थियेटर मालिक भी है हैरान इन 85 Inch Smart TV को देख कर, सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ घर बनेगा एंटरटेनमेंट हब

पर्सनल थियेटर घर पर ही बनाना है तो 85 Inch स्मार्ट टीवी को घर ले आएं। 4K डिस्प्ले और डॉल्बी अट्मॉस साउंड के साथ ये स्मार्ट टीवी घर को एंटरटेंटमेंट हब बना देते हैं। स्मार्ट फीचर्स से लैस ये 85 Inch TV आपको निराश नहीं करेंगे। ऑनलाइन मूवी सीरीज के लिए सभी ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करते हैं। बड़े से टीवी की बेस्ट सेलिंग लिस्ट के लिए नीचे देखें।

By Asha Singh Publish:Mon, 08 Apr 2024 12:48 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2024 12:48 PM (IST)
थियेटर मालिक भी है हैरान इन 85 Inch Smart TV को देख कर, सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ घर बनेगा एंटरटेनमेंट हब
थियेटर मालिक भी है हैरान इन 85 Inch Smart TV को देख कर, सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ घर बनेगा एंटरटेनमेंट हब

घर पर ही थियेटर का एक्सपेरिएंस लेना है और आपका बजट भी बढ़िया है, तो क्या छोटी साइज में टीवी लेना। सबसे बड़े टीवी को घर ले आइये। ऑनलाइन और मार्केट में सबसे बड़ी साइज के लिए 85 इंच की डिस्प्ले में टीवी आ रहे हैं। इन Television की मदद से आप घर को ही थियेटर में बदल सकते हैं और एंटरटेनमेंट को डबल कर सकते हैं।

ये 85 इंच टीवी घर पर ही फिल्में, मूवी, म्यूजिक देखने और सुनने का मजा अलग ही देते हैं। इन टीवी के साथ आने वाला साउंड सिस्टम डॉल्बी अट्मॉस के साथ डिजे जैसा मजा देता है। वैसे तो मार्केट में इसकी कुछ ज्यादा ऑप्शन नहीं है लेकिन यहां पर टॉप 5 स्मार्ट टीवी को लिस्ट किया है, जो 85 इंच डिस्पले में आ रहे हैं। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इन 85 Inch LED TV में 4 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट दी गयी है। इसके अलावा ये टीवी वॉचलिस्ट, ओके गूगल, गूगल प्ले, क्रोमकास्ट, बिल्ट इन माइक, ब्राविया कैम सपोर्ट, वीडियो कॉल जैसे एडवांस फीचर्स से लैस हैं। हाई रिफ्रेश रेट होने से स्क्रीन लैग या हैंग नहीं करती है। घर के अलावा ऑफिस, मीटिंग रूम, लॉबी या हॉल के लिए ये 85 इंच Smart TV अच्छे ऑप्शन हैं।

85 Inch Smart TV की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर आप भी घर के लिए बड़ा टीवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो अमेजन पर ऑनलाइन में कई ऑप्शन मौजूद हैं। यहां पर टॉप 5 को लिस्ट किया है, जो एडवांस फीचर्स के साथ धूम मचा रहे हैं। आइए जानते हैं बड़े साइज़ वाले Google TV के कुछ दमदार ऑप्शन के बारे में।

1. Sony Bravia 85 inch 4K Ultra HD Smart LED TV 

85 इंच की साइज में आने वाले इस सोनी टीवी को बेहद पसंद किया गया है और यूजर्स ने इसको 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। 4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ इस टीवी में 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है। वहीं Sony 85 inch TV में एक बड़ा कलर स्पेक्ट्रम भी है, जो 1 बिलियन कलर कॉम्बीनेशन को कवर करता है, जिससे आपको देखने के लिए सटीक और डीटेल कलर्स मिलते हैं।

178 डिग्री वाइड व्यू एंगल होने से इसको आप किसी भी एंगल से देख सकते हैं। यह सोनी LED टीवी वॉइस कंट्रोल फीचर के साथ आता है, जिससे आपको कुछ भी सर्च करने के लिए रिमोट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। Sony LED TV Price: Rs 294490.

Sony 85 inch TV के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़ - 85 इंच रिज़ॉल्यूशन - 4K रिफ्रेश रेट - 60 Hz ऑपरेटिंग सिस्टम - गूगल टीवी मॉडल नंबर - ‎KD-85X80L डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - LED

खरीदने का कारण:

अल्ट्रा वाइड व्यू एंगल साउंड के लिए एक्स बैलेंस्ड स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस वॉइस सर्च ब्राविया कैम सपोर्ट

कमी:

कुछ नहीं।

2. Hisense 85 inch 4K Ultra HD Smart QLED TV 

हाईसेंस का नया टीवी 240 हाई रिफ्रेश रेट और 1296 फुल लोकल डिमिंग जोन,लाइट सेंसिंग के साथ आता है, जो इसको बेस्ट 85 इंच स्मार्ट टीवी बनाता है। इस 85 Inch Smart TV का शानदार मेटल बॉडी डिजाइन है जो एक हाई-एंड गेमिंग टीवी का होता है इसलिए यह एक बेहतर गेमिंग सेटअप है।

साउंड के लिए यह पॉवरफुल 61 वॉट आउटपुट 2.1 चैनल स्पीकर सब वूफर के साथ आता है, जो बढ़िया साउंड क्वालिटी देते हैं। इस हिसेंस टीवी में आपको क्वाड-कोर प्रोसेसर, डुअल-बैंड वाई-फ़ाई और 3 जीबी रैम + 8 जीबी स्टोरेज मिलता है। Hisense 85 inch QLED TV Price: Rs 249990.

Hisense QLED TV के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़ - 85 इंच रिज़ॉल्यूशन - 4K रिफ्रेश रेट - 144 हर्ट्ज मॉडल नाम - 50E7K ऑडियो वाट क्षमता - 61 वॉट डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - 85यू7के ऑपरेटिंग सिस्टम - विदा डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - QLED

खरीदने का कारण:

गेमिंग के लिए सूटेबल अनलिमिटेड ओटीटी ऐप्स इस्तेमाल करने में आसान वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - 55 और 65 इंच Best Sony TV ने हिला दी है चीनी कंपनियों की मार्केट

3. Samsung 85 inch 8K Ultra Smart QLED TV 

इस सैमसंग टीवी में देखने के लिए QLED डिस्प्ले टेक्नोलॉजी, 8के अल्ट्रा एचडी 7680 x 4320 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 100 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है। इस 85 इंच टीवी की मदद से आप अपने घर को थिएटर बना सकते हैं और इसमें मिलने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म का आनंद ले सकते हैं। यह 85 Inch TV Samsung मोबाइल कैमरा सपोर्ट, म्यूजिक वॉल, एआई स्पीकर, ऐप कास्टिंग, वायरलेस डीएक्स, स्मार्ट हब और वेब ब्राउज़र के साथ तगड़ा व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है।

सेट टॉप बॉक्स या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 4 एचडीएमआई पोर्ट का कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। एएलएम वीआरआर सूटेबल एक शानदार मेटल बॉडी डिजाइन वाला एक हाई-एंड गेमिंग सैमसंग टीवी है जो किसी भी सेटअप को बेहतर बनाता है। Samsung QLED TV Price: Rs 1099990.

Samsung TV 85 Inch के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़ - 85 इंच रिज़ॉल्यूशन - 8K रिफ्रेश रेट - 100 हर्ट्ज मॉडल नाम - QA85QN900CKXXL ऑडियो वाट क्षमता - 61 वॉट ऑपरेटिंग सिस्टम - टिज़ेन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - QLED

खरीदने का कारण:

बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट मोबाइल कैमरा सपोर्ट मल्टीपल ओटीटी ऐप्स वायरलेस डीएक्स

कमी:

कुछ नहीं।

4. TCL 85 inch HD Smart QD-Mini LED Google TV 

बड़े से टेलीविजन के लिए आप इस TCL टीवी को घर ला सकते हैं। इसकी 85 इंच डिस्प्ले आपके घर को ही थियेटर बना देगी। यह एक तरह से गूगल टीवी है जो 3 जीबी रैम, 32 जीबी रोम और 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आ रहा है, जो बहुत ही स्मूद और बढ़िया एक्सपेरियएंस देता है। इन सब फीचर्स के चलते यह TCL TV एक गेम मास्टर 2.0 टीवी है।

वहीं फ्रंट कैमरा होने से आप आराम से वीडियो चैट कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन क्लास या मीटिंग अटेंड कर सकते हैं। मिराकास्ट (वायरलेस डिस्प्ले) के साथ इस 85 इंच टीसीएल टीवी में हैंड्स फ्री वॉयस कंट्रोल, आईमैक्स उन्नत और मल्टी व्यू 2.0 देखने को मिलता है। TCL 85 inch LED Google TV Price: Rs 259990.

TCL Google TV के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़ - 85 इंच रिज़ॉल्यूशन - 4K रिफ्रेश रेट - 240 हर्ट्ज मॉडल नाम - 85सी755 ऑडियो वाट क्षमता - 50 वॉट ऑपरेटिंग सिस्टम - टिज़ेन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - गूगल टीवी

खरीदने का कारण:

बेज़ेल-लेस डिजाइन डॉल्बी एटमॉस और वर्चुअल-एक्स कैमरा क्यूडी-मिनी एलईडी डिस्प्ले डॉल्बी विजन आईक्यू

कमी:

कुछ नहीं।

5. Vu 85 inch 4K Ultra HD Android QLED TV 

यह व्यू टीवी QLED डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो सिनेमाहॉल का मजा घर पर ही देता है। इस Google TV में आपको कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट और 1 हेडफ़ोन आउटपुट के साथ आता है, जिससे आप सभी प्रकार के गैजेट को टीवी से जोड़, मजे कर सकते हैं।

इस QLED TV की 120Hz रिफ्रेश रेट पर सामग्री प्रदर्शित करने की क्षमता है। यह मक्खन जैसा सहज डिस्प्ले सुनिश्चित करता है, जो आपके कंसोल या पीसी पर 120fps पर गेमिंग करते समय बहुत ही अच्छा रिजल्ट देता है। स्क्रीन के आधार पर 50-वाट एकीकृत साउंडबार में डीप बेस और क्रिस्टल-क्लियर हाई के लिए वूफर और ट्वीटर के दो सेट शामिल हैं। Vu 85 inch Android TV Price: Rs 259999.

TCL QLED TV के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़ - 85 इंच रिज़ॉल्यूशन - 4K रिफ्रेश रेट - 120 हर्ट्ज ऑडियो वाट क्षमता - 50 वॉट ऑपरेटिंग सिस्टम - एंड्रॉइड डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - क्यूएलईडी

खरीदने का कारण:

4K क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी बेज़ेल-लेस डिजाइन 64-बिट क्वाड कोर फास्ट प्रोसेसर 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम

कमी:

कुछ नहीं।

FAQ : Best 85 Inch Smart TV

1. बाजार पर सबसे अच्छा 85 इंच का स्मार्ट टीवी कौन सा है?

सर्वश्रेष्ठ 85-इंच टीवी के लिए हमारी पसंद सैमसंग QN90C है। इस Samsung TV 85 Inch की 120Hz रिफ्रेश रेट, डॉल्बी एटमॉस और ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड+ सपोर्ट और सैमसंग गेमिंग हब इसे सामान्य उपयोग के लिए परफेक्ट बनाती है, लेकिन इसकी मिनी-एलईडी बैकलाइटिंग टेक्नोलॉजी लाइव बास्केटबॉल को वास्तव में लोकप्रिय बना देगी।

2. क्या 85 इंच के टीवी बड़े हैं?

यह आपके कमरे के आकार, बैठने की दूरी और व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। एक बड़े लिविंग रूम या डेन के लिए, 85 Inch TV आम तौर पर बेस्ट होता है, लेकिन छोटे लिविंग रूम या अधिकांश बेडरूम के लिए यह बहुत बड़ा होता है। यदि आप स्क्रीन के करीब बैठते हैं तो बढ़िया अनुभव के लिए आपको उतने बड़े टीवी की आवश्यकता नहीं है।

3. टॉप 3 टीवी ब्रांड कौन से हैं?

पिक्चर क्वालिटी के हिसाब से एलजी, Samsung Smart TVऔर सोनी सभी शानदार हाई-एंड सेट बनाते हैं, इनके बजट और मिड-रेंज सेट अक्सर टीसीएल से आगे निकल जाते हैं। टीसीएल टीवी में कीमत के हिसाब से बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी और Google या Amazon बिल्ट-इन स्मार्ट इंटरफेस हैं।

4. क्या मुझे 4K या फुल एचडी टीवी खरीदना चाहिए?

4K टेलीविजन चुनना बुद्धिमानी है, क्योंकि अधिकांश फिल्में और गेम उसी रिज़ॉल्यूशन में मौजूद होती है। क्या आप मुख्य रूप से समाचार, टॉक शो और कभी-कभार कोई फिल्म देखते हैं? आप फुल HD Smart TV चुन सकते हैं। स्क्रीन का आकार और आपके और Google TV के बीच की दूरी भी महत्वपूर्ण है।

Best 85 Inch Smart TV स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh