1 चार्ज पर ये HP Chromebook Laptop देते हैं 10 घंटे तक का बैकअप, ₹45000 तक बजट है तो कर दें ऑर्डर

Best HP Chromebook Laptop Under 45000 - क्रोमबुक एचपी ब्रांड के लैपटॉप का एक सीरीज है जिसे तेजी से काम करने और फास्ट स्पीड देने के लिए डिजाइन किया गया है। यही वजह है कि इस ब्रांड के लैपटॉप को प्रोफेशनल के बीच बहुत पसंद किया जाता है। इस लेख में आपको इस सीरीज के सबसे अच्छे लैपटॉप के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 26 Oct 2023 04:07 PM (IST) Updated:Thu, 26 Oct 2023 04:07 PM (IST)
1 चार्ज पर ये HP Chromebook Laptop देते हैं 10 घंटे तक का बैकअप, ₹45000 तक बजट है तो कर दें ऑर्डर
1 चार्ज पर ये HP Chromebook Laptop देते हैं 10 घंटे तक का बैकअप, ₹45000 तक बजट है तो कर दें ऑर्डर

Best HP Chromebook Laptop Under 45000: आज के हाइटेक होती दुनिया में एक लैपटॉप की क्या जरूरत है, यह आपको बताने की आवश्यकता नहीं है। फिर वह चाहे कोई स्टूडेंट हो या फिर कोई व्यवसाई हो या फिर कोई प्रोफेशनल हो। हर व्यक्ति को अपने कार्य के निष्पादन के लिए Laptop की जरूरत होती है। हालाँकि लैपटॉप एक महंगा गैजेट है और बहुत सारे लोगों को ब्रांड को लेकर कन्फ्यूजन रहता है। ऐसे में हम आपको बता दें कि HP Laptop को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और यह अमरिकी कंपनी भारत के Laptop मार्केट में अपना दबदबा रखती है।

देखा जाए तो HP कंपनी भारत में स्पेक्ट्री, एन्वी, पवेलियन, क्रोमबुक,एलिटबुक, प्रोबुक और जेडबुक सहित कुल 7 सीरीज में अपने Laptop की पेशकश करती है, लेकिन चूंकि हमारे इस लेख का टॉपिक HP Chromebook Laptop है, लिहाजा इस लेख में आपको इस सीरीज में उपलब्ध सबसे अच्छे HP Laptop और HP Laptop Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। Chromebook वास्तव में एक नए तरह का इन्वेंशन है और इन्हें काम तेज़ी से और आसानी से पूरा करने के लिए बनाया गया है।

HP Laptop Under 50000 की भी करें जांच.

Best HP Chromebook Laptop Under 45000 In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि HP कंपनी Chromebook सीरीज के तहत Laptop की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर केवल उन लैपटॉप के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है और जो बड़े पैमाने पर खरीदे जाते हैं।

1. HP Chromebook 14a Laptop

अगर आपको Chromebook सीरीज वाले एचपी लैपटॉप में थोड़े ज्यादा बड़े स्क्रीन के साथ बजट वाला दाम भी चाहिए तो आपके लिए 14 इंच की डिस्प्ले साइज वाला आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प रहेगा। इस Touchscreen Laptop को आपके लिए ड्यूल स्पीकर और गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाता है। HP Laptop Price: Rs 21,990.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 47 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

2. HP Chromebook 11a Laptop

भारत में इस Best HP Chromebook Laptop In India को भी पसंद किया जाता है और यह भी आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं। इसे प्रोफेशनल के साथ-साथ स्टूडेंट भी आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। इस लैपटॉ़प की सबसे खास बात यह है कि यह एक Touchscreen Laptop है और इसे गूगल असिस्टेंट के माध्यम से भी चलाया जा सकता है। HP Laptop Price: Rs 23,550.

प्रमुख खासियत

11.6 की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 10 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

3. HP Chromebook 11 Laptop

इस HP Laptop को 37WH की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो एक बार चार्ज होने पर 15 घंटे तक का बैटरी बैकअप देता है। इस हल्के और टिकाऊ लैपटॉप को अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं, क्योंकि इसका वजन भी केवल 1.7 किलो है। इस लैपटॉप को यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Laptop Price HP: Rs 43,606.

प्रमुख खासियत

11 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 32GB का रोम 15 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

4. HP Chromebook MediaTek Laptop

11.6 इंच के डिस्प्ले वाला यह Best HP Chromebook Laptop In India 37 Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ आता है। यह बैटरी एक बार चार्ज होने पर जबरदस्त बैटरी बैकअप देता है और इस Touchscreen Laptop को एंटी ग्लेयर डिस्प्ले व गूगल असिस्टेंट की सुविधा के साथ पेश किया जाता है। Laptop Price HP: Rs 22,490.

प्रमुख खासियत

11.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 37 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

5. HP Chromebook N4120 Laptop

Chromebook सीरीज का यह HP Laptop भी ब्रांड के सबसे किफायती लैपटॉप में से एक है, जिसे स्टूडेंट व वर्क फ्राम होम या फ्रीलांस कर रहे प्रोफेशनल आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। इसका वजन मात्र केवल 1.49kg है और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक 2 in 1 Laptop है। इसमें 14 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। HP Laptop Price: Rs 22,990.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 47 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

अमेजन पर सभी HP Chromebook Laptop की करें जांच.

FAQ: HP Laptop को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. एचपी के लैपटॉप की कीमत क्या है?

भारत में एचपी लैपटॉप की शुरूआती कीमत 19,769 रूपए है, जो कि टॉप रेंज में 3 लाख रूपए से भी ऊपर तक जाती है।

2. मुझे कौन सा लैपटॉप लेना चाहिए?

आपको एचपी, लेनोवो, डेल, एसर, एसस, ऐप्पल, सैगसंग और एमआई जैसे ब्रांड के लैपटॉप को लेना चाहिए।

3. i5 Laptop कैसे होते हैं?

i5 प्रोसेसर वास्तव में i3 प्रोसेसर का एडवांस वर्जन है, जिसे 2009 में पेश किया गया था। i5 Laptop का इस्तेमाल मध्यम वर्ग के प्रोफेशनल करते हैं, जिसमें विडियो एडिटर, कोडिर, गेमर और सॉफ्टवेयर डेवलपर आदि शामिल हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey