ढूंढ़ों रिमोट! अब नहीं कहोगे, क्योंकि रिमोट को आवाज लगाने वाला फीचर मिल रहा Hisense TV में, कीमत 22,999 से शुरु

Best Hisense TV - अगर आप भी अपने घर या ऑफिस में हाईसेंस का टीवी लगाना चाहते हैं तो यहां भारत में सेल होने वाले हाईसेंस के लेटेस्ट स्मार्ट टीवी को लिस्ट किया गया है और साथ ही इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में भी बताया गया है। इनकी ऑनलाइन कीमत काफी कम होने के चलते यूजर्स इन्हें लेने में चूक नहीं रहे हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Sun, 05 May 2024 03:46 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2024 03:46 PM (IST)
ढूंढ़ों रिमोट! अब नहीं कहोगे, क्योंकि रिमोट को आवाज लगाने वाला फीचर मिल रहा Hisense TV में, कीमत 22,999 से शुरु
ढूंढ़ों रिमोट! अब नहीं कहोगे, क्योंकि रिमोट को आवाज लगाने वाला फीचर मिल रहा Hisense TV में, कीमत 22,999 से शुरु

Best Hisense TV: हाईसेंस ने ग्राहकों के लिए अपने नए बजट स्मार्ट टीवी मॉडल्स लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी के नए 4K अल्ट्रा एचडी मॉडल्स की बिक्री ऑनलाइन खूब तेजी से हो रही है। हाईसेंस स्मार्ट गूगल टीवी में अन्य सभी से अलग फीचर्स आपको मिलेंगे, जिसमें आप रिमोट को पुकारने पर उसे ढूंढ़ सकते हैं। जी हां, अब अगर आपको रिमोट कहीं भी खो जाएं, एक आवाज पर आपको सामने आ जाएगा। पतली और स्लीक डिजाइन के साथ लीविंग रुम का लुक बेहतर मिलेगा।

हाईसेंस Television में यूजर्स को 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच, 65 इंच की स्क्रीन साइज ऑप्शन मिल रहे हैं। कीमत काफी कम है, तो इसे आप अपने बजट में खरीद सकते हैं। पॉवरफुल आउटपुट साउंड के साथ घर पर ही थिएटर का आनंद ले सकते हैं। कई कनेक्टिविटी ऑप्शन की खासियत इसमें आपको मिल रही है। 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल के साथ कोने से भी बढ़िया व्यूइंग मिलेगा।

सर्वश्रेष्ठ हाइसेंस टीवी (Best Hisense TV) के ऑप्शन

मार्केट से बेहद ही सस्ते इन्हें आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। बैजल-लैस स्क्रीन और 1 मिलियन से ज्यादा कलर क्वालिटी देखने का मौका मिल रहा।

1. Hisense 43 inch Google TV 4K Ultra HD

यह हाइसेंस ब्रांड की 43 इंच की Android 11 सीरिज की फुल एचडी स्मार्ट सर्टिफाइड एलईडी गूगल टीवी है, जो कि Full HD (1920x1080 पिक्सल) रिजोल्युशन और 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आती है। जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर, 1GB RAM और 8GB स्टोरेज मेमोरी दी गई है। यह 178 डिग्री के वाइड व्यूविंग एंगल के साथ आती है।

इस टीवी का साउंड आउटपुट 24 Watts है और यह डीटीएस वर्चुअल एक्स, डीटीएल स्टूडियो साउंड और Dolby Audio को भी सपोर्ट करती है। इसमें एंड्रॉइड टीवी 11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए इस टीवी में अल्ट्रा विविद हाई कन्ट्रास्ट A+ पैनल, नेचुरल कलर एन्हेंसर, नॉइस रिडक्शन, फ्लॉलेस पिक्चर क्वालिटी के लिए इसमें नियर बेजल लेस डिजाइन दी गई है। Hisense 43 inch Google TV Price: Rs 22,999.

Hisense TV के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड- Hisense 43 इंच फुल एचडी (1920x1080) मॉडल- 43A4G आर्किटेक्चर और मेमोरी- क्वाड कोर, रैम- 1 जीबी, रोम- 8 जीबी साउंड आउटपुट- 24 वॉट आउटपुट, डीटीएस वर्चुअल एक्स, डीटीएस स्टूडियो साउंड, डॉल्बी ऑडियो, ऑपरेटिंग सिस्टम

खासियत -

अल्ट्रा विविड हाई कंट्रास्ट A+ पैनल, नैचुरल रंग बढ़ाने वाला, शोर में कमी, बेज़ेल-लेस स्क्रीन, क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, ब्लूटूथ ऑडियो

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Hisense 50 inch QLED TV 4K Ultra HD

यह हाईसेंस ब्रांड का 50 इंच की 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी है, जो कि 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के वाइड व्यूविंग एंगल के साथ आती है। इस टीवी की सबसे बड़ी खासियतों में से एक खासियत यह है कि इसमें रिमोट फाइंडर फीचर दिया गया है, यानी इसका रिमोट ढूंढने के लिए आपको एक बटन दबाना होगा और रिमोट में घंटी बजने लगेगी, जिससे आपको पता चल जाएगा कि वो कहां रखा हुआ है।

इस टीवी का साउंड आउटपुट 24 Watts है, और यह डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल को भी सपोर्ट करता है। बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए इस टीवी में 10 बिट पैनल, बेजल लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिजाइन, डिकोडिंग ऑफ डॉल्बी विजन, HDR10, HLG, 1 अरब कलर्स, MEMC और ALLM जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Hisense 50 inch QLED TV Price: Rs 29,999.

Hisense TV के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड- HISENSE 4K Ultra HD (3840x2160) मॉडल- 50A6H साउंड आउटपुट- 24 वॉट आउटपुट, डॉल्बी एटमॉस, डॉल्बी डिजिटल

खासियत -

फीचर्स- 10 बिट पैनल बेज़ेल-लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन डॉल्बी विजन 1 अरब रंग गूगल टीवी गूगल असिस्टेंट

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Hisense 55 inch Smart TV QLED 4K Ultra HD

यह हाईसेंस ब्रांड का 55 इंच का टॉरनेडो सीरीज का 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी है, जो कि 49 वॉट के साउंड वीडियो के साथ आता है। ऑडियंस के लिए इसमें जेबीएल कंपनी के 6 टीचर्स दिए गए हैं। इसमें 4K Ultra HD (3840x2160) रिजोल्यूशन वाली स्क्रीन दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 240 हर्ट्ज है और इसमें 178 डिग्री का वीडियो व्यूइंग एंगल दिया गया है।

यह टीवी गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और अल्ट्रा स्लिम वी बेजल लेस डिजाइन में मौजूद है। बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए इसमें HDR10+, डॉल्बी विजन, मोशन, अमेरीका ट्यूनिंग, VRR के लिए ALLM जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। इस टीवी पर दो साल की वारंटी आती है। Hisense 55 inch Smart TV Price: Rs 43,999.

Hisense TV के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड- Hisense 55 इंच मॉडल- 55A7H प्रोसेसर और मेमोरी- क्वाड-कोर प्रोसेसर, RAM- 2GB, स्टोरेज मेमोरी- 16GB साउंड आउटपुट- 49 वॉट आउटपुट, जेबीएल 6 स्पीकर सिस्टम, साउंड क्वालिटी के लिए डॉल्बी एटमॉस

खासियत -

ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल टीवी 10 बिट पैनल बेज़ेल-लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन गूगल प्ले स्टोर गूगल असिस्टेंट फ्लोटिंग ग्लास डिस्प्ले

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Hisense 65 inch Google TV QLED 4K Ultra HD

यह हाइसेंस ब्रांड का 65 इंच का टॉरनेडो सीरीज का 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी है, इस टीवी की सबसे बड़ी खूबी 49 वॉट के साउंड वाले हैं। इसके लिए इस टीवी में जेबीएल के 2.1 चैनल टीचर्स के साथ 25 वॉट का पावरफुल सबवूफर भी दिया गया है। साथ ही यह डॉल्बी एटमॉस को भी सपोर्ट करता है।

यह टीवी 4K Ultra HD रिजॉल्यूशन के साथ आता है, इसके अलावा इसमें 120 मैट्रिक्स का समावेश किया गया है। यह टीवी 178 डिग्री का वीडियोविंग एंगल के साथ आता है। इस टीवी के अन्य कलाकारों के बारे में बात करें तो 10 बिट पैनल, बेज़ल लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन, डिकोडिंग ऑफ डॉल्बी विज़न और 1 डायोड कलर्स हैं। Hisense 65 inch Google TV Price: Rs 58,999.

Hisense TV के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड- Hisense 65 इंच मॉडल- टॉरनेडो सीरीज 4K अल्ट्रा एचडी साउंड क्लिप- 2.1 चैनल जेबीएल स्पीकर बास वूफर के साथ

खासियत -

ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल टीवी बेज़ल-लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन डॉल्बी विजन रिमोट फाइंडर डायरेक्ट फुल ऐरे पिक्सेल ट्यूनिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Hisense 65 inch QLED TV Google 4K Ultra HD

यह हाइसेंस ब्रांड का 65 इंच स्मार्ट मिनी लेड 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट गूगल टीवी है, जो 4K अल्ट्रा एचडी स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और 240 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस टीवी की सबसे बड़ी खासियतों में से एक खासियत यह है कि इसमें रिमोट फाइंडर फीचर दिया गया है, यानी इसका रिमोट ढूंढने के लिए आपको एक बटन दबाना होगा और रिमोट में घंटी बजने लगेगी, जिससे आपको पता चल जाएगा कि वो कहां रखा हुआ है।

स्मूद परफॉर्मेंस के लिए इस टीवी में क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ ही 2GB RAM और 16GB स्टोरेज मेमोरी दी गई है। यह टीवी हाईसेंस के अपने गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस टीवी में बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए क्वांटम डिज़ाइन डॉट कलर, बेज़ल लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन और भी अन्य फीचर्स मिल रहे है। Hisense 65 inch QLED TV Price: Rs 77,999.

Hisense TV के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड- Hisense 65 इंच प्रोसेसर और मेमोरी- क्वाड-कोर प्रोसेसर, रैम- 2 जीबी, रोम- 16 जीबी साउंड आउटपुट- 49 वॉट आउटपुट डॉल्बी एटमॉस डॉल्बी डिजिटल

खासियत -

ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल टीवी रिमोट फाइंडर 10 बिट पैनल बेज़ेल-लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिज़ाइन वॉचलिस्ट गूगल असिस्टेंट

कमी -

कोई कमी नहीं

हाइसेंस टीवी के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Best Hisense TV

1. क्या Hisense टीवी एक अच्छा ब्रांड है?

चाहे आप Hisense के फ्लैगशिप या बजट-अनुकूल मॉडल देख रहे हों, वे प्रतिस्पर्धियों के समान कीमत वाले विकल्पों की तुलना में बेहतर मूल्य प्रदान करते हैं। Hisense टीवी अक्सर हमारे मध्य-श्रेणी और बजट-अनुकूल अनुशंसित टीवी में से होते हैं।

2. क्या Hisense का स्वामित्व सैमसंग के पास है?

Hisense एक चीनी उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता है जो राज्य के स्वामित्व वाले क़िंगदाओ कैपिटल फंड द्वारा नियंत्रित है।

3. क्या Hisense एक चीनी कंपनी है?

Hisense की शुरुआत 1969 में क़िंगदाओ, चीन में रेडियो के निर्माता के रूप में हुई। Hisense दुनिया के अग्रणी, सबसे भरोसेमंद उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और उपकरण ब्रांडों में से एक बन गया है, जिसके कार्यालय और कारखाने दुनिया के हर कोने में हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal