दिमाग से QLED TV का भूत उतार देंगे ये OLED TV, पिक्चर क्वालिटी ऐसी की फटी रह जाएंगी आंखें

Cheapest OLED TV In India - अगर प्रीमियम सेगमेंट OLED पैनल में एक बड़ी टीवी खरीदना चाहते हैं और उसके लिए ज्यादा खर्च भी नहीं करना चाहते हैं तो आपको बिल्कुल चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस लेख में हम आपको कम दाम वाली OLED TV के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कि घर पर थिएटर का माहौल देता है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 01 Sep 2023 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2023 05:03 PM (IST)
दिमाग से QLED TV का भूत उतार देंगे ये OLED TV, पिक्चर क्वालिटी ऐसी की फटी रह जाएंगी आंखें
दिमाग से QLED TV का भूत उतार देंगे ये OLED TV, पिक्चर क्वालिटी ऐसी की फटी रह जाएंगी आंखें

Cheapest OLED TV In India: वर्तमान में ओएलइडी टीवी सबसे एडवांस टीवी में से एक है और यह प्रीमियम सेगमेंट में आता है। इस प्रकार के पैनल वाले कलर क्लीयरिटी बढ़िया और पिक्चर क्वालिटी स्पष्ट होती है। इस प्रकार की Smart TV आपके अनुभवों को बेहतर बनाता है और इनमें आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों के हाई-डेफिनिशन वर्जन को देख सकते हैं। साथ ही इनमें आप कई OTT प्लेटफार्म को भी लाइव कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप एक नए Television सेट को खरीदना चाहते हैं, तो हम यहां पर आपकी काफी मदद करने वाले हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपके लिए Cheapest OLED TV In India और Smart TV Price की लिस्ट लेकर आए है, ताकि आप अपने लिए एक आदर्श शूज का चयन कर सकें। यहां जिन TV Set को सूचीबद्ध किया गया है, उनके माध्यम से आप घर पर थिएटर का फील ले सकते हैं। कहने का मतलब है कि आप इन टीवी सेट में दमदार पिक्चर और साउंड क्वालिटी का आनंद ले सकते हैं। इनके दाम थोड़े भले ही ज्यादा हैं, लेकिन हमने आपके बजट का पूरा ध्यान रखा है।

Best 65 inch QLED TV In India की भी करें जांच.

Best Cheapest OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारतीय बाजार में कम ही TV Brands हैं, जो OLED पैनल के साथ अपने Television सेट को पेश करते हैं। लिहाजा हम यहां पर आपको भारत में उपलब्ध कुछ चुनिंदा मॉडल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इन टीवी सेट को आप अमेजन से आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं।

1. MI Xiaomi 138.8 cm (55 inches) 4K Smart Android OLED TV

इस MI Smart TV को 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग मिली है और फीचर्स के रूप में इसे एंड्रॉइड टीवी 11, पैचवॉल 4, पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड आदि मिलते है। इस 55 Inch TV में आप 200 से भी ज्यादा मुफ्त लाइव चैनल देख सकते हैं। यह 4K TV प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज़्नी + हॉटस्टार और यूट्यूब आदि को सपोर्ट करता है। MI OLED TV Price: Rs 99,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का साउंड

2. LG 121 cm (48 inches) 4K Smart OLED TV

यह LG 4K TV 48 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है और आपको घर पर ही थिएटर का एहसास कराती है। यूजर्स ने इस Cheapest OLED TV In India 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 4k TV में आप अपने पंसदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, वूट, हॉटस्टार और सोनीलिव जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। LG Smart TV Price: Rs 75,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Metz 138 cm (55 Inch) 4K Smart Android OLED TV

यह Metz Android TV भी आपके लिए 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है और आपके लिए एकदम परफेक्ट है। यह 55 Inch TV घर पर ही थिएटर का एहसास कराता है और इसे 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 120 hertz के रिफ्रेश रेट और 20 वॉट के साउंड के साथ पेश किया जाता है। यह इस पूरी सूची का सबसे किफायती विकल्प है। Metz OLED TV Price: Rs 64,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

4. LG 121 cm (48 inches) 4K Smart OLED TV

इस LG Smart TV की यूजर रेटिंग 4.5 स्टार की है और यह WebOS Smart TV प्लेटफार्म पर संचालित होता है। इस Cheapest OLED TV In India को एलेक्सा, गेम ऑप्टिमाइजर, फिल्ममेकर मोड, होम किट, 2GB की रैम और 8GB के स्टोरेज के साथ पेश किया जाता है। इस 4K TV पर आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज्नी-हॉटस्टार, ऐप्पल टीवी, जिओ सिनेमा, सोनीलिव और जी5 जैसे ओटीटी प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। LG Smart TV Price: Rs 85,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

5. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Smart OLED Google TV

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली Sony Google TV आपके घर के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है और सूची का सबसे महंगा प्रोडक्ट भी है। यह गूगल टीवी प्लेफार्म पर संचालित होता है, जो कि आपको आपकी मनपसंदीदा एप को डाउनलोड करने की अनुमति देता है और य कई ओटीवी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Sony OLED TV Price: Rs 1,24,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन Google TV प्लेफार्म पर संचालित

अमेजन पर सभी OLED TV की करें जांच.

FAQ: टेलीविजन के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या OLED TV सुरक्षित होता है?

शुरुआत में भले ही थोड़ी बहुत दिक्कत हुई थी, लेकिन अब इनमें बर्न इन को रोकने के लिए कई उपाय किए गए हैं, इसलिए अब बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। ये पूरी सुरक्षित हैं।

2. OLED TV का क्या अर्थ है?

ओएलइडी का अर्थ ऑर्गेनिक लाइट इमिटिंग डाइओड है, जो कि टीवी और अन्य डिजिटल डिस्प्ले के लिए उपलब्ध नई तकनीकों में से एक है।

3. Television सेट में कौन सी पैनल तकनीक सबसे अच्छी है?

अगर आप कीमत की परवाह किए बिना सबसे बेहतर पिक्चर क्वालिटी और ऑडियो क्वालिटी चाहते हैं, तो ओएलइडी टीवी वर्तमान में उपलब्ध किसी भी टीवी के सर्वोत्तम एचडीआर पिक्चर क्वालिटी, सर्वोत्तम स्पीड और बड़े व्यूइंग एंगल वाले होते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey