बड़े-बड़ों का गेम ओवर कर रही हैं ये Kodak LED TV, दिल खोलकर होता है एंटरटेनमेंट

आजकल टेलीविजन सेट हर घर की जरूरत बन गई है और इसे युवा बच्चे और बुजुर्ग सभी उम्र और वर्ग के लोग पसंद करते हैं क्योंकि यह हमारी सबसे पसंदीदा गतिविधियों में से एक है। ऐसे में अगर आप एक ऐसी टीवी की तलाश में हैं जो आपकी जरूरतों और बजट के अनुरूप हो तो आपको इन Kodak TV की सूची को देखना चाहिए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 27 May 2024 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 27 May 2024 12:31 PM (IST)
बड़े-बड़ों का गेम ओवर कर रही हैं ये Kodak LED TV, दिल खोलकर होता है एंटरटेनमेंट
बड़े-बड़ों का गेम ओवर कर रही हैं ये Kodak LED TV, दिल खोलकर होता है एंटरटेनमेंट

टेलीविजन एक ऐसी चीज है, जिसे देखना हर कोई पसंद करता है। इसमें लोग क्रिकेट न्यूज, फिल्म के साथ-साथ अपने पसंद के प्रोग्राम आदि को देखते हैं। आज तकनीक के विकास के साथ ऐसी कोई सुविधा नहीं है, जो नई टीवी में देखने को न मिलती हो। आपके लिए ये विभिन्न आकार, डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन और इमर्सिव साउंड आउटपुट से लेकर व्यूइंग एंगल के साथ आते हैं। हालाँकि जब एक नई टीवी को चुनने की बात आती है, तो लोगों को अपने बजट और जरूरतों का भी ध्यान रखना पड़ता है, क्योंकि Television की खरीदादीर करना कोई आम बात नहीं है।

देखा जाए तो भारत में कोडक एक लोकप्रिय नाम है। यह एक अमेरिकी कंपनी है, जो कि एनालॉग फोटोग्राफी में अपने ऐतिहासिक आधार से संबंधित विभिन्न प्रोडक्ट का उत्पादन करती है। कंपनी का मुख्यालय न्यूयॉर्क में है और इसकी स्थापना साल 1888 में न्यू जर्सी में हुई थी। इस तरह यह दुनिया की सबसे पुरानी कंपनियों में से भी एक है और यह एक विश्वसनीय ब्रांड है। लिहाजा हम आपको इस लेख में Kodak LED TV और उसकी कीमतों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आप अपने लिए एक बेहतरीन सेट का चुनाव कर सकें।

सबसे अच्छे कोडक टीवी : Best Kodak Smart TV

यूं तो इस कंपनी के पोर्टफोलियो में टेलीविजन सेट की एक विशाल रेंज है, लेकिन यहां पर हम आपको उन चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्सस बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं।

1. Kodak 32 inch Android TV

32 इंच का यह टेलीविजन सेट आपके लिए बहुत किफायती कीमत पर पेश किया जाता है और इसे भारतीय बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। अमेजन पर इसे 13 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है और यूजर ने 5 में से 4.2 स्टार दमदार रेटिंग दी है।

यह टीवी सेट एंड्रॉइड 9.0 प्लेटफार्म पर चलता है और इसके साथ आप पूर्ण क्षमता का अनुभव करने वाले हैं। यह आपके लिए वॉयस-सक्षम ब्लूटूथ रिमोट, शक्तिशाली हार्डवेयर, होम ऑटोमेशन के साथ-साथ देखने के लिए हजारों ऐप्स और शो के साथ आता है। इसमें आप गेमिंग भी कर सकते हैं। Kodak 32 Inch TV Price: Rs 9,999.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज - 32 इंच पैनल - LED रेजोल्यूशन - 1366x768 स्पीकर - 24 वॉट प्लेटफॉर्म - एंड्राइड

खूबियां

आकर्षक प्रदर्शन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

2. Kodak 43 inch LED TV

आपके लिए यह कोडक टीवी डॉल्बी डिजिटल प्लस तकनीक के साथ आ रही है और इसे 43 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह आपके लिविंग रूम की सुविधा में थिएटर जैसी ध्वनिक अनुभूति से भर देता है और इसका समृद्ध, जीवंत ऑडियो प्रदान कर मनोरंजन को वाइब्रेंट बना देता है।

यह टीवी अपनी क्षमताओं जैसे डीटीएस ट्रूसराउंड साउंड की बदौलत उच्च गुणवत्ता वाला सराउंड साउंड ऑडियो प्रदान करता है। Kodak Smart TV Price: Rs 16,999.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज - 43 इंच पैनल - LED रेजोल्यूशन - 1920x1080 स्पीकर - 30 वॉट प्लेटफॉर्म - एंड्राइड

खूबियां

आकर्षक प्रदर्शन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे शाओमी रेडमी टीवी (Best Xiaomi Redmi Smart TV).

3. Kodak 40 inch Smart TV

आपके लिए कोडक इस टीवी को 43 इंच की स्क्रीन साइज में पेश करती है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इस टीवी सेट में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, जी5, ऑक्सीजन प्ले, इरोज नाऊ, जियो सिनेमा, यूट्यूब और हंगामा जैसे OTT प्लेटफार्म को भी चला सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।

इस टीवी सेट का डिजाइन बहुत ही आकर्षक है और यह आपके मनोरंजन के लेवल को बदलकर रख देता है। Kodak LED TV Price: Rs 14,499.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज - 40 इंच पैनल - LED रेजोल्यूशन - 1920x1080 स्पीकर - 30 वॉट प्लेटफॉर्म - एंड्राइड

खूबियां

आकर्षक प्रदर्शन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

4. Kodak 75 Inch QLED TV

75 इंच की यह टीवी आपके घर को मिनी थिएटर बना देता है और यह क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जो वाइब्रेंट क्लीयारिटी के साथ दमदार इमेज प्रदान करता है। यह आंखों को आनंददायक देखने के अनुभव के लिए वाइब्रेंट कलर और इमेज प्रदान करने के लिए, यह तकनीक बेहतर कंट्रास्ट लेवल को काफी हद तक बढ़ाता है।

यह टीवी गूगल टीवी प्लेटफार्म पर चलती है, जिसके कारण आप आसानी से कंटेंट का पता लगा सकते हैं। फिल्मों और टेलीविजन एपिसोडों को समूहीकृत करते समय आपकी पसंद को ध्यान में रखा जाता है, जिससे आप अपनी पसंदीदा प्रोग्राम को एक साथ देख सकते हैं। Kodak Smart TV Price: Rs 99,999.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज - 75 इंच पैनल - QLED रेजोल्यूशन - 3840x2160 स्पीकर - 40 वॉट प्लेटफॉर्म - गूगल

खूबियां

आकर्षक प्रदर्शन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

5. Kodak 55 inch 4K TV

इस टीवी को आपके लिए 55 इंच के आकार में पेश किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह 55 इंच टीवी यूजर्स को दमदार व्यूइंग एक्सपीरिएंस देने का काम करता है और आपकी पसंदीदा स्ट्रीमिंग सामग्री को होम स्क्रीन पर एक साथ लाती है।

आप इस पर नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, जी5 और सोनीलिव जैसे प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। इसका डिजाइन काफी शानदार रखा गया है। Kodak 55 Inch TV Price: Rs 28,999.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले साइज - 55 इंच पैनल - LED रेजोल्यूशन - 3840x2160 स्पीकर - 40 वॉट प्लेटफॉर्म - गूगल

खूबियां

आकर्षक प्रदर्शन कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

अमेजन पर सभी कोडक टीवी के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey