Best New Smart TV In India: मनोरंजन की दुनिया में कहर बरपा रहे ये नए टीवी, बड़े-बड़े ब्रांडों के उड़े होश

Best New Smart TV In India - यदि आप भारत में हाल ही में लॉन्च हुए टीवी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप यह लेख पढ़ना चाहिए क्योंकि यहां उन 5 नई टीवी के बारे में बताया गया है जो अमेजन पर आसानी से उपलब्ध हैं। इन टीवी में आप डीटीएच वाले चैनल के साथ हॉटस्टार सोनीलिव यूट्यूब और हंगामा जैसे कई OTT प्लेटफार्म का आनंद लेते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 21 Mar 2023 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 12:18 PM (IST)
Best New Smart TV In India: मनोरंजन की दुनिया में कहर बरपा रहे ये नए टीवी, बड़े-बड़े ब्रांडों के उड़े होश
Best New Smart TV In India: मनोरंजन की दुनिया में कहर बरपा रहे ये नए टीवी, बड़े-बड़े ब्रांडों के उड़े होश

Best New Smart TV In India: भारत में दिनोंदिन टेलीविजन सेगमेंट का विस्तार हो रहा है और लोगों की विभिन्न आवश्यकताओं को देखते हुए कई टीवी निर्माताओं ने देश में टेलीविजन सेट की एक लंबी सीरीज को लॉन्च किया है। ये टेलीविजन न केवल आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस किए गए हैं, बल्कि ये एडवांस प्रोसेसर पर आधारित हैं, जो आपके मनोरंजन के लेवल को नई उंचाइयों पर लेकर जाते हैं। हालाँकि आपमें से अभी भी बहुत सारे लोगों को इस बात में कन्फ्यूजन हो सकता है कि कौन सी टीवी नई है या कौन सी टीवी पहले से ही बाजार में उपलब्ध है?

लिहाजा इस लेख में हम आपको बेस्ट स्मार्ट टीवी और Smart TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको एक नए Television सेट को लेकर किसी भी प्रकार की कन्फ्यूजन ना हो। यहां जिन LED TV को सूचीबद्ध किया गया है, उनमें कुछ Android TV प्लेटफार्म और कुछ Google TV प्लेटफार्म पर संचालित होते हैं। इन टेलीविजन को नए जमाने की सभी एडवांस सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है, जो मार्केट में पहले से उपलब्ध टीवी सेट से कहीं बेहतर विजुअल व ऑडियो क्वालिटी देने का कार्य करते हैं।

इस विकल्प की भी करें जांचः Smart TV Under 20000.

Best New Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में वनप्लस, iFFALCON, टीसीएल, Westinghouse, सेंसुई, कोडक, VU और VW जैसे निर्माताओं ने अपने नए Television सेट पेश किए हैं, लेकिन यहां पर केवल उनके बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें अच्छी रेटिंग मिल रही है।

1. Haier 165 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV


यहां देखिए

यह 65 इंच गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है और घर पर ही थिएटर जैसा एक्सपीरिएंस देने का कार्य करता है। इस टीवी को एचडी रेजोल्यूशन के साथ क्रिस्टल कलर दिया गया हैे, जो कि व्यूइंग एक्सपीरिएंस को परफेक्ट बनाता है। इस Television सेट को हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह टीवी सेट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस, HDMI और USB सोर्स के साथ HDR कंटेंट को भी सपोर्ट करता है। Haier Smart TV Price: Rs 60,990.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का स्पीकर कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. OnePlus 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart Android LED TV

यहां देखिए

Y सीरीज वाली यह 55 Inch Smart TV वास्तव में OnePlus TV के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का एक नया प्रोडक्ट है, जिसे सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को और भी बेहतर बनाने के लिए इसे Android TV, वनप्लस कनेक्ट ईकोसिस्टम, गूगल असिस्टेंट, क्रामकॉस्ट, माइराकॉस्ट और DLNA जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, सोनीलिव, इरोज नाउ जैसे OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। OnePlus Smart TV Price: Rs 39,999.

प्रमुख खासियत

24 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

3. TCL 80.04 cm (32 inches) Smart Android LED TV

यहां देखिए

Best New Smart TV In India की लिस्ट में 32 इंच की स्क्रीन वाली यह TCL LED TV भी एक प्रमुख दावेदार है। इस 32 Inch Smart TV को यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह टीवी आपके लिए Google TV, वाई-फाई, स्क्रीन मिररिंग, 1.5 GB की रैम और 16GB के रोम के साथ पेश किया जाता है, जबकि नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे एप इन बिल्ट फीचर्स के रूप में आते हैं। TCL Android TV: Rs 13,490.

प्रमुख खासियत

24 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1920x1080 की HD रिजॉल्यूशन

4. VU 108 cm (43 inch) 84 Watt DJ Sound Smart Google TV

यहां देखिए

Google TV प्लेटफार्म आधारित सभी सुविधाओं के साथ आने वाला यह VU LED TV आपके घर के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन होने वाला है, क्योंकि इस 43 Inch Smart TV को 84 वॉट की क्षमता वाले DJ साउंड के साथ पेश किया जाता है, जो कि घर में ही सिनेमाहाल के जैसा साउंड का एहसास दिलाता है। इसे वॉचलिस्ट, किड मोड, गूगल प्ले स्टोर और क्रोमकॉस्ट की सुविधा के साथ पेश किया जाता है। VU Google TV Price: Rs 27,990.

प्रमुख खासियत

84 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

5. Westinghouse 102 cm (40 inches) Full HD Smart LED TV

यहां देखिए

Pi सीरीज वाली यह Westinghouse Smart TV भी इस Best New Smart TV In India की सूची की एक प्रमुख दावेदार है और इसे भी उन सभी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक नई टीवी में होना जरूरी है। यह 40 Inch Smart TV डिश और डीटीएच वाले सभी चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, जी5, सोनीलिव और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Westinghouse LED TV Price: Rs 13,499.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1920x1080 की HD रिजॉल्यूशन

6. ALT 164 cm (65 inches) Smart Android LED TV

यहां देखिए

40,000 रुपए के अंदर 65 Inch Smart TV यकीन नहीं होता ना? पर यह इस ALT Android TV के साथ संभव है। कंपनी ने हाल ही में इस टीवी को भारत में लॉन्च किया है और यह अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस LED TV में आप डिश और डीटीएच वाले चैनल के साथ-साथ हॉटस्टार, सोनीलिव, आजतक, वूट, यूट्यूब और हंगामा प्ले जैसे कई OTT प्लेटफार्म का आनंद ले सकते हैं। ALT Smart TV Price: Rs 39,499.

प्रमुख खासियत

24 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

सभी विकल्पों की करें जांचः Best New Smart TV In India.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey