कर विश्वास, हो जाएंगे इन Google TV के दास, डॉल्बी एटमस के साथ करें नई टीवी का सपना साकार

वर्तमान दौर में भारतीय बाजार में Google TV स्मार्ट एंटरटेनमेंट का में अग्रणी बन गया है जो लागत नएपन और यूटिलिटी का सहज मिश्रण प्रदान करता है। ऐसे में अगर आपका बजट काफी कम है और अपने लिए Dolby Atmos के साथ आने वाले एक नए टीवी सेट को लेना चाहते हैं तो आपके लिए भारत में ऐसे बहुत सारे गूगल टीवी उपलब्ध हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 29 Apr 2024 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2024 07:33 PM (IST)
कर विश्वास, हो जाएंगे इन Google TV के दास, डॉल्बी एटमस के साथ करें नई टीवी का सपना साकार
कर विश्वास, हो जाएंगे इन Google TV के दास, डॉल्बी एटमस के साथ करें नई टीवी का सपना साकार

वर्तमान दौर में भारतीय बाजार में गूगल टीवी स्मार्ट एंटरटेनमेंट का में अग्रणी बन गया है, जो लागत, नएपन और यूटिलिटी का सहज मिश्रण प्रदान करता है। ऐसे में अगर आपका बजट काफी कम है और अपने लिए एक नए टीवी सेट को लेना चाहते हैं, तो आपके लिए भारत में ऐसे बहुत सारे गूगल टीवी उपलब्ध हैं, जो आपके लिविंग रूम को डीप एंटरटेनमेंट के सेंटर में बदल देते हैं। हालाँकि एक नए टीवी सेट का चयन कभी आसान काम नहीं रहा है, इसलिए हम इस लेख में आपकी एक नए Television सेट की खरीददारी करने में मदद करने वाले हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको डॉल्बी एटमस (Dolby Atmos) के साथ आने वाले उन गूगल टीवी (Google TV) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि वॉइस कंट्रोल और शानदार 4K रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन के साथ आते हैं। इन स्मार्ट टीवी में वह सब कुछ दिया गया है, जो कि आपके देखने के आनंद को बेहतर बनाने का कार्य करता है। इनमें अगर आप गेम खेलना चाहते हैं, फिल्में देखना चाहते हैं या बस अपने पसंदीदा शो देखना चाहते हैं, तो आप सब कुछ कर सकते हैं।

डॉल्बी एटमस वाले गूगल टीवी : Best Google TV with Dolby Atmos

तो आइये हम बिना देर किए उन 5 Smart TV मॉडल के फीचर्स, तकनीकी और लाभ के बारे में जानकारी देते हैं, जो कि परफॉर्मेंस और अनुकूलनशीलता का आदर्श मिश्रण प्रदान करते हैं।

1. Acer 43 inch Google TV

यह एसर टीवी अपने अत्याधुनिक डिज़ाइन और तकनीक के साथ देखने का एक शानदार अनुभव प्रदान करते हैं और इसके 43 इंच वाली स्क्रीन पर हर विवरण जीवंत हो जाता है। इसमें ढ़ेर सारी स्ट्रीमिंग सर्विस की सुविधा है और डीटीएस वर्चुअल:एक्स और डॉल्बी विजन एचडीआर जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। यह टीवी आपको घर में ही थिएटर जैसा अनुभव दिलाता है और यह इमर्सिव ऑडियो और लुभावनी तस्वीर क्लियारिटी प्रदान करता है।

गूगल असिस्टेंट के साथ वॉयस रिमोट और बेज़ल-लेस डिज़ाइन की बदौलत इसमें नेविगेशन करना सरल है। यह आपके मनोरंजन की सभी मांगों के लिए अनुकूलनशीलता प्रदान करता है। फिर चाहे आप फिल्में देख रहे हों, गेम खेल रहे हों या फिर वेब ब्राउज़ कर रहे हों। Acer Smart TV Price: Rs 23,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसर परफॉर्मेंस तकनीक - एलईडी डिस्प्ले साइज - 43 इंच व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री रेजोल्यूशन- 3840x2160 पिक्सेल ऑडियो एन्कोडिंग - डॉल्बी एटमॉस स्पीकर की क्षमता - 30 वॉट

सुविधाएं

गूगल टीवी प्लेटफार्म बेज़ल-लेस डिज़ाइन गूगल असिस्टेंट के साथ वॉयस रिमोट

कमी

यूजर्स को कोई खास प्राब्लम नहीं

2. Xiaomi 55 inch Smart TV

शाओमी के इस टीवी को 55 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया जाता है और यूजर्स 4K रजोल्यूशन और डॉल्बी विज़न सपोर्ट के कारण ब्राइट कलर, शानदार कंट्रास्ट और उल्लेखनीय स्पष्टता के साथ अविश्वसनीय रूप से विजुअल प्रदान करता है। आसान इंटरफ़ेस के साथ यह गूगल टीवी स्ट्रीमिंग सर्विस, एप्लिकेशन और गेम की एक बड़ी सीरीज तक पहुंच प्रदान करता है।

इस Best Google TV का Google Assistant इसे कंट्रोल करने, कंटेंट खोजने और संचालित करने के लिए आसान है। अपनी स्लीक और ट्रेंडी उपस्थिति और पतले बेज़ेल्स के साथ स्टाइल का भी एक पूरक है। इसमें कनक्टविटी के लिए ब्लूटूथ, यूएसबी और एचडीएमआई आदि है। Xiaomi Google TV Price: Rs 38,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - शाओमी स्क्रीन साइज - 55 इंच मेमोरी स्टोरेज क्षमता- 8GB रैम मेमोरी - 2GB ऑपरेटिंग सिस्ट - गूगल टीवी रिफ्रेश रेट- 60 हर्ट्ज रेजोल्यूशन- 3840x2160 पिक्सेल फीडबैक टाइम - 6.5 मिलीसेकेंड

सुविधाएं

Google Assistant की सुविधा डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ 4K रेजोल्यूशन

कमी

यूजर्स को कोई खास प्राब्लम नहीं

सबसे अच्छे ओएलइडी टीवी (Best 55 Inch OLED TV) के लिए Clickकरें यहां. 

3. Sony Bravia 155 inch LED TV

अगर अपने लिए सबसे अच्छे टीवी की तलाश कर रहे हैं तो सोनी का यह टीवी आपके लिए परफेक्ट है। इसे 55 इंच का स्क्रीन मिलता है, जो कि शानदार देखने का अनुभव प्रदान करता है। इसका 4K अल्ट्रा एचडी गुणवत्ता दर्शकों को हर विजुअल को लुभावनी स्पष्टता, ज्वलंत कलर और यथार्थवादी विवरण के साथ देखने देती है। इस Smart TV में आप गूगल टीवी की मदद से गेम, एप्लिकेशन और स्ट्रीमिंग सर्विस तक पहुंच सकते हैं।

इसे आप गूगल असिस्टेंट के साथ अपने वॉइस के साथ कंट्रोल कर सकते हैं। इस Best Google TV का एचडीआर और ट्रिलुमिनोस डिस्प्ले जैसी अत्याधुनिक पिक्चर प्रोसेसिंग तकनकी के साथ बेहतर कंट्रास्ट, चमक और स्पष्टता प्रदान करता है। Sony Smart TV Price: Rs 57,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सोनी डिस्प्ले साइज - 55 इंच डिस्प्ले टाइप- 4K HDR परफॉर्मेंस तकनीक - एलईडी व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री स्क्रीन रेजोल्यूशन - 3840x2160 पिक्सेल स्पीकर - 20 वॉट

सुविधाएं

स्टैंडिंग स्क्रीन रिमोट कंट्रोल तकनीक

कमी

यूजर्स को कोई खास प्राब्लम नहीं

4. TOSHIBA 65 inch QLED Google TV

QLED पैनल वाली यह टीवी आपके लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और यह शानदार देखने का अनुभव प्रदान करता है। इस पर आप ज्यादा स्पष्टता और शानदार कलर में अपने पसंदीदा गेम, टीवी कार्यक्रम और फिल्मों का आनंद ले सकते हैं।

यह स्मार्ट टीवी अपने गूगल प्लेटफॉर्म के साथ ढेर सारी स्ट्रीमिंग सर्विस, ऐप्स और गेम प्रदान करता है। इस Best Smart TV को उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस के माध्यम से आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इसे आवाज के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है। Toshiba Google TV Price: Rs 72,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - तोशिबा डिस्प्ले साइज - 65 इंच स्पीकर - 49 वॉट मेमोरी स्टोरेज क्षमता- 16 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम- गूगल टीवी स्क्रीन रेजोल्यूशन - 3840x2160 पिक्सेल

सुविधाएं

ऐप एक्सेस के लिए Google TV प्लेटफ़ॉर्म 4K अल्ट्रा रिज़ॉल्यूशन के साथ QLED डिस्प्ले

कमी

यूजर्स को कोई खास प्राब्लम नहीं

5. Hisense 43 inch Google TV

अगर आप सबसे अच्छी टीवी खोज रहे हैं तो समझिए आपका इंतजार खत्म हो गया है और यह 43 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जो कि लुभावनी इमेज और इंटेलीजेंट फीचर्स प्रदान करता है। यह अपने बेज़ल-लेस डिज़ाइन के साथ आकर्षक और सुरुचिपूर्ण पिक्चर प्रदान करता है। इसका Google TV प्लेटफार्म आपको फेमस स्ट्रीमिंग सर्विस, एप्लिकेशन और गेम सहित कई मनोरंजन विकल्प प्रदान करता है।

हिसेंसे की यह टीवी आपके पसंदीदा कार्यक्रमों तक त्वरित पहुंच की अनुमति देता है और दमदार कलर, कंट्रास्ट और ब्राइटनेस के लिए यह डल्बी विज़न एचडीआर तकनीक के साथ आता है। Hisense Smart TV Price: Rs 27,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हिसेंसे डिस्प्ले - 43 इंच रेजोल्यूशन - ‎3840x2160 पिक्सेल व्यूइंग - 178 डिग्री इमेज रेसियो - 16:09 स्पीकर - 24 वॉट इमेज ब्राइट - अल्ट्रा

सुविधाएं

रिमोट कंट्रोल तकनीक 4K अल्ट्रा एचडी रिज़ॉल्यूशन

कमी

यूजर्स को कोई खास प्राब्लम नहीं

अमेजन पर सभी Google TV के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. गूगल टीवी में क्या खासियत होती है?

गूगल टीवी आसान इंटरफ़ेस वाला एक स्मार्ट टीवी प्लेटफ़ॉर्म होता है, जो कि यूजर्स को ऐप्स, गेम और स्ट्रीमिंग सर्विस की एक विस्तृत सीरीज तक पहुंच प्रदान करता है। इसमें लोगों की देखने की रुचियों और व्यवहारों के आधार पर अनुरूप सुझाव प्रदान करता है।

2. मैं अपने गूगल टीवी को कैसे कंट्रोल करूं?

दरअसल गूगल टीवी में गूगल असिस्टेंट होता है, जो कि यूजर्स को कनेक्टेड स्मार्ट घरेलू एप्लाएंस को संचालित करने के लिए वॉयस कमांड का इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। अपने टीवी से आप तापमान कंट्रोल कर सकते हैं और लाइट को कम कर सकते हैं।

3. गूगल टीवी के स्पेसिफिकेशन क्या है?

अगर आप अपने लिए सबसे अच्छी गूगल टीवी को खोज रहे हैं, तो आप ऊपर वाली सूची को देखिए। इनमें आपको 4K रेजोल्यूशन, Google असिस्टेंट, वॉइस कंट्रोल और बड़ी संख्या में स्ट्रीमिंग सर्वि (नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और डिज़्नी+हॉटस्टार) तक पहुंच प्रदान करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey