मामूली Smart TV पर हजारों फूंकने से अच्छा इन 55 Inch Google TV पर खेल दें दांव, सोच से भी परे हैं फीचर्स

Best Google TV With 55 Inch Screen - अगर आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं और उनके साथ मनोरंजन करना पसंद करते हैं तो आपके लिए 55 इंच की स्क्रीन साइज वाले टेलीविजन सेट बिल्कुल बेहतर रहेगा। इस लेख में हम आपको गूगल टीवी प्लेटफार्म पर चलने 5 सबसे अच्छे टीवी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 04 Sep 2023 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Sep 2023 04:22 PM (IST)
मामूली Smart TV पर हजारों फूंकने से अच्छा इन 55 Inch Google TV पर खेल दें दांव, सोच से भी परे हैं फीचर्स
मामूली Smart TV पर हजारों फूंकने से अच्छा इन 55 Inch Google TV पर खेल दें दांव, सोच से भी परे हैं फीचर्स

Best Google TV With 55 Inch Screen: तेजी से बदल रहे इस दुनिया में और ओटीवी सर्विस में विस्तार होने के कारण हर आदमी अपने घर या में स्मार्ट सुविधाओं वाली एक टीवी को लाना चाहता है, ताकि आदमी न केवल देश दुनिया की खबरों से अपडेट हो सके, बल्कि अपनी पसंदीदा मूवी, खेल या प्रोग्राम को देख सके। देखा जाए तो हमारे देश में अपना कारोबार कर रहे कई TV Brands ने यूजर्स के लिए Television सेट की एक लंबी रेंज की पेशकश करती हैं।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए टीवी सेट को खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best Google TV With 55 Inch Screen और Smart TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, ताकि आप अपने लिए एक नए टीवी सेट को आसानी से खरीद सकें। बता दें कि टीवी की दुनिया Google TV एक नया इन्वेंशन हैं, जो यूजर्स एक्सपीरिएंस को और भी शानदार बना दिया है।

Top 5 Smart TV Players In India की भी करें जांच.

Best Google TV With 55 Inch Screen In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

घरेलू बाजार में मल्टीपल TV Brands लोगों के लिए विभिन्न प्राइस रेंज और स्क्रीन साइज में अपने Television सेट का निर्माण करते हैं, लेकिन यहां पर हमने आपको जिन सेट के बारे में जानकारी दी रही है, वो Google Assistant के साथ Alexa सपोर्ट, बिल्ट इन क्रोमकास्ट और Apple AirPlay जैसी कई सुविधाओं को सपोर्ट करते हैं।

1. Haier 55 Inch 4K Metal Bezel Less Google Android TV

अगर आप 55 इंच की साइज वाले स्क्रीन पर धमाकेदार एंटरटेनमेंट करना चाहते हैं, तो यह Haier Google TV आपकी इस जरूरत को पूरा कर सकता है। यूजर्स के लिए इस टीवी सेट को कई ट्रेंडी खूबियों के साथ पेश किया जाता है। इस 55 Inch TV में 4के रेजोल्यूशन और डॉल्बी एटमस वाले दमदार साउंड है। Haier Smart TV Price: Rs 48,500.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Acer 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

यह Acer LED TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाउ, जियोसिनेमा, सोनीलिव और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और दमदार पिक्चर क्वालिटी के लिए इस Smart TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल मिलता है। Acer Google TV Price: Rs 34,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 36 वॉट का साउंड

3. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

हमारे देश में हिसेंसे भले ही एक नया नाम है, लेकिन कम ही दिनों में इस चाइनीज कंपनी ने अपना बड़ा नाम बनाया है और इस Hisense 4K TV को भारत में बहुत पसंद किया जाता है। यह 55 Inch TV को नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, आक्सीजन प्ले, इरोज नाऊ, जियोसिनेमा, यूट्यूब, हंगामा और हॉटस्टार को सपोर्ट करता है। यह Best Google TV With 55 Inch Screen आपके लिए एक परफेक्ट है। Hisense LED TV Price: Rs 34,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

4. TOSHIBA 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

इस TOSHIBA TV को यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार की रेटिंग दी है और यह Google TV OS पर संचालित होता है। इस 55 Inch Smart TV को फीचर्स के रूप में गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट, डीएलएनए, एयरप्ले और वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड मिलता है और यह नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, सोनीलिव, हंगामा, जियोसिनेमा, ज़ी5 और इरोज नाउ को सपोर्ट करता है। Toshiba Smart TV Price: Rs 37,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का साउंड

5. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

बात अगर Best Google TV With 55 Inch Screen को लेकर की जाए तो Sony Smart TV का आता है, जिसे यूजर्स ने 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह 55 Inch TV हमारे देश में बहुत लोकप्रिय है, जिसका अंदाजा केवल इस बात से चलता है कि इसे अकेले अमेजन पर 11 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। यह LED TV 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के व्यूइंग एंगल के साथ आता है। Sony Google TV Price: Rs 56,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

6. Vu 139 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV

लोगों ने इस Vu 4K TV को 4.5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह भी घरेलू बाजार में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इस 55 Inch Google TV को आपकी सुविधा के लिए गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, किडमोड, एक्टिवोइस रिमोट कंट्रोल और क्रोमकास्ट मिलता है। Vu LED TV Price: Rs 34,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन नाइट मोड के साथ 50 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी 55 Inch Google TV की करें जांच.

FAQ: Smart Television सेट के बारे में पूछे जा रहे प्रश्न

1. गूगल टीवी किस तरह कार्य करता है?

गूगल टीवी एक Smart TV को नेविगेट करने में मदद करता है और इसका सेटटॉप बॉक्स लोगों की पसंद को ध्यान में रखकर उन्हें कंटेंट का ऑप्शन सजेस्ट करता है। इसके साथ ही आपको फिल्मों, गानों और टीवी शो के सुझाव भी देता रहता है।

2. एक गूगल टीवी और एंड्रॉयड टीवी में क्या अंतर है?

गूगल टीवी का इंटरफ़ेस और यूजर्स एक्सपीरिएंस एंड्राइड से काफी अलग है और इसमें नेटफ्लिक्स, हुलु और एचबीओ नाउ समेत एंड्रॉइड जैसे अधिकांश ऐप्स तक की आसान पहुंच है, लेकिन ये ऐप्स Google की बजाय एंड्रॉइड डिवाइस पर काम करते हैं।

3. एंड्राइड और गूगल में कौन सा टीवी बढ़िया है?

एंड्रॉइड टीवी और गूगल टीवी दोनों ही गेम चलाने में सक्षम हैं, लेकिन गेमिंग के लिए गूगल टीवी बेहतर प्लेटफॉर्म है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि Google TV में कई ऐसी विशेषताएं हैं, जो इसे ज्यादा गेमिंग-अनुकूल बनाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey