Best Google TVs In India: कतई बवाल हैं दमदार फीचर्स वाले ये टीवी, घर को बना देते हैं पिक्चर हाल

Best Google TVs In India - देखा तो गूगल यूजर्स को Smart TV नेविगेट करने में मदद करता है और इसका सेटटॉप बॉक्स लोगों की पसंद को ध्यान में रखकर ऑप्शन सजेस्ट करता है। इस लेख में आपको उन सबसे बेहतर गूगल टीवी के बारे में जानकारी दी गई है जो कि आपके लिए बहुत कम दाम में आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 29 Dec 2022 03:12 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2023 04:14 PM (IST)
Best Google TVs In India: कतई बवाल हैं दमदार फीचर्स वाले ये टीवी, घर को बना देते हैं पिक्चर हाल
Best Google TVs In India: कतई बवाल हैं दमदार फीचर्स वाले ये टीवी, घर को बना देते हैं पिक्चर हाल

Best Google TVs In India: आपमें से बहुत सारे लोगों को लगता होगा कि गूगल टीवी टेलीविजन की दुनिया में एक नया विचार है, लेकिन ऐसा नहीं है, क्योंकि गूगल टीवी वास्तव में एंड्राइड टीवी का ही एडवांस वर्जन है, जो एडवांस प्लेटफार्म और फीचर के साथ आता है। इस तरह कह सकते हैं कि गूगल टीवी वास्तव में एक एंड्राइड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है, लेकिन यह पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर है और स्मार्ट टीवी के आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से भरपूर गूगल इकोसिस्टम का ही हिस्सा है।

दूसरे शब्दों में कहें तो Google TV तकनीक की दुनिया की दिग्गज कंपनी Google के एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एक नया स्मार्ट टीवी प्लेटफार्म है, जो कि क्रोमकास्ट और स्मार्ट टीवी डिवाइस के साथ आता है और इसमें यूजर्स को एक अलग से set-top box मिलता है, जिसे चलाने के लिए Smart TV से कनेक्ट करना होता है। आज भारत में बहुत सारी कंपनियां गूगल टीवी की पेशकश करती हैं, लिहाजा हम यहां Best Google TVs In India और Google TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Best Google TVs In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में सोनी, हाइसेंस, वीयू, टोशिबा, टीसीएल और इफाल्कन जैसी कंपनियां Google TV की पेशकश करती हैं, लेकिन यहां केवल उन Television के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें यूजर्स ने अमेजन पर सबसे अच्छी रेटिंग दी है।

1. Haier 109 cm (43 inches) 4K Smart LED Google TV

यह टीवी आपके लिए 43 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आता है और इसकी कीमत काफी कम है। फिर भी आपको घर पर ही थिएटर जैसा फील देता है और इसे वह सभी फीचर्स दिए गए हैं, जो कि नए जमाने वाली किसी नई टीवी में होना चाहिए। यह 4K TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और अपने पावरफुल डॉल्बी ऑडियो स्पीकर के पूरे रूम को धमक से भर देता है। Haier Smart TV Price: Rs 30,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का स्पीकर

2. Sony Bravia 80 cm (32 inch) Smart LED Google TV

यदि आप अपने घर के लिए के लिए एक टेलीविजन को खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो 32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony Google TV एक बेहतर विकल्प हो सकता है, क्योंकि इसे लोग बहुत पसंद करते हैं और यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। इस टीवी को अपनी आवाज के माध्यम से भी चलाया जा सकता है और इसमें सभी OTT प्लेटफार्म का भी आनंद लिया जा सकता है। Sony Google TV Price: Rs 24,990.

प्रमुख खासियत

20 वॉट का साउंड आउटपुट 1366x768 की रिजॉल्यूशन 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल

Top Indian TV Brands In India की भी करें जांच.

3. Hisense 108 cm (43 inch) Smart LED Google TV

Best Google TVs In India की लिस्ट का यह Hisense Smart LED Google TV भी एक प्रमुख दावेदार है और इसमें DTH कनेक्शन वाले चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, जियोसिनेमा, यूट्यूब और हॉटस्टार जैसे इंटरनेट प्लेटफार्म को लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। Hisense LED TV Price: Rs 27,990.

प्रमुख खासियत

24 वॉट का साउंड आउटपुट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल

4. TOSHIBA 126 cm (50 inch) Smart LED Google TV

50 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह TOSHIBA Smart LED Google TV भी लोगों के बीच बहुत पसंद की जाती है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। दमदार सिनेमाई अनुभव के लिए इसे तोशिबा टीवी को (3840x2160 की रिजॉल्यूशन और 60 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाता है, वहीं डॉल्बी एटमस के साथ 24 वॉट का साउंड आउटपुट बेहतर ऑडियो सुनिश्चित करता है। TOSHIBA Smart TV Price: Rs: 33,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 24 वॉट का साउंड आउटपुट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन

5. VU 139 cm (55 inch) Smart LED Google TV

स्मार्ट एलईडी टेलीविजन की दुनिया में VU एक उभऱता हुआ नाम है और इसने कम ही दिनों में अपने टीवी के स्मार्ट व ट्रेंडी फीचर्स के साथ लोगों के बीच अपनी अच्छी पकड़ बनाई है। ऐसे में यदि आप एक नए Google TV को लाने की योजना बना रहे हैं तो आपको निश्चित ही 55 इंच की स्क्रीन साइज वाले इस VU Smart LED Google TV पर विचार करना चाहिए। VU Google TV Price: Rs 37,999.

प्रमुख खासियत

104 वॉट का DJ साउंड सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन

6. Sony Bravia 164 cm (65 inch) Smart LED Google TV

Check Now

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony Smart LED Google TV आपको घर में ही सिनेमा हाल का अनपभव करना वाली है और इसे एलेक्सा कनेक्टविटी के साथ पेश किया जाता है। यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे वॉचलिस्ट, वॉयस सर्च, गूगल प्ले और क्रोमकास्ट जैसे एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। Sony LED TV Price: Rs 85,490.

प्रमुख खासियत

20 वॉट का साउंड आउटपुट सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन

अमेजन स्टोर सभी Best Google TVs In India के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey