, Ok गूगल, गूगल प्ले, क्रोमकॉस्ट बिल्ट इन माइक आदि मिलते हैं। यह टीवी नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो,डिज्नी-हॉटस्टार, सोनीलिव, जियोसिनेमा, जी5 और वूट को सपोर्ट करता है। Sony QLED TV Price: Rs 3,13,490.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मल्टीपल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

4. Samsung 214 cm (85 inches) 4K Smart Neo QLED TV

नियो सीरीज वाली इस सैमसंग टीवी को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है और यह इस सूची की सबसे महंगी टीवी है। इस Best 85 Inch QLED TV In India को अल्ट्रा फाइन लाइट कंट्रोल के साथ पेश किया जाता है, जिससे आप सबसे अंधेरे और सबसे चमकीले दोनों विजुअल में शानदार विवरण का आनंद ले सकते हैं। इस 85 Inch Smart TV को एंटी रिफलेक्शन के साथ पेश किया जाता है। Samsung Smart TV Price: Rs 4,74,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मल्टीपल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी ऑडियो के साथ 60 वॉट का स्पीकर

5. TCL 216 cm (85 inches) 4K Smart LED Google TV

गूगल टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होने वाली यह टीसीएल टीवी इस पूरी सूची का एक और किफायती प्रोडक्ट है और लोगों ने इसे 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस 85 Inch TV का 4के रेजोल्यूशन आकर्षक चमक, असाधारण चित्र विवरण और वाइब्रेंट कलर के साथ एक बेहतर अनुभव प्रदान करता है। डॉल्बी विजन और एटमॉस, आप अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले विजुअल और ऑडियो का अनुभव कर सकते हैं। TCL QLED TV Price: Rs 1,59,900.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मल्टीपल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर भी 85 Inch Smart TV की भी करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. भारत में 85 Inch TV Brands कौन है?

घरेलू बाजार में 85 इंच टीवी सैमसंग, एलजी, हिसेंसे, सोनी, डेक्ट्रोन, Cornea और VU जैसी चुनिंदा कंपनियां ही बेचती हैं।

2. क्या 85 इंच का टीवी बहुत बड़ा है?

85 इंच का टीवी आपके लिविंग रूम के लिए एकदम उपयुक्त है। यह न तो बहुत बड़ा है और न ही बहुत छोटा है।

3. किसी 85 इंच टीवी को कितनी दूर से देखना चाहिए?

आपको एक 85 इंच की स्क्रीन साइज वाली टीवी को कम से कम 2.6 मीटर यानी करीब 8.5 फीट की दूरी से देखना चाहिए।

4. किसी 85 Inch TV को कितनी दूर से ऑपरेट किया जा सकता है?

एक 85 Inch Smart TV को आप 18 फीट की दूरी से भी ऑपरेट कर सकते है।

5. Smart TV लेते समय क्या देखना चाहिए?

एक नई Smart TV को खरीदने सेपहले उसकी पिक्चर और साउंड क्वालिटी के बारे में पता कर चाहिए। इनके क्रिस्टल कलर एन्हांसमेंट, एलईडी बैकलाइटिंग और अन्य सुविधाओं के साथ क्लीयर पिक्चर और ब्राइट कलर का की भी जांच करनी चाहिए।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey